कैसे एक साबर हैंडबैग से दाग निकालें

चमोली मक्खन के रूप में नरम है और कपड़े और सामान के लिए सबसे फैशनेबल चमड़े में से एक है। साई बैग एक अद्भुत सहायक है जो किसी भी संगठन को बढ़ाता है - हालांकि, यह एक मुश्किल-से-साफ सामग्री है चूंकि पानी इसे दाग सकता है, इसलिए आपको साउडी हैंडबैग पर बनाई गई पैच से छुटकारा पाने के लिए कुछ गैर-पारंपरिक तरीकों की कोशिश करनी होगी।

कदम

विधि 1

एक कैमोइस रबर के साथ
इमेज का शीर्षक: एक क्लीनर स्टेंस ऑफ़ ए साइड ब्रेस, चरण 1
1
दाग को दबाना और इसे सूखा, यदि आवश्यक हो तो यदि यह अभी तक सूखा नहीं है, तो आप इसे कुछ तरल निकालने के लिए दबाकर कोशिश कर सकते हैं। सावधानी के साथ आगे बढ़ें और धीरे से टैप करें, यह गहरा घुसना डालने के बजाय पदार्थ को अवशोषित करने की कोशिश कर रहा है। जब आपको लगता है कि जितना संभव हो उतना समाप्त हो चुका है, बैग को हवा में सूखा दें - एक बार नमी हटा दी जाती है, आप अन्य विधियों की कोशिश कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक: एक साफ पेंस ऑफ ए साइड ब्रेस पर्ज़ 2
    2
    शुष्क स्थान को दूर करने के लिए एक चर्मपत्र ब्रश का उपयोग करें आप इस उपकरण को अमेज़ॅन या जूता स्टोर जैसे वेबसाइटों पर खरीद सकते हैं। चमोली से गंदगी को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करने के अलावा, यह नियमित रूप से प्रदर्शन करने के लिए भी उपयोगी है "रखरखाव" इस चमड़े से बना सामान पर और यही कारण है कि यह एक बुद्धिमान खरीद है किसी अन्य उपाय का प्रयास करने से पहले, आपको दाग पर इस ब्रश को धीरे से उपयोग करना चाहिए।
  • बड़े कणों को हटाने के लिए ऊपरी गंदगी परत, बाहरी परत, और एक दिशा में ब्रश को हटा दें।
  • एक बार जब आप बाहरी सतह को साफ कर लेंगे, तो आपको थोड़ी अधिक ताकत के साथ रगड़ना पड़ेगा - आप गलियारे में गहरे और गहरे स्थानों से छुटकारा पाने के लिए दोनों दिशाओं में रगड़ना शुरू कर सकते हैं।
  • गंदगी को हटाने के अलावा, दाग वाले क्षेत्र को साफ़ करने से आपको अगले तरीकों से निपटने के लिए सबसे गहरे स्थान तक पहुंचने में मदद मिलती है।
  • इमेज का शीर्षक है एक क्लीनर स्टेंस ऑफ़ ए साइड बिसर स्टेप 3
    3
    उचित रबड़ के साथ इलाज करने वाले क्षेत्र को रगड़ें आप एक विशिष्ट उत्पाद तैयार कर सकते हैं जिसे चमोली को साफ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन रबर की चटाई जैसी सामान्य पेंसिल रबड़ भी है। सुनिश्चित करें कि यह सफेद है, अन्यथा आप चपेट में धुंधला होने का जोखिम लेते हैं - हालांकि, इस चरण से आगे बढ़ें, जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आपने ब्रश के साथ गंदगी और धूल के किसी भी अवशेष को निकाल दिया है।
  • धीरे से रबर के साथ दाग रगड़ना शुरू करें - थोड़ी देर के बाद आपको यह देखना चाहिए कि मलबे बढ़ने लगती हैं।
  • इस तरह आगे बढ़ें जब तक आप गंदगी पूरी तरह से दूर नहीं करते।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    दाग वाले क्षेत्र को फिर से सतह तक ब्रश करें पैच को रबड़ के साथ इलाज करने के बाद, यह संभावना है कि यह क्षेत्र थोड़ी `कुचल और एक समान नहीं है - नए तरह की हैंडबैग लौटने के लिए, पूरी सतह को साफ़ करने वाली चपेट में सब्स। इस तरह आप चमड़े को मूल नरमता को ठीक करने की इजाजत देते हैं और कोई भी नहीं जानता कि यह पहले दाग गया था।
  • विधि 2

    सिरका या डाइनटेड अल्कोहल के साथ
    इमेज का शीर्षक
    1
    बैग के एक छोटे से छिपा भाग पर सिरका या शराब का परीक्षण करें। इस पद्धति के साथ ही आगे बढ़ें, अगर अभी तक वर्णित कोई काम नहीं करता। यह दाग पर आवेदन करने से पहले उत्पाद का परीक्षण करना महत्वपूर्ण है, अगर यह आपके साथ काम कर रहे विशिष्ट चमोतरियों के साथ बुरी तरह प्रतिक्रिया करता है। कम दृश्यमान क्षेत्रों में जहां आप परीक्षण कर सकते हैं, पट्टा के निचले हिस्से या हैंडबैग के आधार पर विचार करें। उस बिंदु पर थोड़ा तरल डालना, जिसे आपने पहचान लिया है और इसे सूखने के लिए इंतजार करना है - सुनिश्चित करें कि यह किसी प्रकार की अपूर्णता नहीं छोड़ता है
    • हालांकि सिरका और अल्कोहल दोनों प्रभावी उत्पाद हैं, वे दाग के प्रकार के आधार पर अलग तरीके से कार्य करते हैं - उदाहरण के लिए, सफेद सिरका, नमक, गंदगी और भोजन जैसे पर्यावरणीय तत्वों के दाग पर बेहतर परिणाम प्रदान करता है, जबकि शराब अधिक स्थान के लिए यह अधिक उपयुक्त है "ज़िद्दी", स्याही की तरह
  • इमेज का शीर्षक



    2
    एक सफेद राग का उपयोग करते हुए दाग पर आपने जिस पदार्थ को चुना था उसे दबाएं। एक बार जब आप यह पता लगाएंगे कि सफाई वाले तरल से चपेट में कोई क्षति नहीं हुई है, तो कपड़े पर एक छोटी सी मात्रा डालें। यह जरूरी है कि यह एक सफेद कपड़े हो, जिससे रंग को बैग से स्थानांतरित करने से रोका जा सके - हालांकि पानी के दाग सेमियोस, शराब और सिरका इस खतरे का सामना नहीं करते हैं। आपको सख्ती से रगड़ना नहीं पड़ता है, बल्कि दाग पर कपड़ा दबाएं, ताकि यह तरल पदार्थ में भिगो जाए।
  • एक बार जब आप उत्पाद के साथ पैच की सतह को सावधानी से ढंकते हैं, तो इसे सूखने की प्रतीक्षा करें - आप नहीं जान सकते हैं कि तकनीक ने काम किया है जब तक कि साबरो पूरी तरह सूखा नहीं हो।
  • सिरका चमड़े पर थोड़ा गंध छोड़ सकता है, लेकिन यह थोड़े समय के भीतर फैलता है
  • इमेज का शीर्षक
    3
    प्रक्रिया को पूरा करने के लिए साईड ब्रश का उपयोग करें यदि आवश्यक हो, तो आप रबर के साथ इलाज दोहरा सकते हैं। जब दाग पूरी तरह से सूखा है, तो इलाज क्षेत्र को ब्रश करें ताकि वह बाकी हिस्सों के अनुरूप हो- काम की जांच करें और मूल्यांकन करें कि आपको प्रक्रिया को दोहराने की जरूरत है।
  • विधि 3

    कॉर्नस्टार्क के साथ
    इमेज का शीर्षक
    1
    मकई स्टार्च लें अगर आपको तेल या वसा के दाग का इलाज करना है चाहे आप अपने बैग को होंठ चमक या मक्खन के साथ गड़बड़ कर दिया हो, जब आप रेस्तरां में दोपहर का भोजन कर रहे हों, यह छुटकारा पाने के लिए हठ दाग के बारे में है। आपका गुप्त हथियार मकई स्टार्च है, जो सीधे चमड़े से तेल को अवशोषित करता है।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    ब्लॉब पर स्टार्च छिड़कें एक बार समान रूप से वितरित होने के बाद, चपेट में सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना और पाउडर का काम करने दें "जादुई"। कम से कम एक घंटे के बाद, स्टार्च को समाप्त करने के लिए कचरे के डिब्बे पर ध्यान से बैग को हिलाएं - एक बार हटाए जाने पर, यह आशा की जाती है कि इस कष्टप्रद तेल के दाग गायब हो गए हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    इलाज क्षेत्र ब्रश करें इस तरह, कॉर्नस्टार्च के अवशेषों को समाप्त करें, दाग वाले क्षेत्र को मूल स्थितियों में लाने के अलावा, ताकि आप इसे बाकी हिस्सों से अलग नहीं कर सकें- अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला गया हो, तो आप यह नहीं कह सकते हैं कि इससे पहले एक दाग
  • टिप्स

    • दाग के लिए एक विकर्षक स्प्रे और एक विशिष्ट स्प्रे का उपयोग करने से पहले चपरासी की रक्षा के लिए।
    • कंटेनरों या प्लास्टिक की थैलियों में बैग को स्टोर न करें - यदि आप चाहते हैं कि यह नरम और सुंदर बने रहें, तो आपको चमड़े की सांस लेने देना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com