बाधाओं को पुनर्स्थापित कैसे करें

यदि रसोई में सिंक अवरुद्ध है, तो आप प्लंबर को फोन करने से पहले इसे खुद मुक्त करने का प्रयास कर सकते हैं।

कदम

रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 1
1
सबसे पहले आपको यह समझना चाहिए कि अगर पानी नाली में बहता नहीं होता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ठोस पदार्थों को जमा करने के कारण रुकावट होती है जो कैप बनाते हैं। रुकावट कहीं भी पाई जा सकती है, न कि जरूरी है कि उसे प्राप्त नहीं किया जा रहा है, जो छुट्टी के तहत पाइप के पहले भाग में। कुछ दुर्लभ मामलों में, वेंट पाइप में भी एक रुकावट हो सकती है, हालांकि यह अक्सर धीमी गति से उत्पन्न होता है, पूरी तरह से बाधित नहीं होता है।
  • रिस्टोर वॉटर फ्लो टू द क्लोज्ड किचन ड्र्रेन चरण 2
    2
    बालों के ढेर टब या शावर को निकालने के मामले में, यह किसी भी उपकरण का उपयोग करके जमा किए गए बालों को निकालने के लिए अक्सर पर्याप्त होता है जो इसे नाली से हटा सकता है। यह भविष्य के अवरोधों को रोकने के लिए बाल और साबुन के अवशेषों को कैप्चर करने वाले फ़िल्टर के साथ नाले की रक्षा के लिए भी उपयोगी है।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 3
    3
    चूषण कप के साथ प्रयास करें बर्बाद होने के लिए रसायनों में कास्टिक सोडा और अन्य तत्व शामिल होते हैं जो खतरनाक और पर्यावरण के लिए हानिकारक होते हैं, साथ ही साथ पाइप को नुकसान पहुंचाने का खतरा भी होता है। कुछ एंजाइम आधारित उत्पाद हैं, अधिक प्राकृतिक और हानिकारक नहीं हैं, लेकिन वे आम तौर पर कार्य करने के लिए कम से कम 24 घंटे लेते हैं, और अक्सर सबसे हठी रुकावटों को हल नहीं करते हैं।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 4
    4
    शांत और स्थिरता से आगे बढ़ें चूषण कप पहले या तो धक्का या खींच कर प्रभावी हो सकता है, जो उस द्रव्यमान को धक्का दे रहा है जो डिस्चार्ज को ब्लॉक करता है, दूसरा इसे निकालने में, और दबाव और आंदोलन के साथ विखंडित दोनों मामलों में।
  • रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 5
    5
    जहां आप काम करते हैं उससे जुड़े अन्य नालियों को बंद करें यदि आपके पास दो नालियों के साथ रसोई में एक सिंक है, तो आपको सील करना होगा, या किसी दूसरी सक्शन कप को चलाने के लिए आपको किसी से पूछना होगा। यदि आप टैंक के निचले भाग को मुक्त करने का प्रयास करते हैं और इसकी सामान्य सुरक्षा नाली है, तो उसे कवर करने का प्रयास करें और उसे कपड़े या अपने हाथ से बंद कर दें। यदि आप द्वितीयक निर्वहन को बंद नहीं करते हैं, तो आपको निकास के अधिकांश दबाव को खोना है जिसे आप मुक्त करना चाहते हैं। इसके अलावा, चूषण कप बेहतर ढंग से काम करता है अगर पानी में डूब जाता है, और अधिक प्रभावी ढंग से संपीड़ित किया जाता है
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 6
    6
    यदि आप चूषण कप के साथ सफल नहीं हैं, तो आपको विशेष नली के साथ काम करना चाहिए। सबसे पहले, सिंक के नीचे एक बाल्टी डालें और नीचे स्थित साइफन को हटा दें। सावधान रहें यदि आपने रसायनों का उपयोग किया है, तो आप स्पिलिंग और संपर्क में रहने से बचें और आपकी त्वचा और आंखों को ठीक से सुरक्षित रखें। साइफन साफ ​​करें अगर इस बिंदु पर कोई बाधा नहीं है, तो समस्या पाइप में आगे है। यह दोहरे बेसिन सिंक में सबसे आम मामला है जब दोनों नाली नहीं करते हैं
  • रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 7
    7
    एक नली खरीदें, या एक लचीला नाली जांच। बाजार में विभिन्न प्रकार और आकार होते हैं, कुछ स्वचालित या मोटर होते हैं, लेकिन घरेलू कचरे को मुक्त करने के उद्देश्य से किसी सहायक मॉडल को बिना सामान या अन्य घटकों का चयन करते हैं, और अधिक से अधिक 8-10 मीटर लंबा।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 8
    8
    नाली में नली को सम्मिलित करें, और यदि आप इस बिंदु से शुरू करते हैं तो साइफ़ोन डालें निकाल दिया है। जब आप प्रतिरोध महसूस करते हैं, तो नली की घड़ी की बारी बारी से बारी करें यदि नली आसानी से आगे बढ़ती है, तो आप ट्यूब में एक मोड़ को पार कर सकते हैं। यदि, दूसरी ओर, नली में कठिनाई के साथ आगे बढ़ता है, तो आपको रुकावट का सामना करना पड़ सकता है, और आपको नली को मलबे को तोड़ने और उन्हें पूरी तरह से निकालने के लिए नली को स्थानांतरित करना होगा। बल और अधीरता के साथ कार्य न करें, क्योंकि यह शायद ही कभी अच्छे परिणाम की ओर जाता है और नली को बर्बाद कर सकता है
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 9



    9
    जब आप नली बाहर खींचते हैं, तो यह बहुत अप्रिय गंदगी और सीवेज की गहन गंध से ढकी हुई है, भले ही रसोई उतार दिया हो। चूंकि प्रकृति से लचीला ले जाया जा सकता है और आपको गंदगी के साथ कवर किया जा सकता है, इसलिए सावधानी बरतें ताकि ये न हो सके।
  • रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 10
    10
    कुछ मामलों में यह निकास पाइपों में वायु सेवन या किसी अन्य उद्घाटन से नली को सम्मिलित करने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन इस मामले में रुकावट तक पहुंचने के लिए नली उपयुक्त लंबाई का होना चाहिए।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 11
    11
    यदि आप नली से अवरोध तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो एक अलग निरीक्षण खोलने और निकास पाइपों में वेंट की तलाश करें, और फिर नली डालने से शुरू करें।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोज्ड किचन ड्र्रेन चरण 12
    12
    धीमी गति से होने पर, पूरी तरह से अवरुद्ध निर्वहन के मामले में, यह अक्सर अवरुद्ध वायु छिद्रों के कारण होता है। यदि आप नली का उपयोग करने में सफल नहीं हैं, तो आपको छत पर अक्सर हवा का छत खाली करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 13
    13
    कुछ मामलों में निकास पाइपों के झुकाव में कोई समस्या हो सकती है, भले ही यह डिजाइन और निर्माण चरण के दौरान से बचा जाए, और फिर भी हर चीज को हमेशा आदर्श के अनुसार किया जाता है। नाली के पाइप के सही झुकाव की जांच करें, बेसमेंट या घर के तहखाने में जायें। विशेष रूप से, यदि पाइपों को झुककर पैदा किया जाता है और जहां पानी बंद हो जाता है, तो आपको दीवार को अन्य समर्थन जोड़ने से कार्य करना चाहिए जब तक कि आप सीधे न हों और संपूर्ण पाइप लाइन को सही झुकाव में डाल दें।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लॉजेड किचन ड्र्रेन चरण 14
    14
    यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर शौचालय नालियों को मुक्त करने के लिए चूषण कप का उपयोग करते हैं, कभी-कभी यह उपकरण को साफ करने के लिए समस्याएं प्रस्तुत करता है अक्सर समय और पानी की कार्रवाई के कारण शौचालय को मुक्त किया जाता है, क्योंकि बाधा अक्सर कागज के जमा द्वारा उत्पन्न होती है, जो कुछ समय के लिए पानी में डूबे होने के बाद धीरे-धीरे गिरती है। शौचालय में पानी की एक बाल्टी डाल करने की कोशिश करें: अक्सर फ्लश पानी की मात्रा की तुलना में अतिरिक्त दबाव नाली को रिहा करने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, आगे प्रयास करने से पहले लगभग आधे घंटे प्रतीक्षा करें। फिर ऑपरेशन को दोहराएं और धैर्य रखें क्योंकि स्थिति को हल करने में कुछ घंटों लग सकते हैं। यदि आपके पास बर्बाद करने का समय नहीं है, तो चूषण कप के साथ कार्य करें यदि यह सफल नहीं है, तो नली का प्रयास करें, सिरेमिक खरोंच न करें। शौचालय के नाले में उपयोग के लिए बाजार में उपलब्ध लचीला उत्पादों उपलब्ध हैं।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 15
    15
    यदि आपने रसोई में नाली को अवरुद्ध कर दिया है जहां सिंक में मशीन द्वारा कटा हुआ कचरा गुजरता है, और आपने सफलतापूर्वक बिना नली की कोशिश की है, तो सीधे नली में एक बाग़ नली को सम्मिलित करने का प्रयास करें। जहाँ तक आप कर सकते हैं, ट्यूब को सम्मिलित करें, किसी भी लीक पानी को इकट्ठा करने के लिए तैयार करें, और बगीचे नली में पानी खोलें। यदि सही ढंग से डाला जाता है, तो पानी के दबाव को आसानी से और बिना रसायनों के उपयोग के बाधा को मुक्त करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि समस्या बनी रहती है और आपको प्लंबर को कॉल करना है, तो रहें और देखो कि वह कैसे काम करता है। पेशेवर आमतौर पर आपके सवालों के जवाब देने में सक्षम होते हैं, और यह देखकर कि यह कैसे काम करता है, आपको यह समझने में मदद मिलती है कि भविष्य के अवसर पर आपके प्रयासों को कैसे सुधारें।
    • सिरका के साथ मिलकर बाइकार्बोनेट नालियों में अवरोधों को मुक्त करने के लिए बहुत प्रभावी है।
    • सुनिश्चित करें कि घर के अंदर सभी नालियों एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं, और कभी-कभी बाधाएं सिंक या सेनेटरी से दूर तक होती हैं जो ठीक से काम नहीं करती हैं। इन मामलों में आपको बहुत लंबे नली की आवश्यकता होती है, या आपको निकास पाइपों में निरीक्षण और सफाई के लिए उद्घाटन ढूंढना होगा और इन अभिगमों से कार्य करना होगा। बाधा किसी भी बिंदु पर पाई जा सकती है, नाली से शुरू हो सकती है और मुख्य पाइप के कनेक्शन के साथ मिल सकती है जो फिर नाली में निकलती है।

    चेतावनी

    • उस सामग्री की जांच करें जिसमें ट्यूब होते हैं। धातु पाइपों के मामले में, सुनिश्चित करें कि विशेष रूप से संक्षारक रसायनों का उपयोग न करें, अन्यथा आप पाइप को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • यदि आप रसायनों का उपयोग करते हैं, तो अपनी आँखें, रबड़ के दस्ताने और एक लंबे बाजू की शर्ट की रक्षा के लिए एक मुखौटा पहनें, और खतरनाक पदार्थों से संपर्क न करें।
    • हालांकि यह असंभव लगता है, घर पर काम करना दुखद करना आसान है, इसलिए आप कितनी भी काम करते हैं, इसके बारे में सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Ventosa
    • कचरा बैग (मलबे को निकालने के लिए)
    • एक दोस्त जो आपको डबल सिंक के साथ मदद कर सकता है
    • बाथरूम के निर्वहन के लिए हाथ
    • चूषण कप के साथ आपकी सहायता करने के लिए बाल्टी
    • नालियों के लिए लचीले नली, अगर पानी की बाल्टी के साथ काम नहीं करता है
    • दीवारों के लिए समर्थन करता है, निकास पाइपों को घुमाया जाता है, ताकि सही ढलान की गारंटी मिल सके और क्यूव्स और एसएजीिंग से बच सकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com