कैसे कट फूल स्टोर करने के लिए (इतना लंबा स्थायी)

क्या आप उस मख़मली लाल गुलाब या लिली के सुगंधित गुलदस्ता को संरक्षित करने के लिए सरल और सस्ता तरीकों की तलाश कर रहे हैं? कट फूल हमेशा के लिए ताजा और सुंदर नहीं रहते, लेकिन यह संभव है कि उन्हें थोड़ी देर के लिए अच्छी तरह से संरक्षित रखा जाए। अच्छी खबर यह है कि आपको हमेशा फूल परिरक्षकों का एक पैकेट खरीदने की आवश्यकता नहीं है। हैरानी की बात है, घर पर कुछ आम सामग्री काफी उपयोगी हो सकती है!

कदम

1
अपने कट फूल रखने से पहले पानी में कुचल एस्पिरिन जोड़ें। दिल के दौरे से मुंह से, रूसी नियंत्रण से कीट काटने के सुखदायक प्रभाव में, एस्पिरिन में दर्द का सेवन करने के अलावा कई अन्य उपयोग हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह गुलाब और अन्य कट फूलों को बचाने के लिए भी बच्चे का खेल है? बस जार में हर तीन दिनों में पानी बदलने के लिए मत भूलना।
  • 2
    जार में 1 लीटर पानी में ब्लीच का ¼ चम्मच जोड़ें। सही ब्लीच समाधान के साथ, यह सुनिश्चित करें कि पानी बादल नहीं बनता है और जीवाणुओं के विकास को नियंत्रित करता है एक और नुस्खा के लिए ब्लीच की 3 बूँदें और 1 लीटर पानी में 1 चम्मच चीनी की आवश्यकता होती है।
  • 3



    फूलों के साथ फूलों को छिड़कें हां, लाह ने बालों को सीधा कर दिया, अपने नज़र को बचाया "स्टाइलिश"! लेकिन बहुत से लोग नहीं जानते कि वे फूलों को काट भी सकते हैं! यह चाल कट फूलों से एक कदम दूर रहने के लिए है और फिर पत्तियों और पंखुड़ियों के नीचे के लिए एक तेज छप दे।
  • 4
    जार में पानी के लिए वोडका की एक छोटी बूंद और चीनी का एक चम्मच जोड़ें। आप कट फूलों को कुछ और दिनों की देखरेख में रखेंगे, पानी में जीवाणुओं के विकास को कम करते हुए और उनको बहाल करने के लिए पोषण प्रदान करेंगे, यदि वे कट नहीं किए गए थे।
  • वोदका बैक्टीरिया कार्रवाई के लिए प्रदान करता है! चीनी फूल के रासायनिक पोषण के विकल्प के रूप में कार्य करता है। हर दिन पानी बदलें और हर बार इसे दोहराएं "खाद्य नुस्खा और कटौती वाले फूलों के लिए एंटी बैक्टीरिया"।
  • 5
    पानी में चीनी का एक बैग डालो यह प्रकाश संश्लेषण के दौरान होने वाली चीनी का आधिकरण बदलता है। हालांकि, चीनी भी जीवाणु वृद्धि को बढ़ावा दे सकता है अक्सर पानी बदलें
  • 6
    फूलों के लिए वाणिज्यिक परिरक्षकों का उपयोग करें ये सुपरमार्केट और फूल की दुकानों में बेचे जाते हैं। निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com