कुत्तों को फूलों से बाहर रखने के लिए

क्या कुत्ते हमेशा फूलों के बेड पर जाते हैं? वे वफादार और मज़ेदार साथी हैं, लेकिन वे वास्तव में आपकी कीमती पेटूओं को उल्टा कर सकते हैं। अपने पिल्लों को रखने के लिए - या पड़ोसियों के लिए - फूलों से दूर रहने के लिए आपको उनकी आदतों को बदलने या थोड़ा `फूलों को बदलना होगा।

कदम

विधि 1

कुत्तों को फ्लावरबेड्स में जाने से बचना
फ्लॉवर बेड से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 1
1
फूलों की बाड़ लगाना यह आपके कुत्ते को या पड़ोसी लोगों के लिए एक संदेश भेजना चाहिए, कि क्षेत्र उन्हें मना किया है सुनिश्चित करें कि बाड़ मजबूत और उच्च पर्याप्त है ताकि कुत्ते केवल इसे धक्का या इसे कूद नहीं सकते।
  • कुत्ते अक्सर फूलों को घूमते हैं क्योंकि वे आसानी से सुलभ होते हैं। एक बाड़ के साथ और अधिक जटिल बनाना - यहां तक ​​कि कम - कई कुत्तों को प्रवेश नहीं करने के कारण हो सकता है
  • फ्लॉवर बेड से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 2
    2
    बढ़ते पौधों पर विचार करें जो हेजेज बना सकते हैं। लंबा, कांटेदार या विशेष रूप से सुगंधित पौधों कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट निवारक हो सकता है। फूलों के किनारे पर गुलाबों या अन्य कांटेदार पौधों की एक पंक्ति लगाकर क्षेत्र को बहुत अधिक अप्रिय बनाकर कुत्ते को खोदने या लुगदी के स्थान की तलाश करनी पड़ेगी।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 3
    3
    स्वभाव जोड़ने वाले बदसूरत फूलों को बनाइए और कुत्तों को पसंद नहीं करते हैं। फूलों के किनारों को जमीन मिर्च या अन्य तीखे मसालों के साथ छिड़क दें। आप किनारों के आसपास स्प्रे भी सकते हैं जैसे कि गंध, जैसे सिरका
  • सुनिश्चित करें कि जो कुछ आप निवारक के रूप में उपयोग करते हैं वह एक कुत्ते के लिए अप्रिय है, लेकिन विषाक्त नहीं है लक्ष्य इसे फूलों से दूर रखने के लिए है, न उन्हें चोट लाना।
  • हिरण या खरगोशों को पीछे हटाने के लिए कम लागत वाली भद्दे प्रयोग न करें इनमें से अधिकांश उत्पादों में अन्य जानवरों से मूत्र होता है, जो खाड़ी में हिरण और खरगोश रहता है, लेकिन कुत्तों के हित को आकर्षित करता है।
  • फ्लॉवर बेड से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 4
    4
    दुर्गम क्षेत्रों में फूलों का निर्माण करना। बेहतरीन फूलों को पड़ोसी जानवरों के पथ से दूर रखें। पीछे की ओर या किनारे पर आंगनों को एक फुटपाथ या सड़क पर स्थित लोगों की तुलना में अवांछित आगंतुकों को प्राप्त होने की संभावना कम होती है आपको जरूरी नहीं कि क्या संयंत्र और कहाँ पर सीमा निर्धारित करें, लेकिन नाजुक और विशेष फूलों के नमूने के लिए सही जगह चुनने पर सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 5
    5
    बागवानी के लिए कंटेनर का उपयोग करें, अगर फूल लगातार कुचला रहे हैंकुत्तों को बर्तन में घुसने की संभावना कम होती है या फूलों की संख्या बढ़ जाती है, क्योंकि उन तक पहुंचना आंगन के भू-स्तर के क्षेत्रों की तुलना में स्वाभाविक रूप से अधिक जटिल है। फूलों को बढ़ाने से यह गारंटी नहीं होगी कि कुत्ते वहां घूमते नहीं होंगे, लेकिन यह घटित होने की संभावना कम कर देगा।
  • विधि 2

    कुत्ते को फूल बिस्तरों से बाहर रहने के लिए प्रशिक्षित करें
    फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 6
    1
    एक बच्चे के रूप में कुत्ते को प्रशिक्षण शुरू करें पिल्ले प्रशिक्षित होने के लिए तैयार हैं और इनमें से अधिकतर एक तरह से सीखने और एक प्रशिक्षण प्रणाली में संतोष और सफलता के साथ सफल होते हैं जो उन्हें उपयोगी बनाती हैं। यहां तक ​​कि कुछ महीनों से कम पिल्ले भी कमांड को पहचानना सीख सकते हैं।



  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 7
    2
    कुत्ते को यह समझना सीखें कि फूलों को जितनी जल्दी हो सके मना किया जाता है। उसे समझना आसान है कि वह ऐसा करने से पहले कहीं नहीं जा सकते हैं, उसे प्रशिक्षित करने के बजाय उस क्षेत्र की सराहना की है जिसे आप उसे दूर रखना चाहते हैं।
  • जबकि कुत्तों को उन क्षेत्रों में रहने के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है, जिनके अनुमोदन की जाती है, यह एक अच्छा विचार है कि इसे प्रलोभन और नियमों को तोड़ने की संभावना से अकेले न छोड़े। असल में इसका मतलब यह होगा कि पशु को स्थिति में असफल होने के लिए डाल देना।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 8
    3
    ऐसे क्षेत्र को निर्दिष्ट करता है जहां कुत्ते खेल सकते हैं और लेटीटर सुनिश्चित करें कि क्षेत्र उसके लिए आमंत्रित और मज़ेदार है उन्हें खेलने के लिए कुछ खिलौने और पर्याप्त स्थान दें, इसलिए उन्हें अन्य क्षेत्रों को तलाशने की ज़रूरत नहीं है
  • आप उस क्षेत्र को निर्दिष्ट भी कर सकते हैं जहां कुत्ते को खुदाई करनी पड़ सकती है, अगर यह वही है जो फूलों में किया जाता है। आकर्षक क्षेत्र खोदने के लिए क्षेत्र बनाएं उन्हें वहां खेलने के लिए प्रोत्साहित करें, जिससे उस क्षेत्र में अपनी खुशी में सब कुछ उल्टा कर दें।
  • जमीन पर तार, बड़े पत्थरों, या प्लास्टिक की शीट डालकर कुत्ते को भूमि पर खुदाई करने से रोकें, जहां आपने लगाया है।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चित्र 9
    4
    अपने कुत्ते को डांट मत करो जब वह फूलों के प्रवेश करने की कोशिश करता है। इस फटकार ने हमें ध्यान देने के लिए हमें प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया। मालिक को और अधिक सावधानी से व्यवहार करना चाहिए, जैसे कुत्ते को ध्यान भंग करना और फिर उसे अच्छा व्यवहार करने के लिए पुरस्कृत करना चाहिए।
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चरण 10
    5
    कुत्तों के लिए एक कम लागत वाली विकर्षक की कोशिश करें जब कुत्ता मौजूद नहीं है, तो आप इसे फूल के चारों ओर स्प्रे कर सकते हैं। सीधे कुत्ते पर स्प्रे न करें यह स्पष्ट नहीं हो सकता है कि आप ऐसा क्यों करते हैं और इस तथ्य के जवाब में आप क्या उम्मीद करते हैं कि आप छिड़काव कर रहे हैं। एक विकर्षक स्प्रे जबकि जबकि कुत्ते है केवल उसे सिखाने के लिए आप से बचने के लिए, फूल बिस्तर के बजाय
  • फ्लावर बिड्स से बाहर रखें कुत्तों का शीर्षक चित्र 11
    6
    स्थिर रहें आपको शिक्षा के साथ स्थिर होना चाहिए: कुत्ते को नकारात्मक परिणामों के बिना फूलों के फूलों में घूमने दो। जब कुत्ते अपनी आज्ञा का पालन करता है तो सराहना के साथ भी निरंतर रहें: सकारात्मक सुदृढीकरण दें और यदि आवश्यक हो तो उसे इनाम दें। इससे कुत्ते को आप जो भी पूछना है, उसके लिए एक अच्छा कारण मिलेगा।
  • फुर्ती बिस्तरों से बाहर रखें कुत्ते का शीर्षक चित्र 12
    7
    दृढ़ रहना! कुत्ते को फूलों के बेड से दूर रखने के लिए दृढ़ता की आवश्यकता होती है। कोई भी कुत्ता तुरंत उस संदेश को नहीं देखेगा जिसे आप फूलों के बीच नहीं चाहते हैं संभव के रूप में संदेश स्पष्ट और सुसंगत बनाने की कोशिश करें - विशेष रूप से, कुत्ते के साथ खेलते रहें और उसे पता चले कि आप उससे प्यार करते हैं, भले ही वह आपके समय-समय पर अपने प्यारे पालतू कुत्ते खोदें।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com