कैसे पोस्ता बीज संयंत्र करने के लिए

सूर्यास्त के रंगों में सुंदर पॉपपियां किसी भी बगीचे को शानदार लगती हैं। बीज वसंत में लगाए जाते हैं, मिट्टी की सतह पर बिखरे हुए होते हैं ताकि वे जड़ें बनाते हैं जबकि हवा अभी भी ठंड है। यदि आप बारहमासी किस्म का चयन करते हैं, तो आपको सुखद आश्चर्य होगा कि हर बार इसे अपने बगीचे में रंग के पैच जोड़ने के लिए हर साल फिर से खिलना होगा। पौधों को पौधों और बढ़ने के तरीके जानने के लिए अगले चरण पढ़ें।

कदम

भाग 1

बीज से संयंत्र के लिए तैयार
प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 1 नामक छवि
1
विभिन्न पॉपपीज़ चुनें कई अलग-अलग प्रकार के अफीम हैं- संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ मूल निवासी, अन्य सभी दुनिया भर के अन्य क्षेत्रों में निवासी हैं। सभी पॉपपीज़ में रंगीन, काग़ज़ी पंखुड़ी और एक घास और कुछ हद तक जंगली उपस्थिति होती है, फिर भी उनके लिए देखभाल करने के लिए आश्चर्यजनक अंतर होता है। अपने क्षेत्र और आपके बगीचे की स्थितियों के लिए उपयुक्त विविधता चुनें।
  • कैलिफ़ोर्निया पॉपपीज वे संयुक्त राज्य अमेरिका के सूखा पश्चिमी क्षेत्रों के अनुरूप हैं, जो USDA 9-11 क्षेत्रों में बेहतर विकसित होते हैं। कम उपजाऊ मिट्टी में वे अच्छी तरह से देखभाल और सफल हो सकते हैं।
  • मऊ बैंगनी अफीम यह एक और किस्म है जो कम उपजाऊ मिट्टी में बेहतर बढ़ती है, लेकिन बाद में 4 से 8 क्षेत्रों में बेहतर बढ़ता है।
  • कॉर्न पॉपपीज़, इसके बजाय, उन्हें अमीर, उपजाऊ और नम मिट्टी की जरूरत होती है जो अच्छी तरह से विकसित होती है।
  • पॉपपीज पिल्ले वे जंगल के फूल हैं जो संयुक्त राज्य के पूर्वी क्षेत्रों में 4 से 8 क्षेत्रों में बेहतर विकसित होते हैं।
  • प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बीज प्राप्त करें Poppies सफलतापूर्वक प्रत्यारोपण नहीं है, इसलिए बीज की बजाय seedlings खरीदा जाना चाहिए। हर बागवानी दुकान में आम खसखस ​​उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप विशेष प्रकार के हैं, तो अन्य विकल्पों को खोजने के लिए ऑनलाइन चेक करें। एक विश्वसनीय स्रोत से खसखसियां ​​खरीदें, इसलिए वे संभवत: सफल हो जाएंगे और स्वस्थ हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 3
    3
    तय करना है कि उन्हें पौधे लगाने के लिए अधिकांश अफीम की किस्मों को पूर्ण सूर्य में बेहतर विकसित होता है, और वास्तव में कहीं भी लगाया जा सकता है जहां कहीं ज्यादा छाया न हो। आप अपने बगीचे की सीमाओं के साथ एक खिड़की के कंटेनर में या आपके बगीचे में चुने हुए स्थान में पॉपपी बना सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए मिट्टी की गुणवत्ता आपके अस्थियों की आवश्यकताओं से मेल खाती है।
  • यदि आपके पास कई प्रकार की किस्म की कम उपजाऊ मिट्टी है, तो आप भाग्यशाली हैं - इसे तैयार करने के लिए आपको अपनी मिट्टी में कुछ भी जोड़ने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, कई चट्टानों चट्टानी मिट्टी में बहुत अच्छी तरह से विकसित होती हैं, जहां फूलों के अन्य प्रकार विफल होते हैं।
  • ऐसी किस्मों के लिए जो मिट्टी की आवश्यकता होती है, मिट्टी को भंग कर देती है और इसे पोषक तत्वों को जोड़ने के लिए एक समृद्ध खाद या हड्डी के भोजन के साथ मिलाकर अपने पोपियों को विकसित करने की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2

    बीज संयंत्र और poppies का ख्याल रखना
    चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 4
    1
    वसंत या शरद ऋतु में पौधे के फूल। अफीम के बीज को अंकुरण के लिए व्यवस्थित करने की अवधि की आवश्यकता होती है। इसका अर्थ है कि अंकुरित होने से पहले उन्हें ठंड या ठंढ का सामना करना पड़ता है। यह आमतौर पर वसंत में अफीम के बीज बोने के लिए एक सुरक्षित शर्त है, जबकि अभी भी ठंढ का एक अच्छा मौका है। यदि आप किसी क्षेत्र में हल्के, गिरावट के समय के हिसाब से रहते हैं, तो वसंत ऋतु में मौसम से पहले ही ठंड के तापमान में लंबे समय तक प्रदर्शन होता है। 14-28 दिनों के बाद, बीज अपनी अंकुरण शुरू कर देंगे, और गोली मारता है।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 5
    2
    खेती क्षेत्र में जमीन को लोशन। जमीन में छेद का उपयोग करने की बजाय, सतह पर पपीपी बोते हैं मिट्टी तैयार करने के लिए, बस एक बगीचे के रेक के साथ सतह को थोड़ा ढक लेना। यदि लगभग 2.5 सेमी गहराई से अधिक फाड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है, तो यह मामला है। वास्तव में, ऐसा करने से पॉपपीज़ को बढ़ने में अधिक कठिनाई हो सकती थी।
  • चित्र शीर्षक प्लांट पॉमी सीड्स चरण 6



    3
    बीज संयंत्र जैसे ही आप इसे ढीला कर दिया है, उन्हें जमीन पर फैलाएं। प्रकृति में, poppies अपने छोटे बीज ड्रॉप, जो आसानी से बड़े क्षेत्रों में हवा से फैल रहे हैं इस संदर्भ में, बीज फैलाने और उन्हें बेतरतीब ढंग से छोड़ दें, बजाय उन्हें पंक्तियों में लगाए जाने की कोशिश करें। उन बिंदुओं पर बीज रखना मुश्किल होगा जहां आपने उन्हें छोड़ा था।
  • प्लांट पॉपी सीड्स स्टेप 7 नामक छवि
    4
    पानी के बीज पानी के साथ मिट्टी छिड़का कर क्षेत्र नम रखें। हालांकि इसे मत सोओ, क्योंकि आप नाजुक बीज मरने का जोखिम उठाते हैं। जब वसंत ऋतु में मौसम गर्म होता है, रोपे अंकुरित हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक प्लांट पोमी सीड्स स्टेप 8
    5
    पॉपपी को फेंक दो। जब आप उन्हें अंकुरित करते देखते हैं, तो आप हर पौधे के विकास के लिए कुछ जगह सुनिश्चित करने वाले पॉपपीज़ को पतला कर सकते हैं। अलग-अलग किस्मों के साथ उन्हें आवश्यक स्थान के बारे में निर्देश दिए गए हैं। यह कदम पूरी तरह से आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको फूलों के बिस्तर के अंतिम रूप को बेहतर नियंत्रण करने का अवसर प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक प्लांट पोमी सीड्स स्टेप 9
    6
    जब poppies खिलना शुरू, शूट करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे खिलता उत्पादन जारी रखने के लिए निकालें वे गरीब मिट्टी में अच्छी तरह से करते हैं जहां अन्य पौधों को जीवित रहने में सक्षम नहीं होता।
  • प्लांट पॉमी सीड्स स्टेप 10 नामक छवि
    7
    जब गर्मियों में आता है, बीज फली विकसित होने दें फूल गिर जाएंगे और फली रहेंगे। आप उन्हें निम्नलिखित सीजन को रोका जा सकता है। कुछ किस्मों में भी खाद्य बीजों का उत्पादन होता है, जो कि आप का उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जैसे खसखस ​​बीज मफिन।
  • चेतावनी

    • पौधों को फूलने के बाद, उन्हें बहुत पानी देने की ज़रूरत नहीं है कुछ प्रकार के पॉपपीज़ में पौधे के आधार पर जड़ें या नाजुक पत्ते होते हैं जो सड़ांध करते हैं। बहुत ज्यादा पानी न लें, सावधान रहें
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com