कैसे पैसे कमाई एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलों को रीसायकल करने के लिए

रीसाइक्लिंग न केवल पर्यावरण के लिए, बल्कि आपके बटुए के लिए भी एक लाभ है, खासकर यदि आपके कुछ खर्चों के लिए अतिरिक्त पैसे दे सकते हैं तो पुनर्नवीनीकरण सबसे आसान आइटम, कुछ लाभ प्राप्त करने के लिए एल्यूमिनियम के डिब्बों और प्लास्टिक की बोतलों हैं पुनर्नवीनीकरण किया जा करने के लिए है क्योंकि वे रीसाइक्लिंग के लिए केंद्र, जहां वे वजन के आधार पर भुगतान या वितरित मदों की संख्या के अनुसार में दिया जा सकता है। निम्नलिखित पढ़ें और आप एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतलों को कैसे पुनरावृत्ति करना सीखेंगे और एक ही समय में, उनसे पैसे कमाएं।

कदम

भाग 1

रीसाइक्लिंग के लिए तैयार करें
रीसायकल प्लास्टिक की बोतलें शीर्षक वाली छवि चरण 15
1
उन राज्यों और देशों की पहचान करें जहां कानून बनाये गये वैक्यूम के लिए जमा को विनियमित करते हैं। 1971 में ओरेगन यू.एस.ए. का पहला राज्य था। तत्कालीन राज्यपाल थॉमस लॉसन मैकॉल की दिशा में एक वैक्यूम जमा स्थापित करने के लिए कानून बेचा पेय के प्रत्येक कंटेनर पर एक समान राशि प्रदान करता है - उपभोक्ता, जब वह पेय खरीदता है, वह जमा कर देता है जिसे वह ठीक कर सकता है, वैक्यूम वापस कर सकता है। हालांकि, वास्तव में कई लोग शून्य को फेंक देते हैं, लेकिन इसे रखते हुए आपको इसे पैसे में बदलने का मौका मिलता है।
  • राज्यों की एक अद्यतित सूची के लिए, जो वैक्यूम और अन्य लौटे मदों के लिए जमा प्रदान करते हैं, की वेबसाइट पर जाएं बोतल विधेयक संसाधन गाइड (जिस राज्य में आप रहते हैं, वह भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन यदि आप किसी ऐसे राज्य की सीमा के पास रहते हैं जो इस प्रोत्साहन को नियंत्रित करता है, तो आप डिब्बे और बोतलें इकट्ठा कर सकते हैं और उन्हें वहां वापस ला सकते हैं)।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर के देशों की सूची के लिए, जो रिक्त किए गए वैक्यूम जमा के लिए उपलब्ध कराते हैं, विकिपीडिया पृष्ठ पर जाएं कंटेनर जमा कानून.
  • रीसायकल प्लास्टिक की बोतलों का शीर्षक चित्र 17
    2
    डिपो और रीसाइक्लिंग केंद्रों का पता लगाएं रीसाइक्लिंग केंद्र, जो वजन से एल्यूमीनियम का भुगतान करते हैं, आमतौर पर धातु या कागज अपशिष्ट (यहां तक ​​कि कागज वाले थोक व्यापारी पेपर अपशिष्ट प्राप्त करने के लिए भुगतान करते हैं) का उपयोग करने वाली कंपनियों से रिक्त स्थान में स्थित होते हैं। भंडारण केन्द्रों, जो लौटाए गए वैक्यूम की संख्या के आधार पर एल्यूमीनियम के डिब्बे और प्लास्टिक की बोतल के लिए भुगतान करते हैं, आसन्न हैं या सुपरमार्केट या बड़े पेय भंडार में स्थित हैं।
  • अधिकांश जमा केंद्रों में एक कंटेनर की संख्या पर एक दैनिक सीमा होती है जिसे कोई व्यक्ति वापस कर सकता है। सीमा 48 से 500 तक होती है और सबसे आम है 144 और 150 के बीच
  • रिसायकल चरण 15 नाम की छवि
    3
    पहचानें कि कौन से आइटम जमा केंद्रों में स्वीकार किए जाते हैं सभी स्टेट्स कि, खाली एल्यूमिनियम के डिब्बों और प्लास्टिक कार्बोनेटेड पेय पदार्थों (बीयर और सोडा) के लिए इस्तेमाल किया बोतलों को स्वीकार करने के लिए बनाया जमा करने के लिए प्रदान करते हैं, जबकि कुछ राज्यों में इस तरह के शराब, आत्माओं और पानी के रूप में गैर कार्बोनेटेड पेय के लिए अंतराल में लग सकता है। इसके अलावा, खुदरा विक्रेताओं में स्थित अधिकांश डिपार्ट सेंटर केवल उनके द्वारा बेचे जाने वाले ब्रांडों की आवाज़ को स्वीकार करते हैं।
  • हाल ही में, कुछ भंडारण केंद्रों में यह भी जरूरी है कि पेय कंटेनरों को यह पता लगाने के लिए एक निशान लगाया जाए कि आइटम उस विशिष्ट वितरक से मिलता है जो अपने वाणिज्यिक अंतरिक्ष में पेय पदार्थ प्रदान करता है।
  • यह भी आवश्यक है कि डिब्बे और बोतल स्वच्छ, खाली, अपेक्षाकृत अक्षुण्ण और खड़े होने में सक्षम हों। आप एक लकड़ी या धातु की छड़ डालें और कंटेनर के किनारों के विरुद्ध दबाव डालकर गुना कैन्ड को सीधा कर सकते हैं (बहुत मुश्किल नहीं दबाएं, अन्यथा आप पूरी तरह से वैक्यूम को नुकसान पहुंचा सकते हैं)। प्लास्टिक की बोतल उसी तरह से सीधी जा सकती है या अंदर हवा उड़ाने से।
  • रीसायकल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    लेबल के लिए देखें जो इंगित करता है कि बोतल एक रिक्त रिक्त है एल्यूमिनियम के डिब्बे खाली करने के लिए खाली हैं अगर उनके पास शीर्ष पर एक लेबल लगाया जाता है या नीचे पर मुद्रित किया जाता है। हालांकि, बोतलें, इस जानकारी को गर्दन पर या किनारे पर मुद्रित करती हैं और कभी-कभी सीधे बोतल या टोपी के किनारे पर।
  • चूंकि डिब्बे मुद्रित होते हैं और बॉटलिंग पौधों में लेबल की जाने वाली बोतलें, यह जानकारी सभी राज्यों को पहचानती है जिसमें जमा रिक्त करने के लिए वैक्यूम किया जा सकता है। हालांकि, यह संभव है कि इन राज्यों में से एक में बांट या बांट जरूरी नहीं है, इसके बावजूद, ऐसी जमा राशि के साथ शून्य है जो आपके राज्य में वैध नहीं है।
  • याद रखें, यदि कोई पहचान कोड किसी बोतल या बोतल से गायब हो सकता है, तो आप उसे रीसाइक्लिंग केंद्र पर ले जाकर या अपने शहर के रीसाइक्लिंग कार्यक्रम का उपयोग करके फिर से पुनरावृत्ति कर सकते हैं।
  • भाग 2

    डिब्बे और बोतलें वितरित करें
    रीसेट करने के लिए गेट मनी नाम वाली छवि चरण 4
    1
    पर्याप्त डिब्बे और बोतलें एकत्र करें आप एक बहुत कमा नहीं होगा एल्यूमिनियम के डिब्बों के कुछ पाउंड या प्लास्टिक की बोतलों की 6-12 पैक उद्धार और यदि आप ईंधन राशि परिवहन के लिए आवश्यक विचार करना भी कम सस्ती हो सकती है। जमा की गारंटी के बिना कम से कम अधिकतम वैक्यूम की अनुमति देने के लिए और / या एल्यूमीनियम के डिब्बे से भरे विभिन्न बैगों को अलग करने की कोशिश करें - यदि आवश्यक हो, तो आप हमेशा एक से अधिक केंद्रों पर जा सकते हैं जहां सब कुछ वितरित करना है
    • आप सर्दियों के दौरान या अच्छे मौसम में सड़क पर अपने गेराज या तहखाने में वैक्यूम एकत्र कर सकते हैं। सावधान रहें, हालांकि, कार्बोनेटेड पेय की बोतलों में छोड़ी जाने वाली चीनी चींटियों, मधुमक्खियों और वाशिप्स को आकर्षित कर सकती है।



  • रीसायकल चरण 2 नामक छवि
    2
    जिन लोगों की अनुमति नहीं है, उन रिक्त स्थान को अलग करें पहचान कोड वाले डिब्बे और बोतलें जमा केंद्रों पर जाएंगी कोड के बिना डिब्बे, बजाय, एल्यूमीनियम रीसाइक्लिंग केंद्रों पर जाएंगे, जबकि आपके प्लास्टिक बॉक्स में बोतलें।
  • इतनी के रूप में कम जगह पर कब्जा करने के लिए कोई जमा गारंटी के साथ एल्यूमिनियम के डिब्बे कुचल किया जा सकता है और इस तरह से वे एक बार में कुछ बैग में जितना संभव हो उतना वितरित करने के लिए सक्षम हो जाएगा। भंडारण के लिए गारंटीकृत डिब्बे, हालांकि, वे विकृत होने पर स्वीकार नहीं किए जाते हैं।
  • छवि रीसाइक्लिंग चरण 5 के लिए पैसा प्राप्त करें
    3
    बिना गारंटी के उन लोगों से जमा की गारंटी के लिए डिब्बे अलग करें अधिकांश भंडारण केंद्रों की आवश्यकता होती है कि डिब्बे और बोतलें अलग हो जाएं बोतलें, गत्ता बक्से या दूध के लिए प्लास्टिक क्रेट में रखा जा सकता है, जबकि डिब्बे कम गत्ता कंटेनरों में या उथले बॉक्स है, जो उन्हें किराने की दुकान को देने में रखा जाना चाहिए। ये कंटेनरों में आम तौर पर 24 टुकड़े एकत्र होते हैं, इसलिए वे अंतराल की गिनती में आपकी मदद करेंगे और उन्हें पैसे देने के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे।
  • अधिकांश भंडारण केंद्र में कई खाली कंटेनर होते हैं, जिनका उपयोग आप उन्हें वितरित करने से पहले अपने डिब्बे के संग्रह को व्यवस्थित करने के लिए कर सकते हैं।
  • डिब्बाबंद खाद्य चरण 9 पर सहेजें मनी
    4
    ब्रांड द्वारा खोए गए रिक्त स्थान का संग्रह व्यवस्थित करें हालांकि की आवश्यकता नहीं है, तो आप समय के डिब्बे और बोतलें इकट्ठा करने में खर्च का अनुकूलन कर सकते ब्रांडों के आधार पर में यह आयोजन (यह भी आसान, वापसी कंटेनर और बक्से आप वितरण के लिए इस्तेमाल केंद्रित करने के लिए कर देगा अगर आप उन्हें वापस चाहते हैं) । किराने की दुकानों विभिन्न वितरकों से विभिन्न ब्रांडों के पेय मिलता है, और आप की दुकान में वैक्यूम लौट बस के रूप में है, इसलिए वे शीतल पेय वितरकों, जो बारी में वितरण से पहले उत्पाद लाइन के अनुसार खाली चयन करने के लिए आप से पूछना चाहता खाली लौट सही वितरक के लिए अधिकांश वितरकों 3 सबसे बड़े समूहों के साथ व्यापार करते हैं: कोका-कोला, पेप्सीको और डा। पेपर / 7-अप नीचे आपको इनमें से प्रत्येक बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा बेचे गए उत्पादों की आंशिक सूची मिलेगी:
  • कोका-कोला: कोक, आहार कोक, कोक जीरो, चेरी कोक, वेनिला कोक, स्प्राइट, ताजा, मिस्टर पिब, बरक, फेंटा, टैब
  • पेप्सीको: पेप्सी, आहार पेप्सी, पेप्सी फ्री, पेप्सी मैक्स, माउंटेन ड्यू, सिएरा मिस्ट
  • डा। पेप्पर / 7-अप: डा। पेप्पर, 7-अप, 7-अप डाइट, चेरी 7-अप, ए&डब्ल्यू रूट बियर, क्रश, आहार संस्कार धारा निकलना
  • ब्रांडेड रिक्त स्थान केवल उस स्टोर में स्थित भंडार में वितरित किया जा सकता है जो वह उत्पाद बेचता है। इसलिए, यह अन्य ब्रांडों के डिब्बे और बोतलों को अलग करता है, जिन्हें आप अन्य स्टोरेज केंद्रों में वितरित करते हैं।
  • छवि रीसायकल चरण 9 शीर्षक
    5
    डिब्बे और बोतलें वितरित करें अग्रिम में जानना उपयोगी है कि आप कितने रिक्त स्थान रख रहे हैं, क्योंकि कई केंद्र आपको उनके लिए गिनती के बजाय अपने नंबर के लिए पूछेंगे। कोई भी डिब्बे या बोतलें जो स्टोर बेच नहीं जाती हैं, आपको आमतौर पर डिलीवरी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनरों और बक्से के साथ लौटा दी जाएगी। भुगतान सीधे केंद्र में किया जा सकता है या वे आपको रसीद प्रदान करने के लिए दुकान में वितरित करने के लिए आप जो पात्र हैं प्राप्त कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • जमा द्वारा गारंटीकृत कंटेनर और बोतलें एकत्रित करने के लिए संघों को नकद बनाने के लिए एक अच्छी विधि हो सकती है। संघ के लोग, बनाए रखने और बनाने के लिए रिक्त स्थान देने वाले, एक बार में राजस्व में वृद्धि कर सकते हैं।
    • आप ऊन धागे के छेद से गुजरने वाले कंगन बनाने के लिए डिब्बे के छल्ले का भी उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से आप प्रयुक्त वस्तुओं के रीसाइक्लिंग द्वारा राजस्व उत्पन्न करने के लिए एक प्रणाली प्रदान करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंटेनर और गत्ता बक्से
    • कचरे के लिए प्लास्टिक की थैलियों (कंटेनरों को स्टोर करने या गैर गारंटी वाली डिब्बे देने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com