धीमी शावर नाली को कैसे अनवरोधित करें

जब आप देखते हैं कि स्नान या स्नान में पानी नाली में आसानी से प्रवाह नहीं करता है, तो आप एक प्लंबर कॉल करने के लिए परीक्षा हो सकती है। इस प्रकार की समस्या बाल और अन्य मलबे कि आंशिक रूप से scarico- में बाधा डालती हालांकि, बिना किसी कारण के तुरंत एक पेशेवर कॉल करने के लिए, वहाँ है के बाद से वहाँ कुछ समाधान है कि आप चालान के इकट्ठा करने से पहले स्थिति को संभालने के लिए अनुमति देते हैं `के कारण होता है प्लम्बर।

कदम

विधि 1

हाथ से
धीमी शावर नाली चरण 1 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
1
टोपी निकालें लोहे के तार या धातु पिछलग्गू का उपयोग करते हुए अधिकांश हाथ नालियों को आसानी से मुक्त किया जा सकता है। पहला कदम, हालांकि, सामान्य रूप से टैप खोलने को समझने में शामिल होता है, वर्षा एक मॉडल से लैस होती है "saltarello" या पुश बंद के साथ।
  • थोड़ी सी पिन को अलग करने के लिए, इसे थोड़ा ऊपर उठाएं, आपको एक स्क्रू दिखाई देनी चाहिए जो थोड़ी-सी निकलती है- इसे ढीली करने के लिए और टोपी को हटा दें।
  • एक पुश कैप को हटाने के लिए, इसे बंद करने के लिए नीचे दबाएं - इसे खोलने के लिए ऑपरेशन को दोहराएं और इस बिंदु पर आप इसे उठाए जाने के लिए पूरी तरह से इसे खोलने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आप शॉवर में काम कर रहे हैं, तो आपको नाली के नीचे टोकरी फिल्टर को भी ऊपर उठाना पड़ सकता है, साथ ही ग्रिल को खोलना भी हो सकता है
  • धीमी शावर नाली चरण 2 में अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको आवश्यक उपकरण बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप हाथ से कुछ अवरोधों को निकाल सकते हैं, तो यह आसान, अधिक प्रभावी और किसी तरह के उपकरण का उपयोग करने के लिए कम घृणित है - आप एक कठिन तार या पिछलग्गू ले सकते हैं, लेकिन दोनों ही मामलों में आपको उन्हें पहले तैयार करना होगा।
  • आप हैंगर के लिए चुना है, तो यह जब तक raddrizzala एक धातु के तार लंबी चिमटा के साथ एक छोर piegane एक छोटे हुक कि नाली के अंदर स्लाइड कर सकते हैं के रूप में यह आकार देने के लिए हो जाता है।
  • यदि आपने इसके बजाय तार का उपयोग करने का फैसला किया है, तो थोड़ा `एक सिर झुकाएं जैसे कि बाल को पकड़ने के लिए एक हुक है
  • एक धीमी शावर नाली चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    नाली से अवरोध निकालें ट्यूब के अंदर तुला तार को धकेलने और हिलाने वाली सामग्री को हुक करें - ब्लॉक को निकालने और इसे दूर करने के लिए आपके द्वारा बनाए गए उपकरण का उपयोग करें। शायद, नाले में मौजूद सभी बालों से छुटकारा पाने के लिए ऑपरेशन को एक बार से अधिक बार दोहराना आवश्यक है।
  • यदि गंदगी की उलझन विशेष रूप से जिद्दी है, तो आप इसे काटने के लिए एक छोटे चाकू का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने बालों को उठाने पर, उसे आधा में काट लें, इसलिए आपको इसे उतारने की ज़रूरत नहीं है।
  • धीमी शावर नाली चरण 4 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    टोपी वापस जगह में रखो एक बार नाली जारी हो जाती है, सुनिश्चित करें कि पानी सही से बहता है और, यदि ऐसा है, तो टोपी की जगह जोर बंद होने के साथ मॉडल को खराब किया जाना चाहिए, जबकि सैर के लिए आपको सिर्फ स्टेम के केंद्र में स्क्रू को सम्मिलित करना और कसने करना होगा। यदि नाली ठीक से काम नहीं करती है, तो आपको अन्य समाधानों पर स्विच करना होगा।
  • विधि 2

    केमिकल डिसगोरान्टी के साथ
    धीमी शावर नाली चरण 5 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    1
    एक रासायनिक उत्पाद का उपयोग करें नालियों के लिए क्लीनर के disgorganti जेल और अन्य प्रकार आप अत्यधिक सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि यह बहुत आक्रामक पदार्थ जो को ठीक तरह से इस्तेमाल किया, नलिकाएं क्षति या अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है, हालांकि tubi- में रुकावटों से छुटकारा पाने के लिए अनुमति देते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा लेबल पढ़िए कि उत्पाद आपके सिस्टम में पाइप के प्रकार के लिए उपयुक्त है। उदाहरण के लिए, जैविक गड्ढों के लिए एक विशेष विरूपण की आवश्यकता हो सकती है - यह यह भी जांचता है कि ये वर्षा और स्नानटब के लिए विशिष्ट पदार्थ है
    • डिस्कगॉर्गिंग को कभी मिलाएं नहीं। उदाहरण के लिए, यदि पूर्व में बाधा को दूर नहीं किया जाता है, तो नाली में एक अलग प्रकार डालना न हो- संयोजन विषाक्त वाष्प छोड़ सकता है जो बदले में गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • धीमी शावर नाली चरण 6 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्माता के निर्देशों का सम्मान करें प्रत्येक रासायनिक थोड़ा अलग तरीके से काम करता है, इसलिए पहले निर्देशों को पढ़ना महत्वपूर्ण है - पत्र को उनका पालन करना याद रखें, क्योंकि ये तरल पदार्थ बहुत मजबूत रसायन हैं और खतरनाक भी हो सकते हैं।
  • एक स्लो शावर नाली चरण 7 के बारे में चित्रित करें
    3
    न्यूनतम सिफारिश की मात्रा के साथ शुरू करें सामान्य तौर पर, आपको नाली में उत्पाद की आधा बोतल डालकर और निर्धारित समय (आमतौर पर 15 मिनट) के लिए इंतजार कर उपचार शुरू करना होगा। पूरे पैकेज की सामग्री को प्रयोग करें यदि पानी बिल्कुल भी प्रवाह नहीं है, या राशि को आधा या यदि निर्वहन ज्यादातर मामलों में केवल धीमी गति है, आप भी स्थिर पानी में disgorgante डालना कर सकते हैं, लेकिन हमेशा नहीं।
  • धीमी शावर नाली चरण 8 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    अगला, गर्म पानी चलाएँ प्रतीक्षा अवधि के बाद, आपको विघटन और रुकावट से छुटकारा पाने के लिए गर्म पानी का उपयोग करना होगा। ध्यान से जांच करें कि पाइप खराब है - अन्यथा, आपको एक ही रासायनिक उत्पाद की मात्रा में वृद्धि करके एक और प्रयास करना चाहिए। कभी भी एक अलग disgorging का उपयोग करें
  • विधि 3

    घरेलू उत्पाद के साथ
    धीमी शावर नाली चरण 9 में अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    1
    एंजाइमेटिक डिटर्जेंट का उपयोग करें एंजाइम के साथ समृद्ध तरल डिश साबुन के 250 मिलीलीटर की नाली में डालो - इसे कम से कम एक घंटे के लिए कार्य करना चाहिए और फिर ट्यूब को बहुत गर्म नल का पानी से कुल्ला करना चाहिए।
    • यह समाधान बहुत फोम बनाता है, इसलिए सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • धीमी शावर नाली चरण 10 में अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    2
    उबलते पानी की कोशिश करो यह धीमी गति से निकास से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक समाधानों में से एक है। यदि स्नान में स्थिर पानी है, तो इसे हटाने की कोशिश करें कुछ नल का पानी उबाल लें और इसे धीरे-धीरे खोलने में डालें- ऐसा करके, आप छोटे अवरोधों से छुटकारा पा सकेंगे।
  • यदि आपके पास सामान्य पीवीसी पाइप हैं, तो याद रखें कि गर्म पानी उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन वे धातु या क्लोरीनटेड पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी-सी) से बने हैं जो उच्च तापमान का विरोध करते हैं, तो आप इस विधि से सुरक्षा में आगे बढ़ सकते हैं।
  • हालांकि, कई शहरों के बिल्डिंग नियमों के अनुसार, यह संभव है कि डिस्चार्ज धातु या पीवीसी-सी से बने होते हैं और पीवीसी नहीं।
  • धीमी शावर नाली चरण 11 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    सिरका का मिश्रण, बेकिंग सोडा और बहुत गर्म पानी की कोशिश करें। यह एक और प्राकृतिक समाधान है, क्योंकि ये तीन अवयव उन सामग्रियों को नीचा कर सकते हैं जो संयोजन में इस्तेमाल होने पर रुकावट का कारण बनता है - लेकिन उनको रासायनिक मलबे से मिश्रण न करें।
  • 500 मिलीलीटर उबलते पानी के बाद नाली में करीब 200 ग्राम बिकारबोनिट डालना शुरू करें - पांच मिनट के बाद, बिकारबोनिट और सिरका के संयोजन जोड़ें।
  • नाली में 200 ग्राम बिकारबोन डालना - कैप को आसान रखें और 250 मिलीलीटर सिरका जोड़ें। नाली के उद्घाटन को बंद करें और दो घटक एक फोम बनाने पर प्रतिक्रिया दें - अंत में, उबलते पानी के एक और 250 मिलीलीटर भागो।
  • इसके अलावा, यह सुनिश्चित करें कि पाइप पीवीसी-सी या धातु से बनाये जाते हैं, क्योंकि उबलते पानी पीवीसी को लूटता है- किसी भी मामले में, अधिकांश भवन विनियमों को पाइप का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जो उबलते पानी का विरोध करते हैं।



  • एक स्लो शावर नाली चरण 12 को अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    एक चूषण कप सवार के साथ नाली नि: शुल्क। कपड़ा चिपकने वाली टेप के साथ सभी अतिप्रवाह छेद को बंद करें, ताकि टब में पानी की लगभग वायुकाय मुहर प्राप्त करें या शौशन कप के आधार को कवर करने के लिए शॉवर ट्रे में। यदि पहले से स्थिर पानी है या यह धीरे-धीरे बहती है, तो आप अधिक जोड़ने से बच सकते हैं। पनडुब्बी को नाली पर रखो, उसे दबाएं और इसे कई बार खींचें, जैसे कि शौचालय के लिए।
  • आप यह सुनिश्चित करें कि हालांकि clean- है, में के बाद से सभी काम पूरा हो जाने बौछार को साफ़ करने में सक्षम likelihood`re, का उपयोग एक सवार गंदगी अभी भी एक बड़ी समस्या है बनाने के लिए स्नान के लिए एक विशिष्ट सवार खरीदना चाहिए।
  • विधि 4

    विभिन्न उपकरणों के साथ
    एक स्लो शॉवर नाली को खोलने वाला शीर्षक चित्र 13
    1
    पहले एक छड़ी जांच का प्रयास करें यह एक छोटा सा टूल है जो आपको अवरोधों को दूर करने की अनुमति देता है। टोपी को हटाने के बाद, नाली में जांच डालें - स्टेम के साथ स्थित हुक युक्तियाँ गंदगी पकड़ें और इसे निकालने की अनुमति दें। हालांकि, ये उपकरण केवल 30 सेमी लंबे हैं और उन अवरोधों को हल नहीं कर सकते जो अधिक गहराई में हैं।
  • स्लो शावर नाली चरण 14 में यूनिकल शीर्षक वाली छवि
    2
    हाइड्रोलिक व्यक्त किए गए जांच खरीदें या किराए पर लें। यह लंबे समय तक लचीला जांच का उपयोग गहराई में ब्लॉकों को खोजने के लिए किया जाता है - यह एक केबल है जो गंदगी को पकड़ सकता है, जिसे आप हार्डवेयर स्टोर और DIY स्टोर में खरीद या किराए पर ले सकते हैं।
  • धीमी शावर नाली चरण 15 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    नाली में जांच को पुश करें यदि आप बौछार पर काम कर रहे हैं, तो टोकरी फ़िल्टर को पहले से निकालना याद रखें - यदि आप टब नाली ढीला कर रहे हैं, तो अतिप्रवाह प्लेट निकाल दें और छिद्र में पाइप डालें। जब तक आप रुकावट का प्रतिरोध महसूस नहीं करते तब तक धक्का रखें।
  • धीमी शावर नाली चरण 16 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    हुक सामग्री लचीला जांच का उपयोग करते समय, आपको कलाई की बारी को चालू करके इसे चालू करना होगा - रुकावट से छुटकारा पाने के लिए धक्का, खींचें और बदलते रहें इस टूल का उपयोग करते समय, आपको गंदगी को तोड़ने के लिए धक्का और पुल करना होगा।
  • धीमी शावर नाली चरण 17 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि ट्यूब दोषपूर्ण है। अगर स्थिर पानी बाहर निकलना शुरू होता है, इसका मतलब है कि यह जारी है। जब तक आपको लगता है कि ब्लॉक का सफाया नहीं हो रहा है तब तक जांच के साथ खड़े रहना जारी रखो - ट्यूब में कोई भी रुकावट नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक पानी चलाएं और यह कि अधिक गहराई के लिए कोई अन्य अवरोध नहीं हैं।
  • अगर एक और ब्लॉक है, तो आपको इसे खत्म करने के लिए आगे भी जांच को आगे करना होगा।
  • धीमी शावर नाली चरण 18 में अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    6
    लचीला ट्यूब निकालें एक बार निकास दोषपूर्ण है, जांच से बाहर निकलना और बहुत गर्म पानी चलाने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि पाइप साफ है - बाद में, आपके द्वारा हटाई गई सभी चीजों को पुनः शामिल करें, टोपी और टोकरी फ़िल्टर सहित जांच लपेटें, उसे वापस स्टोर पर लाएं या उसे दूर करें।
  • विधि 5

    अवरुद्ध होने से निकास को रोकें
    धीमी शावर नाली चरण 19 पर अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    1
    निवारक उपायों को लें नाली में बाल प्रवेश की संभावना कम करने के लिए फ़िल्टर बास्केट का उपयोग करें बस उन्हें ट्यूब में खत्म होने से पहले बालों और बालों को पकड़ने के लिए उन्हें खोलने के शीर्ष पर रखें, जिससे उन्हें बाहर निकालना मुश्किल है। आप इन हार्डवेयर बास्केट में से एक खरीद सकते हैं।
    • हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से फिल्टर साफ़ करना चाहिए कि पानी सही ढंग से बहता है
  • धीमी शावर नाली चरण 20 में अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत गरम पानी के साथ ट्यूब कुल्ला। जब भी आप स्नान या स्नान का उपयोग करते हैं, तब स्लाइड करें यह सरल उपाय केवल उन सामग्रियों को निकालने की अनुमति देता है जो अभी जमा किए गए हैं, जिससे अवरोधों के कारण पाइपों को चिपकने के जोखिम को कम किया जा सकता है।
  • धीमी शावर नाली चरण 21 में अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    नियमित रूप से बेकिंग सोडा का उपयोग करें आप इसे एक महीने में एक बार के बारे में इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि डिब्बों को 250 ग्राम उबलते पानी के बाद ट्यूब में 200 ग्राम के ऊपर धोया जाए, ताकि असली ब्लॉक बनाने से गंदगी को रोका जा सके।
  • टिप्स

    • एक शॉवर का नाली रखने के लिए जो बहुत साफ किया जाता है, कम से कम महीने में 120 मिलीलीटर तरल एंजाइम डिटर्जेंट डालें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सवार
    • नालियों की जांच
    • नालियों की स्पष्ट जांच
    • रासायनिक विघटनकारी
    • व्यंजन के लिए तरल डिटर्जेंट
    • चिमटा
    • कठोर लोहे के तार या धातु हैंगर
    • boxcutter
    • सिरका
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • उबलते पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com