कैसे एक घर जल रिसाव को खोजने के लिए

ज्यादातर मामलों में, घरेलू पानी आता है "मापा" आपको भुगतान करने के लिए एक बिल भेजने के लिए पाइप में एक रिसाव एक महंगी चीज साबित हो सकती है। हालांकि, यहां तक ​​कि एक छोटे से नुकसान, कुछ सरल सावधानी के साथ मिल सकता है, जो आपको अगले बिल में एक गंदा आश्चर्य बचा सकता है। अगर आपको लगता है कि आपके पास नुकसान हुआ है, तो प्लंबर को कॉल करने से पहले यह करना है। जितना अधिक आप करते हैं, उतना ही कम आपको भविष्य में खर्च होंगे!

कदम

भाग 1
बायलर

एक जल हीटर चरण 3 से आपातकालीन पेयजल प्राप्त करें
1
बॉयलर में दबाव राहत वाल्व की जांच करें। कभी-कभी इन वाल्वों को सीधे निकास पाइप से जोड़ा जा सकता है और आप इसे देखकर बिना खो सकते हैं। यदि आप ट्यूब को नहीं हटा सकते हैं, तो जांच लें कि क्या यह सीटी की तरह एक ध्वनि पैदा करता है, जिस स्थिति में नुकसान हो सकता है।

भाग 2
लालिमा

फिक्स ए टॉयलेट चरण 16 का शीर्षक चित्र
1
बॉक्स के ढक्कन को हटाने और ध्यान से सुनकर शौचालय की जांच करें। यदि आप सुनते हैं कि वह कहां से आता है तो समझने की कोशिश करते हैं। यदि आप मूल के क्षेत्र की पहचान करते हैं, तो इसकी संभावना पर विचार करें इसे ठीक. यदि आप सक्षम नहीं हैं, तो प्लंबर को कॉल करें
  • यदि आप कुछ भी पता नहीं लगाते हैं, तो टब के लिए थोड़ा भोजन रंग दें (कप में नहीं)। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और अगर आपको कप में रंग मिलता है, तो टैंक के तल पर वाल्व में आपको एक रिसाव होता है, जो पानी को नीचे जाने की इजाजत देता है। इस बिंदु पर आपको मूल्यांकन करना है कि क्या आप मरम्मत करने में सक्षम हैं या यदि प्लंबर को कॉल करना बेहतर है।
  • अगर आपके पास एक से अधिक शौचालय है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक में प्रक्रिया दोहराएं कि आपके पास कोई अन्य नुकसान नहीं है

भाग 3
प्रवाह दर को मापें

छवि शीर्षक सेव वॉटर चरण 13
1
यदि फ्लश ठीक है, तो पाइप की जांच करें जो पानी को घर में लाते हैं। यह मुश्किल लग सकता है लेकिन अगर आप प्लंबर को फोन करने से पहले रिसाव रख सकते हैं, तो आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं।
  • यदि आपको पता है कि वाल्व कहाँ है, तो इसे अस्थायी रूप से बंद करें और काउंटर को ढक्कन खोलकर और डायल को देखकर देखें।
  • यदि आप इसे देख नहीं सकते हैं, तो खुदाई: कभी-कभी मीटर गंदगी या घास के साथ कवर किया जाता है। एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं और वाल्व बंद हो जाता है, तो यह देखने के लिए जांच करें कि प्रदर्शन चल रहा है या नहीं। उस मामले में, मीटर और घर के बीच एक नुकसान होता है।
  • इस बिंदु पर, काउंटर और वाल्व के बीच क्षेत्र में चलें। एक रिसाव के संकेत जैसे कि: गंदे इलाके, घास जो कि बाकी के लॉन के मुकाबले एक बिंदु पर है, या जो तेज़ी से बढ़ता है यदि आपको कोई स्पष्ट सबूत मिल जाए, तो प्लंबर को कॉल करें या मूल्यांकन करें कि क्या आप खुद को मरम्मत करने में सक्षम हैं
  • यदि वाल्व बंद है और मीटर अग्रिम नहीं है, तो रिसाव घर में कहीं है। इसे खोजने के लिए अन्य तकनीकों का प्रयास करें

भाग 4
दीवार के नल

अनफ्रीज़ वॉटर पाइप्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
1
घर पर नुकसान खोजने के लिए कोशिश करें दीवार के नल से शुरू करें (वे वे हैं जहां उद्यान पाइप संलग्न हैं, अगर आपको पता नहीं है!)। आम तौर पर सामान्य घर में दो होते हैं, एक मोर्चे पर और पीठ पर एक, उनके लिए देखो और ध्यान से सुनो।
  • एक बार जब आप नल मिल जाए, तो एक स्क्रू ड्रायवर लें, आप को ठीक से काम करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से लंबे समय तक और धातु की टिप सीधे टैप की नाक में डालें। श्वेत के अंगूठे की अंगुली और सिर के किनारे पर एक दूसरे अंगुली को कान के सामने रखो। ध्वनि सीधे आपके कान के लिए यात्रा करेगी। यह विचार यह है कि पेचकश स्टेथोस्कोप के रूप में कार्य करता है। यह धातु के वाल्वों के लिए भी काम करता है
  • नल से उत्सर्जित किसी भी ध्वनि को ध्यान से सुनो। अगर आप कुछ सुनते हैं, तो याद रखें (चाक के साथ एक संकेत कैसे करें) और अगले एक पर जाएं यदि नल में से एक पर आवाज़ तेज हो जाती है तो रिसाव उस विशेष इकाई के करीब होता है नोट लें और प्लंबर को कॉल करें: उसे यह जानकारी दें, प्लंबर बहुत समय बचाएगा और आप संबंधित लागतें।
  • यदि आप कोई आवाज नहीं सुनते हैं, तो घर जाकर सिंक फलक, टब, बॉयलर इत्यादि में पेचकश के साथ उसी प्रक्रिया का पालन करें। (गर्म पानी से खुद को जलाने की सावधानी बरतें) असुरक्षा की स्थिति में, सीधे प्लंबर से संपर्क करें

भाग 5
अन्य हानि

अनफ़्रीज़ वॉटर पाइप्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि



1
बगीचे की जांच करें परख होती है ट्यूबों, नल और सिंचाई प्रणाली
  • रिमोडेलिंग चरण 6 के बिना एक बाथरूम में सुधार की छवि
    2
    शॉवर फोन की जांच करें इस मामले में इसे ठीक करने के लिए यह सरल होना चाहिए।
  • रिज़र्फेस एक पूल चरण 18 नामक छवि
    3
    यदि आपके पास एक है स्विमिंग पूल, यह मौजूद है जो किसी भी हानि के लिए जांच करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 6
    करीब आना उपयोगी है

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपको एक डेह्युमिडीफायर चरण 9 की आवश्यकता है
    1
    कई मामलों में नुकसान का पता लगाने में बहुत मुश्किल हो सकती है। इस लेख में सभी संभावित लोगों को हाइलाइट नहीं किया जाता है और यदि आप नलसाजी में विशेषज्ञ नहीं हैं तो आप कुछ महत्वपूर्ण याद कर सकते हैं। आप हवादार समाधान की कोशिश, तो आप और कम से कम लगभग नुकसान का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए यह एक उपयोगी व्यायाम है क्योंकि यह, प्लम्बर (कई समय बर्बाद करने के लिए समस्या के लिए खोज पसंद नहीं है, और तुम सब evitarglielo लिए क्या सराहना की जाएगी) में मदद मिलेगी सहेजकर है, समय, जिसके परिणामस्वरूप आपके लिए पर्याप्त बचत होगी

    टिप्स

    • यदि आप अपने नुकसान के सामान्य क्षेत्र की पहचान करने में सक्षम हैं, प्लंबर पुष्टि कर सकते हैं और एक विशेष उपकरण का उपयोग कर इसे सीमित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी खोदना या विभाजित मत समझो, जहां नुकसान है, क्योंकि आप शारीरिक रूप से चोट पहुंचा सकते हैं और बड़े आर्थिक क्षति को समाप्त कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो हमेशा एक विशेषज्ञ को कॉल करें!
    • यदि आपको संदेह है कि रिसाव बॉयलर में है, तो एक विशेषज्ञ को बुलाएं। पेचकश डालें न। आप कुछ तार काट सकते हैं या बायलर ड्रिल कर सकते हैं।
    • बहुत महत्वपूर्ण! यदि आपको कोई नुकसान मिल गया है और इसे ठीक करने का प्रयास करने का निर्णय लेना है, तो अन्य सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं को बेहतर कॉल करने के लिए उन्हें जांचने के लिए कहें! यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो ज्यादातर राज्यों में इन असुविधाओं के लिए एक विशेष कार्यालय है।
    • यदि आप शौचालय में एक रिसाव को ठीक करने की योजना बनाते हैं, तो घर से पहले आप से पूछिए। आप पाएंगे कि एक रिसाव को फिक्सिंग के कारण दूसरे कारण होता है क्योंकि मुहर, पाइप या अन्य पुरानी चीजें हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेचकश
    • मरम्मत उपकरण (वैकल्पिक)
    • प्लंबर को ढूंढने के लिए इंटरनेट या येलो पेज - इन पेशेवरों की रेटिंग प्रदान करने वाली साइटों की जांच करने के अलावा प्लम्बर पर दूसरों को भरोसा करने के लिए दूसरों से पूछना उपयोगी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com