कैसे अपने माता पिता को मनाने के लिए आप अपने बाल डाई करने की अनुमति

एक सरल रंग अंततः बालों से दूर धोया जाता है कोई समस्या नहीं है, है ना? वास्तव में नहीं: अपने माता-पिता को आपको अपने बाल रंगाने के लिए समझना बहुत कठिन हो सकता है, यदि वे चाहते हैं कि आप अच्छे लगते प्राकृतिक रहें आप अपने पक्ष में तर्कों को उजागर करके, समझौता करने और चर्चा शुरू करने से पहले सभी उचित शोध कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

शोध करना
1
बाल डाई के बारे में जानकारी लीजिए तय करें कि किस रंग और किस उत्पाद का उपयोग करना है यह सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा खोजें कि आपके द्वारा चुनी गई ब्रांड अच्छी गुणवत्ता का है।
  • कुछ रंजक एक ही ब्रांड द्वारा उत्पादित किए जाते हैं जो शैंपू, कंडीशनर और लाखों के व्यापार करते हैं। अपने माता-पिता के पसंदीदा ब्रांडों में से किसी एक को चुनें।
  • दागों से त्वचा और हाथों की सुरक्षा के लिए उत्पाद हमेशा रंगों के साथ बेचा नहीं होते हैं। पैकेज पर जांचें
  • 2
    बाल रंग से संबंधित जोखिमों के बारे में जानें। रंग हाइड्रोजन पेरोक्साइड होते हैं, जो बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। यह असंभव है कि एक इलाज आपके बाल को बर्बाद कर देगा, लेकिन फिर भी जोखिमों पर विचार करें।
  • आपके रंग की एलर्जी होने की संभावना कम है, लेकिन आपके सिर पर उत्पाद को लागू करने से पहले यह त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र का परीक्षण करने के लिए अभी भी लायक है। अपनी कलाई या टखने पर डाई की एक बूंद डालो और यह सुनिश्चित करने के लिए 24 घंटे इंतजार करें कि एलर्जी की कोई प्रतिक्रिया नहीं है।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि चयनित रंग आपके स्कूल या आपके कार्यालय के आचरण संहिता द्वारा अनुमत उन लोगों के बीच है मुसीबत में हो रही जोखिम नहीं। यदि आपका स्कूल असामान्य रंगों की अनुमति नहीं देता है, तो आपके माता-पिता शायद आपके विचार का विरोध करेंगे।
  • उम्र सीमा का सम्मान अगर पैकेज पर संकेत दिया है "16 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए अनुशंसित नहीं", उस उत्पाद का उपयोग न करें यदि आपके पास है 13। आप रोम के गंभीर नुकसान का कारण हो सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने बाल डाई करने के लिए अच्छा प्रेरणा ढूँढना
    1
    रणनीति के साथ सवाल का प्रस्ताव बाल रंग के विषय पर चर्चा करके प्रारंभ करें। रात के खाने में, अपने माता-पिता से पूछें: "बाल रंग के बारे में आप क्या सोचते हैं?"। फिर समझाएं कि आप इस संभावना को एक लंबे समय तक दर्शा रहे हैं और आप अपने बाल डाई करने की कोशिश करना चाहते हैं। वर्णन करें कि आप क्या करना चाहते हैं। कहने से बचें "मेरे सभी दोस्त ऐसा करते हैं" और इसी तरह के वाक्यांश - आपके माता-पिता तुरंत जवाब देते हैं जैसे: "अगर आपके सभी दोस्त एक पुल से खुद को फेंक दिया?"।
    • पहले व्यक्ति के बयान का प्रयोग करें जो कम अभियोगात्मक और भ्रामक लगते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं बड़ा हो रहा हूं और मैं अपने बाल रंग भरकर एक नए रूप से प्रयोग करना चाहता हूं", बल्कि की तुलना में "आप मुझे मेरे बाल डाई चाहिए क्योंकि अब मैं बड़ा हूँ"।
  • 2
    समझाएं कि यह एक स्थायी परिवर्तन नहीं है उत्पाद थोड़े से विलुप्त हो जाएगा, हर बार जब आप अपने बालों को धो लेंगे आप कह सकते हैं: "मुझे एक अस्थायी टिंट मिला है जो मुझे किसी भी बड़े बदलाव के बिना एक नया केश विन्यास के साथ प्रयोग करने की अनुमति दे सकता है"। आप अपने माता-पिता की चिंताओं को दूर करेंगे, क्योंकि वे रंग के परिणाम की सराहना नहीं करते हैं, उन्हें पता चल जाएगा कि यह एक अस्थायी स्थिति है।
  • आपको अपने माता-पिता के साथ झूठ नहीं बोलना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उनसे बात करने से पहले एक गैर-स्थायी छाया पाते हैं।
  • 3
    रंग के लिए भुगतान करने और रंग देने के लिए जरूरी अन्य सभी उत्पादों के लिए प्रस्ताव। यदि आप कहते हैं कि आप अपनी जेब से सब कुछ देने के लिए तैयार हैं, तो आप अपनी प्रतिबद्धता और आपकी परिपक्वता का प्रदर्शन करेंगे साथ ही, अपने माता-पिता को बचाने के लिए आपके कारणों के लिए कोई अच्छा काम नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैंने बहुत अधिक परिलक्षित किया है और मैं अपनी जेब से रंग और सभी आवश्यक उत्पादों का भुगतान करने के लिए तैयार हूं"।
  • 4
    अपने माता-पिता को समझाएं कि आप सबसे बुरे के लिए तैयार हैं। अगर वे नहीं चाहते कि आप अपने बाल डाई जाएंगे क्योंकि उन्हें डर है कि रंग उनको बर्बाद कर सकता है, जवाब दें कि आप सबक सीखना पसंद करते हैं और कुछ भी नहीं करने के बजाय परिणामों का भुगतान करना पसंद करते हैं आप कह सकते हैं: "मैंने कुछ शोध किया है कि क्या करना है अगर रंग वांछित नहीं दिखता है" और "मुझे पता है कि मेरे बालों के नुकसान को कम करने के लिए मुझे इसे डालने के बाद इसकी देखभाल करना होगा"। अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपनी पसंद के सभी परिणामों का सामना करेंगे।
  • अपने माता-पिता को समझाने में मददगार हो सकता है कि आप समझ सकते हैं कि गलत क्या हो सकता है, उदाहरण के लिए, रंग आपके चाहने जैसा नहीं दिख सकता है और आपके बाल क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। उनसे बात करने और किसी भी समाधान का अध्ययन करने से पहले सभी संभावित नकारात्मक परिणामों के बारे में जानें।
  • 5



    अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने बाल डाई क्यों चाहते हैं न सिर्फ उन्हें बताएं कि आप ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन अपने विचारों को विस्तार से बताएं कुछ लोग अपने बालों को रंगना पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास अपनी उपस्थिति को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने की क्षमता होती है, दूसरों को अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए अपना रूप बदलना चाहते हैं। पता लगाएँ कि आपके कारणों को प्रेरित करने और आपके माता-पिता को बताए कारण क्या है।
  • आपके बालों को डाई जाने के लिए स्वीकार्य प्रेरणा का एक उदाहरण यह अनुभव अब कोशिश करने की इच्छा है, जब आप युवा हो और आपके पास ज़्यादा ज़िम्मेदारी नहीं है इस तरह, भविष्य में आप अधिक जागरूकता के साथ फैसला कर सकते हैं
  • भाग 3

    समझौता करने के लिए बंद हो जाओ
    1
    अपने माता-पिता को बताएं कि अगर प्रक्रिया गलत हो गई, तो आप अपने प्राकृतिक रंग के बालों को फिर से सुधारने के लिए तैयार होंगे। अक्सर, यदि आप अपने माता-पिता की ज़रूरतों को पूरा करते हैं, तो आपको एक हां मिलेगा उदाहरण के लिए, यह दर्ज करें "धारा" आपके समझौते में: यदि रंग में कोई बुरा नज़र आ गया है, तो आप अपने प्राकृतिक रंग में वापस जाने के लिए तैयार होंगे। आप कह सकते हैं: "अगर मुझे रंग पसंद नहीं है या अगर यह मेरे लिए उपयुक्त नहीं है तो मैं अपने प्राकृतिक रंग में वापस जाने के लिए तैयार हूं"।
  • 2
    सुझाव है कि एक पेशेवर टिंट प्रदर्शन। यदि आपके माता-पिता को डर है कि आप, या आपके द्वारा मदद के लिए एक मित्र से पूछा है, तो रंग के आवेदन के दौरान गलती हो सकती है, यह समाधान समस्या का समाधान कर सकता है। आप कह सकते हैं: "यदि आप चिंतित हैं कि मैं गलत गलती कर सकता हूं, तो मैं इसे हमेशा एक पेशेवर द्वारा कर सकता हूं। उस स्थिति में आपको नतीजे की गुणवत्ता के बारे में डरने का कोई मतलब नहीं होगा"।
  • इस समझौते का एकमात्र नतीजा यह है कि इलाज के लिए बहुत अधिक लागत आएगी।
  • 3
    अपने माता-पिता को अपने साथ रंग चुनने की अनुमति दें अपने बालों के लिए नए रंग पर एक समझौता खोजें इस तरह, आपके पास स्थिति पर नियंत्रण होगा। आप कह सकते हैं: "मैं पहले अपने प्राकृतिक स्वर के करीब एक रंग की कोशिश करूँगा, अगर यह आपको अधिक आरामदायक बनाता है"।
  • अगर आप अपने माता-पिता को अपने बाल को आप रंग से रंगाने के लिए मना नहीं कर सकते हैं, तो पूछें कि क्या आप उन्हें इस पल में एक ही रंग डालेंगे। जब वे देखते हैं कि प्रक्रिया ने आपके बालों को बर्बाद नहीं किया है, तो वे एक अलग रंग तक नहीं खड़े होंगे।
  • 4
    पूछें कि क्या आप केवल अपने बालों का एक भाग डालें अपने सभी बालों को रंग देने के बजाय, सनबर्न, स्ट्रेक्स या शटश प्राप्त करने के लिए अनुमति के लिए पूछें। आप कह सकते हैं: "हो सकता है कि सभी बालों को रंगाने के बजाय, मैं केवल सिरों को ही रंगूंगा इस तरह से अंतर इतने स्पष्ट नहीं होगा और यदि मैं ऐसा नहीं चाहता था तो मैं हमेशा समाप्त होने में कटौती कर सकता था"। वायलेट आपके प्राकृतिक रंग के नीचे भी दिखाई दे सकती है यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो समझौते तक केवल युक्तियों को रंग दें - अगर कुछ ग़लत हो गया या यदि आपके माता-पिता को नतीजे न मिलें, तो आप उन्हें हमेशा कट कर सकते हैं
  • 5
    पूछें कि क्या आप टिंट के बजाय रंगीन एक्सटेंशन लागू कर सकते हैं। यदि आपके माता-पिता बाल रंग के बारे में कठोर हैं, तो नए रंग के साथ अपने स्वरूप का मूल्यांकन करने के लिए, क्लिप एक्सटेंशन खरीदने और रंगण करने का विचार सुझाएं। यह एक अस्थायी समाधान है जो बदलना बहुत आसान है, अगर यह आपको या आपके माता-पिता से अपील नहीं करता है
  • टिप्स

    • जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं और वे आपको इस तरह से व्यवहार कर सकते हैं, तो आपको वयस्कता दें। शिकायत न करें और अपनी आवाज़ बढ़ाएं न।
    • यदि वे कहते हैं, तो जवाब दें कि आप उनकी स्थिति को समझते हैं और आप इसके लिए एक कारण बना सकते हैं। इस तरह, आप अपनी परिपक्वता को प्रदर्शित करेंगे कुछ हफ्तों के बाद अगर आप कुछ हफ्तों के बाद उनकी अनुमति के बारे में पूछने की कोशिश करते हैं, तो वे अपने कदमों को वापस लेने का निर्णय ले सकते हैं।
    • परिपक्वता के साथ समस्या का पता लगाएं शिकायत न करें, अनुचित मत बोलें या ना करें अपने सिर में भाषण को अग्रिम में तैयार करें यदि आपको "नहीं" प्राप्त होता है, तो भविष्य में प्रश्न का पुन: प्रस्ताव दो, जब आप बेहतर तैयार होंगे।
    • अपने माता-पिता से हां कहने की उम्मीद मत करो। समझाओ कि वे जितना चाहें उतना प्रतिबिंबित कर सकते हैं और जब उन्होंने फैसला किया है (यदि वे आपको अपने बालों को रंग देने की इजाजत नहीं देते) - वे सोचेंगे कि आप परिपक्व हैं और एक खुले दिमाग है।

    चेतावनी

    • पैकेज पर निर्माता द्वारा मुद्रित किए गए निर्देशों का हमेशा पालन करें। किसने रंग तैयार किया है, इसका इस्तेमाल करने के तरीके पर आपको सबसे अच्छी सलाह दी जा सकती है।
    • अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें बाल रंग के लिए अलिखित नियम और ज्ञात परिणाम हैं: काली बाल सरल हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ नारंगी हो जाता है, भूरे या राख के कुछ रंगों में गहरा बाल हरा हो सकता है, आदि। यदि आपको संदेह है, तो सलाह के लिए पेशेवर पूछिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी वयस्क या किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें जो आपसे ज्यादा अनुभवी हैं।
    • यदि आपके माता-पिता आपको अपने बाल डाई जाने की इजाजत नहीं देते हैं, तो इसे चुपके से बाहर करने के लिए मत जाओ! आप केवल उन्हें गुस्सा कर देंगे और तब तक आप किसी भी रियायत नहीं देंगे जब तक आप वयस्क नहीं होते। धीरज रखो और उनकी सहमति के लिए प्रतीक्षा करें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com