आप जितना भी कर सकते हैं उतना परिपूर्ण कैसे होगा

यह मानते हुए कि "कोई भी सही नहीं है", यह आलेख आपको सिखाएगा कि आप कैसे कर सकते हैं जैसा कि आप सही हो सकते हैं।

कदम

यथासंभव संभव चरण 1 के रूप में रहें
1
हर शाम तुम अगले दिन पहनना होगा कपड़े चुनें। हमेशा साफ और इस्त्री कपड़े पर डाल दिया यदि आप देख रहे हैं कि एक ड्रेस ने बना दिया है या झुर्रियां तुरंत लोहे को निकालती हैं
  • यथासंभव संभव चरण 2 के रूप में रहें
    2
    अपने कमरे को साफ करें आपके पर्यावरण की स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है, और एक स्वच्छ वातावरण में रहने के लाभ कई हैं, आप शाम को सोते समय इसे कम मुश्किल बनाते हैं और कमरे के चारों ओर बिखरे हुए चीजों पर आपको ठोकर नहीं डालेंगे इसका मतलब यह नहीं है कि आपका कमरा हमेशा सही होना चाहिए, लेकिन यह हमेशा कचरे को दूर करने, गंदा कपड़ों को अलग करना और सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार धूल करना महत्वपूर्ण है।
  • यथासंभव सही चरण 3 के रूप में रहें
    3
    अपने एजेंडे को व्यवस्थित करें अपने स्कूल प्रतिबद्धताओं, होमवर्क, विभिन्न नियुक्तियों और आप अपने मित्रों और परिवार के साथ बिताना चाहते समय को जोड़ना करने की कोशिश करें। प्रतिबद्धताओं के साथ खुद को अधिभार न डालें! समय अकेले चला जाता है, शांति के क्षणों को समर्पित करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। जब आपने कार्य का चयन और संगठित किया है, तो अपनी मेज फ्रिज में संलग्न करें, या अपने कमरे के दरवाज़े के साथ।
  • यथासंभव संभव 4 चरण के रूप में रहें छवि शीर्षक
    4
    अपने होमवर्क को करें और अध्ययन में आवेदन करें कि आप कर सकते हैं। आलसी मत बनो कुर्सी पर सीधे खड़े रहें और वर्ग के दौरान सुनो, आवश्यकतानुसार नोट्स ले लो अगर आपको संदेह है कि सवाल पूछने से डर नहीं है, तो सहायता मांगें ग्रंथों को सावधानी से पढ़ें, एक बार से भी ज्यादा, जब तक आप यह नहीं जानते कि आपने सही ढंग से समझा है लिखने के बाद हमेशा अपने शब्दों को वर्तनी और संभव व्याकरणिक त्रुटियों पर ध्यान देने के लिए पढ़ा।
  • यथासंभव यथायोग्य चरण 5 के रूप में रहें छवि शीर्षक
    5
    दूसरों के लिए अच्छा होगा जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं उन्हें भी प्रशंसा करें, उन लोगों की सहायता करें जो इसकी आवश्यकता है, अनुदान दें। छायादार या धमकी वाले व्यक्तियों से दूर रहें!
  • यथासंभव संभव 6 कदम के रूप में रहें
    6
    अच्छे रहें यदि आप अभी तक सही आयु नहीं हैं, और अगर आप उम्र के हैं, तो बहुत ज्यादा पीने से बचें। धूम्रपान न करें एक आसान जीत मत बनो दूसरों के बारे में बुरी तरह मत बोलो किसी का मज़ाक न करें
  • यथासंभव सही चरण 7 के रूप में छवि का शीर्षक



    7
    अपना ख्याल रखना स्वस्थ खाएं और आंदोलन करें, आपको अपना वजन कम करने की ज़रूरत नहीं है बल्कि केवल आपके स्वास्थ्य में सुधार है। हर दिन स्नान करें, दिन में कम से कम दो बार अपने दांतों को ब्रश करें और कम से कम दो बार सप्ताह में कम से कम फ्लॉस लें। बिस्तर पर जाने से पहले हर सुबह और शाम को अपना चेहरा धो लें। अपने बाल नियमित रूप से जांचें, कट करें या अपने नाखूनों को फाईल करें और उनकी लंबाई से अधिक न करें।
  • यथासंभव सही चरण 8 के रूप में छवि का शीर्षक
    8
    उन कपड़े पहनें जो आपको सर्वोत्तम प्रदान करते हैं, और जहां आपको सहज महसूस होता है आपकी वरीयता जो भी हो, हमेशा उन कपड़ों को पहनने की कोशिश करें जो आपके गुणों और आकृतियों को सबसे अच्छी तरह से उजागर करें। कपड़े न खरीदो, क्योंकि आप उन्हें एक सेलिब्रिटी पहनते देखा था, हो सकता है कि आपके पर इसका असर न हो। सादगी का चयन करें, लेकिन अद्वितीय हो और अपनी खुद की निजी शैली विकसित करें!
  • यथासंभव संभव 9 कदम के रूप में रहें
    9
    यदि आप एक लड़की हैं, तो मेकअप बहुत मेहनत न करें हो सकता है कि आपको नींव का उपयोग करने की आवश्यकता न हो, हो सकता है कि आप इसे अपारदर्शी पाउडर के साथ बदल सकें, खासकर युवा लोगों के लिए, और उन लोगों के लिए जिनके पास विशेष रूप से तेल त्वचा है
  • यथासंभव यथा संभव 10 कदम के रूप में छवि का शीर्षक
    10
    नए अनुभव बनाएं नई चीजों की कोशिश करना हमेशा अच्छा होता है यदि आपकी मां चाहती है कि आप ड्रेस की कोशिश करें, तो कोशिश करें! आप इसे पसंद कर सकते हैं उन खाद्य पदार्थों के साथ प्रयोग करें जिन्हें आप पहले कभी नहीं चख चुके थे, नई संस्कृतियों के करीब आ जाओ, अपने शैंपू ब्रांड को बदल दें! यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको यह पसंद है या नहीं।
  • यथासंभव यथासंभव 11 कदम के रूप में छवि का शीर्षक
    11
    हमेशा तैयार रहें कभी अपने बॉस या अपने शिक्षक के सामने परेशान मत हो दिन के दौरान, अगले दिन लेने के लिए चीजों की सूची बनाएं हाथ में निकट रखने के लिए एक टेबल तैयार करें, इस तरह आपको हमेशा पता चलेगा कि क्या करना है या क्या खरीदना है।
  • यथासंभव संभव 12 कदम के रूप में छवि का शीर्षक
    12
    देरी मत करो! कल कुछ क्यों कर सकता है जिसे अब आप कर सकते हैं? एक बार जब आप सब कुछ पूरा कर लेंगे तो आप अपने आप को समर्पित करने के लिए कुछ खाली समय प्राप्त कर सकते हैं। और इसके अलावा, आप जोखिम नहीं चलाएंगे और कुछ आपके मन में आ जाएगा!
  • टिप्स

    • यदि आपका ग्रेड कम है, तो अपने शिक्षक की मदद मांगें या कुछ विषयों की पुनरावृत्ति (यदि आवश्यक हो) पर जाएं।

    चेतावनी

    • धूप का चश्मा और सुरक्षा क्रीम पहनें! यदि आप एक पूर्ण तन चाहते हैं, तो अपनी त्वचा और अपने स्वास्थ्य को बर्बाद करने की कोशिश करें।
    • PETTEGOLEZZI मत करो अगर आप दूसरों को अपने पीछे नहीं बोलना पसंद करते हैं, तो एक अच्छा उदाहरण सेट करके शुरू करें। गपशप एक रचनात्मक रवैया नहीं है
    • "पूर्णता" से ग्रस्त मत बनो हम सब सही लेकिन अलग तरह से हो सकते हैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com