कैसे एक स्तर खाई खोदना

स्तर के पानी (या "सफ़ेदार") वर्षा का पानी इकट्ठा करने के लिए एक शानदार तरीका है। वे पानी एकत्र करते हैं जो सतह पर बहती हैं और इसे पानी की मेज पर वितरित करने, पेड़ों को पोषण देने और क्षरण को कम करने में सक्षम हैं। इन खाइयों के नीचे "खेती बेड" बहुत उपजाऊ हैं और हाथ से खोदा जा सकता है, जिससे निर्माण की लागत कम हो सकती है।

कदम

डीग स्वेलेस चरण 1 नाम वाली छवि
1
स्थान चुनें। डिट्स को उन हिस्सों से थोड़ा ऊपर खोदना चाहिए जिन्हें आप सिंचाई करना चाहते हैं या जिस में आप क्षरण को रोकना चाहते हैं। दो ध्रुवों को लें और उन दोनों के बीच एक धागा चलाएं जब तक आप वांछित लंबाई तक पहुंच न जाएं (ऊपर के स्तर के ऊपर 9 मीटर लंबे होते हैं)। उत्खनन भूमि के समोच्च के बाद किया जाना चाहिए, एक सजातीय और "स्तर" के नीचे। इस तरह से "वास" द्वारा एकत्र पानी को नियमित आधार पर वितरित किया जाएगा, गहराई से घुसपैठ।
  • डिग स्वेलेस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    तारों को तार से एक ही ऊंचाई पर तल से बांधें। इस तरह, जब पोस्ट तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि क्या आप डोरी के केंद्र पर एक तरल फ्लश रखकर समान ऊंचाई पर होंगे। मातम और अन्य अवरोधों को दूर करने के लिए तार को एक अच्छी ऊंचाई पर सुरक्षित करें जब तक धागा "बुलबुला" नहीं है, तब तक एक स्टिक ले जाएं। चिंता मत करो अगर यह ढलान के लिए तिरछे हो, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि स्तर के गड्ढे खून का क्षरण। जमीन पर विभिन्न बिंदुओं की ऊंचाई की गणना करने के लिए, एक एप आकार के फ्रेम के निर्माण के लिए उपयोगी हो सकता है, जिसके केंद्र में एक आधार रेखा को लटका दिया जाना चाहिए।
  • डीग स्वेलेस चरण 3 नाम की छवि
    3
    जब आपको एटिटिमेटिक लाइन मिल गई है तो आप पोल लगा सकते हैं एक स्तर की खाई की औसत चौड़ाई 40-45 सेमी है, जो अंदर से इसे खोने के लिए जरूरी जगह की गारंटी देता है।
  • डीग स्वेलेस चरण 4 नामक छवि
    4
    एक स्तरीय खाई खोदो आपकी आवश्यकताओं के मुताबिक गहराई भिन्न हो सकती है: औसत 30 सेंटीमीटर कम है, यदि आप इसे अन्य सामग्री के साथ भरना नहीं चाहते हैं जमीन को एक पिक के साथ हल्का करो और इसे एक फावड़ा के साथ ले जाएँ सभी खुदाई वाली धरती को "स्वैले" के नीचे की ओर स्थानांतरित करना होगा, जिससे पृथ्वी का एक "बिस्तर" होगा। यह क्लस्टर उस पानी को अवरुद्ध करने का महत्वपूर्ण कार्य करेगा जो खाई को भर देगी, साथ ही साथ एक बहुत ही उपजाऊ क्षेत्र होगा, यह देखते हुए कि पृथ्वी को अन्य पौधों के साथ प्रतियोगिता को कम करके और हल्के पानी की उपलब्धता के कारण हल्का और व्यापक बनाया जाता है। दीवार को ठीक करके, आप नये खुदाई धरती को स्थिर करेंगे।
  • डीग स्वेलेस चरण 5 नाम की छवि
    5



    खाई के आधार फ्लैट नीचे एक लंबे और सीधे लकड़ी के छल्ले रखें, किनारे को सीधे ऊपर रखें और ऊपर की तरफ एक भावना का स्तर रखकर रखें। "बुलबुले" अक्ष लें और फिर से खिसकाएं, यह देखने के लिए नीचे दीजिए। इस ऑपरेशन के लिए एक सजातीय सतह बनाने के लिए, एक पिक के बजाय, एक वर्ग ब्लेड का उपयोग करना उचित है। जब आप इस क्षेत्र को पूरा कर लें, तो अक्ष को नीचे ले जाएं और जारी रखें जब तक कि गड्ढे के नीचे फ्लैट और एकसमान नहीं होता है: यह एक "पूल टेबल" नहीं होना चाहिए, क्योंकि खाई और किसी भी आंदोलन दीवार पर धरती का स्वैले के तल पर ढेर लगाना होगा। जल ठहराव की विशेषता मिट्टी में, आप तल पर एक कांटा के साथ छेद करके पानी की घुसपैठ की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
  • डिग स्वेलेस चरण 6 नामक छवि
    6
    खाई के स्तर को भरना शुरू करें बजरी काम करता है लेकिन यह महंगा है और इसे परिवहन के लिए मुश्किल है। यदि आप "स्लेज" के तहत "बेड" पर कुछ एसिडाफिलस लगाते हैं, जैसे कि एक ब्लूबेरी, अपने पसंदीदा प्राकृतिक परिस्थितियों को दोहराने का प्रयास करें पत्तियों की एक परत के साथ शुरू करो
  • डिग स्वेलेस चरण 7 नामक छवि
    7
    सड़ा हुआ लकड़ी की तरह कुछ "मोटा" सामग्री जोड़ें सुनिश्चित करें कि यह खोटा है ताकि यह विघटित हो सके। आप खाई के अंदर कुछ भी नहीं डाल सकते, लेकिन आप अपने आप को एक खाई से पा सकते हैं जो देखने के लिए बदसूरत है और कटाव के अधीन है। लकड़ी खाई के तहत पौधों को पोषक तत्वों की उपज और इसे स्थिर करेगा, सड़ जाएगा। यदि आपके पास कुचल कुल्हाड़ियों नहीं हैं, तो आप जंगल से सड़े लकड़ी को इकट्ठा कर सकते हैं।
  • डीग स्वेलेस चरण 8 नामक छवि
    8
    कुछ अंतिम कवर सामग्री, जैसे पुआल जोड़ें यह लकड़ी की नमी रखेगा। यदि संभव हो तो, लकड़ी पर कुछ पानी डाल दें (कुछ बाल्टी पर्याप्त), इसे पुआल के साथ कवर करने से पहले
  • डीग स्वेलेस चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    जब तक आप सभी आवश्यक क्षेत्र को कवर नहीं करते हैं, उसी पद्धति के साथ अन्य डिट्स कम कर लेते हैं। जाँच करें कि प्रत्येक "स्वैले" स्पर्श या ऊपरी हिस्से पर छिद्रित होता है, सतह के पानी को इकट्ठा करने और एक चैनल बनाने के लिए। पौधे जो आप खेती के बेड पर पसंद करते हैं और आप कर रहे हैं!
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Spago
    • पाईक / Piccone
    • फावड़ियों (गोल और वर्ग)
    • वायर स्तर
    • 120 से स्तर - 180 सेमी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com