एक पार्टी या सम्मेलन में मेहमानों के लिए उपहार से भरा बैग तैयार करने के लिए

छोटे विचारों से भरा बैग तैयार करना एक पार्टी के लिए एक शानदार विचार है। इसके अलावा, यह शादियों के लिए आवश्यक है (इस मामले में, उन्हें भी कहा जाता है स्वागत बैग

) और व्यापार बैठकें सही उपहार के साथ, आप एक अच्छी पार्टी, एक शादी का रिसेप्शन या एक और तरह के अविस्मरणीय घटना का आयोजन कर सकते हैं। आपकी ज़रूरतों के बावजूद, अपने मेहमानों के लिए एकदम सही सोची तैयार करने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

एक पार्टी के लिए उपहार से भरा बैग तैयार करें
पुट टूगर्स एक गुडी बैग चरण 1 नामक छवि
1
यदि पार्टी को थीमयुक्त किया गया है, तो उस सामान्य धागा से प्रेरणा लीजिए जो इसे निरूपित करती है। क्या आपने एक समुद्री डाकू-थीम वाली पार्टी का आयोजन किया है? एक क्रिसमस पार्टी? काले और सफेद में एक पार्टी? विषय जो भी हो, अपने सबसे प्रतीकात्मक विशेषताओं के आधार पर बैग के बारे में सोचना शुरू करें आप इसे पार्टी के लिए कैसे सही बना सकते हैं?
  • योजना बनाते समय, उस समय के बारे में सोचें जब आप उपहारों को वितरित करेंगे यदि आप इसे अंत की ओर करते हैं, तो आप उन उत्पादों को शामिल कर सकते हैं जो मेहमानों को याद दिलाने के लिए याद दिलाते हैं जैसे पहले कभी नहीं। वैकल्पिक रूप से, बैग में कुछ जगह छोड़ दें ताकि मेहमान पार्टी की वस्तुओं को संग्रहीत कर सकें, जिन्हें वे सबसे अधिक सराहना करते हैं (शिल्प, कैंडी, सजावट आदि)।
  • पुट टूगर्स एक गुडी बैग चरण 2 नामक छवि
    2
    प्राप्तकर्ताओं पर विचार करें यदि वे बैग प्राप्त करने के लिए 10 वर्षीय बच्चे हैं, तो आपको शायद इसे फॉन्चर पेन और बोतल की कॉन्यैक से नहीं भरना चाहिए। दूसरी ओर, अगर प्राप्तकर्ता मध्यम आयु वर्ग के महिला हैं, तो बैग में सूखे बीफ़ और पोकेमोन के कार्ड नहीं होना चाहिए (अन्य बातों के अलावा, आप पार्टी जैसी किसी पार्टी के साथ ऐसा नहीं कर पाएंगे!)। प्राप्तकर्ता क्या प्रशंसा करेंगे?
  • जितना छोटा प्राप्तकर्ता, उतना ही आपको वस्तुओं से दूर रहना चाहिए जो अनिवार्य रूप से बर्बाद हो जाएंगे, नष्ट हो जाएंगे और फिर एक दराज में फेंक दिया जाएगा, ये सभी पांच सेकंड में होंगे। ऐसे मिठाई या उत्पादों का प्रस्ताव करना बेहतर होगा जो वे वास्तव में उपयोग करेंगे, जैसे कि रंगीन कलम या बाल क्लिप
  • रखी हुई एक गुडी बैग कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    बजट की गणना करें अगर आपने 10 लोगों को आमंत्रित किया है, तो आप 30 मेहमानों के लिए जरूरी होंगे, इससे ज्यादा बड़ा खर्च वहन कर सकते हैं। शुद्धता के लिए इन बैगों को उपहार दें, इसलिए उनको तैयार करने के लिए बैंक डकैती करने का दबाव महसूस न करें। आप कितना पैसा खर्च करेंगे? एक बार जब आप एक आंकड़ा परिभाषित कर लेते हैं (और आपने इसे सम्मान दिया है), तो सब कुछ बहुत आसान होगा
  • प्रति बैग केवल कुछ यूरो बड़ी संख्या में फ़िलर और वास्तविक मूल्य के कुछ ऑब्जेक्ट का उपयोग करने की कोशिश करना बेहतर होगा।
  • रखे अंगूठे में एक गुडी बैग कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    सामग्री को व्यवस्थित करें ज्यादातर बैग भोजन (विशेष रूप से मिठाई) और खिलौने, पेंसिल और स्टिकर जैसे विभिन्न ट्रिंकेट्स, आम तौर पर प्रति वर्ग श्रेणी में तीन से पांच आइटम होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने समुद्री डाकू विषय चुना है, तो आप एक पोशाक की दुकान, कुछ नकली सोने का सिक्का और कुछ थीम्ड कैंडी में खरीदे गए आंखों के लिए आंखों पर आंख डाल सकते हैं। आप घर पर मिठाई भी बचा सकते हैं और छोटे विचारों को भी निजीकृत कर सकते हैं।
  • बैग के अधिक मात्रा देने के लिए आप टिशू पेपर या सेलोफ़ेन ऊन (आमतौर पर क्रिसमस की टोकरियों में पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है) का उपयोग कर सकते थे। वे सिर्फ उपहार से भरा नहीं होना चाहिए!
  • चॉकलेट कैंडी, टकसालों, चॉकलेट और अन्य प्री-पैक मिठाई जोड़ें जिन्हें आप थोक खरीद सकते हैं। इस तरह, आप बहुत अधिक खर्च किए बिना बैग भरेंगे
  • एक दुकान पर जाएं जो बैग के लिए सस्ते फ़िलर्स खरीदने के लिए यूरो के लिए सबकुछ बेचता है।
  • पुट टोगदर अ गुडी बैग चरण शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बैग को चुनें और भरें वयस्क एक साधारण बैग के लिए व्यवस्थित होंगे, लेकिन बच्चे आमतौर पर एक अच्छा बैग पसंद करते हैं, रंग या थीम वाले डिजाइनों की बौछार के साथ। सिलोफन के एक थैली से एक रिबन के साथ कसकर तैयार टिशू पेपर तक, सही विकल्प विभिन्न होते हैं।
  • आप बैग को और अधिक सुंदर बनाने के लिए कुछ रिबन, स्ट्रिंग या धनुष जोड़ सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप जितने चाहें प्राप्तकर्ता के नाम के साथ एक कार्ड बांध सकते हैं। जितना अधिक व्यक्तिगत होगा, वहीं अतिथि को स्थानांतरित किया जाएगा।
  • विधि 2

    एक शादी के लिए उपहार से भरा बैग तैयार करें
    पुट टूगदर एक गुडी बैग चरण 6 नामक छवि
    1
    बैग मॉडल चुनें सिद्धांत रूप में, सबसे व्यापक विचार तीन हैं: छोटे कागज उपहार बैग, मध्यम कैनवास बैग या बॉक्स। आजकल, प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, विकल्प तीन समाधानों के लिए कई हैं: सब कुछ अनुकूलित किया जा सकता है, सुशोभित और असाधारण बन गया। यह सिर्फ स्वाद की बात है!
    • बैग की तैयारी करते समय, सबसे महत्वपूर्ण पहलू का विचार है, इसलिए उपयुक्त कंटेनर चुनें रचनात्मक रहें! क्या आप समुद्र तट पर मनाएंगे? एक बाल्टी का उपयोग करें क्या आपने एक विंटेज स्वाद के साथ एक पार्टी का आयोजन किया है? एक एंटीक बॉक्स का उपयोग करें सुसंगत रहें: सामान्य थ्रेड सेट करने के लिए बैग आपके निपटान में पहले आइटम में से एक है।
  • रखे अंगूठे के साथ एक गुडी बैग चरण 7
    2
    कुछ खाना जोड़ें हर कोई खाने को प्यार करता है, खासकर सैंडविच की लंबी यात्रा के बाद और कॉफी से पानी पिलाया। छोटे व्यंजनों का चयन करना बेहतर है, बेहतर होगा कि वे उस क्षेत्र की विशिष्ट स्थिति में हैं जहां शादी या आपका गृहनगर मनाया जाता है। ठेठ उत्पादों का चयन करें जब आप सोचते हैं कि आप कहां हैं, तो पहली बात क्या है जो मन में आती है?
  • कोई भी उत्पाद जो एक मिनीबार में उपलब्ध नहीं है, ठीक है (यदि आपके पास एक होटल में मेहमान हैं)। ताजा फल एक महान और आर्थिक विचार है। हालांकि, मिठाई हमेशा स्वागत है। आप अनाज की सलाखों, चॉकलेट या यहां तक ​​कि घर का बना कुकीज़ का उपयोग कर सकते हैं।
  • पुट टूगदर एक गुडी बैग चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    3
    शादी के पक्ष में जोड़ें आप चाहते हैं कि आपके मेहमान घर पर एक आइटम लाएंगे जो उन्हें इस दिन को हमेशा के लिए याद रखने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक शादी के पक्ष में एक आदर्श विचार है। यह जरूरी नहीं है कि आप अपने विवाह का प्रतीक बनें, यह आपको मेहमान द्वारा अनुभव किए गए पूरे अनुभव को पुनर्विचार भी कर सकता है। यदि आप अपने गृहनगर में मना रहे हैं, तो शादी के विषय से जुड़े कैंडी बॉक्स चुनें। अगर आपने विदेश में विवाह करने का फैसला किया है, तो एक कैंडी बॉक्स का उपयोग करें जो आपको अपने गंतव्य पर वापस सोचता है। क्या आप पेरिस में शादी करेंगे? एक लघु एफिल टॉवर रोम में? जाहिर है, एक छोटा सा कालीज़ीयम
  • अगर मेहमानों के बीच बच्चे हैं, तो आप एक कैंडी बॉक्स के बजाय या दोनों के लिए खिलौने का विकल्प चुन सकते हैं। एक हवाई जहाज, एक यो-यो या कोई अन्य साधारण गैजेट यह स्पष्ट करता है कि आपने पूरे परिवार के बारे में सोचा है।
  • पुट टूगदर एक गुडी बैग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने मेहमानों को लाड़ प्यार आपके मेहमानों के लिए यह बहुत लंबा दिन होगा वे यात्रा के लिए थका रहे होंगे (यदि वे दूर से आते हैं) और अन्य मेहमानों के साथ बकवास, यह नहीं बताया कि वे छोटे घंटों में होंगे। उन उत्पादों से भरा बैग तैयार करें जो उन्हें हाल ही में बिगाड़ने और पुनर्जन्म करने में मदद करता है, खासकर यदि वे सुबह तक जागते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • एस्पिरिन / आइबूप्रोफेन।
  • नींद के लिए एक मुखौटा
  • लोशन, स्नान लवण, साबुन और इतने पर।
  • नाश्ते के लिए पानी, कॉफी, फलों का रस, अन्य खाद्य पदार्थ या पेय



  • पुट टूगर्स अ गुडी बैग चरण 10 नाम की छवि
    5
    अपने मेहमानों के लिए एक पर्यटक गाइड बनें जो लोग इस क्षेत्र में नहीं रहते हैं वे बड़े पैमाने पर यात्रा कर चुके हैं, और आपकी शादी में भाग लेने के अलावा, वे संभवतः और अधिक करना चाहते हैं। चूंकि उनके लिए यह अवसर मिनी-अवकाश के लिए एक आदर्श बहाना है, इनसाइटों को सम्मिलित करें जो यात्रा को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं। यहां से एक क्यू लेने की एक सूची है:
  • एक नक्शा (डॉट्स या स्टिकर के साथ जो स्थानों पर जाने के लिए संकेत करते हैं)
  • शादी से जुड़ा एक यात्रा कार्यक्रम
  • डिस्पोजेबल कैमरा
  • कूपन।
  • पोस्टकार्ड।
  • ब्रोशर।
  • अशुभ स्थानीय अनुभवों की सूची (संलग्न समीक्षाओं के साथ)
  • पुट टूगर्स एक गुडी बैग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यक्तिगत बैग बनाएं सब के बाद, शादी तुम्हारा है, और यह निश्चित रूप से एक कॉर्पोरेट घटना है कि आप प्रायोजक नहीं है नतीजतन, आप उपहारों को अनुकूलित कर सकते हैं। बैग या बॉक्स की देखभाल करने के अलावा, आप बोतलों या अन्य मदों के लेबल को अनुकूलित कर सकते हैं। अपने सभी छोटे विचारों के लिए लेबल ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करना प्रारंभ करें
  • यदि यह एक ऐसा ऑब्जेक्ट है जो मेहमान लंबे समय तक रख सकते हैं, तो लिखित रूप से बचने का प्रयास करें ग्याना और मार्को एक्स हमेशा सादे दृष्टि में जब आप बैग या बॉक्स तैयार करते हैं, तो आप एक प्रतीक और तारीख पसंद करते हैं - सबसे ज्यादा, जोड़े के आद्याक्षर जोड़ते हैं। इस तरह, वे अन्य अवसरों पर कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं आप निश्चित रूप से कचरा में इसे दो सप्ताह बाद फेंकना नहीं चाहते हैं, है ना?
  • पुट टूगदर एक गुडी बैग चरण 12 नाम की छवि
    7
    एक धन्यवाद कार्ड शामिल करें याद रखें, मेहमानों के बिना, आपकी शादी आशा के अनुसार नहीं होनी चाहिए मेहमानों को यह सुनिश्चित करने के लिए पैसा और समय बिताना है कि आपका बड़ा दिन खास है, इसलिए इसकी सराहना करें! अपनी पहचान दिखाने के लिए बैग में एक अच्छा कार्ड डालें
  • विधि 3

    कॉर्पोरेट उपहार तैयार करें
    रखी हुई एक गुडी बैग चरण 13
    1
    अग्रिम में अच्छी तरह से आयोजन शुरू करें ऐसी घटना में, हम आम तौर पर तारीख महीनों पहले जान लेते हैं, इसलिए तुरंत शुरू करें बजट कितना है? कितने मेहमान होंगे? बॉस के दिमाग में क्या होता है? आपको बैग तैयार करने के लिए विभिन्न कारकों पर विचार करना होगा। कभी-कभी, इन कार्यों में बहुत समय लगता है, इसलिए एक्सपायरी के समय अप्रभावी होने से बचने के लिए कुछ अतिरिक्त दिनों की गणना करें।
    • क्या आप प्राप्तकर्ताओं की उम्र और लिंग जानते हैं? महिलाओं, पुरुषों, बच्चों और बुजुर्गों के अलग अलग स्वाद हैं। जिन लोगों के लिए आप काम करेंगे उनके बारे में आपके पास क्या जानकारी है?
  • पुट टुगेदर अ गुडी बॅग चरण 14 नाम की छवि
    2
    नमूने प्राप्त करने के लिए सही कंपनियों के संपर्क में रहें यदि आप एक सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं या आप किसी अन्य प्रकार की घटना का आयोजन करेंगे, तो आप उन कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं जो ईवेंट के विशिष्ट विषय से संबंधित उत्पाद बेचते हैं। इस पर विचार करने के लिए कारक हैं:
  • उन कंपनियों के संपर्क में रहें, जो अपनी साइट पर मुफ्त नमूनों की पेशकश करते हैं आप केवल एक सीमित संख्या प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन जिन्होंने कभी कहा था कि उपहार समान होना चाहिए?
  • मुफ्त नमूनों के लिए पूछने के लिए कंपनियों को ई-मेल भेजें विपणन कारणों के लिए, कंपनियां हर समय ऐसा करती हैं यह मेहमानों की संख्या (जो संभावित ग्राहक हो सकता है), प्रकार का प्रकार, दिनांक और आप के लिए देख रहे नमूने के प्रकार को इंगित करता है। महत्वपूर्ण बात अग्रिम में अच्छी तरह से सलाह देना है
  • रखे अंगूठे में एक गुडी बैग चरण 15
    3
    बैग पर लोगो प्रिंट करें अगर एक ओर आप अन्य कंपनियों के उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं, तो आपको उपहार पर अपनी कंपनी का नाम संकेतित करना होगा। इसे वास्तविक बैग पर प्रिंट करें, ताकि हर कोई जान सकता है कि छोटे विचार कहाँ से आते हैं। इस मामले में, आपका लक्ष्य आपके व्यवसाय को बढ़ावा देना है, दूसरों को नहीं।
  • उपहार के बारे में पता करने के बाद, बैग के आकार का चयन करें: यह खाली नहीं होना चाहिए, लेकिन अतिप्रवाह न करें। यदि यह आपकी कंपनी का नाम नहीं प्रस्तुत करता है, तो उसे लेबल, एक स्टिकर या इसे पानी के रंगों के साथ भी लिख दें, अगर आपको चाहिए तो कलात्मक रूप से भरा बैग, प्राप्तकर्ताओं को अधिक से अधिक प्रभावित करेगा।
  • पुट टूगर्स एक गुडी बैग चरण 16 नाम की छवि
    4
    बैग की सामग्री को व्यवस्थित करें आप कंपनियों के संपर्क में थे और आपको उन लोगों के नमूने मिले जिनकी आपने जवाब दिया था। अब क्या करें? सबसे पहले, आपको पेन में पेन, एक नोटबुक और चाबी की अंगूठी डालना होगा। आप सोच रहे हैं: यह सब पर्याप्त है? नहीं! इस प्रकार का उपहार जरूरी नहीं कि गंभीर हो, आप इसे रचनात्मकता का स्पर्श दे सकते हैं।
  • सजावटी वस्तुओं और भोजन को जोड़ने के लिए डरो मत। यदि आपके व्यवसाय की विशिष्ट रंगों की विशेषता है, तो कृपया कुछ उचित उपहार दर्ज करें। भोजन के लिए, पहले से पैक्ड मिठाई या टकसालों के मुकाबले अच्छा होगा, जिस तरह से वे आमतौर पर काफी सस्ते होते हैं।
  • टिप्स

    • बैग पर प्राप्तकर्ताओं के नाम लिखें इस तरह, आप एक व्यक्तिगत उपहार की पेशकश करेंगे और कम भ्रम हो जाएगा।
    • आप निजी उपहार प्राप्त करने के लिए भी कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप गोद भराई का आयोजन कर रहे हैं, डायपर कंपनी को ई-मेल भेजें यदि आपने 40 नई माताओं को पार्टी में आमंत्रित किया है, और फिर कंपनी के लिए विज्ञापन करने का सही मौका है, तो विपणन प्रबंधक आपको नि: शुल्क नमूने नहीं भेजना चाहता।

    चेतावनी

    • अगर आप निजीकृत बैग तैयार करते हैं, तो किसी व्यक्ति को दूसरों की तुलना में अधिक नहीं मिलता। ईर्ष्या पैदा हो सकती है: आप अपनी पार्टी को नापसंद नहीं करना चाहेंगे! आप इस घटना के अंत में उपहारों को वितरित करके इसे से बच सकते हैं। आम तौर पर, हर बार जब वे घर जाते हैं या कार में आते हैं, तो कोई भी बैग नहीं खोल सकता जहां कोई भी उन्हें प्राप्त नहीं कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग
    • रिबन (वैकल्पिक)
    • लेबल (वैकल्पिक)
    • टिशू पेपर जैसे सामग्री भरना (वैकल्पिक)
    • हलवाई की दुकान
    • stuffers
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com