यह फैसला कैसे करें कि डायपर को स्कूली युग में एक बच्चे को वापस करना है (यदि आप पूछें)

आपको पता होगा कि क्या करना है या आपके बच्चे को क्या कहना है, जो पहले से ही स्कूल में है, अगर एक दिन आप आकर रोने और सोचने लगे माँ, माँ! क्या आप फिर से डायपर डाल सकते हैं? मुझे पता है मैं बड़ा हूँ और मैं अकेले बाथरूम जा सकता हूं, लेकिन कृपया ...?

. यह देखने के लिए कि आपको कैसे प्रतिक्रिया दें, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

यदि आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर लेना चाहते हैं तो निर्धारित करें (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 1
1
अगर आपको अपने बच्चे के डायपर को फिर से शुरू करने पर असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, और स्थिति कितनी देर तक खत्म हो सकती है, इस बारे में सोचें गंभीरता से, आप कितने में शामिल होंगे? डायपर बदलें एक बच्चे को जो एक बार इसे दैनिक आधार पर इस्तेमाल किया था? तब आप की तुलना में कम नहीं थे।
  • यदि आपका बच्चा डायपर को फिर से करना चाहता है, लेकिन थोड़े समय के लिए, आप परिवर्तन को संभाल सकते हैं और फिर कुछ दिनों के भीतर सामान्य पर वापस आ सकते हैं। इस पसंद का सकारात्मक पक्ष यह है कि यह बच्चा अपने विकल्पों में समर्थित महसूस करने की अनुमति देता है और बिना बहुत ज्यादा नाटक के तुरंत बाद इस चरण को पार कर सकता है।
  • एक बच्चे को अनुमति देने से पहले ही पता चल गया कि अकेले बाथरूम में जाने के लिए डायपर को लंबे समय तक फिर से पहनने के लिए बाथरूम का उपयोग करने की अपनी आदत को बदले में बदल सकता है। इस स्तर को बहुत लंबे समय तक समाप्त करने की अनुमति न दें
  • यदि आप यंग स्कूल-एज चाइल्ड पर फिर से डायपर निर्धारित करते हैं तो छवि का शीर्षक (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 2
    2
    अपने सहपाठियों से बात करें ताकि आप यह सोच सकें कि आप स्थिति को कैसे संभालना चाहते हैं। भले ही वह आपके साथ सहमत हो, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह आपकी ओर से है और आपके फैसले का समर्थन करता है।
  • यह एक अच्छा विचार है अपने बच्चों का चिकित्सक से परामर्श करने के अगर वहाँ मामले में नैदानिक ​​निहितार्थ आप अपने बच्चे पर डायपर डाल करने के लिए शुरू करने के लिए तय कर रहे हैं देखने के लिए हो सकता है।
  • यदि आप यंग स्कूली-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें शीर्षक वाला इमेज (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि यह एक छोटा या दीर्घकालिक चरण है। शायद डायपर को वापस करने के लिए आपके बच्चे का अनुरोध केवल एक ही हो सकता है अवस्था और आपको इसे केवल थोड़े समय (कुछ दिन या अधिकतम एक या दो) के लिए करना होगा, इससे पहले कि वह हारने का फैसला करता है और सामान्य पर वापस जाना चाहता है ज्यादातर बच्चे एक हफ्ते से अधिक समय तक नहीं टिकते, भले ही डायपर पहनने से उन्हें चाटना हो और एक प्रकार की लत पैदा हो।
  • यदि आप यंग स्कूल-एज चाइल्ड पर फिर से डायपर निर्धारित करते हैं तो छवि का शीर्षक (यदि वे आपको पूछेंगे) चरण 4
    4
    अपने बच्चे पर ध्यान दें उससे बात न करें जैसे कि वह एक नवजात शिशु थे, लेकिन उसे समझें (अपनी उम्र के लिए समझने वाली भाषा में) कि आप उससे प्यार करते हैं, कि वह डायपर पहन रहा है या नहीं। आलिंगन. उसे गले लगाते हुए और उसे कुल्ला कर सकते हैं वह उसे महसूस करने की जरूरत हो सकती है कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं। अंत में सभी गीग्स, मुस्कान और cuddles उपयोगी वापस आ जाएगा। यदि वह आपको डायपर को फिर से डालने के लिए कहता है, तो यह आम तौर पर ध्यान देने का अनुरोध होता है, और एक गले लगाने के लिए उसे महसूस करना जरूरी हो सकता है कि वह जो चाहता है वो वह है, जो कि आपके बिना शर्त ध्यान है।
  • 5
    उससे पूछिए कि वह डायपर को वापस क्यों लेना चाहता है। ध्यान से सुनो वह क्या कहना है अपने विचारों का समर्थन करें, लेकिन उन वादों को मत बनो जो आप नहीं रखेंगे। यह अपने आप को व्यक्त करने और अपने फैसले की व्याख्या करने का मौका है, और तुम्हारा भी, उन्हें स्थिति पर अपने दृष्टिकोण को समझने और अपनी पसंद बनाने के लिए
  • यदि आप यंग स्कूल-एज चाइल्ड पर फिर से डायपर निर्धारित करते हैं तो छवि का शीर्षक (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 5
    6
    यह समझने की कोशिश करें कि आपका बच्चा बिस्तर गीला करने से डरता है। बड़े बच्चों (जो आपको पूरी सच्चाई नहीं बता सकते हैं) कभी-कभी तनाव के कारण अपने बिस्तरों को गीला कर सकते हैं, अपने साथियों (जैसे बदमाशी जैसी) या अन्य मनोवैज्ञानिक कारकों के साथ समस्याएं समझने की कोशिश करें कि आपका बच्चा डरता है गीला बिस्तर (विशेषकर यदि आप डायपर को सोने के लिए जाने के लिए पूछें या आप उसे अपने कमरे में गीला पजामा के साथ पहुंचने के लिए कहते हैं, क्योंकि वह सोते समय उस पर पेश आती है)।
  • एक अस्थायी माप के रूप में, यदि यह एक नींद की समस्या है, तो डायपर पहनें बस उस रात के लिए! "
  • 7
    अपनी पसंद करें फिर अपने फैसले के आधार पर नीचे दिए गए दो विधियों में से एक का उपयोग करें।
  • विधि 1

    यदि आप डायपर को डालना चुनते हैं तो क्या करें
    यदि आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 7
    1
    यदि आप उस पर डायपर लगाने का फैसला करते हैं, तो उसके साथ बहुत कुछ (मौखिक और शारीरिक दोनों) से लड़ने के लिए तैयार रहें। जब आप एक बच्चा थे तब आपको उसी चीज की ज़रूरत होगी: डायपर (उचित आकार), विरोधी लालिमा क्रीम, पोंछे सफाई आदि।
    • उसे रात में और यहां तक ​​कि दिन के दौरान भारी डायपर बनाने के लिए संगठित हो जाओ। अपने बैग में डायपर का पैकेट रखें और सुनिश्चित करें कि हमेशा पर्याप्त होते हैं।
    • कुछ बच्चे डायपर के शेयरों को दूसरे की तुलना में तेजी से समाप्त करते हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि आप इसका लाभ उठा रहे हैं और आपको हर दिन अपने बैग में स्टॉक का भंडार करना है, तो आप जान लेंगे कि यह विशेषाधिकार का उल्लंघन कर रहा है।
  • यदि आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें कि छवि का शीर्षक (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 8
    2
    उसे डायपर परिवर्तन के आवश्यक कदम दिखाएं: कदम से कदम जैसा कि आप इसे बदलते हैं। समझाएं कि इसे कैसे खोलें, इसे हटा दें और फिर साफ एक के स्टिकर को ठीक करें। केवल तभी जब आपको लगता है कि यह कार्य स्वायत्तता से करने के लिए तैयार है, तो आप इसे अकेले कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि वह स्पष्ट है कि उसे केवल बाथरूम में ही करना चाहिए, और यह कि उसे कैबिन में डायपर ले जाने के दौरान कोई भी उसे नहीं देखना चाहिए।
  • यदि आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 6
    3
    सरल में सहायता प्राप्त करें काम उसके परिवर्तन से जुड़ा है डायपर. यहां तक ​​कि कचरे में लंगोट या गंदे सफाई पोंछों को साफ करने और डालने से उन्हें यह समझा जा सकता है कि अगर वह अपनी उम्र में डायपर डालना चाहता है तो बहुत काम है।
  • डायपर का उपयोग करने के परिणामों के लिए तैयार रहें यदि एक त्वचा की जलन दिखाई देने लगती है, तो समझाएं कि यह डायपर से जुड़ा है। उसे सहायता करें, लेकिन अभी भी हो, और उसे प्रभावित क्षेत्र पर विरोधी लाल क्रीम डाल दिया।
  • अगर आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 9
    4



    अपने बच्चे के नए चरण के बारे में उसे सूचित करने के लिए स्कूल की नर्स से बात करें। वह आपको अपने बच्चे को सीधे अपने कार्यालय में डायपर ले जाने के लिए कह सकते हैं (लेकिन उसे आप से पूछना)। नर्स आपको पूछ सकती है कि आपने बाल रोग विशेषज्ञ के साथ नियुक्ति की व्यवस्था की है, लेकिन अगर आपको यह आश्वस्त है कि यह केवल एक है अवस्था, ऐसा होने की संभावना है कि यह बच्चे को गोपनीयता के कारणों के लिए इन्फर्मरी बाथरूम में बदलने की इजाजत देगी जो कई माता-पिता की आवश्यकता होती है।
  • 5
    बच्चे के शिक्षक को बुलाओ उसे बताओ कि एक गुजर रहा है अवस्था कि आप के लिए अजीब लग सकता है आपको शायद इसे बाद में लिखना पड़ेगा, लेकिन इस पल के लिए उसे सूचित करना होगा कि उसे कभी-कभी कक्षा में जाने के लिए और उसे निजी क्षेत्र में बदलना होगा।

  • अगर आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें कि छवि (यदि वे आपको पूछे) चरण 11
    6
    इस चरण के दौरान अपने बच्चे को अधिक स्नेह दिखाएं। यह जल्द ही पारित होगा, इसलिए इसे समर्थन और उसके जीवन के इस अवधि के दौरान प्यार है, क्योंकि केवल आप आप उसे इस पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं अवस्था किसी भी परिणाम के बिना ले जाने के।
  • यदि आप युवा स्कूल-आयु के बच्चे में डायपर चाहिए तो निर्धारित करें कि छवि का शीर्षक (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 12
    7
    निर्णय लें कि इस चरण से अपने बच्चे को कब निकालना जब कोई बच्चा डायपर पहनना शुरू करता है, तो यह चरण आसानी से एक आदत बन सकता है। माता-पिता और उसके साथ और अधिक बारीकी से लोगों का मानना ​​है हो सकता है कि यह कदम एक अच्छा विचार नहीं है, लेकिन के ost का मानना ​​है कि कुछ समय के बाद `एक बच्चे को कैसे बाथरूम का उपयोग करने, हालांकि यह पहले से ही लाया गया था करने के लिए भूल सकते हैं कि ।
  • अधिकतर बच्चे इस चरण से स्वाभाविक रूप से बाहर आ जाएंगे, लेकिन स्थिति पर बारीकी से नजर रखेंगे। चरण पारित किया जाना चाहिए, या तो क्योंकि डायपर की आपूर्ति खत्म हो रही है या क्योंकि बच्चा इसके लिए पूछना बंद कर देता है, या क्योंकि यह तय करता है कि वह गीला और गंदा महसूस नहीं करना चाहता है बच्चा भी डायपर में रुचि खो सकता है, जब उसे पता चलता है कि उसके सहपाठियों ने इसका इस्तेमाल नहीं किया है - यह कुछ समय लगेगा, लेकिन यह पारित होगा
  • यदि आप थोड़ी मदद के साथ नहीं जाते हैं, तो आप सप्ताह के बाद सप्ताह में उससे बात कर सकते हैं कि वह यह कैसे देख रहा है। आगे बढ़ने की सलाह के लिए अपने बच्चों के चिकित्सक से पूछने से पहले लगभग दो हफ़्तों का इंतजार करें उसे गले लगाते रहें, और उसे सभी सकारात्मक प्रोत्साहन दें जिससे कि उन्हें हमेशा इस आदत को खो देना चाहिए। जल्दी या बाद में इसे पार करेंगे
  • विधि 2

    यदि आप फिर से डायपर का उपयोग न करें तो क्या करें
    1
    बच्चे के साथ बात करें एक पल चुनें जब आप एक अच्छा भाषण कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि बच्चा अपने या उसके साथियों, भाई-बहनों या अन्य विकर्षणों से दूर है।
  • 2
    उसके साथ विकल्पों के बारे में सोचने की कोशिश करो उससे पूछिए कि वह डायपर का उपयोग करने की आवश्यकता क्यों महसूस करता है चर्चा में भी शामिल हों अपने जवाबों को सावधानीपूर्वक सुनो और उसे हर विचार के समाधान के बारे में सोचने में सहायता करें, जब तक कि इसमें डायपर पर लौटने का समावेश नहीं होता है उसे हर समस्या में सुधार करने में सहायता करें और डायपर पर वापस जाने के लिए बेहतर क्यों नहीं होगा
  • यदि आपका बच्चा बिस्तर गीला करने से डरता है, तो अन्य समाधान एक साथ मिलें। आप छोटी सी सड़क दुर्घटनाओं को संभालने के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए प्लास्टिक शीट कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं या पैंटी को अवशोषित कर सकते हैं। आश्वस्त बिस्तर गीला के साथ कुछ भी गलत नहीं है, और उस passerà- उसे शर्मिंदा महसूस कर और उसे तय (डायपर का उपयोग किए बिना) समाधान हल करने के लिए क्या करना है मदद करने के लिए नहीं अपने पूरी कोशिश है कि।
  • यदि बच्चा इस तथ्य से प्रभावित होता है कि एक छोटा भाई या मित्र डायपर का इस्तेमाल करते हैं, तो बताएं कि बच्चों को डायपर क्यों चाहिए और बच्चों को नहीं चाहिए। समझाओ कि उनके बड़े भाई या दोस्त डायपर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब उन्हें पता है कि बहुत सी नई चीजें कैसे करें और बड़े होने पर आने वाले फायदे हैं। मज़ेदार चीजें जो आप अभी कर सकते हैं - जैसे दोस्तों के साथ खेलना, स्कूल जाने, यात्रा पर जाने के बीच एक संबंध बनाएं - और अंडरवियर पहनने वाले बड़े हो रहे बच्चे
  • 3
    उसके साथ अपने संबंध में अधिक समय व्यतीत करें। यदि आपके बच्चे ने नए बच्चे होने के विचार पर ध्यान केंद्रित किया है, तो इस आवश्यकता को पूरा करने के अन्य तरीकों का पता लगाएं। आप उसके साथ खेल सकते हैं, माता-पिता और बच्चे की भूमिकाओं को पीछे कर सकते हैं। आप नियमित गतिविधियों को व्यवस्थित कर सकते हैं जो आपको गुणवत्ता के समय और अपने रिश्ते को मजबूत करने की अनुमति देते हैं, ऐसे क्षणों में, जहां आपके बच्चे को दो माता-पिता के प्रत्येक के बिना शर्त ध्यान मिलता है बच्चों के लिए विभिन्न विकल्पों का सुझाव दें, और डायपर पहनने के लिए उन्हें शुरू से ज्यादा मज़ेदार बनाने की कोशिश करें।
  • 4
    संभावित सामाजिक प्रभाव के बारे में बात करें शर्मिंदगी या शर्म की भावना पर जोर न दें, लेकिन इस तथ्य को छिपाना न करें कि डायपर स्कूल में शर्मिंदा क्षण बना सकता है। सुनिश्चित करें कि बच्चे ने सोचा कि वह क्या करेगा अगर उसके साथियों ने पाया कि वह अभी भी डायपर पहन रहा था। दयालु हो और समझें, लेकिन उसकी उम्र में डायपर पहनने की संभावित सामाजिक असर समझने में उसे मदद करें। इस चर्चा और इस तर्क को आम तौर पर समस्या को समाप्त करना चाहिए।
  • 5
    अपने बच्चे को अपने सारे प्यार दिखाएं। गले लगाओ और उसे चूमो। अपने तर्क के लिए व्यक्त सहानुभूति जब वह इसे व्यक्त करता है इसे सुना और समझा, यह महत्वपूर्ण है
  • 6
    उसे सीधे आँख में देखो और उसे बताओ कि तुम डायपर नहीं डाल सकते, और क्यों अधिकांश माता-पिता उम्र / विकास और स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित स्पष्टीकरण चुनते हैं, और कई कारण हैं कि डायपर को वैद्यकीय दृष्टि से देखने से शुरू करने के लिए जोखिम भरा हो सकता है। बोलो ताकि आप समझ सकें, लेकिन सीधे हो - यदि आप ऐसा करने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप जो वादे नहीं रखते हैं, वह नहीं रखेंगे समझो, लेकिन स्पष्ट हो।
  • 7
    अन्य समाधानों का प्रस्ताव यदि आपके भाषण में विकल्प उठाए गए हैं जो बच्चे को डायपर के बिना देख सकते हैं, तो उन पर ध्यान केंद्रित करने का समय है।
  • एक गीली बिस्तर की तरह दुर्घटनाओं से निपटने के लिए एक रणनीति का प्रस्ताव है, और बच्चे को योजना में भाग लेने दें।
  • एक बच्चा होने के लाभ पर ज़ोर देना जो डायपर नहीं पहनता है - उसे स्वयं से संतुष्ट महसूस करने और उसे जो कुछ भी करता है में बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। कृतज्ञता और दृढ़ता से पुन: बल बच्चे बड़े हो गए सभी रोज़ पहलुओं में, न केवल जब बाथरूम का उपयोग करने की बात आती है उसे अपनी उम्र के लिए उपयुक्त गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें
  • 8
    बिना शर्त प्यार और समर्थन से अपने साथ अपने बंधन को मजबूत करने और सकारात्मक दृष्टिकोणों का पालन करने के अवसरों की तलाश करें।
  • 9
    डायना पर हर दूसरे बातचीत Svia उसे सज़ा न दें या उसे कहने से रोकना बताने के लिए कहें, लेकिन उसे अधिक उपयुक्त भाषण या गतिविधि में धक्का दें- और जब वह इस विषय को निकाल देगा तब भी बेहतर होगा। फिर अगले गतिविधि को मज़ेदार और रोमांचक बनाएं - यह आपका ध्यान डायपर चर्चा से हटा देगा।
  • टिप्स

    • डायपर परिवर्तनों को साफ करने के लिए सफाई पोंछे रखें सुपर गंदा. और हां, जब बच्चों को डायपर का इस्तेमाल करना शुरू हो गया है, तो वे सबकुछ साफ करने के लिए जिस तरह से आपकी सहायता की आवश्यकता होगी, उसके साथ कुछ घटना होगी!
    • छोटी लड़कियों को महसूस करने लगते हैं ज़रूरत/ इस चरण की इच्छा बच्चों से कम है। हालांकि, यहां तक ​​कि लड़कियों को इन दुर्लभ अवसरों पर डायपर पहनना पसंद है।
    • जब तक कि बच्चा पेशी या मोटा होता है, तो आप नियमित बच्चों के लिए रात के लिए डायपर खरीद सकते हैं (एक डबल एहतियात), या बहुत छोटे आकार के वयस्कों के लिए डायपर खरीद सकते हैं। अपने बच्चे के वजन की जांच करना याद रखें जब आपको खरीदने के लिए डायपर के प्रकार का मूल्यांकन करना होगा!
    • फ्लू की स्थिति में, आप डायपर की खपत में एक स्पाइक देख सकते हैं, लेकिन यह अप्रत्याशित दीर्घकालिक व्यय में आपको कुछ पैसे बचाएगा। डायपर की लागत दोगुनी हो जाएगी, लेकिन उनका उपयोग करने से आपको कपड़े धोने की मशीन और गंदे कपड़े बचाने में मदद मिलेगी।
    • अपने बच्चे को बताएं कि वह डायपर पहन रहा है, सिर्फ इसलिए कि होमवर्क या वर्ग के काम से मुक्त नहीं है! उसे हर खो गए सबक और घर में उसे सौंपे गए सभी कार्यों को ठीक करना होगा, चाहे वह अनुपस्थित क्यों न हो।
    • उसके साथ स्पष्ट करें कि चाहे आप इस डायपर पहनना क्यों चाहते हैं, इसके बावजूद ज़रूरत यह आपको उसे प्यार करने से नहीं रोक देगा. इसके अलावा उसे समझाओ कि उसके लिए आपका प्यार अतीत से अलग है - परन्तु वह कभी गायब नहीं होगा। अब जब आपको डायपर की आवश्यकता नहीं है, तो आपका प्यार अन्य चीजों में बदल गया है जिसे आपको इसकी आवश्यकता है।
    • एक बार जब आपका बच्चा इस चरण को पार कर चुका है, तो आप दुकान में एक या दो पैकेट डायपर वापस कर सकते हैं, या आप उन्हें कुछ किंडरगार्टन या एसोसिएशन ले जा सकते हैं जो आपके दान को ख़ुशी से स्वीकार करेंगे।
    • उसे घर के चारों ओर चलने की अनुमति दें, जब वह स्कूल जाना नहीं चाहता है तो वह कितने कपड़े चाहता है। उसे अपने पजामा या उसके आकार का सूट पहनने दें। आप किसी भी सुपरमार्केट या ऑनलाइन में बच्चों के पजामा पा सकते हैं
    • ऑनलाइन दुकानों में वयस्कों के लिए एक टुकड़ा सूट की खरीद (यदि बच्चा पूछता है) तैयार करें, क्योंकि भौतिक लोगों में आप उन्हें नहीं खोज पाएंगे।
    • यह लेख उन बच्चों पर केंद्रित है, जो प्राथमिक विद्यालयों में भाग लेते हैं, न कि बालवाड़ी पर जाते हैं इस उम्र के कई बच्चे खुद को नैदानिक ​​परिस्थितियों में पा सकते हैं, जो बालवाड़ी के संदर्भ के मुकाबले डायपर के इस्तेमाल की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • बहुत से बच्चे फैंसीड डायपर को एक सुखद प्रारंभिक बचपन से नहीं जोड़ते हैं उसे समझने के लिए कि समय पर स्थिति कैसी थी, फैब्रिक के बजाय पारंपरिक नापियों का एक पैकेट खरीदें। उन्हें लगता होगा कि डायपर उन्हें सूखेंगे, लेकिन बदले में, कीमत अधिक होगी। धोने योग्य डायपर न खरीदें और उन्हें समझाएं कि डायपर जेल में फंसे उनके जननांग अंगों की संवेदनशीलता की वजह से फेंकने वाले नकारात्मक पक्ष क्या हैं (अधिक जलन)।
    • स्कूली उम्र के बच्चों के लिए, जो घर पर पॉटी के लिए इस्तेमाल हो रहे हैं और दिन तक स्कूल जाते हैं, उन्हें डायपर पहनने की अनुमति देते हैं या पैंटी को भी अवशोषित करने से पॉटी शिक्षा में कोई सफलता नहीं मिलती, और सफलता के मामले में यह विनाशकारी हो सकता है अंतिम। बच्चे को किसी भी परिस्थिति में फिर से डायपर पहनने की अनुमति न दें (अस्थायी तौर पर) - घर पर या सार्वजनिक रूप से, अवकाश या दैनिक पर केवल जब आप पॉटी का प्रयोग करना सीख गए हैं तो आप इसे स्वीकार कर सकते हैं चुनौती अतिरिक्त।
    • हर कीमत पर अभिव्यक्ति से बचें हाँ, आप ऐसा करेंगे! और नहीं, मैं ऐसा नहीं करूँगा कि जब आप अपने बच्चे के साथ इस स्थिति का सामना करते हैं तब आप अन्य मुद्दों से निपटने के लिए उपयोग कर सकते हैं
    • बच्चों को सहयोग करने के लिए धक्का देने के लिए पॉटी के लिए इस्तेमाल होने के लिए पैंटी का उपयोग न करें। न केवल इन जाँघिया असहज हैं, जो एक बार पहना जाता है, लेकिन कम मूत्र को बनाए रखता है, और फिर डायपर को अधिक दिखाई देता है (ये जाँघिया बच्चों को डायपर के समान प्रभाव नहीं देते हैं)।
    • यदि आप सोचते हैं कि आपका बच्चा अभी भी डायपर पर निर्भर है, तो एक बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। इस निर्भरता से संकेत मिलता है कि लक्षण अपने हिस्से पर डायपर के अत्यधिक उपयोग हो सकता है और आप किया हो सकता है सब उन्होंने चयनित विभिन्न हफ्तों के लिए काम किया है
    • इसे केवल एक नवजात शिशु के रूप में व्यवहार करें कुछ अवसरों पर. परिवर्तन के बाद ही कुछ समय बाद चीजों को बदलने और उन्हें ठीक करने में मदद करें इसे एक आदत मत बनो यदि आप इन कार्यों में उनकी मदद करना जारी रखेंगे तो आप एक भावनात्मक कनेक्शन को फिर से बना सकते हैं। छोटे कदम जिन्हें आप उससे अलग कर चुके हैं, वे निरर्थक हो सकते हैं और आपको महसूस कर सकते हैं आवश्यकता कई वर्षों तक डायपर डाल दिया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com