टाइल्स को कैसे रखें

झोंपड़ी, वर्षा, बर्फ और ओलों के प्रभाव से ढलान छतों की रक्षा करते हुए घर के लिए आंखों को `मुकुट` पसंद करते हैं। छत टाइल की एक ठोस परत होने से पानी की हानि और नुकसान से बचने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। इसे सही तरीके से करने से 20-40 सालों तक समस्याओं से बचने की आवश्यकता होगी। टाईल्स को रखकर एक कठिन और गर्मजोशीपूर्ण काम हो सकता है, लेकिन एक खूबसूरत पानी-प्रूफ छत का इनाम इसके लायक है। निर्देशों के पहले चरण के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

शुरू करना
लेज़ शिन्गल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
छतों के बारे में अपने क्षेत्र में बिल्डिंग कोड जानिए कई बिल्डिंग कोड छत की टाइलों की परतों की संख्या को विनियमित करते हैं, साथ ही साथ छत टाइल के लिए कौन से सामग्री उपयुक्त हैं
  • तटीय क्षेत्रों जो मजबूत हवाओं और तूफान के अधीन हैं, अधिकांश केंद्रीय क्षेत्रों की तुलना में भार और संरचनात्मक डिजाइन के लिए अलग-अलग आवश्यकताएं हैं। यदि आप तट पर रहते हैं और आप अपने घर की छत को फिर से करना चाहते हैं, तो आपको उपयुक्त परमिट प्राप्त करने और अपनी परियोजना की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त ध्यान देना होगा।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आवश्यक परमिट प्राप्त करें अपने घर की छत को फिर से शुरू करने से पहले एक इमारत परमिट की आवश्यकता के बारे में स्थानीय सरकारी एजेंसियों से देखें आपके शहर के बिल्डिंग डिपार्टमेंट द्वारा परमिट जारी किए जाते हैं। आम तौर पर, आप तत्काल स्वीकृति प्राप्त कर सकेंगे यदि:
  • संपत्ति के कब्जे का सबूत
  • अनुमति के लिए आवेदन पत्र (प्रदान)
  • मरम्मत की घोषणा घोषित करते हुए कि आप छत को आज तक बनाए रखने के लिए काम कर रहे हैं
  • निर्माण पौधों
  • ऊंचाई का दृश्य
  • 3
    उचित दादों का एक प्रकार चुनें टाइल कई किस्मों में उपलब्ध हैं। जिनमें से कुछ विशिष्ट जलवायु और छत के प्रकार के लिए अधिक उपयुक्त हैं अपने क्षेत्र, आपके घर और आपकी परियोजना की विशेष शैली के लिए उपयुक्त कुछ चुनें।
  • डामर दाद वे सबसे आम प्रकार के छत हैं वे काफी टिकाऊ हैं, वे सही परिस्थितियों में 20 से 30 साल तक रह सकते हैं। शीसे रेशा के साथ मजबूत बनाया जाता है, डामर के दालों में अक्सर छोटे-छोटे गोंद या टार होते हैं जो ओवरलिंग टाइल्स का पालन करते हैं।
  • स्लेट टाइल्स वे सबसे ज्यादा और सबसे टिकाऊ हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं क्योंकि वे आसानी से दरकिनार करते हैं, एक विशेष देखा जाना कटौती की आवश्यकता होती है, और अन्य प्रकार के थैली से लगभग तीन गुना अधिक वजन करते हैं, इस प्रकार के दाद का उपयोग करना सुविधाजनक है यदि आप छत के नवीकरण में एक विशेषज्ञ हैं और आपको चुनौतियां पसंद हैं यदि आप अपने घर के लिए एक अनूठी और टिकाऊ छत बनाना चाहते हैं, तो स्लेट छतों महान हैं, और आप अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार हैं।
  • टुकड़े टुकड़े में टाइलें वे दिखने वाले स्लेट के समान हैं, लेकिन वे वास्तव में बहुस्तरीय डामर दाद हैं वे समान हैं, लेकिन डामर के दालों की तुलना में थोड़ा मोटा है, इसलिए इस पर कार्य करना लगभग समान होगा। यदि आप स्लेट की उपस्थिति पसंद करते हैं, लेकिन आप काम आसान बनाना चाहते हैं, इस प्रकार के दादों पर विचार करें
  • लकड़ी की छत की टाईल्स वे अक्सर देवदार, स्प्रूस या पाइन के हाथों में कटौती करते हैं। न्यू इंग्लैंड के तटीय क्षेत्रों में आम तौर पर, लकड़ी के टुकड़े विस्तार और एक वृद्ध उपस्थिति की अनुमति देते हैं जो कुछ वास्तव में पसंद करते हैं। एक्सपैंसोन को खाते में लेने के लिए उन्हें गलत दिशा में थोड़ा व्यवस्थित किया जाना चाहिए, लेकिन इन प्रकार के दादों को 30 साल तक सही तरीके से स्थापित किया जा सकता है।
  • लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
    4
    निर्धारित करें कि आपको नौकरी के लिए कितनी टाइल चाहिए जिस सतह को टाइल कवर आम तौर पर परिभाषित किया जाता है "वर्ग", प्रत्येक के बारे में 9.29 वर्ग मीटर (100 वर्ग फुट)।
  • खरीदने के लिए संकुल की संख्या को समझने के लिए, छत के प्रत्येक अनुभाग की लंबाई और चौड़ाई को मापें और क्षेत्र को प्राप्त करने के लिए उन्हें गुणा करें। सभी क्षेत्रों को एक-दूसरे में जोड़ें, और फिर 100 से `वर्ग` की संख्या प्राप्त करने के लिए विभाजित करें जो आपके छत के होते हैं। इस नंबर को तीन से गुणा करें और आपको पता चल जाएगा कि कितने बंडलों को खरीदने के लिए।
  • ले शिंगल्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    छत के ऊपर इसे पकड़कर एक टाइल की लंबाई को मापें इससे आप यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि छत की चौड़ाई पर टाइल कैसे व्यवस्थित की जाएंगी। डामर के अधिकांश दाहों लंबाई में 3 फीट माप (91.4 सेमी)। यदि आपकी छत की चौड़ाई टाइल की लंबाई का एक बहुमान नहीं है, तो आपको प्रत्येक पंक्ति के एक छोर पर आंशिक टुकड़ा चाहिए।
  • टाइल्स की निचली पंक्ति को छत के किनारे से थोड़ा अधिक होना चाहिए लकड़ी के दालों के लिए, आपको उन किनारों को काट देना चाहिए जो आधार पर जाते हैं, एक सीधा किनारे पाने के लिए और ऐसा करते हैं
  • भाग 2

    छत को तैयार करें
    लेज़ शिंगल स्टेप 4 नामक छवि
    1
    सही सुरक्षा उपाय लें कई छतों काफी ऊंचाई पर हैं और स्थिति को सुरक्षित करने के लिए विशेष पिन की आवश्यकता होती है। मचान या समर्थन बोर्ड उपकरण और ऑब्जेक्ट्स को नीचे से स्लाइड करने और पासर्सबाई को मारने से रोकने के लिए छत के ऊपर या चारों ओर क्षेत्र सुरक्षित करने में सहायता करते हैं।
    • छत के किनारे की तुलना में प्लेस पिन 2 एक्स 10 लगभग 3 फीट अधिक है छत पर काम करते समय अधिक से अधिक कर्षण बनाए रखने के लिए रबड़-सूले हुए जूते की एक अच्छी जोड़ी पहनना सुनिश्चित करें। चश्मा और काम दस्ताने बस के रूप में उपयोगी हैं
  • लेज़ शिंगल स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कचरा किराए पर कर सकते हैं यह एक कचरा किराए पर लेना उपयोगी हो सकता है जिसमें पुराने टाइलें फेंकने के लिए। आमतौर पर, आपके इलाके में एक बिन किराए पर € लगभग € 150 है यदि आप इसे यथासंभव पास रखते हैं, और एयर कंडीशनर, आर्केड और अन्य चीजें जो आप क्षति या मिट्टी नहीं करना चाहते हैं, को कवर करते हैं, तो आप बाद में सफाई के लिए समय की बचत करेंगे।
  • 3
    बिन से दूर टिप से शुरू होने वाले दादों को दूर करने के लिए शुरू करें एक बगीचे पिच-फॉर्क या एक फावड़ा का प्रयोग करें, विशेष रूप से छतों के नीचे स्लाइड करने के लिए और उन्हें जल्दी से छील कर दें, या आप इसे हथौड़ा से कर सकते हैं। नाखूनों को निकालें, पहले कोनों पर पैनलों को ढक लेना और फिर टाइलें, उन्हें छत के नीचे की तरफ खींचने में सहायता करें कचरे में उन्हें धक्का करने के लिए लगातार विराम ले लो शुरुआत से सभी नाखूनों को निकालने के बारे में चिंता मत करो, कुछ टाइलों के साथ आते हैं, अन्य नहीं करेंगे
  • यह आमतौर पर नौकरी का सबसे अधिक भयंकर और गंदे भाग है, इसलिए इसे समाप्त करने के लिए पर्याप्त समय और कोहनी की चर्बी अनुसूची करना सुनिश्चित करें। टाइल्स अक्सर भारी और गंदे होते हैं, इसलिए उन्हें मचान के ऊपर और कचरे में फेंकने का निर्णय लेने से पहले बहुत अधिक जमा नहीं होता।
  • आप अपने पैरों को कहाँ रख सकते हैं, इस पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि कम से कम एक अन्य व्यक्ति के साथ काम करें। यदि आप एक विशेष रूप से उच्च छत पर हैं तो सुरक्षा के दोहनों में निवेश करने के विचार पर विचार करें
  • 4
    छत में चिमनी, प्रशंसकों और कोनों के चारों ओर मेटल गस्कट निकालें कुछ रिपेयरर धातु के गॉकेट्स का पुन: उपयोग करते हैं, अगर ये अच्छी स्थिति में हैं, तो आप उन्हें हटाने पर सावधान रहना चाहेंगे आंतरिक कोनों में जवानों, हालांकि, ज्यादातर समय बर्बाद हो जाते हैं, इसलिए समझदार हो। किसी भी मामले में उन सभी को बदलने के विचार पर विचार करें, स्वयं को यह करने के लिए खोजें अगर सील पर संदेह होता है, तो उसे फेंक दो और इसे एक नए के साथ बदलें।
  • 5
    छत को साफ करें छत को जितना संभव हो, स्वीप करें, पुराने नाखूनों को हटाने के दौरान नाखूनों को हटाने के लिए समय निकालना पाड़ में किसी भी कमजोर बोर्ड को रोकें मचान की जांच करें, क्षतिग्रस्त या सड़े हुए बोर्डों की तलाश करें, और सही प्रतिस्थापन करें।



  • 6
    बर्फ और पानी और टार पेपर के लिए एक बाधा स्थापित करें। यह निचला स्तर खराब मौसम के लिए एक अस्थायी बाधा के रूप में काम करेगा। यदि आपके पास गटर हैं, तो आप बर्फ की बाधा के साथ छत पर सभी गटर जवानों को कवर करना चाहते हैं। इसे फिक्सर के साथ ऊपर और हर पैर की पैन पर पिन करें, इसे पकड़ो। एक बार एक पूरे खंड को एक समोच्च के साथ टैप किया जाता है, नीचे की ओर बढ़ता है, सुरक्षात्मक फिल्म को हटा देता है, और उसे जगह में वापस आ जाता है। बर्फ बाधा तुरंत जगह में खुद को ठीक कर देगा
  • बाहर रोल करें और लगभग 30-पौंड तोड़ दिया छत के साथ रेड कार्डबोर्ड का बहुत सारे पिन (5/16 इंच) का उपयोग करें ताकि ट्रे पेपर को सुरक्षित रूप से चारों ओर घूमने और इसे उड़ा होने से रोका जा सके। इस मार्ग में एक संपीड़ित वायु स्टेपलर (करीब € 20) बहुत उपयोगी है।
  • भाग 3

    टाइल्स रखें
    ले शिंगल स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    छत के आधार पर पहली पंक्ति रखें प्रत्येक 3-खंड तालिका में नाखूनों को 1.8 सेमी की कट-आउट से रखें, जहां की सतह टाइल के ऊपर मिलती है। इसके अलावा, टाइल के प्रत्येक छोर से 2 इंच के कील रखें, दूसरे दो के साथ। सभी में, प्रत्येक 3-अनुभाग बोर्ड के लिए 4 नाखूनों का उपयोग करें।
    • उन्हें इस तरह से खारिज करने के लिए यह सुनिश्चित करेगा कि अगली पंक्ति और निम्नलिखित में घुसने और हमेशा पिछले एक के ऊपर बनाए रखें (ताकि प्रत्येक टाइल को पकड़ने के लिए 8 नाखियां हों)
    • यदि नाखून या पिन बहुत दूर चला गया है, लगभग टाइल तोड़, तो नाखून जल्द ही खत्म हो जाएगा और आना बंद। कम हवा संपीड़न और गन गहराई सेट करें
  • 2
    किनारे को कवर करने के लिए सीधे टाइल की पहली पंक्ति को बढ़ाएं एक गाइड के रूप में उपयोग करने के लिए किनारे के साथ एक क्षैतिज चाक लाइन खींचें और पैकेज में टाइल्स के पीछे प्लास्टिक की फिल्म को निकाल दें। पहली टाइल की चौड़ाई से 6 इंच काट कर उसे खदेड़ा जाए, और पूरे बाकी का उपयोग करें उन्हें इस तरह से बदलकर प्रारंभिक दादियों के ऊपर स्थित दादियों की पहली नियमित पंक्ति के छोर को एक साथ लाया जाएगा। आप जिस प्रकार के दादों को खरीदते हैं, उसके आधार पर किनारों के लिए दाढ़ी की एक विशेष पंक्ति या छत की लंबाई काटने के लिए सामग्री का एक रोल हो सकता है वैकल्पिक रूप से, आप पूरी टाइल की शुरुआती पंक्ति का उपयोग करके उन्हें बदल कर मार्गदर्शक देख सकते हैं।
  • ले शिंगल्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    टाइल की दूसरी पंक्ति को बाहर खींचो। पहली पंक्ति की पहली टाइल से पहली पंक्ति में दूसरी पंक्ति वापस आधा रास्ते, 6 इंच (लगभग 17 सेंटीमीटर) रखें, ताकि टाइल के निचले हिस्से में नीचे दिए गए टाइल के पहले भाग के ऊपर छू दिया जाए। छत से बाहर आ जाता है जहां यह आधा खंड काटा जाना चाहिए
  • छत के शीर्ष पर दूसरी पंक्ति आधा-टाइल के अंदर के किनारे से एक ऊर्ध्वाधर चाक लाइन स्लाइड और छत के ऊपर की पहली पंक्ति की पहली टाइल के अंदर की ओर से स्लाइड करें। ये चाक लाइन क्रमशः बाद में और अजीब लाइनों के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में सेवा करेंगे। जब तक आप शीर्ष तक नहीं पहुंच जाते, क्षैतिज रूप से काम करना जारी रखें।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 14 नामक छवि
    4
    आवश्यकतानुसार प्रशंसकों और चिमनी के आसपास टाइलें रखें किसी भी छेद पर एल्यूमीनियम पन्नी के नाखून टुकड़े जिसमें एक उंगली झुकता, बाधाओं, दरारों और लीक से छेद पर छत की रक्षा के लिए गुजरता है।
  • निकास पाइप, प्रशंसकों और चिमनी टायर पर आराम करने वाले धातु के गश्ती से घिरे हुए हैं टाइल्स इन जवानों, जो पुख्ता कर रहे हैं और एक प्रशंसक के शीर्ष पर ऊपरी छत टाइल नीचे किसी न किसी, लेकिन पुख्ता और प्रत्येक पक्ष पर और इम्पेलर नीचे दाद के शीर्ष पर किसी न किसी के साथ विभाजित कर रहे हैं। इन जवानों पर काम करें ताकि पानी छत से नीचे चला जा सके लेकिन इंटरलेसिंग के तहत नहीं। पाइप और प्रशंसकों के लिए, दो या तीन पंक्तियों को उसके नीचे गैसकेट मिलते हैं, जबकि उच्चतम पंक्तियां गैस्केट पर जाती हैं
  • फायरप्लेस के लिए, यह टाइल्स की पंक्तियों के साथ फायरप्लेस के चारों ओर गैसकेट को छेदते हैं। उस पर टाइल की स्थिति से पहले चिमनी निकला हुआ किनारा के शीर्ष किनारे पर गैस्केट के एक शीट को सीमेंट करें और नीचे की छत पर गैसकेट के एक और शीट को सीमेंट करें। फिर प्रत्येक सिमेंट वाले पक्ष पर निचले हिस्से को कवर करें जो डामर या छत के सिमेंटिंग के साथ ऊपरी तरफ डाली जाती है।
  • ले शिंगल्स स्टेप 15 नामक छवि
    5
    विचार के बारे में सोचो "एकत्र करना" जब तक आप शीर्ष तक नहीं पहुंचते तब तक टाइल। क्लस्टर तकनीक प्रत्येक पंक्ति की पहली टाइल के दो मापों का उपयोग करती है, नियमित तीन-सेक्शन के टुकड़े और प्रत्येक छोर के लिए छोटा, क्षैतिज रूप से खड़ी नहीं बल्कि काम करते हैं। यह बहुत तेज़ी से चला जाता है और आपको हर बार उनको स्टोर करने के बजाय आप के पास के उपकरण रखने के लिए अनुमति देता है
  • दाढ़ी को कभी-कभी एक ऐसी स्थिति में ले जा सकता है जिसे कहा जाता है "घुमावदार पैटर्न", दाद एक टाइल के किनारे अगले जगह को बढ़ाने की आवश्यकता की वजह से हवा में कर्ल कहाँ होगा, अंक जहां संख्या में एकत्र कॉलम को पूरा में, है, और प्रत्येक खड़ी टाइल के निचले भाग में अगले कील करने के लिए पर्याप्त यह बढ़ा। ये कर्ल pottrebbero पानी में परिणाम दाद तहत रिसाव, अंक जहां संख्या में एकत्र कॉलम को पूरा खोने - और फिर जमा कर रखे सैनिकों पानी प्रूफ और टिकाऊ टाइल्स के कुछ ब्रांडों में से किसी निर्माता की वारंटी शून्य सकता है।
  • लेटे शिंगल्स स्टेप 16 नामक छवि
    6
    किनारे को एक साथ जोड़कर एक एन्ग्लिड परत के साथ मिलाएं। आप या तो विशेष रूप से एंग्लिंग शिंगल का उपयोग कर सकते हैं, या तीन गानों के बराबर टुकड़ों में कई झुकाव काट सकते हैं, और प्रत्येक को गुना कर सकते हैं ताकि यह छत के कोने में समायोजित हो जाए और उन्हें जगह दे। आपको इसके लिए अधिक नाखों की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको टाइल्स के कई परतों के माध्यम से नाखून करना होगा।
  • टिप्स

    • यदि आप एक या एक से अधिक सहायकों के साथ काम करते हैं तो टाईल्स को आसान और तेज़ करना
    • काटने या दिन के या गर्म दिन पर गर्म घंटे के दौरान टार और टाइल्स पर चल रहा है, क्योंकि गर्मी आंशिक रूप से छत को भंग कर सकते हैं महसूस किया और टाइल्स की डामर, उन्हें नरम और कर्षण के लिए क्षतिग्रस्त करने के लिए आसान बनाने, कुचल या फाड़ करने से बचें।
    • यदि एक नाखून लकड़ी के शेड में एक दरार या छेद का कारण बनता है, तो यह टाइल के माध्यम से समय के साथ बढ़ सकता है और बढ़ सकता है, और आधे से ज्यादा सेंटीमीटर के छेद में फैला हुआ दिखाई देता है, जिससे छत के नुकसान हो सकता है।
    • प्लास्टिक की पट्टी निकालें "आंसू" प्रत्येक टाइल के पीछे गोंद की पट्टी को कवर, उन्हें पैकेज में एक साथ चिपके रहने से रोकने के लिए वहां रखा गया। हां, इसे हटाया जाना चाहिए - भले ही आप कभी-कभी 9 0 किमी / घंटा या अधिक (विशेष रूप से छत के ऊपर की तरफ ओर) की तेज हवाओं से निपटने के लिए मिल जाए। यह अधिक काम है - लेकिन यह इसके लायक है क्योंकि यह छत को अधिक सीमेंट बनाता है, बेहतर ढंग से पालन करता है, पहली बार इसे गर्म करने के लिए शुरू होता है और ताजा डामर सिर्फ द्रवीकरण होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप अकेले खड़ी छत पर काम करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो किसी और को इसे करने के लिए किराया एक छत के ऊपर और ढलान के आसपास चढ़ाई सुरक्षा कवच, बेल्ट, केबल, मचान, उपकरण और उचित तरीके से ध्यान देने की आवश्यकता, फिसल गिरने या नीचे वस्तुओं और सामग्री छोड़ने से बचने के लिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टाइल्स के बंडल
    • रूफिंग नाखून
    • वाशर, गत्ते का डिब्बा सुनिश्चित करने के लिए
    • हथौड़ा
    • वायवीय कील बंदूक (संपीड़ित हवा) (वैकल्पिक)
    • Tarred कार्डबोर्ड या अन्य सामग्री "underlayer" टाइल्स के लिए
    • छत के लिए टैर या सीमेंट
    • चमकता
    • धातु शीट
    • कटर
    • चाक रस्सी
    • Harnesses और छत का समर्थन करता है, footrests, बोर्ड (अलमारियों के समान) या एक मचान प्रणाली - अगर छत की ढलान उच्च है,
    • स्क्वायर कांटा या फावड़ा, हटाने के लिए
    • सील
    • नाखून, शिकंजा
    • लकड़ी का स्टेपलर
    • ब्रूच
    • टेप उपाय
    • एक धातु की रेखा समान रूप से कटौती करने के लिए
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com