कैसे ग्रामिग्ना से छुटकारा पाने के लिए

ग्रामीनी एक अपेक्षाकृत आम खरपतवार है, जो बड़े स्टेम से पहचानता है, जहां से घास के ब्लेड के समान होता है। इसे कुत्ते के दांत, लाल ग्रामीन, या डॉक्टरों की हड्डियों के रूप में भी जाना जाता है। दुर्भाग्य से, यह उन्मूलन के लिए सबसे कठिन मातम में से एक है, भले ही यह असंभव न हो। इसे से छुटकारा पाने के लिए निम्न विधियों में से एक को आज़माएं।

सामग्री

कदम

क्वैक ग्रस चरण 1 के बारे में जानें
1
यह ग्रामीनगांव गुदगुदी है पास के घास के जीवन को प्रभावित किए बिना इस पौधे को मारना लगभग असंभव हो सकता है, लेकिन अगर आप सूखी घास के छोटे पैचों को नहीं मानते हैं, तो यह एक अच्छी विधि है। घास के ट्यूफट पर कुछ चादरें या अंधेरे प्लास्टिक रखो (उचित आकार में प्लास्टिक काटा) और किनारों को लंगर करने के लिए कुछ पत्थियां लेनी चाहिए। इस तरह से आप वर्षा जल से सूरज की रोशनी और सिंचाई को ब्लॉक करते हैं, और आप 3-4 सप्ताह की अवधि में प्रभावी रूप से घास को समाप्त कर सकते हैं।
  • क्वाक ग्रस चरण 2 के रिएक्ट ऑफ गेट रिज ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    सूरज के साथ घास कुक इसे सूरज से वंचित करने के बजाय, इसे ज़्यादा गरम क्यों न करें और इसे बहुत ज्यादा धूप के लिए मार दें? ग्रामीनी के प्रत्येक क्षेत्र में पारदर्शी प्लास्टिक रखो और पत्थरों या पोल के साथ इसे रोकें। यह प्लास्टिक के नीचे एक ग्रीनहाउस प्रभाव पैदा करता है, जिससे मिट्टी में अत्यधिक गर्मी होती है जहां घास बढ़ता है। नौकरी पूरी करने में कई सप्ताह लगेगा, लेकिन आप सबसे अधिक मातम कटाव करने में सक्षम होना चाहिए।
  • क्वैक ग्रस चरण 3 के बारे में जानें
    3
    एक herbicide का उपयोग करें दुर्भाग्य से, बाजार पर कोई हर्बासेडिज़ नहीं होता है जो कि चुनिंदा केवल ग्रामीनी को मारता है (अन्य अधिक महंगे व्यावसायिक उत्पाद हैं) इसलिए, एक herbicide का उपयोग करके आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप घास को खत्म कर दें, लेकिन किसी भी पास के घास या पौधे को नष्ट कर दें। इस कार्य के लिए अच्छी तरह से काम करने वाले एकमात्र उत्पाद `राउंडअप` है, जो बागवानी दुकानों और नर्सरी में उपलब्ध है।
  • यदि आप चाहते हैं कि हर्बसाइडिच ग्रामीनी के लिए अधिक चयनात्मक हो, तो ब्रश का उपयोग करें और सीधे छिड़काए या पूरे क्षेत्र में डालने के बजाय, पत्तियों पर उत्पाद का प्रसार करें।



  • क्वैक ग्रस चरण 4 के बारे में जानें
    4
    खुदाई। ग्रामीग्ना विशिष्ट जड़ों को बनाकर बढ़ता है, जिन्हें बुलाया जाता है, जिसे मिट्टी में गहरी विकसित होती है और बहुत प्रतिरोधी होती हैं। तो खुदाई से उन्हें पूरी तरह से हटाने के लिए लगभग असंभव है, लेकिन आप कुछ छोटी सफलता के साथ कोशिश कर सकते हैं यह मिट्टी के साथ घास को समाप्त कर देता है जो लगभग 30 सेमी की गहराई और चौड़ाई के लिए चारों ओर फैली हुई है। आप देख सकते हैं सभी जड़ों को निकालें, लेकिन उन्हें तोड़ने से बचें (क्योंकि हर कोई घास के नए पैच में फूट सकता है)। नई मिट्टी के साथ छेद भरें, और बनाने के लिए एक नया घास क्षेत्र को रोकने के लिए काले प्लास्टिक या भारी गीली घास के साथ कवर।
  • क्वैक ग्रस चरण 5 के बारे में जानें
    5
    एक अन्य संस्कृति के साथ घास को दबाएं यदि आप घास को रोकने के लिए घास के अलावा अन्य कुछ रोपण नहीं करते हैं, तो आप इसे प्रभावी ढंग से एक और अधिक जोरदार हरी पौधे की बुवाई के जरिये खत्म कर सकते हैं। एक प्रकार का अनाज लगाने की कोशिश करें, जो घास पर हावी है और मिट्टी के अधिकांश भाग लेता है जब एक प्रकार का अनाज बढ़ता है, तो आप मिट्टी की खेती करके घास के किसी और विकास को दबा सकते हैं।
  • कई मौसमों के लिए एक प्रकार का अनाज संयंत्र जारी रखें। अंततः आप पूरी तरह से ग्रामीनी को समाप्त करने में सक्षम होंगे।
  • क्यूक ग्रास के छुटकारा पाने के चरण 6 में छवि का शीर्षक
    6
    घास रखें और प्रबंधित करें यदि आप अपने लॉन को मारना नहीं चाहते हैं या घास को खत्म करने के लिए बहुत समय बर्बाद नहीं करना है, तो ऐसा मत करो! आप अपने लॉन में इसे प्रभावी रूप से प्रबंधित कर सकते हैं, जिससे उसे घास के बाकी हिस्सों में मिलाकर मजबूर किया जा सकता है नाइट्रोजन उर्वरकों की मात्रा में वृद्धि करके, आप जो पसंदीदा घास आप बोया हैं, उसके भलाई को सुविधाजनक बना सकते हैं। यह अक्सर कट कर, ग्रामिग्ना की उपस्थिति को सीमित करने के लिए भी।
  • चेतावनी

    • ग्राइनिग्ना होने पर नलिका से बचें, क्योंकि घास के एक नए पैच में टूटी हुई rhizomes पैदा हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com