हाउस के सामने एक प्रविष्टि बोर्ड कैसे बनाएं

अगर आप इसका उपयोग पार्टियों की मेजबानी करने या प्रकृति की सुंदरता पर विचार करने के लिए करते हैं, तो प्रवेश के समय की चटाई से अपने घर के मौद्रिक मूल्य में वृद्धि हो सकती है, आपकी संतुष्टि के अलावा। इमारत को काम और नियोजन की आवश्यकता होती है, लेकिन एक अच्छी तरह से डिजाइन और बनाया गया प्लेटफ़ॉर्म एक ऐसे संसाधन हो सकता है जिसे आप वर्षों तक आनंद ले सकते हैं। यहां कुछ ऐसे कदम हैं, जिन्हें आप डिजाइन और बनाने के लिए ले जा सकते हैं।

कदम

भाग 1

प्लेटफ़ॉर्म डिजाइन करें
1
बाहरी प्लेटफार्मों के निर्माण के बारे में स्थानीय कानूनों के बारे में जानें घर का आकार मंच के आकार को प्रभावित करेगा, साथ ही आकार भी। कई मामलों में, आपके मंच को घर से फर्श के मुकाबले अधिक भार उठाना होगा।
  • घर के मालिक की बीमा प्लेटफार्म पर होने वाले नुकसान को कवर नहीं कर सकता है अगर आपने इसे स्थानीय नियमों के अनुसार नहीं बनाया है।
  • 2
    हर आवश्यक अनुमति प्राप्त करें स्थानीय कार्यालय के साथ सभी परमिटों की जांच करें, साथ ही साथ सभी निरीक्षण जो निर्माण के दौरान आवश्यक होंगे।
  • 3
    क्षेत्र में बर्फ की रेखा की गहराई के बारे में जानें। बर्फ की रेखा गहराई है जिस पर धरती सर्दियों में फंस गई थी, जो कुछ वर्षों के औसत पर मापा जाता था। कुछ निर्माण नियमों की आवश्यकता होती है, जब एक प्लेटफार्म बनाया जाता है, समर्थन डंडे बर्फ रेखा से अधिक गहराई पर लगाए जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह जरूरी नहीं है, तो ऐसा करने से पटरी को गिरने से रोका जा सकता है जब जमीन बढ़ती है और पानी की ठंड के परिणामस्वरूप फैलता है।
  • 4
    मंच का आकार, शैली और सटीक स्थान तय करें। यह स्वायत्त या घर से जुड़ा हो सकता है। हालांकि नियम अकेले प्लेटफॉर्म के लिए नरम हैं, लेकिन कई लोग संलग्न प्लेटफॉर्म को पसंद करते हैं।
  • यदि आप घर के सामने मंच का निर्माण करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि संरचना की बीमें और दीवारों का समर्थन करने के लिए कहां हैं, ताकि प्लेटफॉर्म के सहायक अक्ष और घर के लिए किरण को जोड़ते हुए सुनिश्चित करें।
  • मंच के आकार का समर्थन करता है और डंडे की संख्या निर्धारित करता है कि आपको मुस्कराते हुए और बोर्डों को रखने की आवश्यकता होगी। मुस्कराते हुए एक दूसरे से 30, 40 या 60 सेंटीमीटर में होना चाहिए - मुस्कराते हुए और सपाट के सबसे सामान्य उपाय "चीजें आप की आवश्यकता" शीर्षक के अंतर्गत हैं।
  • ऊंचाई जिस पर आप मंच का निर्माण करते हैं, रेलिंग, समर्थन और कदमों का उपयोग करने की आवश्यकता या नहीं निर्धारित करता है अगर प्लेटफॉर्म जमीन पर बनाया गया है, तो आपको उन्हें ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन यदि यह अधिक है तो वे उपयोगी होंगे।
  • आपके मन में जो कुछ है उसके प्रारंभिक रूपरेखा को बनाने से आपको सामग्री के निर्माण और युक्तियों को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।
  • 5
    मंच के लिए उपयोग करने वाली सामग्री चुनें वहाँ विभिन्न जंगल और मिश्रित सामग्री है जिसके साथ आप इसे बना सकते हैं बोर्ड के लिए सामग्री उष्णकटिबंधीय और प्लास्टिक Ipe से अधिक पारंपरिक रेडवुड, देवदार या पाइन के जंगल तक होती है। हालांकि फ्रेमन, कॉलम और खंभे, दबाव के लिए या लकड़ी के प्रतिरोधी होने चाहिए क्योंकि कानून द्वारा जरूरी है।
  • भाग 2

    हाउस तैयार करें
    1
    उस स्थान को चिह्नित करें जहां मंच के ऊपर होना चाहिए। आमतौर पर, यह आंतरिक मंजिल की ऊंचाई पर है और तुरंत किसी भी दरवाजे की दहलीज के नीचे, बनाया या योजना बनाई है, जो मंच पर खुल जाएगा। प्लेटफॉर्म के ट्रैक रेल पर एक रेखा खींचने के लिए एक आत्मिक स्तर का उपयोग करें, इसकी पूरी लंबाई
  • 2
    पता लगाए रेखा से यह कुल्हाड़ियों (2.5 और 3.75 सेंटीमीटर) की मोटाई को मापता है, साथ ही असर अक्ष की ऊंचाई। (यदि अक्ष 2x10 है, तो यह 23.75 सेंटीमीटर होगा)। असर धुरी द्वारा यात्रा की पूरी लंबाई के साथ इस रेखा को चिह्नित करें।
  • 3
    वाहक को कहाँ से घुमाया गया है, इसकी मार्गदर्शिका निकालें। अगर रेल एक ठोस ट्रैक है, तो आप इसे एक परिपत्र के साथ काट सकते हैं और एक सुरंग देखा, ध्यान से नीचे गाइड को कवर करने के लिए नहीं। यदि गाइड विनाइल का बना है, तो आपको इसे उठाए जाने के लिए एक विशेष टूल की आवश्यकता होगी - एक बार जब आप इसे हटा देते हैं, तो आपको फ़ुटबाल की ऊपरी रेखाएं और बियरिंग एक्सल के नीचे गाइड कवर पर फिर से चिह्नित करना होगा।
  • यदि आप एक स्वायत्त स्टैंड की योजना बना रहे हैं तो इस अनुभाग में दिए गए कदमों को अनदेखा करें
  • भाग 3

    अपना स्वयं का मंच बनाएं
    1
    सहायता अक्ष को मापें और कट करें जांचें कि आगे बढ़ने से पहले यह घर के लिए बिल्कुल अनुकूल है।
    • यदि आपने फ़ुटबाय के लिए पट्टियों के साथ घर के बीम को कवर करने की योजना बनाई है, तो दोनों तरफ की चौड़ाई (आमतौर पर 1. 9 सेंटीमीटर) की चौड़ाई के लिए कमरे बनाने के लिए एक छोटी लंबाई के सहायक अक्ष काट दें।
  • 2
    उन बिंदुओं को चिह्नित करें जहां बीम जाएंगे। सबसे पहले, असर धुरी के बाएं किनारे पर छतों को चिह्नित करें (आमतौर पर उनको सुदृढ़ करने के लिए प्रत्येक दूसरे के आगे 2 बीम हैं)। फिर उस जगह के केंद्रीय बिंदुओं को चिह्नित करें जहां स्तंभ खड़े होंगे और स्तंभ के आधे मोटाई को दोनों पक्षों पर चिह्नित करके माप देंगे। फिर, असर धुरी के दाहिने किनारे पर बीम को चिह्नित करें सभी बीमों को चिह्नित करने के लिए अपनी पूरी सतह के साथ एक रेखा खींचना
  • 3
    बीम तैयार करें जो असर धुरी के विपरीत तरफ जायेगा। इसे एक ही लंबाई में काटें यदि आप गर्डर (गठबंधन बीम मंच) के साथ गठित बीम तैयार कर चुके हैं, तो फिर दोनों टीमों के हाशिये को संरेखित करने के लिए एक टीम का उपयोग करें और किए गए संकेतों की रिपोर्ट करें। यदि आप इसके बजाय किरण को गर्डर (समर्थन बीम के साथ मंच) पर आराम करने की अपेक्षा करते हैं, तो आपको केवल उच्च सतह पर संदर्भ बिंदु को चिह्नित करना चाहिए।
  • बुनियादी ढांचे के निर्माण पर कई नियम यह देखते हैं कि विपरीत बेड आंतरिक बीम से 2 या 3 गुना मोटा है, साथ ही साथ संरचनात्मक हैं। इस मामले में आपको एक दूसरे के बगल में कई बीमों को काटने और जोड़ना होगा। (यदि मंच भी स्वतंत्र है, असर अक्ष की किरण दोगुनी होनी चाहिए।)
  • 4
    बीम के हुक फिक्स करें बीम की चौड़ाई में लकड़ी के एक टुकड़े के साथ हुकों की अंतरार्ह की जांच करें फिर उन्हें विशेष मोटी और छोटी नाखूनों के साथ ठीक करें। यदि विपरीत बीम गठबंधन किया गया है, तो आपको गर्डर के भीतर के भागों में बीमों को जोड़ने की आवश्यकता होगी।
  • 5



    रीढ़ की हड्डी घर से कनेक्ट करें नाखूनों के साथ अस्थायी रूप से इसे ठीक करें बीम के लिए समर्पित प्रत्येक 2 स्थानों के लिए 1 या 2 छेद का अभ्यास करें। प्रत्येक छेद पर सिलिकॉन लागू करें, फिर एक हेक्सागोनल स्क्रू डालें जिससे कि असर धुरी को स्थायी रूप से सुरक्षित किया जा सके। एक पनरोक झिल्ली के साथ बोर्ड को कवर करें या धातु को जस्ती बनाएं।
  • यदि इस प्लेटफ़ॉर्म स्वतंत्र है तो इस चरण को अनदेखा करें
  • 6
    समर्थन के लिए छेद खोदना ग्रिड बनाने के लिए आप दांव और रस्सियों या लकड़ी की लकड़ी का उपयोग कर समर्थन के पदों की पहचान कर सकते हैं। रस्सियों पर समर्थन की स्थिति को चिह्नित करें, फिर उन्हें जमीन पर प्रतिलिपि बनाएं। प्रत्येक छेद के लिए बर्फ की रेखा से नीचे 15 सेंटीमीटर खोदें, जिसमें खुरचनी या गलती होती है - शीर्ष से ऊपर छेद के नीचे का निर्माण।
  • सीमेंट के साथ उन्हें भरने से पहले आपको छेद का निरीक्षण करना पड़ सकता है।
  • 7
    खंभे के आकृतियों के समर्थन को इकट्ठा करें उन्हें छेद में रखें और उन्हें ढीले भराव सामग्री के साथ रखें, स्तंभों का समान रूप से समर्थन करने के लिए प्रत्येक स्तंभ का स्तर लें। सीमेंट को छेद में डालें और इसे एक सप्ताह के लिए सूखा दें।
  • 8
    आधारभूत स्तंभों से स्तंभ अलग करें कॉलम लंगर करने के लिए, एक 15 सेमी स्टेनलेस स्टील रॉड तैयार करें या उन्हें आधे बार के साथ खंभे को सुदृढ़ करें ताकि उन्हें समर्थन के रूप में इस्तेमाल करें और उन्हें स्थापित करने से पहले तल पर छेद खोदें। आप इसे तैयार करने से पहले कुछ चिपकने वाले स्तंभ के ऊपर भी कवर कर सकते हैं, अगर यह लकड़ी से बना है, या कोष्ठक संलग्न है, अगर यह कंक्रीट से बना है तो स्तम्भ को स्तर पर ले जाने के लिए और इसे क्लिप से जुड़ने से रोकने के लिए इसे फ्रेम तक तय करने तक रोक दें।
  • 9
    खंभे पर विपरीत किरण स्थापित करें यदि खंभे लंबा है, तो आप को विस्तारित करना चाहिए कि बीम को एक साथ एक के बजाय एक का समर्थन करता है। समर्थन को तैयार करें ताकि बाहरी भाग को स्तंभ के किनारे के साथ गठबंधन किया जा सके। तेज नाखून या किसी अन्य कनेक्टर के साथ किरण के आंतरिक समर्थन को क्रम में कनेक्ट करें।
  • 10
    संरचनात्मक बीम स्थापित करें इसे समर्थन अक्ष और आंतरिक कोने कोष्ठक के साथ गठबंधन बीम के आंतरिक समर्थन के साथ मिलाएं। बीमर के समर्थन को समायोजित करके उन्हें समझाइए, फिर आंतरिक, नाखून, शिकंजा या हेक्सागोनल बोल्ट के साथ बाहरी समर्थन को मजबूत करके सब कुछ ठीक करें।
  • 11
    आंतरिक बीम स्थापित करें बीम के हर किनारे का निरीक्षण करें ताकि वक्रता या विरूपण के किसी भी लक्षण की जांच कर सकें। उन्हें असर वाले धुरों के हुक में स्लाइड करें और, सामने में, गठबंधन की किरण में (या समर्थन बीम के ऊपर) इंटरलॉकिंग पक्ष में। यदि आवश्यक हो तो उन्हें पैट करें और यदि वे बहुत तंग हैं, तो उन्हें आसानी से स्लाइड करने के लिए उन्हें थोड़ी-थोड़ी बेवेल करें। यदि किरण का समर्थन है, तो बीम कील।
  • 12
    कुल्हाड़ियों को स्थापित करें एक बीम की बाहरी छोर से दूसरे की ओर से फ़ुटबाय की संरचना का आकलन करें और प्रत्येक आधार की चौड़ाई और प्रत्येक कगार की लंबाई जोड़ें। लंबाई की दिशा के लिए पहले दो कुल्हाड़ियों को काटें, फिर धुरी से प्रत्येक फलाव को काट लें जो कि घर के करीब होगा। (निम्नलिखित कुल्हाड़ियों को लंबाई में कटौती करनी होगी, लेकिन इसे पहले स्थापित किया जा सकता है और फिर दूसरे दो धुरों के साथ स्तर में कटौती कर सकते हैं।) घर के कतरन की ओर पहला अक्ष तैयार करें और अगले बगल में अगर नम और नाखून से दूरी तक 16 अगर सूखी मुस्कराते हुए मुस्कराते हुए नाखून या शिकंजे के साथ जुड़ें उन्हें एक फ्लैट बार के साथ मजबूत करें
  • यदि आप एक बड़े फ़ुटबोर्ड का निर्माण कर रहे हैं, तो आप बीम के बीच की दूरी बढ़ाने के लिए कुल्हाड़ियों को गुणा कर सकते हैं, उन बिंदुओं के साथ जहां आप एक किरण के मध्य में गिरने वाले दो कुल्हाड़ियों से मिलते हैं। प्लेटफॉर्म के डिजाइन को और अधिक सुखद बनाने के लिए बोर्डों की प्रत्येक पंक्ति के बीच जोड़ों को ऑफसेट।
  • समय-समय पर मंच के सामने और प्रत्येक स्थापित धुरी के नीचे की दूरी को मापने के लिए। उन्हें हमेशा समान रहना चाहिए यदि ऐसा नहीं होता है, तो लंबे समय तक अक्षों के बीच की दूरी को कम कर दें और थोड़ी ओर थोड़ी सी वृद्धि करें जब तक दूरी समान नहीं होती।
  • यदि अंतिम अक्ष उस स्थान से अधिक व्यापक है जिसमें इसे स्थापित करना है, तो इसे प्रतिबंधित करें या एक ही सामग्री का एक छोटा टुकड़ा का उपयोग करें यदि यह संकुचित है, तो व्यापक रूप से लें और यदि आवश्यक हो तो इसे प्रतिबंधित करें।
  • 13
    यदि आवश्यक हो तो कदम उठाएं यदि प्लेटफॉर्म की सीढ़ियों की जरूरत है, तो गणना करें कि 7 समान भागों में प्लेटफार्म की ऊंचाई को कितना विभाजित करना होगा। अगर भागफल एक पूर्णांक है, तो यह 17.5 सेमी की एक ऊँचाई के साथ कदमों की संख्या है भागफल एक अंश शामिल हैं, निकटतम पूर्ण संख्या के लिए गोल और मंच की ऊंचाई से उस नंबर को विभाजित फिट पाने के लिए। कदम की ऊंचाई प्राप्त करने के लिए 75 से उपाय करें।
  • सीढ़ियों के बहुत अधिक होने पर आपको एक कदम दूसरे से कनेक्ट करने के लिए प्रत्येक चरण के अंत में स्लीपर की आवश्यकता होगी सटीक होने के लिए टीम के साथ पहली स्लीपर स्थापित करें, फिर इसे दूसरों पर चिह्नित करें चरणों के समर्थन को निकालें, फिर क्रॉस-टुकड़े को एक साथ कस लें और उन्हें हेक्सागोनल शिकंजा के साथ सुरक्षित करने से पहले प्लेटफार्म के खंभे को खारिज करें।
  • प्रत्येक पक्ष पर वर्षा जल निकासी के लिए चैनल को इकट्ठा करने के लिए 1.9 सेमी प्रक्षेपण तक के चरणों को काटें, जो शिकंजा या नाखून से जुड़े हुए हैं।
  • 14
    एक रेलिंग स्थापित करें, यदि आवश्यक हो यदि मंच एक से अधिक कदम लंबा है, तो गिरने से बचने के लिए रेलिंग महत्वपूर्ण है। पहले कोनों पर खंभे स्थापित करें, उन्हें पहले गोंद के साथ सुरक्षित करें, फिर शिकंजा या बोल्ट के साथ। अन्य भागों, ऊपरी भाग, निचले हिस्से और समर्थन, एक के बाद एक या स्थापित इकाइयों में इकट्ठा होना चाहिए और फिर तय हो।
  • रेलिंग की लंबाई की गणना करने के लिए बीम के बीच की दूरी को मापें।
  • ऊर्ध्वाधर समर्थन 10 सेंटीमीटर से अधिक दूरी पर होना चाहिए और किसी भी मामले में एक साथ बंद होना चाहिए, यदि वे प्लेटफॉर्म के साथ कुछ अंतर बनाते हैं। वे नाखून या शिकंजे के साथ रेलिंग से बंधा हो सकते हैं, जबकि रेलिंग को कोने के शिकंजे के साथ मुस्कराहट से जोड़ा जाएगा (रेलिंग वर्गों का समर्थन करने के लिए लकड़ी के ब्लॉकों का उपयोग करें क्योंकि वे खराब हो जाते हैं)।
  • सही ऊंचाई और एक टीम की मदद से कोण पर पैमाने स्तंभों पर कटौती, तो रेलिंग और रेलिंग के नीचे स्थापित करें। कि लाभांश सीढ़ी की लंबाई उसकी लम्बाई पैमाने की लंबाई रेलिंग, तो, मंच रेलिंग की लंबाई से गुणा परिणाम बनाने चुकता, मंच रेलिंग की लंबाई के वर्ग को जोड़ने और परिणाम के वर्गमूल की गणना की कल्पना करें। रेलिंग के ढलान के लिए सही लंबाई पर समर्थन काटा, और ऊपर दिखाए गए मार्ग में उन्हें स्थापित करें
  • 15
    यदि आप चाहते हैं तो कुर्सी को स्थापित करें प्लेटफॉर्म और बीम के बीम को कवर करने के लिए बोर्डों को काटें और उन्हें नाखून दें।
  • चेतावनी

    • निर्देशों का पालन करने से पहले, स्थानीय निर्माण कार्यालय से जांच लें कि किसी अन्य नियम स्पष्टीकरण में विचाराधीन नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ुटफेपर (4 x 4 इंच या 6 x 6 इंच)
    • बंदूकें (4 x 6, 4 x 8 या 4 x 10, या 2 x 6, 2 x 8 या 2 x 10 इंच की दोहरी या ट्रिपल परतें)
    • स्तंभ (2 x 6, 2 x 8 या 2 x 10 इंच)
    • सीढ़ी के कोष्ठक (2 x 12 इंच)
    • फुटबाल के लिए धुरी (2 x 4, 2 x 6 या 5/4 x 6 इंच)
    • सीढ़ियों के लिए मचान (प्लेटफॉर्म के बोर्ड के समान सामग्री की)
    • रेलिंग के लिए समर्थन (4 x 4 इंच)
    • रेलिंग (2 x 4 या 2 x 6 इंच)
    • यूट्राइट्स (2 x 2 इंच)
    • कुर्सी के लिए बोर्ड (1 एक्स 8, 1 एक्स 10 या 1 एक्स 12 इंच)
    • सीमेंट (पहले से मिश्रित या बैग में)
    • ठोस ब्लॉकों में खंभे
    • चूना
    • निर्माण गोंद
    • 1.25 सेंटीमीटर के स्टेनलेस स्टील में बार्स
    • बीम के लिए हुक
    • जस्ती धातु
    • आम या आवरण नाखून (जस्ती या कवर, 8, 10 या 16 से)
    • शिकंजा (6.25 सेमी और 8.75 सेमी से जस्ती या लेपित)
    • हेक्सागोनल शिकंजा और जवानों
    • बोल्ट और वाशर


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com