कैसे एक छत Texturize

छत आमतौर पर कमरे का सबसे अधिक उजागर हिस्सा है। दीवारें दरवाजे और खिड़कियों से बाधित होती हैं और अक्सर चित्रों, फोटो और अन्य घरेलू वस्तुओं से सजायी जाती हैं। कुछ समय बाद एक चिकनी सफेद छत उबाऊ हो सकती है। छत को चिह्नित करने का सबसे आसान तरीका है, और कभी-कभी मौलिक रूप से एक कमरे की उपस्थिति को बदलने के लिए, इसे एक बनावट लागू करना है दूसरी तरफ, यह दोषों को छुपाने का एक अच्छा तरीका भी हो सकता है।

कदम

विधि 1

कमरे और पेंट तैयार करें
बनावट का चित्र एक छत चरण 1
1
दीवारों और फर्नीचर की रक्षा करें सबसे पहले आप कमरे से बाहर कर सकते हैं सभी फर्नीचर कदम। सुरक्षात्मक चादरें के साथ शेष फर्नीचर वस्तुओं और फर्श को कवर करें अंत में, दीवारों की रक्षा के लिए छत की परिधि के आसपास प्लास्टिक की चादरें लगाएं
  • बनावट वाला चित्र, एक छत चरण 2
    2
    मरम्मत दरारें और छत दोष आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आधार परत सही स्थिति में है, फिर प्लास्टर के साथ दरारें ठीक करें और सुनिश्चित करें कि छत जितना संभव हो उतना चिकना हो। दरारें समय के साथ खराब हो सकती हैं और काम पूरा होने के बाद दोष अधिक दिखाई देगा।
  • कुछ दरारें और कुछ दोष आसानी से समायोजित किए जा सकते हैं, लेकिन अन्य संरचनात्मक हो सकते हैं और एक निरीक्षक या ठेकेदार द्वारा जांच की जानी चाहिए।
  • बनावट का चित्र एक छत चरण 3
    3
    छत पर एक प्रारंभिक परत पेंट करें बनावट जोड़ने से पहले प्रारंभिक रंग की पहली परत के साथ छत को पेंट करें। यह पिछले रंग को पूरी तरह से कवर करने में मदद करता है, लेकिन यह भी यह सुनिश्चित करेगा कि नया रंग दीवार से अच्छी तरह का पालन करता है। मूल रंग के रूप में उपयोग करें जो कि अंतिम रंग के समान संभव है।
  • बनावट वाला चित्र जिसे एक छत चरण 4
    4
    पेंट मिक्स करें छत पर बनावट जोड़ने के कई तरीके हैं आप पहले से ही बनावट वाला रंग खरीद सकते हैं (जो शायद सबसे आसान विकल्प है) आप लाटेकस या तेल आधारित सामग्री जोड़कर बनावट बना सकते हैं एक ऐसी सामग्री खरीदें जिसे रंग को बनाये जाने के लिए बनाया गया है, जैसे नकली रेत, और इसे निर्माता के निर्देशों और अपनी वरीयताओं के अनुसार मिलाएं।
  • आम तौर पर आपको रंग के दस हिस्सों के साथ जोड़ों के एक हिस्से को मिला देना पड़ता है, प्रत्येक 4 लीटर रंग के लिए लगभग आधा कप सामग्री।
  • बनावट वाला चित्र, एक छत चरण 5
    5
    इसे एक कोशिश दे दो एक बार रंग ठीक से मिश्रित हो गया है, आप बनावट के बारे में सुनिश्चित करने के लिए एक छोटी सी सतह पर कोशिश कर सकते हैं। कमरे के एक कोने में परीक्षण करें या अन्यथा एक अगोचर क्षेत्र में। यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो आवश्यक परिवर्तन करें।
  • विधि 2

    छत को पेंट करें
    बनावट का चित्र, छत चरण 6
    1
    छत को चित्रकारी आप दोनों रोलर्स और ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। पेंटिंग को डब्ल्यू, एक्स, या एन के आकार को दोहराए जाने के लिए इसे सभी दिशाओं में फैलाना सुनिश्चित करें। शुरू होने से पहले ब्रश या रोलर से अतिरिक्त पेंट को दूर करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह आप पर पड़ सकता है!
    • अपने रंग, बहुत मोटी जा रहा है, रोलर का पालन करने में विफल रहता है, तो आप एक करणी या इसी तरह के उपकरण पर डाल करने के लिए कोशिश कर सकते हैं आप जिस क्षेत्र पेंट और फिर इसे सम करने के लिए रोलर का उपयोग करना चाहते पर फैल गया।



  • बनावट वाला चित्र, एक छत चरण 7
    2
    अनुभागों में छत को देखें और पेंट करें छत को अनुभागों में विभाजित करें और एक समय में एक को पूरा करें। अनुभागों में छत को पेंट करने से आप किसी भी क्षेत्र को नहीं भूल सकते हैं, काम को व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि पहले को पूरा किया जा सके और आपको प्रेरित बनाए रखने में सहायता मिल सके।
  • बनावट का चित्र, एक छत चरण 8
    3
    इसे पूरी तरह सूखा। जब आपने संपूर्ण छत को चित्रित किया है, तो सुनिश्चित करें कि यह कुछ भी करने से पहले पूरी तरह से सूख जाता है (यदि परिवर्तन या अतिरिक्त किए जाने हैं)। आम तौर पर आवश्यक समय कुछ घंटों का होता है। अधिक रंग जोड़ना, बनावट या सूखी पेंट को बहुत ज्यादा छूने से इसे अंदर की ओर आना होगा और छत को असमान बना देगा।
  • छत को तेज करने के लिए खिड़कियां खोलें
  • विधि 3

    वैकल्पिक बनावट बनाएं
    बनावट वाला चित्र जिसे एक छत चरण 9
    1
    एक चीर के साथ छत बनाओ थोड़ा अलग रंगों के साथ पेंट का प्रयोग करें और छत पर एक टैक्स्टेड प्रभाव देने के लिए उन्हें एक राग के साथ लागू करें। आप एक अलग बनावट बनाने के लिए स्पंज का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • बनावट वाला चित्र, एक छत चरण 10
    2
    मोटी रंग के साथ छत बनाते हैं नकली प्लास्टर के प्रभाव को पाने के लिए आप पुटीन के साथ पेंट को मिला कर सकते हैं। आप मिश्रण खरीद सकते हैं या तैयार किए गए पूरक का उपयोग कर सकते हैं आपको शायद बहुत सारी सामग्रियों की ज़रूरत होगी, लेकिन यह बिल्कुल उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जो आप कवर कर रहे हैं और मोटाई जिसे आप पेंट में देना चाहते हैं।
  • बनावट का चित्र एक छत चरण 11
    3
    एक विशेष रोलर के साथ छत बनाते हैं आप रोलर्स को पेंट करने के लिए भी बना सकते हैं, ताकि आपको कई परतें जोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। आम तौर पर पैकेजिंग पर उदाहरण हैं कि अंतिम परिणाम क्या होना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप पहले से ही बनावट वाला रंग खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह छत के लिए है कुछ केवल दीवारों पर इस्तेमाल होने के लिए बनाए गए हैं
    • यदि आप टेक्सचर को लागू करने के लिए कुछ स्प्रे का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप स्टोर में इस सटीक फ़ंक्शन के साथ एक मशीन खरीद या किराए पर कर सकते हैं जो होम नवीकरण के लिए आइटम बेचते हैं।
    • यदि आप छत को छूना नहीं चाहते हैं, तो आप बनावट को लागू करने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं और जोखिम को बर्बाद कर सकते हैं। हालांकि, यह प्रक्रिया बल्कि भ्रामक है
    • जब आप छत को पेंट करते हैं, तो बनावट को सुचारू बनाने के लिए एक बड़े रोलर का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
    • आप विशिष्ट पैटर्न बना सकते हैं, विस्तृत या दोहराया एक स्टैंसिल का उपयोग करके और अपने हाथों से बनावट को लागू कर सकते हैं। यह विधि उबाऊ हो सकती है और अगर आपके पास एक बार में छत के बड़े हिस्से को कवर करने के लिए बड़े स्टेंसिल नहीं हैं, तो बहुत समय और प्रयास ले सकते हैं। आपको पहली बार डेंटल टेप के साथ छत पर स्टेंसिल संलग्न करना होगा और हर बार क्षेत्र सूख जाता है, उन्हें कार्य जारी रखने के लिए हटाने से पहले।
    • यदि आपको एक बहुत ही छोटा क्षेत्र को कवर करने या पहले से काम करने वाली छत को ठीक करने की आवश्यकता है, तो स्प्रे पेंट का उपयोग करने के बारे में सोचें, जो एक छोटे से क्षेत्र को कवर या मरम्मत करने के लिए सबसे उपयुक्त है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि खिड़कियां खुली हैं और आप पेंटिंग करते समय हवा कमरे में घूम रहे हैं। साँस पेंट अच्छा नहीं है, और स्प्रे के डिब्बे सिरदर्द और चक्कर आ सकता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com