कसाल को कैसे लगाया जाए

लहसुन और प्याज के समान शेड एक बल्बस सब्जी है। यह व्यंजनों में स्वाद देने के लिए रसोई में प्रयोग किया जाता है। आप उसे बगीचे में रख सकते हैं ताकि इसे अच्छी तरह से रख सकें, यह एक उच्च कीमत पर भुगतान करने से बचा सकता है, क्योंकि यह आम प्याज की तुलना में 20 गुना अधिक है।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 1
1
आस-पास की नर्सरी में उथले को खरीदें आप बंडलों में उन्हें खरीद सकते हैं और प्रत्यारोपण के लिए बल्ब का उपयोग कर सकते हैं। आपको उनको ढूंढना चाहिए जहां आप अधिकांश बीज खरीद सकते हैं। अगर आपको उन्हें ढूंढने में कोई समस्या है, तो उन्हें फल और सब्जी कंपनी के ऑनलाइन कैटलॉग से ऑर्डर करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 2
    2
    शरद ऋतु में उथले में संयंत्र शरद ऋतु के पहले ठंढ के बाद यह संयंत्र। सर्दियों के दौरान जमीन में रहने के लिए बेहतर है यह शीतकालीन कठोरता से बच सकता है अगर यह जंगली 5 या गर्म क्षेत्र के क्षेत्र में है यदि आप एक ठंडा क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको प्रतीक्षा करने की जरूरत है और इसे शुरुआती वसंत में लगाया जाएगा। इस मामले में, जैसे ही जमीन पर बर्फ और ठंढ पिघल गए हैं, संयंत्र के लिए आगे बढ़ें। आप देख सकते हैं कि इंटरनेट पर चेक या बगीचे के मैनुअल में देखने के लिए आप किस इलाके में रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट शॉलट्स चरण 3
    3
    पौधे के लिए मिट्टी तैयार करें एक विशेष मिट्टी या विशेष उर्वरक की आवश्यकता नहीं है। यह ज्यादातर देशों में अच्छी तरह से बढ़ता है वह भूमि को एक सबसॉइलर के साथ काम करता है और बल्बों को लगाने के लिए एक पंक्ति तैयार करता है। आप एक रस्सी का उपयोग कर सकते हैं जो समानांतर फ़ाइलों को आकर्षित करने के लिए दिशानिर्देश के रूप में काम करेंगे। एक पंक्ति बनाने के बजाय, अलग-अलग छेदों को अभ्यास करने के लिए सलाह दी जाती है जिसमें उथले को स्थान देना है
  • छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 4
    4
    आपके द्वारा तैयार की गई पंक्ति में उथले बल्बों को डालें, उन्हें जड़ से नीचे और ऊपर से ऊपर तक रखें प्रत्येक स्थान में 1 बल्ब रखें। बल्ब के ऊपर पृथ्वी के साथ थोड़ा ढंकना चाहिए। यह बहुत गहराई से उखड़ने के लिए उपयुक्त नहीं है।



  • छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 5
    5
    प्रत्येक बल्ब से 15-20 सेमी अलग-अलग अलग करें। जब आप उथले पौध लगाते हैं, तो पंक्तियां 25-30 सेंटीमीटर की दूरी पर होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 6
    6
    उस क्षेत्र में घास को हटा दें जहां आप बल्ब लगाए। यह दूरदर्शिता उगाने के लिए बढ़ेगी।
  • छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 7
    7
    उन्हें रोपण के बाद बल्बों को पानी दें और जब वे बहुत शुष्क होते हैं अधिक पानी न दें, अन्यथा वे सड़ जाएगी। यदि अच्छी तरह से मिट्टी अच्छी तरह से सूखा है, तो यौग बेहतर बढ़ता है। कुछ लोग पौधे से पहले एक बिस्तर तैयार करते हैं, ताकि पृथ्वी को पानी प्राप्त करना बेहतर हो सके।
  • छवि शीर्षक वाला प्लांट शॉलट्स चरण 8
    8
    गर्मियों की शुरुआत में उथले पानी जमा करें खिलने से बचें, इसलिए फूलने से पहले फसल के लिए आगे बढ़ें।
  • टिप्स

    • वहाँ विभिन्न प्रकार के आलुओं हैं यह उथले के विभिन्न किस्मों के शोध के लिए एक बुरा विचार नहीं होगा, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि पौधे क्या है। उन इलाकों के बारे में पता करने की कोशिश करें, जहां आप रहते हैं।
    • कुछ बागवानी विशेषज्ञों की सलाह है कि जब वे लगाए जाएंगे तो लकड़ी की राख को छिड़काएंगे, क्योंकि यह कीड़े दूर करने में मदद करता है।
    • आप गिरने में उन्हें फिर से भरने के लिए कुछ गर्मियों की फसल बल्ब रख सकते हैं। इस तरह से आप अपने आपूर्तिकर्ता से नए लोगों को खरीदने से बचेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com