कैसे एक पेंससी संयंत्र से काटने के लिए

Pansies किसी भी बगीचे में रंग का एक अच्छा छप ला सकता है। कई पौधों के विपरीत, pansies ठंड के मौसम से प्यार है, तो वे अपने सर्दियों उद्यान और जल्दी वसंत को रोशन करने में मदद उनके छोटे उपजी के कारण वे कट फूलों के रूप में कम सामान्य होते हैं, लेकिन इसका कोई कारण नहीं है कि उन्हें इस तरह से इलाज करना संभव नहीं है, खासकर यदि आपके पास कम फूलदान है चाहे आप अपने गुलदस्ते के लिए अपने वायलेट्स में से कुछ को स्वस्थ रखने के लिए या `लंबे समय तक स्टेम` के साथ तहखाने का प्रबंधन करना चाहते हैं, आपको पता होना चाहिए कि बागवानी के लिए एक तेज ब्लेड कैसे संभालना है।

कदम

विधि 1

एक संरचना के लिए Pansies कट
कट से पेन्सी प्लांट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पेंसियों को काटने के लिए एक तेज ब्लेड का उपयोग करें जब किसी भी संयंत्र काटने, आप एक तेज, साफ ब्लेड का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए। तीव्र ब्लेड तीव्र कटौती करते हैं जिससे पौधे की बीमारी से संक्रमण होने से आपके पैन को रोकने में मदद मिल सकती है। यदि आपके पास हठी-छोर pansies है, एक मजबूत बागवानी उपकरण का उपयोग करने की कोशिश, जैसे बागवानी कैंची की एक जोड़ी।
  • निविदा के लिए pansies उपजी, आप कटौती करने के लिए तेज कैंची की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि इन प्रकार के pansies के उपजी संयंत्र को नुकसान पहुंचाए बिना कटौती करने के लिए आसान कर रहे हैं।
कट से पेन्सी प्लांट चरण 1 बुलेट 1 से चित्रित छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 2 नामक छवि
    2
    कट करें Pansies के कट फूलों के लिए, कटौती जब फूल सिर बस खोला है। जब संभव हो तो सुबह में अपने फूलों को काटने की कोशिश करें, क्योंकि यह तब होता है जब फूल नवसिखुआ हो जाते हैं। फूल काटने के लिए:
  • एक तेज ब्लेड का प्रयोग करें, जैसा कि पिछले चरण में वर्णित है, अगले चरण के पत्तों से 0.06 सेमी ऊपर के स्टेम में कट जाता है, जिसके नीचे आप स्टेम से हटाते हैं। पत्तियों की एक श्रृंखला पत्तियों की एक जोड़ी है जो स्टेम के साथ बढ़ती है। बहुत से लोग कटा हुआ फूलों के स्टेम पर कम से कम पत्तियों की एक श्रृंखला रखना पसंद करते हैं।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 2 बुलेट 1 नामक छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    फूलों को काट लेने के बाद स्वस्थ रखें। पेंसियों की छोटी उपजी को समायोजित करने के लिए एक छोटा फूलदान चुनें साफ और ताजे पानी के साथ जार भरें सुनिश्चित करें कि फूलदान लगभग दो-तिहाई से भरा पानी है। पंसियों को फूलदान में काट दें।
  • प्रत्येक दूसरे दिन जार में पानी को बदलने के लिए कटलेट को यथासंभव लंबे समय तक बनाने के लिए बदलें।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 3 बुलेट 1 से चित्रित छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 4 नामक छवि
    4
    कट-आउट वायलेट के साथ केंद्र बनाने की संभावना पर विचार करें। पेंसियों की छोटी उपजी के कारण, कई बार उन्हें फूलदान के फूल के रूप में नहीं लगता है, भले ही वे फूलदान में बड़ा हो जाएं। जबकि एक फूलदान में जीवित वायलेट को रखते हुए पिछली यात्रा में चर्चा की जाती है, तो आप कटा हुआ फूलों के साथ एक अच्छा केंद्र बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए:
  • ताजे पानी के साथ एक कटोरा भरें। वायलेट के उपजी काट लें, ताकि फूलों के सिर (या खिलता) ही बने रहें। पानी में फूल सिर फ्लोट करें
    एक पेन्सी प्लांट चरण 4 बुलेट 1 से काट नाम वाली छवि
  • यहां तक ​​कि अगर फूलों के सिर सामान्य कट फूलों की तुलना में ज्यादा जल्दी सूखने के लिए होते हैं, तो वे कुछ दिनों के लिए एक बहुत अच्छा केंद्र बना देंगे।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 4 बुलेट 2 से शीर्षक चित्र
  • विधि 2

    उन्हें स्वस्थ रखने के लिए पनीज़ काट दें
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने pansies कट उन्हें स्वस्थ रखने के लिए लगभग 5 सेंटीमीटर की ऊँचाई के लिए वायलेट्स के उपजी काटें। इस पांच सेंटीमीटर लंबाई के निकटतम पत्तियों के सेट के ऊपर काट 0.06 सेमी के बारे में कटौती करने का प्रयास करें।
    • यदि आप बीमार नहीं हैं या बाध्य नहीं हैं, तो आप कट पत्ते का खाद बना सकते हैं। सभी पौधों को खोदें और त्यागें जो बीमारी के लक्षण दिखाते हैं। अगले चरण में इस पर अधिक चर्चा की जाएगी।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 5 बुलेट 1 से चित्रित चित्र
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    संयंत्र के रोगग्रस्त हिस्सों को काट लें पौधे की उपस्थिति को सुधारने के लिए सभी पीले, बीमार या सूखे पत्ते को खत्म करने की कोशिश करें और रोग के प्रसार को रोकने की उम्मीद करें। सभी पौधों जहां रोग नहीं लड़े जा सकते हैं खोदा और फेंक दिया जाना चाहिए ताकि वे दूसरों को संक्रमित न करें।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, बीमार पौधों को खाद बनाने से बचें क्योंकि खाद अन्य पौधों को संक्रमित कर सकता है।
    एक पेन्सी प्लांट चरण 6 बुलेट 1 से काट नाम वाली छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 7 नामक छवि
    3
    अपने pansies बहुत गीली घास के साथ ठंड सर्दियों जीवित रहने में मदद करें मामूली चोंच में कुछ मालेदारों को देखेंगे कि उनके धूपदान सर्दियों में जीवित रहते हैं और वसंत में मूस की मदद के बिना फिर से खिलते हैं। यदि आप बहुत ठंडी जलवायु में रहते हैं, निष्ठावान रूप से रक्षा और पौधों के पौधों को ठंडा महीनों के दौरान जीवित रहने में मदद कर सकते हैं। कुछ माली पौधों को पुआल या सदाबहार पेड़ की शाखाओं के कवर के साथ संरक्षण देते हैं ताकि उन्हें सर्दियों में जीवित रहने में सहायता मिल सके।
  • अगर ऑपरेशन सफल होता है, तो वसंत की शुरुआत में पेंसियों को फिर से खिलना चाहिए।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 7 बुलेट 1 से चित्र
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    आपके द्वारा pansies पॉप के बाद नए विकास की तलाश करें नए विकास को उम्मीद है कि आप अपने वायलेट संयंत्र पर दिखना शुरू कर देंगे और पहले ठंढ आने तक इसे फिर से पनपना चाहिए।
  • विधि 3

    उच्च विओलास कट करें
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि एक पिंसी एक `लंबा स्टेम` क्यों बन सकता है Pansies आम तौर पर एक कम बढ़ती और काफी कॉम्पैक्ट संयंत्र है। हालांकि, यदि वे छाया में विकसित होते हैं, तो वे लंबे होते हैं और थोड़े `लंबा` बन जाते हैं यदि pansies `लंबा डंठल` वे disordered और गिरने दिखाई दे सकते हैं, और यह नकारात्मक है, खासकर अगर फूल छिपा हुआ है
    • आपका तहखाने का पौधा भी बहुत लंबा तने बन सकता है, तो बहुत बार खिलाया जाता है, इसलिए इसे उर्वरक के साथ मासिक रूप से खिलाकर आदेश देने का प्रयास करें।
    एक पेन्सी प्लांट चरण 9 बुलेट 1 से काट नाम वाली छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थापित करें कि आप कितनी देर तक पेंसियों के उपजी चाहते हैं Pansies के एक लंबा स्टेम का प्रबंधन करने के लिए, लंबाई आप स्टेम के लिए पसंद पर विचार करें वांछित लंबाई की स्थापना के बाद, इच्छित लम्बाई के करीब पत्तियों के सेट को ढूंढें। पत्तियों की इस श्रृंखला से ऊपर के बारे में 0.06 सेमी काटें
  • ज्यादातर प्रकार के पनीस के लिए, आप स्टेम की लंबाई (या इस ऊँचाई के निकट पत्तियों की श्रृंखला) की लंबाई में दस सेंटीमीटर के बारे में लंबा तने वाले पौधे के कुछ हिस्सों में कटौती करना चाह सकते हैं।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 10 बुलेट 1 के शीर्षक वाला चित्र
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पूरे संयंत्र को `उच्च स्टेम के साथ` काटने पर विचार करें। यदि पूरे पौधे में एक लंबा स्टेम होता है, तो पूरे स्टेम को लगभग दस सेंटीमीटर की लंबाई में कटौती करने की सलाह दी जाती है। इस दस सेंटीमीटर लंबाई के करीब पत्तियों के सेट के ऊपर कटौती करने का प्रयास करें।
  • जब पौधे की पीठ बढ़ती है, तो उसे अधिक सघन होने चाहिए।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 11 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • विधि 4

    पेंसिओं की देखभाल करना
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप चाहें तो आपकी पेंसिज़ अधिक समानताएं बनने में सहायता करें यद्यपि ज्यादातर माली पॅन्सी को सालाना (केवल एक साल तक रहने वाले पौधों) के रूप में पेश करते हैं, इन पौधों में वास्तव में थोड़ी अधिक शेल्फ लाइफ है। बनाने के लिए अपने pansies वार्षिक अधिक से अधिक बारहमासी पौधों की तरह व्यवहार:
    • एक सनी स्थिति में संयंत्र हालांकि pansies एक कूलर तापमान पसंद करते हैं, वे सीधे सूर्य के प्रकाश प्यार यह अधिक से अधिक प्रचुर मात्रा में फूलों का उत्पादन करने के लिए पौधे की संभावना अधिक है अगर यह पूर्ण सूर्य को पसंद करता है तो उसे प्यार करता है
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 12 बुलेट 1 से चित्र
  • उस मिट्टी पर विचार करें जहां pansies लगाए हैं। इन पौधों की मिट्टी के प्रकार के लिए कोई विशेष वरीयता नहीं है, लेकिन अधिकांश पौधों की तरह, वे एक अमीर, अच्छी तरह से नाली मिट्टी पसंद करते हैं।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 12 बुलेट 2 नामक छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि हर महीने पानी को पकायें और पनीस को निषेचन दें। एक पानी में घुलनशील जेनेरिक भोजन pansies निषेचन के लिए एक अच्छा विकल्प है हम सूखे अवधि के दौरान अपने पौधों को अच्छी तरह से आपूर्ति करते रहने की सलाह देते हैं।
  • अपने पौधों को पानी कब लें, यह जानने के लिए कि उनके आसपास की मिट्टी कितनी सूखा है जमीन को स्पर्श करने के लिए शुष्क होने पर आपको अपने पौधों को पानी भरना चाहिए।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 13 बूलेट 1 नामक छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पट्टियों के `सिर काट` फूलों के साथ अधिकांश पौधे की तरह, मृत फूलों के सिर को हटाने और बढ़ती बीज के सिर फूल अवधि को लम्बा करने में मदद कर सकते हैं। `सूखे फूलों के सिर को पत्तियों की नजदीकी पंक्ति के ठीक ऊपर काटने से काट लें। ऐसा करने के लिए एक तेज और साफ ब्लेड का उपयोग करने के लिए याद रखें।
  • जब वे विकसित होते हैं तो बीज की फली को हटा दें। बीज का उत्पादन फूल के उत्पादन से ऊर्जा को घटाता है, इसलिए यदि आप फली को खत्म करते हैं तो आपके पास अधिक फूल होंगे।
    कट से पेन्सी प्लांट चरण 14 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कट से पेन्सी प्लांट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गर्मियों में भी अपने पैनिसियों को विकसित करने में सहायता करें गर्म मौसम pansies अप्रिय की उपस्थिति बना सकते हैं। यदि आप एक गर्म जलवायु में रहते हैं और गर्म गर्मी की उम्मीद करते हैं, तो अगले कुछ महीनों के लिए, संभवतः पोंसियों को सूर्या से कूलर की जगह पर ले जाएं।
  • टिप्स

    • अपने पौधों को स्वस्थ रखने के लिए उन्हें काटने के बाद पानी डालें।
    • सही समय पर pansies काटना और fertilizing वर्ष में बाद में दोहरा फूल सुनिश्चित कर सकते हैं - बस जब अन्य पौधों अपने फूल के मौसम खत्म कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com