डामर में टाइल्स कैसे स्थापित करें

व्यक्तियों में नई टाइल स्थापित करना आपको काफी समय और पैसा बचा सकता है, और आप उसी चरण का अनुसरण कर सकते हैं जो कि प्रोफ़ेशनल टाइल को सही बनाने के लिए अनुसरण करते हैं। अपनी छत पर शिंगल को फिर से स्थापित करने से आपको अपने घर को अच्छी स्थिति में रखने, अपने परिवार को सुरक्षित रखने और वायुमंडलीय घटनाओं से सुरक्षित रखने में मदद मिल सकती है। शिंडेल्स को स्थापित करने के लिए छत को तैयार करना सीखें, प्रक्षेपवक्र की रेखाओं पर टिकी हुई है और एक विशेषज्ञ के रूप में छत के रिज टाइल्स स्थापित करना होगा। अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित कदम पढ़ें।

कदम

भाग 1

छत को तैयार करें
लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
1
नौकरी के लिए आवश्यक टाइल्स की सही संख्या तैयार करें आम तौर पर, 9.2 9 वर्ग मीटर को कवर करने के लिए टाइलों के तीन ढांचे की आवश्यकता होती है। हालांकि, टाइल्स आमतौर पर तीन के ढेर में बेची जाती हैं। छत को मापें और उचित मात्रा में खरीदारी करें
  • व्यक्तिगत छत अनुभाग की लंबाई और चौड़ाई को मापें, क्षेत्र को निर्धारित करने के लिए उन्हें गुणा। प्रत्येक अनुभाग के क्षेत्रों को जोड़ें, फिर वर्गों की सही संख्या प्राप्त करने के लिए 100 से विभाजित करें। आपको इस नंबर की संख्या को 3 की संख्या में गुणा करना होगा जो आपकी आवश्यकता होगी।
  • ले शिंगल्स स्टेप 5 नामक छवि
    2
    एक टाइल की लंबाई को मापें क्योंकि यह छत पर आराम कर रही होगी यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि दीवारों की लंबाई पर कैसे शिंगल लगाई जानी चाहिए। कई डामर दाद 91.4 सेमी लंबे हैं यदि आपकी छत की चौड़ाई टाइल की लंबाई का एक बहुमान नहीं है, तो आप प्रत्येक पंक्ति के अंत में एक टुकड़ा रहेगा
  • टाईल्स की निचली पंक्ति को छत के किनारे से परे खुद को उजागर करना होगा एक लकड़ी की टाइल के लिए आपको टाइलें कटनी पड़ेगी जो किनारे पर जाएंगी जो कि सीधी रेखा का निर्माण करेगी जो पूरे संरेखित करता है।
  • छवि शीर्षक 1146294 3
    3
    पुरानी टाइलें और अस्तर हटाएं कचरे के कंटेनर से या दूर के किनारे से शिखर को दूर करने के लिए शुरू करें, जहां आपने दादों को इकट्ठा करने का फैसला किया था। एक बगीचे पिचफोर्क या छत के लिए एक कुदाल का प्रयोग करें ताकि उन्हें जल्दी से खींच दें, हथौड़ा का उपयोग करें, फिर अपने हाथों से अधिक सावधानीपूर्वक काम के लिए हस्तक्षेप करें।
  • नाखूनों को निकालें और रिज कवच ढीले करें। अगर आप तुरंत सभी नाखूनों को नहीं निकालते हैं तो यह कोई समस्या नहीं है, क्योंकि आपको वापस आने और इसे बाद में निकालने का अवसर मिलेगा।
  • चिमनी के बर्तन, छिद्र और छत की परतों के चारों ओर धातु की कतरन निकालें। सिलवटों में कोटिंग्स, विशेष रूप से, लगभग हमेशा समाप्त हो जाती हैं कुछ संस्थापक कोटिंग को अच्छी हालत में रखने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन मौका मिलने पर इसे फेंकना संभवतः अधिक फायदेमंद है।
  • छवि शीर्षक 1146294 4
    4
    छत को साफ करें Ramazza छत यह संभव के रूप में साफ करने के लिए आप पहले से हटाए गए नाखूनों को निकालें ढीले शीट वाले बोर्डों को लटकाएं क्षतिग्रस्त वर्गों की जगह, किसी भी क्षति या सड़ांध बोर्डों के लिए लाइनिंग की जांच करें।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें
    5
    नीचे की परत और नई कोटिंग स्थापित करें छत पर डामर शीट रखो, या एक पनरोक परत। कुछ संस्थापक 6.8 किलोग्राम के छत के पेपर का उपयोग करते हैं, जो एक बहुत ही प्रभावी विधि है। जब आपको छत पर कार्ड संलग्न करने की आवश्यकता होती है तो स्टेपल एप्लिकेशन के साथ उदार रहें स्टेपल के तहत टिन कैप का उपयोग करें, अगर टाइल स्थापित होने से पहले छत को हवा में उजागर करना चाहिए।
  • एक परत के रूप में पानी और बर्फ से एक चिपकने वाला संरक्षण का प्रयोग करें, जिस पर छत की परतों में छत के नीचे और जहां छत ही समाप्त होती है (यहां आप धातु कोटिंग का भी उपयोग कर सकते हैं), बर्फ ढेर या पत्तियों और शाखाओं को जमा कर देगा।
  • नई कोटिंग स्थापित करें यह नील धातु कोटिंग है, जिसे कहा जाता है "टपकता के मार्जिन", जो छत के बाहरी किनारे पर चलता है
  • क्षतिग्रस्त रूफ शिंगलस स्टेप 11 की जगह छवि शीर्षक
    6
    जिस प्रकार से पंक्ति शुरू करने के लिए टाइल का प्रकार चुनें
  • निचले किनारे से 17.8 सेंटीमीटर की एक प्रारंभिक चाक लाइन खींचें।

    1. 1
    2. बाएं से छत के दाहिने किनारे पर एक निशान बनाओ ताकि लाइन को अगले पंक्ति से तुरंत देखा जा सके, ठीक उसी तरह दिशानिर्देश की तरह। कम से कम अन्य 4 पंक्तियों के लिए अन्य चाक दिशानिर्देशों को चिह्नित करने के लिए जारी रखें।

    भाग 2

    तीन टैब के साथ दाद स्थापित करें
    एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें, शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    टैब तैयार करें और प्रारंभिक पंक्ति इंस्टॉल करें इस विशेष उपयोग के लिए उन्हें उपयुक्त बनाने के लिए प्रारंभिक पंक्ति (नीचे की पंक्ति) से टाइल्स के टैब कट करें प्रारंभिक पंक्ति पर टाइल स्थापित करें, ताकि नीचे एक डबल मोटाई हो सके।
    • सभी तीन टैब को काटने के बजाय, आप प्रारंभिक पंक्ति की टाइल फ्लिप भी कर सकते हैं, ताकि ऊपर की तरफ की ओर खींचने वाली टैब के साथ टाइल टाइल की पहली पंक्ति के नीचे हो। दोनों तरीकों के साथ, ड्रिप मार्जिन में ठोस मार्जिन जोड़कर टाइल की पहली पंक्ति से लंबाई में 15 सेंटीमीटर काटा जा सकता है, जिससे आप तालिकाओं के बीच तालिकाओं को संरेखित करने से रोक सकते हैं और ऐसा करने में, डामर शीट के माध्यम से उजागर किया जाता है। नीचे पंक्ति दरारें
    • टैब्स के बिना टाइल कील और छत के नीचे ड्रिप मार्जिन के साथ कई जगहों पर सीलिंग बंदर के साथ डामर सीमेंट लागू करें, फिर टाइलों के बिना टैब्स को उस बिंदु से बनायें जहां से आप सीमेंट लागू करते हैं, जिससे एक एक बिंदु और दूसरे के बीच पर्याप्त स्थान डामर का एक निरंतर ड्रिप छत के नीचे कुछ बिंदुओं पर हवा द्वारा किया जाता है संक्षेपण या पानी जाल सकता है।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें नामक छवि चरण 6
    2
    विस्थापित स्लॉट के पांच अलग-अलग लंबाई कट करें। फाइलों को सही ढंग से स्थापित करने के लिए आपके पास सही उपाय है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कई प्रकार के दादों से घसीटते हैं, जो आपने खरीदे गए तीन टैब्स से लिए हैं पहली पंक्ति का आरंभ करने के लिए पहले टैब का आधा भाग लें प्रत्येक कट को संरेखण से आधे-टैब की समान पंक्ति पर टाइलों के स्लॉट ऑफसेट और नीचे और स्लॉट पर अन्य स्लॉट के साथ ऑफसेट करना चाहिए सभी कचरे को रखें, विशेषकर हर एक जीभ उस रिज टाइल्स में उपयोग करने के लिए। निम्न कटौती करता है:
  • पहली पंक्ति की टाइल के लिए आधा जीभ काटें,
  • दूसरी पंक्ति टाइल के लिए एक पूरी जीभ काट लें,
  • तीसरी पंक्ति की टाइल के लिए एक जीभ और एक आधा कट करें,
  • चौथी पंक्ति की टाइल के लिए दो टैब कट करें,
  • पांचवीं पंक्ति के लिए, अंतिम टैब का आधा हिस्सा कट कर,
  • छठे पंक्ति के लिए टैब को बरकरार रखें।



  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    3
    फाइलों को स्थापित करना प्रारंभ करें कील "कटौती टाइल" इसकी जगह, नीचे की ओर से लगभग 15 सेंटीमीटर प्रत्येक एक टाइल के प्रत्येक छोर के लगभग 5 सेमी की एक कील डालें, और प्रत्येक कटआउट पर एक और 2.5 सेमी कील लगाएं।
  • शीर्ष पर स्थित अगले टाइलों को नाखूनों को 2.5 सेमी के लिए खड़ी होना चाहिए। क्षैतिज रूप से, नाखूनों के सिरों को ऊपरी टाइलों की लगभग आधा जीभ से कवर किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि इन नाखूनों को तुरंत नीचे दादों की पंक्ति के शीर्ष किनारे को बनाए रखें।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्टेप 8 इंस्टॉल करें
    4
    टाइल काट और किसी नल के साथ एक पूरी टाइल का मिलान करें। इस मूल प्रक्रिया को दोहराएं, छत पर टाइलें बदलकर, सही दिशा में काम कर रहे हों और टाइल को क्षैतिज रूप से गठबंधन रखने के लिए चाक लाइन का उपयोग करें।
  • संरचना को विरोध करने की अनुमति देने के लिए छत के किनारे पर टाइलों और 6 नाखूनों के लिए 4 नाखून का इस्तेमाल हवा के संपर्क में अधिक हो। कुछ स्थानीय कानूनों को प्रत्येक पक्ष पर छह नाखों की आवश्यकता होती है
  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    5
    जब आप पंक्ति के अंत तक पहुंचते हैं तो आवश्यक आकार की आखिरी टाइल को काटें। आप अतिरिक्त हिस्सा छत के अंत तक बढ़ा सकते हैं और अगर आप चाहें, तो इसे नेलिंग के बाद देख लें। इस प्रक्रिया को पांचवीं पंक्ति तक जारी रखें, फिर पहले टाइल और चाक लाइन के साथ एक ही प्रक्रिया शुरू करें कार्य को रिज तक दोहराएं
  • यदि यह एक पार्श्व प्रक्षेपण के साथ एक छत है, तो उस बिंदु पर संयुक्त को सुदृढ़ करने के लिए, एक जीभ की लंबाई के एक हिस्से को छत के अगले हिस्से की ओर झुकाने दें,
  • भाग 3

    रिज दाद स्थापित करें
    एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    अंतिम पंक्ति को स्थापित करें रिज पर टाइल की आखिरी पंक्ति को लगभग 15 सेंटीमीटर तक मोड़ो, और दूसरी तरफ कील करें ताकि संरचना रिज के ऊपर से आगे बढ़े, और नल लगाए जा सकें, उजागर न हो।
    • रिज पर अलग-अलग टैब (या लकीर के लिए विशेष लकीरें) को मोड़ो, अंत में शुरू होकर, जीभ को रोकने के लिए पहली रिज टाइल के नीचे एक डामर कंक्रीट की मढ़वाली रखकर। टाइल को उस बिंदु पर खंगाल करें जहां अगले एक के बारे में 2.5 सेमी, क्षैतिज और अनुलंब रूप से नाखूनों को कवर किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक 1146294 14
    2
    रिज पर शिंगल को स्थापित करें उक्त डामर ग्रैन्यूलस के साथ, दूसरे छोर पर, रिज के दोनों किनारों पर टांगों की नाखियां, जैसा कि पहले किया गया था। जब आप दूसरे छोर तक पहुंचते हैं तो दाद का किनारा बंद करो।
  • छवि शीर्षक 1146294 15
    3
    डामर सीमेंट की एक बड़ी खुराक को लागू करें। नीचे दिए गए बिंदुओं में और पिछले टाइल के किनारे के आसपास सीमेंट को लागू करें, जहां आपने निर्धारण लाइन हटा दी है। रिज के अंत में चारों कोनों की नाइल करें।
  • यह पानी की लीक से बचने के लिए अंतिम टाइल पर उजागर नाखूनों के लिए डामर सीमेंट भी लागू करता है।
  • टिप्स

    • टाइल भी हैं "टैब के बिना" (टुकड़े टुकड़े की परतों के साथ, जो उन्हें लकड़ी के दादों के समान दिखते हैं), जो स्वाभाविक रूप से टैब्स नहीं हैं, लेकिन कटौती करने के लिए 5 अलग-अलग स्प्लिट स्लॉट्स की आवश्यकता होती है।
    • डामर दाद लगाने के लिए शुरू करने से पहले, छत पर टाइलों का ढेर खोलें, ताकि आपका काम अधिक चुस्त और बहने वाला हो।
    • पैकेज में एक साथ चिपका रखने के लिए टाइल्स के पीछे प्लास्टिक स्ट्रिप्स निकालें, "यदि आप उन्हें 100 किमी / घंटा या समुद्री तूफानों पर हवाओं से भी अधिक प्रभावी ढंग से चिपकाना चाहते हैं"। हटाने योग्य स्ट्रिप्स का पालन करें और तल पर चिपकने वाला कवर tegola- कुछ संस्थापक का कहना है कि जब से टाइल्स ऊपरी भाग पर भी चिपकने है, प्लास्टिक के स्ट्रिप्स द्वारा कवर नहीं, तो इस के लिए पर्याप्त कवरेज, जो उनके अनुसार चिपकने वाला के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है हो सकता है नहीं सीमेंट के साथ कवर, और सुरक्षित रूप से नजरअंदाज कर सकते हैं! लेकिन, "स्ट्रिप्स को हटाने के चिपकने वाला की मात्रा डबल्स" टाइल के बीच और ठोस पंक्तियों की चौड़ाई बढ़ जाती है। हवा से प्रभावित छत के किनारे, कम से कम एक पट्टी को टाइल से हटाया जा सकता है।
    • छत कोटिंग पेपर डामर-गर्भवती सामग्री से बना है, जो एक और पनरोक परत के रूप में कार्य करता है।
    • कुछ विशेषज्ञों का पिरामिड छत और दोनों पक्षों को एक संतुलित झलक पाने के लिए (जो दो एक ही अनुभाग पर काम कर इंस्टॉलर को अनुमति) पर काम के बीच में से शुरू करने के लिए आपको बता देंगे। किसी भी विधि स्वीकार्य है।
    • एक बिंदीदार रेखा बिन्दु से छोटा है "चिपकाने" प्लास्टिक टेप से कवर नहीं है जो टाइल के किनारे पर समर्थन प्रदान करता है, लेकिन मुख्य चिपकने वाला पट्टी 2 या 3 गुना बड़ा है, और इसलिए मजबूत उत्तरार्द्ध हमेशा की खोज की जानी चाहिए!

    चेतावनी

    • सावधान रहें: खड़ी छतों पर, आपको और आपके उपकरण को सुरक्षित रखने के लिए धातु समर्थन स्ट्रिप्स के साथ छतों पर पैदल चलना चाहिए। यह सुरक्षा रस्सियों और एक दोहन का भी उपयोग करता है
    • गर्मी टाइलों को नुकसान पहुंचाते हैं: डामर में टाइल स्थापित करने की कोशिश मत करो और फिर चलना, क्रॉल करना या उन पर खड़ा करना अगर यह बहुत गर्म है इससे टाइल्स को नुकसान हो सकता है यदि आप जल्दी शुरू करते हैं, तो आप आधे दिन के लिए काम कर सकते हैं
    • इंस्टॉलर "तेज या सस्ते" ,, प्लास्टिक स्ट्रिप्स को न निकालने वाले, चिपकने वाला क्षेत्र को कवर इतना है कि यहां तक ​​कि टाइल्स पालन नहीं करते अच्छी तरह से सुरक्षित नहीं हैं, और अक्सर तोड़ने या हवाओं 70 से अधिक किमी / घंटा पर आंधी के साथ उड़।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छतों के लिए हथौड़ों
    • हैमर स्टेपलर और टिप्स
    • प्लास्टर का बॉक्स
    • Squadretta या टीम के लिए पंक्ति
    • सीलेंट बंदूक
    • सीढ़ी और / या मचान
    • कंप्रेसर
    • छतों के लिए वायवीय कील बंदूक
    • पिंस और स्टेपल ऑफ 1.6 सेमी
    • कम से कम 2.5 सेमी की छत के नाखून
    • डामर सीमेंट की ट्यूब
    • 6.8 किलोग्राम डामर छत पेपर
    • छत के किनारों के लिए पूरी धातु की कतरन या ड्रिप
    • छत को पूरा करने के लिए 3 या 4-स्ट्रिप टाइल्स की एक आवश्यक संख्या के ढेर
    • प्रीफैब्रिकेटेड डामर में रिज के लिए टाइलें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com