नाखूनों पर व्हाइट स्पॉट कैसे निकालें

चिकित्सा शर्तों में, उन छोटे सफेद स्पॉट, जो नाक पर लाइनों या डॉट्स के रूप में छिटपुट रूप से दिखाई देते हैं, उन्हें जाना जाता है leuconichie

. हालांकि यह अभी भी बहस की बात है, ऐसा लगता है कि मुख्य कारण नेल आघात में पाया जाता है। तो हमेशा इसे लेने की कोशिश करो ध्यान और इस लेख को पढ़ना जारी रखें!

कदम

भाग 1

चोट को रोकना
आपकी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने नाखूनों से सावधान रहें नाखून आधार के आघात के लगभग छह हफ्ते बाद एक सफेद स्थान दिखाई दे सकता है। इसका मतलब यह है कि आपके पास एक महीने का आधा दिन है और यह भूलना है कि विशेष रूप से कठिन पेय खोले जा सकते हैं या फिर आपके नाखून के तहत एक और प्रयास कर सकते हैं। यह एक बड़ा झटका नहीं लेता है, अगर आपके पास नरम नाखले हैं, तो भी सबसे हल्के दुर्घटनाओं का कारण सफेद स्थान हो सकता है।
  • के लिए खोजें अपने नाखून खाने से बचें, उन्हें दबाव में डाल करने के लिए कुछ और सामान्य रूप से खोलने के लिए उपयोग करने के लिए वे पंजे नहीं हैं! वे महान प्रयासों का सामना करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं - जैसे कि त्वचा पर एक खरोंच का गठन होता है, नाखूनों पर एक सफेद रंग का आकार होता है।
  • आपकी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आप उन लोगों को कहते हैं जो आपको नाजुक होने के लिए मैनीक्योर बनाते हैं हममें से बहुत से कुछ ब्यूटीशियन जो हमारे नाखूनों का इलाज करते हैं, जैसे कि वे अपने कुत्ते को मार डाले हैं यहां तक ​​कि अगर यह व्यक्ति अपने हाथों पर अपने पति के प्रति क्रोध प्रकट नहीं कर रहा है, तो सावधान रहना याद रखें। सभी फाइलिंग और नाखूनों को डब करने से उन्हें नुकसान हो सकता है।
  • यदि ब्यूटीशियन आपको बताता है कि मैनीक्योर का सफेद स्पॉट (जो संभव है) से कोई लेना देना नहीं है, तो यह आलेख और उन स्रोतों को दिखाएं जिनसे इसे लिया जाता है। बहुत से लोग मानते हैं कि स्पॉट पोषक तत्वों की कमी के कारण होते हैं और वह उसी स्कूल ऑफ सोचा से हो सकता है। यद्यपि यह सिद्धांत प्रशंसनीय हो सकता है, सफेद स्थान चोट से उत्पन्न होने की अधिक संभावना है।
  • आपकी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ग्लेज़ और अन्य समान उत्पादों से बचें नाखून कुछ रसायनों के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकते हैं - वे बहुत सामना नहीं करेंगे और कमजोर होंगे। यदि आप हमेशा एक ही उत्पाद के साथ उन्हें कवर करते हैं, तो इसे बदलने पर विचार करें हो सकता है कि आपके नाखून आपको कह रहे हैं कि वे अब लोशन नहीं खड़े हो सकते हैं।
  • भाग 2

    वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करें
    अपनी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    स्वस्थ आहार का पालन करें यदि आप चाहते हैं कि आपके नाखून चमकदार हों (साथ ही आपके दाँत, आपकी त्वचा और आपके पूरे शरीर) अपने आप को अच्छी तरह से पोषण देने की कोशिश करें यदि आप नहीं चाहते कि जीवन को एक उबाऊ दिनचर्या में कम किया जाए, तो स्वस्थ खाना खाएं यह खतरनाक नहीं है, और अंत में आप अपने नाखूनों को मजबूत करेंगे (भले ही आप जरूरी सफेद स्पॉट से छुटकारा न दें), तो ऐसा क्यों न करें?
    • कई साबुत अनाज, फलों और सब्जियां, दुबला मांस और डेयरी उत्पादों का उपभोग करें। अधिक रंग आपकी प्लेट में है, बेहतर है। सभी पैक और सटीक खाद्य पदार्थों से बचें, ताजी खाद्य पदार्थ चुनें
    • कुछ लोग मानते हैं कि स्पॉट जस्ता की कमी, प्रोटीन के अन्य लोगों के लक्षण हैं। सोचा था कि एक अन्य भूग्रस्त कैल्शियम की उपस्थिति का कारण बनता है। इसके अलावा, इन सभी तीन पोषक तत्व अच्छे हैं, और आपके पोषण का हिस्सा होना चाहिए, भले ही वे स्पॉट से संबंधित न हों।
  • आपकी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2



    संभव के रूप में अपने हाथों को साफ रखें एक अन्य सिद्धांत संक्रमणों के दाग को जोड़ता है। ऐसा लगता है कि कोई भी वास्तव में कौन से संक्रमण को निर्दिष्ट नहीं करना चाहता है यह है, इसलिए संदेह में वह हाथ स्वच्छता का ख्याल रखने की कोशिश करता है जब भी उचित हो तो इसे धो लें और यदि आप सुनिश्चित करना चाहते हैं तो शराब सेवन करने वाला व्यक्ति ले लें।
  • आपकी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    उन्हें बढ़ने दें यदि यह स्पष्ट नहीं था, तो सफेद स्पॉट बड़ी समस्या नहीं है। वे विशेष रूप से युवा महिलाओं में अधिक आम हैं (वास्तव में लगभग सभी को उन्हें जल्द या बाद में मिला है) यद्यपि वे निश्चित रूप से सुखद नहीं हैं, लेकिन इतना चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। तो उन्हें बढ़ने दें, धब्बों के लिए इतने शोर को बंद करें और उन्हें एक दुर्गम समस्या न बनाएं नींद खोने की ज़रूरत नहीं है!
  • आपकी नाखूनों पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने नाखूनों को पेंट करें! सरल, नहीं? यह एक सुरक्षित तरीका है "अपने आप को मुक्त कर" स्थलों का शीशे का आवरण तोड़ा जाने से पहले, दाग गायब हो जाएंगे, जैसे कि शीशे का आवरण चमत्कारी होता है (और ऐसा नहीं है!) यह आपके लिए नई रंग की कोशिश करने के लिए एक महान बहाना है जिस पर आपने अपनी आँखें तय की हैं।
  • एक प्रोटीन रीनफोर्सर का प्रयास करें यह उन पारदर्शी ग्लेज़ों में से एक है। मजबूत नाखूनों, कम संभावना है कि वे खुद को चोट लगी है
  • आपकी नाखून पर उन व्हाइट स्पॉट्स के गेट रइड नाम वाली छवि चरण 8
    5
    यदि आप चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। अगर सब कील सफेद हो जाती है, एक समस्या है। हालांकि, नाखून के सफेदी के दौरान आप अन्य समस्याओं (जैसे कि यकृत, गुर्दा या दिल) की भी सूचना देंगे। एक परामर्श के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें
  • सफेद धब्बे और एक पूरी तरह सफेद नाखून एक ही बात नहीं है स्पॉट्स बड़े नहीं होते हैं, समय के मामले में कील को कवर नहीं करते हैं और गुर्दा की समस्याओं का परिणाम नहीं हैं (इस मामले में वे धीरे-धीरे आकार बदलेंगे)। तो बाकी का आश्वासन दिया, आपके सफेद धब्बे चिंता का विषय नहीं हैं
  • टिप्स

    • अपने नाखूनों को न खाएं
    • एक संतुलित आहार का पालन करें, और अपने नाखूनों को गंदगी से दूर रखने की कोशिश करें और उन परिस्थितियों से जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, इस प्रकार सफेद धब्बे की उपस्थिति के कारण। ऐसी व्यंजनों, बागवानी, भारी वस्तुओं को उठाने, जिद्दी स्लाइडिंग दरवाजों को बंद करने, आदि जैसे मैन्युअल गतिविधियों से बचें। जब भी आपको लगता है कि आपके नाखले खतरे में पड़ सकते हैं, तो स्थिति से बचें!
    • नाखून के आधार पर सफेद लंच, कटनी के बगल में, पूरी तरह सामान्य हैं। यदि आप उन्हें प्यार नहीं करते, नेल पॉलिश के साथ उन्हें कील।
    • इस के साथ बहुत धीरज रखो "विकास" नाखूनों का बस याद रखें कि समय के साथ वे बढ़ेंगे। यदि आप एक नहीं हैं "रोगी व्यक्ति", या यदि आप सफेद स्पॉट की दृष्टि खड़े नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें रंगीन तामचीनी के साथ कवर करें आप बेहतर महसूस करेंगे
    • आप एक तटस्थ नेल पॉलिश भी उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • नाखूनों पर सफेद धब्बे गुर्दे या यकृत रोगों के कारण नहीं होते हैं, यह कई लोगों के गलत धारणा है कभी-कभी, वे आहार में जस्ता की कमी का संकेत कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com