कैसे eyelashes लंबा करने के लिए

लंबे और कामुक आँखों के साथ कई महिलाओं द्वारा साझा किया गया एक सपना है, लेकिन इसे हासिल करने में सक्षम होने के कारण उनमें से कुछ के लिए दूसरों की तुलना में कठिन लगता है यदि आप उन लोगों में से हैं, जो लंबे समय तक आंखों के झंझटाना मुश्किल लगते हैं, तो उनके समग्र रूप में सुधार करने के लिए कुछ तकनीकों को लागू करने का प्रयास करें।

कदम

भाग 1

आँखों को दूध पिलाना
बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्रा 1
1
वैसलीन का उपयोग करें अपनी उंगलियों या एक कपास झाड़ू का उपयोग कर ऊपरी lashes पर वेसिलीन की घूंघट लागू करें। चरम व्यंजन के साथ अपने पलकों को शुरू करने और उपचार करने से पहले अपने हाथों को धो लें आप पूरे दिन रात में अपने पलकों पर काम करने के लिए दिन में या सोने से पहले वासलीन आवेदन कर सकते हैं।
  • वेसलिन कोट और आँखों के हर एक बाल जवानों, उन्हें हवा में मौजूद डिहाइड्रेटिंग एजेंटों और अन्य हानिकारक पदार्थों से बचाते हुए नतीजतन, आंखों में अपनी प्राकृतिक नमी बनाए रखी जाएगी, जिससे वे मजबूत और स्वस्थ हो जाएंगे।
  • बढ़ी हुई छवि बढ़ती छवि चरण 2
    2
    लाश लाइन के साथ एक प्राकृतिक तेल लागू करें इस प्रयोजन के लिए, विभिन्न प्रकार के तेलों की सिफारिश की जाती है, लेकिन उनमें से हर एक ही तरह से कार्य करता है ताकि पलकों के प्रत्येक बाल को सुरक्षात्मक कोटिंग प्रदान किया जा सके। जैसा कि ऊपर देखा गया है, यह सुरक्षा उन्हें हवा में एजेंटों और अन्य हानिकारक पदार्थों के डिहाइड्रेटिंग से बचाती है। तेल प्राकृतिक तरीके से पलकों को हाइड्रेट करते हैं।
  • जैतून का तेल, विटामिन ई तेल, एरंडर तेल और ईएमयू तेल उनमें शामिल कई पोषक तत्वों के लिए सबसे अनुशंसित धन्यवाद में से हैं।
  • एक कपास झाड़ू का उपयोग करके आंख के ऊपरी रिम के साथ एक छोटी सी राशि लागू करें। इसे अत्यंत विनम्रता के साथ करने का प्रयास करें यदि आप रात में काम करने के लिए तेल छोड़ना चाहते हैं, तो सो जाने से पहले थोड़ा सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्र 3
    3
    अंडा सफेद के साथ मिश्रण तैयार करें अंडे का सफेद प्रोटीन में समृद्ध है कुछ लोग नियमित रूप से अपने बालों के लिए सौंदर्य उपचार के रूप में उनका उपयोग करते हैं - इसी कारण से, आप उन्हें अपने लैश पर इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि उन्हें मजबूत और अधिक प्रतिरोधक बना सकें।
  • अरंडी के तेल के एक भाग के साथ अंडे का एक हिस्सा मिलाएं।
  • इस मिश्रण के लगभग एक बूंद को एक साफ ब्रश या कपास झाड़ू का उपयोग करके प्रत्येक आँख के शीर्ष पर लागू करें।
  • बढ़ी हुई छवि बढ़ती छवि चरण 4
    4
    एक कॉस्मेटिक का उपयोग करने के लिए तैयार moisturize और eyelashes तेजी से खिंचाव बनाने का प्रयास करें। एक विशिष्ट उत्पाद को दैनिक रूप से लागू करने से आपको कुछ हफ्तों के भीतर अधिक लंबी और स्वस्थ आंखें आ सकती हैं।
  • इन उत्पादों में निहित सामग्री ब्रांड से भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर विटामिन, मुसब्बर, पेप्टाइड्स और अन्य पोषक तत्व शामिल होते हैं, जो आंखों को मजबूत करने और लम्बे करने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    उत्तेजित वृक्षारोपण वृद्धि
    ग्रैव आइलैशस स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही ढंग से खाएं संतुलित आहार एक जीव के आधार पर होता है जो एक स्वस्थ और कुशल तरीके से काम करता है, साथ ही आंखों के झड़ने के विकास के संबंध में भी। विकास को प्रोत्साहित करने के लिए, यह विटामिन बी, विशेष रूप से बायोटिन की प्रचुर मात्रा में मात्रा लेने के लिए सलाह दी जाती है। कुछ आहार विशेषज्ञों का दावा है कि बी विटामिन दोनों आँखें और बालों के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं।
    • वास्तव में, कुछ आंकड़ों से पता चलता है कि बायोटिन की कमी का कारण तेजी से या समयपूर्व से पहले आंखों के झड़ने का कारण हो सकता है।
    • बायोटिन फूलों, गाजर, केला, फलियां, मशरूम, खमीर, अंडे, यकृत, सार्डिन और सामन सहित विभिन्न प्राकृतिक अवयवों में निहित है।
    • आहार के माध्यम से, आपको सामान्य रूप से बेहतर बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए सिलिकॉन की खपत को बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। सिलिकॉन शतावरी, गोभी, ककड़ी, जैतून, बर्फ के मटर, चावल, जई और बियर में भी शामिल हैं।
  • बढ़ी हुई छवि बढ़ती छवि चरण 6
    2
    आवश्यकता पड़ने पर पलक के लिए एक प्राइमर का प्रयोग करें। बाजार में कई काजल उन्हें शानदार लग सकते हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य की कीमत पर। सौंदर्य प्रसाधनों में निहित आक्रामक सामग्री से बचाने के लिए मस्कारा से पहले बरौनी प्राइमर को लागू किया जाना चाहिए।
  • प्रो-केराटिन वाले प्राइमर चुनें यह पोषक तत्व है जो हर एक बरौनी की रक्षा और उसे मजबूत कर सकता है जिस पर इसे लागू किया जाता है।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्रा 7
    3
    आप किस मस्करा का उपयोग करते हैं और इसका उपयोग कैसे करें इसका ध्यान रखें। एक सामान्य नियम के रूप में, eyelashes के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए बहुत कम उपयोग करना सबसे अच्छा है कम बार आप इसे इस्तेमाल करते हैं, जितना अधिक आप जल्दी से खिंचाव और मजबूत बनने के लिए अपनी आँखें देते हैं ऐसे अवसरों पर जब आप निर्णय लेते हैं कि आप इसके बिना नहीं कर सकते हैं, तब भी सम्मान के नियम हैं।
  • यदि आपके पास संवेदनशील आँखें हैं, तो आपको जलन के खतरे को कम करने के लिए एक हाइपोलेरगेनिक मस्करा खरीदने पर विचार करना चाहिए। जब आँखों में सूजन हो जाती है, तो आंखों की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।
  • जल प्रतिरोधी मस्कारा से बचें उनका सूत्र बहुत शक्तिशाली है और यह सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है कि वे किसी भी स्थिति में आंखों से जुड़ी रहें, कमजोर बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आप मस्करा या किसी अन्य कॉस्मेटिक का उपयोग करते हैं, तो सोने से पहले अपनी आंखों और चेहरे को अच्छी तरह से धोना आवश्यक है। त्वचा और बाल पूरी तरह से साफ और मेकअप के किसी भी अवशेष से मुक्त होना चाहिए। अन्यथा, आंखों के झड़ने के कारण होने वाली क्षति भी अधिक होगी
  • मस्करा के ढेर को हटा दें, जबकि यह अभी भी गीला है क्योंकि यह बहुत आसान है। एक बार सूखने के बाद उन्हें हटाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप उन झिड़कों को अलग करने का जोखिम उठा सकते हैं जिन पर वे जुड़ी हुई हैं।
  • दर्दनाक और हानिकारक संक्रमण का कारण हो सकता है कि कीटाणुओं से आंखों और आंखों की रक्षा के लिए खोलने की तारीख से 3-6 महीने के बाद पुराने मस्करा फेंको। आंखों की आंखों से पीड़ित होने के बाद भी काजल को कांसेनाक्टिवटिस के उदाहरण के लिए फेंक दिया जाना चाहिए।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्रा 8
    4
    झपकी को बहुत ज्यादा स्पर्श न करें ज्यादातर लोग निश्चित रूप से जानबूझकर नहीं करते हैं, लेकिन अक्सर इसे पलटने के बिना अपनी पलकों को खींच या फाड़ देते हैं। उनकी जड़ें विशेष रूप से नाजुक होती हैं, इसलिए वे बहुत आसानी से तोड़ते हैं।
  • आपकी उंगलियों या बरौनी कर्ल के साथ आंखों को फाड़ना एक अभ्यास है, बिल्कुल -इसके अलावा, आपको अपनी आँखों को रगड़ने के लिए प्रयास करना चाहिए, जब आप अधिक काम करेंगे।
  • जब आप इसे थक लेते हैं, तो आपको ब्रश करने और धीरे-धीरे पिलकों को झुकाव देना चाहिए, बजाय उन्हें रगड़ना, खरोंच करना या खींचना चाहिए।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्रा 9
    5
    Pettinale। कंचन के लिए एक विशेष कंघी का प्रयोग करें, जो रोजाना बारिश करता है बालों को ब्रश करने से सिर के क्षेत्र में संचलन और रोम को उत्तेजित करने में मदद मिलती है। इसी तरह, lashes को जोड़कर नाजुक ढंग से अपने विकास को प्रोत्साहित करने की सेवा कर सकते हैं।
  • सावधान रहें जब कॉम्ब्स को खींचने के लिए न करें, अन्यथा आप उन्हें स्वस्थ बनाने के बजाय उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे।
  • बढ़ी हुई छवि बढ़ती छवि 10 कदम



    6
    पलकें मालिश करें यह एक ऐसा प्रथा है जो आँखों के ऊपरी और निचले छल्लों के साथ स्थित बालों के रोमों को उत्तेजित करता है, जो अधिक सक्रिय होकर तेजी से विकास और मजबूत झिल्ली का पक्ष रखेगा। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, पलकें मालिश करना रक्त प्रवाह को उत्तेजित करता है, अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है
  • छोटे परिपत्र आंदोलनों के द्वारा धीरे-धीरे लेश लाइन और पूरी पलकें मालिश करें। अनजाने में अत्यधिक दबाव लगाने से बचने के लिए छोटी उंगलियों का उपयोग करें
  • 5-10 मिनट के लिए मालिश जारी रखें, फिर दैनिक परिणाम को दिखाई देने के लिए दोहराएं।
  • भाग 3

    तत्काल उपाय
    बढ़ी हुई छवि बढ़ती छवि चरण 11
    1
    एक विस्तार या बढ़ते मस्करा का उपयोग करें जैसा कि ऊपर उल्लेख, का उपयोग काजल मदद कर सकते हैं मोटा और लंबे समय तक बरौनी प्रकट कर, लेकिन अंत में कुछ उत्पादों अच्छे से अधिक नुकसान का कारण बन जाते हैं। सबसे अच्छा उत्पाद है कि आप उपयोग कर सकते हैं अगर आप अपने पलकों पाठ्यक्रम को लंबा करना चाहते हैं, एक volumizzante- काजल, जबकि कार्रवाई के लिए खींच उन्हें केवल तत्काल लंबा में प्रदर्शित करने के लिए उपयुक्त हैं।
    • वॉल्यूमाइज़िंग मस्कार्स में एक विशेष लिपिड परिसर होता है जो कि उन्हें कवर करते हुए आंखों को मजबूत करने में वास्तव में सक्षम होता है। इस प्रकार का मस्करा का उपयोग करके आंखों के झड़पों को नुकसान पहुंचाने की संभावना कम हो जाती है - स्वाभाविक रूप से मेक-अप को हटाने के लिए स्वाभाविक रूप से उन्हें गलती से बचने के लिए गलती से बचने के लिए।
    • लम्बे या volumizing काजल मदद कर सकते हैं जल्दी से अधिक nice- देख लेकिन अगर वे पदार्थ है कि वास्तव में पलकें की स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं या यदि आप उन्हें बहुत जल्दी-जल्दी या अधिक का उपयोग शामिल नहीं है, लंबे समय तक नुकसान हो सकता है।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्र 12
    2
    Eyeliner के रूप में eyelashes के लिए एक regenerating सीरम का प्रयोग करें। यहां तक ​​कि अगर eyeliner सीधे eyelashes का पालन नहीं करता है, यह अभी भी उस क्षेत्र को छूता है जहां की जड़ें स्थित हैं, जिससे नए बालों के विकास की ओर रुख या बाधा होने की संभावना होती है।
  • तरल सीरा जो उत्तेजित करते हैं "उत्थान" आँखों को सिर्फ एक आलिलर की तरह लागू किया जाना चाहिए, जितना संभव हो बालों के आधार पर। उत्पाद में निहित पेप्टाइड्स सीधे जड़ में पलकें को मजबूत करती हैं I
  • बढ़ी हुई छवि बढ़ती हुई तस्वीर 13
    3
    एक पारदर्शी मस्करा का उपयोग करें, बेहतर अगर फाइबर के साथ समृद्ध यह एक उत्पाद है जो अधिक मात्रा देने के लिए तैयार किया जाता है और गांठों के गठन के बिना बिना झपकी को चमक देता है। यदि आपके पास विशेष रूप से बुरी आंखों की आंखें हैं, तो आप इसे अपने अधिकतर मात्रा के लिए अपने पसंदीदा मस्करा लगाने के बाद उपयोग कर सकते हैं।
  • आम तौर पर, पारदर्शी मेस्कारस पारंपरिक लोगों के रूप में पलकों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, लेकिन अगर वे बहुत बार या अत्यधिक मात्रा में उपयोग किए जाते हैं तो उनके नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं एक आदर्श परिणाम के लिए, वॉल्यूमिंग मस्करा या प्राइमर का उपयोग करने के बाद उन्हें लागू करें।
  • बढ़ी हुई छवि बढ़ती छवि 14 कदम
    4
    एक मस्करा प्रभाव की कोशिश करो "झूठी पलकें"। यह एक उत्पाद छोटे सिंथेटिक फाइबर कि सिरे पर और बरौनी तुरन्त के किनारों पर जमा हो जाते हैं उन्हें लम्बी तथा मोटी प्रदर्शित करने के लिए, एक परिणाम झूठी पलकों के समान सुनिश्चित से समृद्ध है, लेकिन प्रयास की एक न्यूनतम के साथ।
  • इनमें से कुछ मस्करास में हायलूरोनिक एसिड और विटामिन ई भी हो सकते हैं - इस मामले में, वे झपकी लेते हैं और साथ ही उन्हें लंबे समय तक और अधिक मात्रा में दिखाई देते हैं।
  • इन उत्पादों को केवल आंखों के झुकाव की युक्तियों पर लागू किया जाना चाहिए। उन्हें पलकों के करीब भी मिलकर, कुछ फाइबर आंखों में जलन पैदा कर सकते हैं।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्र 15
    5
    बारंबार विस्तार किए गए हो आजकल कुछ तकनीकें हैं जो कृत्रिम रूप से लेश को बढ़ाती हैं। व्यवहार में, कृत्रिम झिल्ली को प्राकृतिक बाल के बीच अलग-अलग चिपकाया जाता है, भ्रम पैदा करते हुए वे मोटा और स्वस्थ होते हैं।
  • एप्लिकेशन को कुछ घंटे लग सकते हैं, लेकिन परिणाम कई हफ़्ते तक चलेगा।
  • हर दो या तीन सप्ताह में, यदि आप लंबे समय तक नए रूप को रखने का इरादा रखते हैं, तो आपको संक्षिप्त 30-मिनट का सुधारना होगा।
  • एक लापरवाह स्थिति में सो जाओ ताकि ब्यूटीशियन के काम को बर्बाद करने का जोखिम न हो।
  • एक्सटेंशन के आवेदन से संबंधित नुकसान में से एक यह है कि, कुछ मामलों में, यह प्राकृतिक आंखों के शुरुआती पतन का कारण बन सकता है, जिससे यह खतरे में पड़ सकता है कि लंबे समय तक वे बहुत पतली दिखाई देते हैं।
  • एक और नुकसान उच्च लागत है यह वास्तव में एक तकनीक है जिसकी कीमत 300 यूरो या अधिक हो सकती है।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्रा 16
    6
    झूठी पलकें का उपयोग करने के पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें निश्चित रूप से वे आपको सबसे लंबे और सबसे कामुक प्राकृतिक लोगों की तरह दिखने में मदद कर सकते हैं, लेकिन हर दिन फिर से लागू होने के अलावा वे लंबे समय तक होने वाले नुकसान का कारण बन सकते हैं यदि वे अक्सर उपयोग करते हैं
  • आपके प्राकृतिक पलकों को नुकसान पहुंचाए जाने वाले जोखिमों को उनको निकालने की आवश्यकता है। जब आप झूठी पलकें निकालते हैं, तो आप कुछ प्राकृतिक बाल फाड़ने का जोखिम उठाते हैं। चूंकि आपको हर रात उन्हें निकालना है, इसलिए समय के साथ क्षति एकत्र हो जाती है और गंभीर भी हो सकता है
  • भाग 4

    मदद के लिए चिकित्सक से पूछिए
    बढ़ती हुई छवि का शीर्षक चित्र 17
    1
    निर्धारित एक बायमेटोप्रोस्ट दवा प्राप्त करें यह एक सक्रिय संघटक है कि बाल है कि एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) अमेरिका द्वारा अनुमोदित किया गया असामान्य बरौनी विकास के मामलों से निपटने के लिए, खासकर जब कारण hypotrichosis है के विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • लंबे समय तक, मोटा और गहरे रंग की आंखों के विकास को उत्तेजित करने के उद्देश्य से आंख के ऊपरी रिम के साथ दवा सीधे बाल के आधार पर लागू किया जाना चाहिए। ध्यान दें कि यह निचली पलक की आंखों पर लागू नहीं किया जा सकता है।
    • सामान्य तौर पर, डॉक्टर दो महीने या इससे अधिक के लिए इसे दोबारा दोहराते हैं।
    • अगर दवा है कि क्षेत्र के साथ संपर्क में लगातार था संभावित दुष्प्रभावों लाल आँखें या खुजली, सूखी आंख, आईरिस के संभावित वृद्धि की रंजकता और पलकें और आंखों के आसपास बालों की वृद्धि शामिल हैं।
  • बढ़ी हुई छवि का शीर्षक चित्रा 18
    2
    आपके डॉक्टर के साथ आंखों के झड़ने के संभावित कारणों का मूल्यांकन करें विभिन्न रोग और विकार हैं जो इसे गिरने का कारण बन सकते हैं। यदि आप इन स्थितियों में से किसी से पीड़ित हैं, तो लंबे समय तक और स्वस्थ पलकों को वापस लाने का एकमात्र वास्तविक तरीका अंतर्निहित रोग का इलाज करना है।
  • नेत्र संक्रमण, हाइपोथायरायडिज्म, ऑटिइम्यून बीमारियां, पलकों की सूजन और ट्राईकोटीलमैनिया, बरौनी समस्याओं के सभी संभव कारण हैं I
  • सूजन या पलक संक्रमण के मामले में, आपका चिकित्सक सुझाव दे सकता है कि आप विशेष दैनिक व्यंजन करें। संक्रमण के मामले में आप एंटीबायोटिक भी लिख सकते हैं
  • हाइपोथायरायडिज्म का उपचार एक ऐसी दवा के साथ किया जाना चाहिए जो थायराइड द्वारा उत्पादित हार्मोन को बदल देता है।
  • त्रिचोटिलोमैनिया एक जुनूनी बाध्यकारी विकार है जो बालों और बालों को फाड़ने की ज़रूरत है। संभावित समाधानों में संज्ञानात्मक-व्यवहार मनोचिकित्सा और मूड स्थिर दवाओं का उपयोग किया जाता है।
  • अक्सर, प्रतिरक्षी रोगों को इम्यूनोसस्प्रेसिव दवाओं के साथ इलाज किया जाता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपास की कलियां
    • पेट्रोलियम जेली
    • जैतून का तेल, विटामिन ई तेल या अन्य प्राकृतिक तेल
    • अंडे का सफेद
    • आँखों के लिए कंघी
    • मस्कारा पौष्टिक और मजबूत बनाने वाली कार्रवाई के साथ
    • परीक्षक के लिए प्राइमर
    • काजल का असर झूठी आंखें
    • आँखों के लिए सीरम पुनर्जन्म
    • मस्कारा विस्तार या बढ़ाना
    • द्विमताप्रोस्ट पर आधारित दवा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com