वॉटर हीटर कैसे स्थापित करें

आप संचय के बिना एक वॉटर हीटर स्थापित करने के लिए चुनते समय हजारों बार धन्यवाद करेंगे। पता है कि तुम कुछ देरी के साथ नल करने के लिए गर्म पानी होगा, और मृत समय के उन्मूलन की वजह से बचत तंत्र की उच्च लागत, गैस पाइप, चिमनी और अन्य सामग्री के से मुआवजा दिया है कि।

कदम

एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सावधानी: आमतौर पर पानी के हीटरों को एक बड़े व्यास (बॉयलर के मामले में) या उच्च वोल्टेज की आपूर्ति (यदि यह बॉयलर है) के साथ गैस की आपूर्ति के लिए एक लाइन की आवश्यकता होती है, और स्टेनलेस स्टील में विशिष्ट flues (वर्गीकृत के रूप में श्रेणी द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ) या एक बड़े व्यास धुआं निकासी प्रणाली। इन तत्वों को ध्यान में रखकर यह इस-अपने-आप में प्रवेश करने से पहले लें।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    इसे पानी की आपूर्ति पाइपों के लिए फिटिंग का उपयोग करने के लिए दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है जिनके पास बाहर रखा जाने की संभावना है। इस तरह से भविष्य में संभवतः रखरखाव को सरल तरीके से पूरा करने में संभव होगा, संभवत: हाइड्रोलिक प्रणाली के बाकी हिस्सों से वॉटर हीटर प्रणाली को छोड़कर।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    घर पाइपलाइन के मुख्य वाल्व को बंद करें
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    पुराने वॉटर हीटर से हाइड्रोलिक आपूर्ति लाइन को डिस्कनेक्ट करें। यदि आप मुख्य वाल्व को बंद कर देते हैं तो आपको रेखा के कुछ अवशिष्ट जल मिल सकते हैं। किसी भी संभावित नुकसान को एकत्र करने के लिए एक बाल्टी का उपयोग करें।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    इन चरणों का पालन करके पुराने वॉटर हीटर से बिजली को डिस्कनेक्ट करें: गैस के लिए, सुनिश्चित करें कि वाल्व बंद हो गया है (आमतौर पर यह चेक वाल्व के मुकाबले गला घोंटने की स्थिति की जांच करके किया जाता है, क्योंकि अगर यह एक ही दिशा में है "खुला", जबकि यह विपरीत दिशा में है, यह है "पानी निकालने का फाटक") - एक इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर के लिए, बस प्लग को सॉकेट से हटा दें।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक बार जब आप पुराने वॉटर हीटर को पूरी तरह से अनप्लग कर चुके हैं, तो आपको इसे समाप्त करना होगा और इसे स्थानीय नियमों के अनुसार निपटाना होगा।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    नया वॉटर हीटर न पालें अनुदेश मैनुअल और इंस्टॉलेशन सामान को हाथ में बंद रखो।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    इस उपकरण के लिए सबसे अच्छी स्थिति पहचानें, सभी राष्ट्रीय और स्थानीय विनियमों का पालन करना सुनिश्चित करें।



  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    निर्माता के निर्देशों के बाद, दीवार पर वॉटर हीटर लटकाओ। अपने वजन का समर्थन करने के लिए उपयुक्त कोष्ठक का उपयोग करने के लिए सावधान रहें।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    अब आप सभी कनेक्शन बनाने के लिए तैयार हैं।
  • एक टैंकलेस हॉट वाटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    यदि यह गैस बॉयलर है, तो वेंटिलेशन चैनल स्थापित करें आम तौर पर पानी के हीटरों को बड़े व्यास या स्टेनलेस स्टील की चिमनी की आवश्यकता होती है।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    हाइड्रोलिक आपूर्ति लाइन से शुरू करें
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    13
    फिर यह बिजली या गैस पर स्विच करता है यदि वॉटर हीटर बिजली है, तो इसे दीवार सॉकेट से कनेक्ट करें अगर यह एक गैस बॉयलर है तो आपको बायलर को घरेलू गैस आपूर्ति प्रणाली से कनेक्ट करना होगा। ऐसे वाल्व को ऐसे तरीके से खोलें कि थ्रॉटल गैस लाइन के समान दिशा में है।
  • एक टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    14
    निर्माता के निर्देशों के बाद, गैस बॉयलर की पायलट लौ को चालू करें।
  • टैंकलेस हॉट वॉटर हीटर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    अब आप शॉवर में प्रवेश कर सकते हैं और एक निर्बाध गर्म पानी जेट का आनंद ले सकते हैं। यह सब काम वास्तव में उपयोगी था!
  • टिप्स

    • यदि आप एक विद्युत वॉटर हीटर खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे एक मानक बिजली आपूर्ति से जोड़ सकते हैं। यदि यह केवल आपके घर से अलग वोल्टेज के लिए स्थापित किया गया था (जो आमतौर पर, देश के आधार पर, 100V से 240V तक जाता है) आपको बिजली के लिए पूछने की ज़रूरत होगी आपके लिए आउटलेट सेट करने के लिए (जब तक आप बिजली मिस्त्री)।
    • उपरोक्त के अतिरिक्त वॉटर हीटर काम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त एम्परेज उपलब्ध है

    चेतावनी

    • निर्देश सावधानी से पढ़ें कुछ इकाइयों को प्रमाणित इंस्टॉलर द्वारा स्थापित किया जाना चाहिए ताकि वारंटी रद्द न कर सकें। इसके अलावा, प्राकृतिक गैस द्वारा संचालित कुछ इकाइयों को विद्युत जल हीटर की तुलना में आपूर्ति और मुक्ति (यानी बड़ी पाइप या बड़े विद्युत सर्किट) के लिए बड़े कनेक्शन की आवश्यकता होती है, इसलिए एक प्लंबर और / या इलेक्ट्रीशियन द्वारा स्थापना की जानी चाहिए।
    • शुरू करने से पहले, नलसाजी और बिजली के काम से संबंधित स्थानीय नियमों की जांच और जांचें। इस प्रकार के काम और काम करने से पहले कुछ इलाकों में प्लंबर या इलेक्ट्रीशियन से इटली लेने के लिए आवश्यक है (इटली में भी बॉयलर का है) संदेह के मामले में, स्थानीय अधिकारियों या घरेलू उपयोगिताओं की आपूर्ति कंपनियों से परामर्श करें।
    • जाँच करें कि घरेलू जल का दबाव संचय किए बिना वॉटर हीटर के लिए पर्याप्त है।
    • यदि आप इस नए डिवाइस में हीटिंग के लिए गैस का उपयोग करते हैं, तो आपको जोड़ों पर कुछ साबुन का पानी छिड़कर और बुलबुले को देखने के लिए संपर्क करें, जो एक रिसाव को इंगित करेगा। तुरंत गैस बंद करें, सभी खिड़कियां और दरवाजों को खोलें, जब तक आप कमरों को ठीक से हवादार नहीं करते . एक बार जब आप गैस रिसाव के कमरे में हवा को बदलते हैं, तो आप चेक दोहरा सकते हैं और अंततः इस समस्या का समाधान पा सकते हैं। रिसाव की मरम्मत के बाद, जांच दोबारा दोबारा दोबारा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com