स्थलीय आइवी को कैसे मार डालें

स्थलीय आयवी एक खरपतवार और बारहमासी जड़ी बूटी के पौधे का आम नाम है जिसका वैज्ञानिक नाम है ग्लोकोमा हेडरसिया

- यह बहुत प्रतिरोधी और अनुकूलनीय है, इसका मतलब है कि यह जल्दी से एक खरपतवार और कष्टप्रद खरपतवार बन जाता है। यह आसानी से बीज से पुन: प्रजनन करता है और कटरों से वापस बढ़ सकता है, इस प्रकार यह बहुत तेज़ी से फैल रहा है। इसकी चढ़ाई प्रकृति यह एक all`altra- क्षेत्र से आसानी से विकसित करने के लिए अनुमति देता है बहुत ही सुंदर नीले फूल है, लेकिन एक संयंत्र अक्सर ठीक infesting माना जाता है और इसलिए बहुत क्योंकि एक अनियंत्रित ढंग से विकसित करने के लिए अपनी क्षमता की सराहना नहीं की।

कदम

विधि 1
मैन्युअल रूप से इसे हटाएं

किल क्रिचिंग चार्ली चरण 1 नामक छवि
1
मैन्युअल हटाने के लिए उपयुक्त क्षेत्रों को पहचानें यह विधि छोटे क्षेत्रों में अधिक प्रभावी है, जो अपेक्षाकृत छोटे उपद्रव का सामना कर रहे हैं। जिन इलाके में स्थलीय आयवी बहुत आम है, एक लंबा समय लेते हैं और मैन्युअल हटाने के लिए काम करते हैं - इस मामले में, आपको सूर्य के पौधे से वंचित होने या रासायनिक उपचार का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए।
  • यदि आप पौधों को हाथ से फेंकने की योजना बनाते हैं, तो आपको अपने आप को बचाने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे संभवतः फफोले, घर्षण जलने और कॉलस जो काम के दौरान बने होते हैं को रोकने के लिए हो।
  • यह संयंत्र संपर्क के द्वारा खुजली या त्वचा की चकत्ते का कारण बनता है - दस्ताने पहनने से अप्रत्याशित एलर्जी प्रतिक्रियाओं के जोखिम से बचा जाता है
  • किल क्रिचिंग चार्ली चरण 2 नामक छवि
    2
    पत्तियों और टेंडरिल निकालें जब विशेष रूप से घने पौधों से निपटने के लिए, आप पत्तियों और अंगूरों को आसानी से जड़ों तक पहुंचने में कटौती करनी चाहिए - यह कदम कुछ देकर सरलीकृत किया जा सकता है "ट्रिम" छंटाई वाली कतरियों की एक जोड़ी के साथ जब आप ऊपरी पत्ते को हटा देते हैं जो पौधे की रक्षा करता है, तो आप जमीन में जड़ों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • कटे हुए सब्जी सामग्री को ढेर में रखो या बाद में इसे फेंकने के लिए एक बैग में डाल दें। यदि आप जमीन पर टुकड़े छोड़ते हैं, तो वे जड़ ले सकते हैं और एक नया संयंत्र विकसित कर सकते हैं।
  • हवा के दिनों में इस काम से बचें, अन्यथा वायु धाराएं कुछ पत्ते या तेंदुओं को दूर कर सकती हैं जो अन्य क्षेत्रों में फैल सकती हैं जहां आप उन्हें नहीं बढ़ना चाहते हैं।
  • यह जमीन को तोड़ने या पौधे की सतह परत को घुसना करने के लिए एक कुदाल का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, अन्यथा आप आइवी को और भी फैल सकते हैं
  • किल क्रिपींग चार्ली चरण 3 नामक छवि
    3
    जड़ों को ध्यानपूर्वक बंद करना जब मिट्टी ढीली और क्लेय होती है, तो रूट सिस्टम को निकालने अपेक्षाकृत आसान नहीं है और बहुत मांग नहीं है - हालांकि, कुछ मामलों में यह बहुत हठी हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि जड़ें आसानी से ढीले नहीं आती हैं, तो उन्हें शीर्ष पर ले लो और एक फर्म और स्थिर कर्षण का प्रयोग करें जब तक कि वे जमीन से बाहर नहीं निकलते।
  • आपको सबसे कठिन पौधे या बहुत गहरा जड़ वाले लोगों को निकालने के लिए एक लंबा, सपाट पेचकश के रूप में एक बिंदु उपकरण का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • जड़ों को हटा दिए जाने के बाद, आपको अभी भी जमीन का निरीक्षण करना चाहिए - यदि अवशेष शेष रहें, तो आईवी फिर से विकसित हो सकती है।
  • किल क्रिप्पिंग चार्ली चरण 4 नामक छवि
    4
    सभी कटाई और जड़ें फेंकें पत्तियों और फैलाव कि कटौती की है नया बीज dell`infestante जारी कर सकता है, ताकि आप जब उन्हें getti- उन्हें ऐसे आउटडोर खाद ढेर, जहां हवा पीठ पर बीज या पत्तियों का प्रसार हो सकता है के रूप में स्थानों में डाल करने के लिए नहीं बहुत सतर्क रहना होगा जमीन।
  • संभवतया आईवी अवशेषों की तलाश में जमीन को साफ करने के लिए एक रेक का प्रयोग करें - याद रखें कि छोटे अवशेष कीटनाशक के लिए भी योगदान कर सकते हैं।
  • यह कचरे में एकत्र किए गए पौधे को फेंकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन आप इसे जलाने से सब्जी कचरे को नष्ट करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं, लेकिन यह बीमाधारक आपके भौगोलिक क्षेत्र में एक अलाव को रोके जाने के लिए कानूनी रूप से संभव है।
  • किल क्रिचिंग चार्ली चरण 5 नामक छवि
    5
    आइवी को बढ़ने से रोकने के लिए गीली घास को जोड़ें। एक बार सभी मातम फटे, आप इसे के जोखिम से बचने कर सकते हैं फिर से बनने एक इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए इस तरह के लकड़ी चिप्स के रूप में गीली घास, लागू करने, पहले से infestata- क्षेत्र के ऊपर, 5-8 सेमी की एक परत stendine।
  • किल क्रिपींग चार्ली चरण 6 नामक छवि
    6
    सभी संभव पुन: विकास हटाएं वास्तव में, जड़ प्रणाली को पूरी तरह से खत्म करना और हर पत्ती वाहक को हटाने के लिए आसान नहीं है - वास्तव में, यह बहुत संभावना है कि अवशेष बने रहेंगे और पौधे फिर से बढ़ने लगेगा। जब भी आप किसी नए पत्ते को फिर से देखना चाहते हैं, तो आपको इसे फाड़ना होगा - अंत में, आपको पौधे को पूरी तरह खत्म करने में सक्षम होना चाहिए।
  • इस तरह के कुछ उपचार के बाद आपको यह देखना चाहिए कि आइवी अधिक से अधिक घट जाती है, लेकिन पूरी तरह समाप्त होने से पहले यह एक साल से भी ज्यादा समय ले सकती है।
  • विधि 2
    इसे सूर्य के प्रकाश से निकाल दें

    किल क्रिपींग चार्ली चरण 7 नामक छवि
    1
    उन्हें धूप दीजिए स्थलीय आईवी, अन्य पौधों की तरह, बढ़ने के लिए प्रकाश की आवश्यकता होती है - हालांकि, यह मंद स्थानों पर भी रह सकता है, जैसे छायांकित क्षेत्रों इस कारण से, अगर आपने इसे अंधेरे में रखकर इसे मारने का फैसला किया है, तो आपको सूरज की किरण पूरी तरह से अवरुद्ध करना होगा।
  • किल क्रिप्पिंग चार्ली चरण 8 नामक छवि
    2
    आइवी से प्रभावित क्षेत्र को कवर करें इस उद्देश्य के लिए कई चीजें आप उपयोग कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप इसे बड़े आकार के कार्डबोर्ड, एक भारी कपड़ा या मोमदार कपड़े से कवर कर सकते हैं ताकि इसे सूर्य के प्रकाश से पूरी तरह वंचित किया जा सके।
  • जमीन आइवी अन्य पौधों कि बजाय रखना चाहते हैं के बीच बढ़ता है, तो आप अन्य पौधे सूर्य के प्रकाश प्राप्त रोकने के लिए, इस तरह से ब्लॉक प्रकाश आइवी लता, pesante- कपड़ा में एक परिपत्र छेद बनाने के लिए, बिना, हालांकि मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • आइवी के साथ रोशनी से वंचित रहने वाले सभी आसपास के पौधों - इसका मतलब यह है कि आपको उपचार के अंत में शायद अपने लॉन को फिर से रोपण करना होगा।
  • किल क्रिचिंग चार्ली चरण 9 नामक छवि
    3



    परेशान कारकों से कवरेज को सुरक्षित रखें हवा, जानवरों या अन्य पर्यावरणीय कारकों का फॉलेकेट, जो कि प्रकाश के आइवी को वंचित करता है, को स्थानांतरित कर सकता है - इसलिए आपको इसे पृथ्वी, चट्टानों या अन्य भारी तत्वों के साथ कवर करके इसे ठीक करना होगा
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रकाश पूरी तरह से अवरुद्ध है, यह जांचें कि कार्डबोर्ड या शीट पूरे निहायत क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त है, साथ ही परिधि के आसपास एक अतिरिक्त 15 सेमी का अंतर।
  • किल क्रिपींग चार्ली चरण 10 नामक छवि
    4
    रुको जब तक संयंत्र मर जाता है कई मामलों में, अंधेरे में केवल एक हफ्ते का समय लगता है जिससे इसे सूखना और मारना पड़ता है, हालांकि मिट्टी की गुणधर्म और कई अन्य कारक प्रक्रिया में देरी कर सकते हैं - छत के नीचे अब और फिर जांच लें कि क्या आइवी मृत है या नहीं।
  • जब आप देखते हैं कि यह पूरी तरह से चिंतित, झुर्री हुई है और अपने हरे रंग को खो दिया है, तो पौधे शायद मृत है
  • किल क्रिपींग चार्ली चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे ले जाओ और छोड़ दिया है से मिट्टी मुक्त। वहाँ एक जोखिम है कि आइवी लता भी एक बार फिर से बढ़ सकता है, तो आप जड़ों सहित सभी संयंत्र सामग्री, खत्म करने के लिए है ऐसा होने से रोकने के लिए appassita-, और बिन में फेंक या जला है।
  • हाथी को हाथ से हटाने या मैन्युअल रूप से हटाने पर दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें - बहुत से लोग इस संयंत्र से एलर्जी है।
  • कई स्थानों पर आपको पौधों की सामग्री को जलाने के लिए परमिट देने की आवश्यकता है, जिससे कि झूठे आग अलार्म को ट्रिगर किया जा सके - सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप मातम से छुटकारा पाएं।
  • विधि 3
    रासायनिक पदार्थों के साथ इसे हटा दें

    किल क्रिपींग चार्ली चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आइवी को खत्म करने के लिए एक उपयुक्त हर्बिसासिस चुनें। ऐसे कई लोग हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह एक संयंत्र है जो वास्तव में कई आम उपचारों के लिए प्रतिरोधी है - पारंपरिक जड़ी बूटियों का उपयोग डंडेलायन के लिए किया जाता है शायद इस संयंत्र को मारने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • तीन तरह चयनात्मक जड़ी बूटियों, अक्सर कहा जाता है "जड़ी बूटी trimec", सबसे पहले विचार करना चाहिए, क्योंकि इसमें बहुत प्रभावी विशेष यौगिक होते हैं
    • हालांकि, कृपया ध्यान दें कि इन उत्पादों में से कुछ पड़ोसी पौधों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं - हमेशा आवेदन के पहले सभी प्रभावों को जानने के लिए पैकेज के लेबल की जांच करें।
    • कुछ रसायनों के उपचार के अंत में भी कुछ समय के लिए जमीन पर अवशेषों को छोड़ दिया जाता है। ऐसे निशान बच्चों या पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं - इन मामलों में, आपको क्षेत्र तक पहुंच को रोकना और / या अगली बारिश तक उन पर नज़र रखनी चाहिए या उत्पाद लेबल के बारे में निर्देशों के मुताबिक सक्रिय पदार्थों के आधा जीवन समय सुरक्षित स्तर तक।
  • किल क्रिपींग चार्ली चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गिरावट में हर्बिसिड के साथ संयंत्र का इलाज करें। यह स्थलीय आइवी के केमिकल प्रबंधन के लिए आदर्श अवधि है - इस सीजन में, वास्तव में, पौधे सर्दियों के लिए तैयार करने के लिए स्टेम में और जड़ प्रणाली में पोषक तत्वों को बरकरार रखना शुरू कर देता है। इस तरह, पौधों पर जड़ी-बूटियों का अधिक प्रभाव पड़ता है।
  • जड़ी बूटियों का उपयोग करते समय, याद रखें कि प्रचुर मात्रा में खुराक हमेशा बेहतर परिणाम नहीं लेते हैं - वांछित प्रभावों को प्राप्त करने के लिए पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें।
  • किल क्रायिंग चार्ली चरण 14 नामक छवि
    3
    वसंत में एक नए उपचार के साथ आगे बढ़ें, यदि आवश्यक हो अधिक सफल होने के लिए, आगे वसंत उपचार उपयोगी हो सकता है, हालांकि यह शरद ऋतु की प्रक्रिया के रूप में प्रभावी नहीं है - विशेष रूप से हठ या गंभीर उपद्रव के मामले में यह दूसरा आवेदन उचित है।
  • किल क्रिपींग चार्ली चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सर्वोत्तम परिणामों के लिए उत्पाद हर साल लागू होते हैं यदि आपके पास क्षेत्र है जो टेरेस्ट्रियल आईवी के निदान के लिए विशेष रूप से अतिसंवेदनशील है या यदि यह क्षेत्र आपके क्षेत्र में काफी सामान्य है, तो यह संभव है कि आपके पिछले प्रयासों के बावजूद वसंत नई वृद्धि हो। इस मामले में, आपको हर साल जड़ी-बूटियों को जमीन पर लागू करना होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घास फिर से नहीं दिख रहा है।
  • आप आस-पास के पौधों की शाखाओं को छंटाई करके सूरज तक उजागर करके जमीन को कम अनुकूल बना सकते हैं जो इसे छाया में रखते हैं।
  • यहां तक ​​कि एक बड़े घास का मैदान इस कीट के विकास को सीमित कर सकता है। छाया में अच्छी तरह से बढ़ने वाले घास की बुआई के कारण संभावनाएं कम हो जाती हैं कि स्थलीय आइवी को छायांकित क्षेत्रों में विकसित किया जाता है जो आमतौर पर उपद्रव के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।
  • मिट्टी पीएच चरण 7 को एडजस्ट करने वाली छवि
    5
    नियंत्रण की एक प्राकृतिक विधि का उपयोग करें यदि आप रसायनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप कुछ बागवानी सिरका छिड़का कर आइवी से छुटकारा पा सकते हैं। इस संयंत्र को नियंत्रण में रखने के लिए अन्य प्राकृतिक समाधानों के अलावा, आप कैल्शियम और मैग्नीशियम के साथ जमीन पर चूने के आवेदन पर विचार कर सकते हैं - ये पदार्थ पदार्थ हैं जो मिट्टी के पीएच स्तर को बढ़ाते हैं, जिससे यह इस कीट के लिए अपर्याप्त होता है।
  • टिप्स

    • जिस भौगोलिक क्षेत्र में आप रहते हैं, उसके आधार पर, स्थलीय आयवी कुछ रासायनिक उपचारों के विभिन्न तरीकों से जवाब दे सकता है - आपको उत्पाद को बदलना होगा यदि आपको पता होना चाहिए कि आप जो प्रयोग कर रहे हैं वह सकारात्मक परिणाम नहीं लेता है।
    • यह पौधे अंधेरे से जलाया जाने वाले क्षेत्रों को पसंद करता है - आप पेड़ों को अच्छी तरह से छांटकर बगीचे को कम मेहमान बनाते हैं, ताकि अधिकतम सूर्य का एक्सपोजर सुनिश्चित किया जा सके।

    चेतावनी

    • हालांकि स्थलीय आईवी की हत्या के लिए कभी-कभी बोरैक्स समाधान की सिफारिश की जाती है, हालांकि पता है कि इसके आवेदन के आस-पास के पौधों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और यदि संभव हो तो आपको इसे से बचाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    मैन्युअल रूप से इसे हटाएं

    • दस्ताने (अनुशंसित)
    • छंटाई कैंची (वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित)
    • जेली
    • घास काटना करने के लिए उपकरण (वैकल्पिक)

    इसे सूर्य के प्रकाश से निकाल दें

    • दस्ताने
    • रोशनी को ब्लॉक करने के लिए कवर (कपड़ा, भारी कपड़ा, गत्ता और इतने पर)
    • ब्लास्ट (कंकड़ की तरह, जगह को कवर करने के लिए)

    रासायनिक पदार्थों के साथ इसे हटा दें

    • उपयुक्त जड़ी बूटी (एक हर्बिसाइड trimec की सिफारिश की)
    • हर्बास्टीक एडिटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com