कैसे एक मिंक फँसाने के लिए

कुछ मामलों में, संतुलन में मार्श पारिस्थितिकी तंत्र को रखने के लिए जाल का उपयोग करना आवश्यक है। इस तरह, हम मिंक जैसे जानवरों की आबादी का प्रबंधन भी कर सकते हैं, जिसे लेटरोल भी कहा जाता है, जो अन्यथा तेजी से बढ़ सकता है। हालांकि इन जीवों को अन्य समान स्तनधारियों के रूप में कब्जा करना मुश्किल नहीं है, फिर भी कुछ समस्याएं हैं इस minks स्वभाव से उत्सुक हैं और शिकारी यह अपने स्वयं का फायदा उठाने के लिए "दुर्बलता"।

कदम

विधि 1

तैयारी
ट्रैप मिंक चरण 1 नामक छवि
1
Minks की आदतों को जानें ये प्राणियों अन्य नहरों की तुलना में बहुत अधिक हैं, प्रत्येक रात 16 किलोमीटर तक यात्रा करते हैं आमतौर पर, वे एक पूर्वनिर्धारित मार्ग का पालन करते हैं और जब भी वे आस-पास होते हैं, तो पानी के निकट ही अंक मिलते हैं। इन आदतों का दस्तावेजीकरण करके, आप उन्हें और अधिक आसानी से कैप्चर कर सकते हैं।
  • ट्रैप मिंक चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि आप एक घातक या गैर-घातक जाल का उपयोग करना चाहते हैं तो मूल्यांकन करें पहले इसे मारने के बिना जानवरों को पकड़ लेता है, जबकि दूसरा अपने अस्तित्व का अंत डालता है जब आप जिस प्रकार की डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं, चुनते हैं, तो विचार करें कि क्या आप लाइव लूटियाला का सामना करना चाहते हैं और संभवत: बहुत गुस्से में है या यदि आप जाल चेहरे को पसंद करते हैं "गंदे काम" तुम्हारे लिए
  • घातक मिंक जाल के उपयोग के बारे में अपने क्षेत्र के कानूनों और देश के बारे में जानें।
  • ट्रैप मिंक चरण 3 नामक छवि
    3
    तय करें कि जाल को कहाँ रखें इसका मतलब है कि आपको मूल्यांकन करना होगा कि बाड़े में पशु को कैसे आकर्षित किया जाए। आम तौर पर, लुटेराला को एक अंधेरे छेद में प्रवेश करने के लिए या पशु द्वारा अक्सर जाने वाले मार्ग के साथ उपकरण को बनाने के लिए एक प्रेरणा का उपयोग किया जाता है।
  • ट्रैप मिंक चरण 4 नामक छवि
    4
    जाल को चुनें ऐसे वातावरण के आधार पर चुनने के लिए कई मॉडल हैं जिनमें आपको उन का उपयोग करने की आवश्यकता है। एक जाल के उद्घाटन में प्रवेश करने के लिए जानवर के सिर, गर्दन और बस्ट को अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है और उसके बाद उसे शरीर के चारों ओर संपीड़न जबड़े के साथ लॉक किया जाता है। एक पिनर या स्प्रिंग ट्रैप का निर्माण दो स्टील के जबड़े द्वारा होता है जो जीव को पंजे से पकड़ता है।
  • एक डबल-पिनर, स्प्रिंग-लोडेड या स्नैप-पॉक मॉडल का उपयोग करें - ये लूटरेला को कैप्चर करने और मारने के लिए सबसे प्रभावी जाल हैं।
  • विधि 2

    विसर्जन की तकनीक का उपयोग करें
    ट्रैप मिंक चरण 5 नामक छवि
    1
    कब्जा किए गए मिंक को मारने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें इस तरह, पशु बतख और शिकारी को हत्या के साथ सौदा नहीं है। यह एक बार फंस जाने वाली इसे खत्म करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक है - व्यवहार में, जब प्राणी भागने की कोशिश करता है तो सतह पर वापस नहीं जा सकता
  • ट्रैप मिंक चरण 6 नामक छवि
    2
    एक जबड़ा मॉडल का प्रयोग करें जो पंजा को रोकता है। इस प्रकार की डिवाइस बहुत प्रभावी है और यह संभव नहीं है कि लूटियाला बच जा सकती है - यह देखते हुए कि यह पशु को आंदोलन की बहुत कम आजादी देता है, यह विसर्जन की तकनीक के लिए आदर्श है।
  • ट्रैप मिंक चरण 7 नामक छवि
    3
    जाल रखें जिस प्रकार की व्यवस्था को आपने लागू करने का निर्णय लिया है उसके आधार पर एक उपयुक्त स्थान चुनें
  • ट्रैप मिंक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    श्रृंखला में एक स्लाइडिंग बोल्ट कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि कोई बाधा नहीं है जो तार के साथ आंदोलन को रोकता है कुंडी पशु को किनारे पर लौटने से रोकता है और जब लूटोला को यह पता चलता है, तो सहजता से गहराई में तैरने की कोशिश करेंगे। बोल्ट अपनी चाल का अनुसरण करता है और इसे सतह पर लौटने से रोकता है
  • ट्रैप मिंक चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    5
    गहरे पानी में लंगर रखें सुनिश्चित करें कि यह जानवर के पानी के नीचे रखने के लिए गहरी पर्याप्त है। एक पत्थर या पोल की तरह एक भारी वस्तु, यह एकदम सही है- यह नदी या नदी के नीचे स्थित है, जिससे कि जाल सुरक्षित और स्थिर हो। आपको यह सुनिश्चित करना है कि लंगर बहुत भारी है जिससे कारागार को रोकने के लिए इसे दूर किया जा सके और इससे छुटकारा मिल सके।
  • औसतन, हिस्सेदारी 30-45 सेमी के लिए जलमग्न होनी चाहिए।
  • ट्रैप मिंक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    तार के साथ लंगर लपेटें सुनिश्चित करें कि छोरों को छीनने से कुंडल को रोकने के लिए छीन रहे हैं जब जाल को तस्वीरें लेना चाहिए।
  • ट्रैप मिंक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    किनारे पर धागा लाओ इसे सही दिशा में सामना करना पड़ रहा है यह सुनिश्चित करने पर स्लाइडिंग बोल्ट डालें - आपको इसे केवल गहरे पानी की ओर ले जाना है।
  • ट्रैप मिंक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    धागे के मुफ्त अंत को टाई करने के लिए पोस्ट करें बाद में प्लांट को फांप के किनारे किनारे पर लाना, यह सुनिश्चित कर लें कि धातु केबल अच्छी तरह से तना हुआ है।
  • विधि 3

    डिवाइस को छेद में रखें
    ट्रैप मिंक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्होंने इस तकनीक के लिए जाल में फंसाने को आकर्षित किया। इस मामले में, एक नदी के तट पर खुदी हुई छिपी या छेद या छेद का शोषण किया जाता है।
  • ट्रैप मिंक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त बिंदु खोजें। सुनिश्चित करें कि बैंक खड़ी है और जानवर को रोकने के लिए और जाल से बचने के चारे को पकड़ने से रोकता है।
  • ट्रैप मिंक चरण 15 नाम की छवि
    3
    बैंक में एक छेद खोदो झरने के नीचे पानी के नीचे 5 सेमी नीचे होना चाहिए - यह सुनिश्चित करें कि छेद जमीन के अंदर 30-60 सेंटीमीटर तक फैली हो, यह ध्यान रखे कि यह ऊपर की ओर झुकता है। खोलने का व्यास यह लगभग 12-15 सेमी होना चाहिए।
  • इस ऑपरेशन के लिए कुदाल या एक छोटा फावड़ा का उपयोग करें।
  • ट्रैप मिंक चरण 16 नाम की छवि
    4
    डेन से ऊपर एक बड़ी शाखा या एक छोटा पेड़ ट्रंक रखो एक भारी ऑब्जेक्ट का उपयोग इसे जगह में रखें और मिंक को चारा पकड़ने के लिए छेद पर झुकाव से रोकें।
  • ट्रैप मिंक चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    चारा रखें आप दोनों ताजा मछलियों और मुर्गी का शव का उपयोग कर सकते हैं। इसे लपटियाला को छड़ी में कुछ चारा में चारा में डालकर छेद की दीवार में धकेलने के लिए मजबूर करने के लिए जाल के निचले भाग की तरफ रखें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप मछली के तेल या एक प्रकार का जानवर ग्रंथियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • ट्रैप मिंक चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    डिवाइस सेट करें यह बिल के खुलने के करीब होना चाहिए - इस तरह, आप सुनिश्चित हैं कि मिंक कब्जा कर लिया गया है भले ही वह पूरी तरह से छेद में प्रवेश न करने का निर्णय लेता है। यदि आप बाद के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आप एक स्नैप मॉडल या पिनर का चयन कर सकते हैं, इसे माउंट किया जाना चाहिए ताकि प्राणी तुरंत ही डूब जाए।
  • यदि आप जाल को कुत्तों द्वारा अक्सर एक स्थान पर रखते हैं, तो एक मांस का आकर्षण या एक प्रकार का जानवर ग्रंथियों का उपयोग न करें- इसके अलावा, डिवाइस को गहराई में डालने के लिए ध्यान रखें। जाँच करें कि डेन कम शाखाओं द्वारा कवर किया गया है जो पानी या उजागर जड़ों की ओर झुकना है - ये सभी सावधानी पूर्वक एक कुत्ते को गलती से फंसने से रोकते हैं।
  • ट्रैप मिंक चरण 19 नामक छवि
    7
    अपनी गंध को हटा दें यद्यपि minks स्वभाव से बहुत उत्सुक हैं, वे भी बहुत सतर्क हैं - उनकी गंध की एक बहुत विकसित भावना है और वे मनुष्य की गंध को दूर करने के लिए इस जाल से बचें। आपको सभी सुगंधित ट्रेस को खत्म करना है ताकि जाल प्रभावी हो सके- इस उद्देश्य के लिए, क्षेत्र में लुटेटेला का अर्क डालना
  • विधि 4

    मिंक के रास्ते पर ट्रैप रखें
    ट्रैप मिंक चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    1
    वह सामान्य पथ के साथ जानवरों को पकड़ने के लिए इस पद्धति का चयन करता है। इस मामले में, आपको युक्ति को ट्रैक पर रखें, जो कि minks एक क्षेत्र से दूसरे स्थान पर जाने के लिए उपयोग करते हैं - ऐसा करने से, स्तनधारियों ने रात के दौरान उनके अनजाने जाल को फेंक दिया। छेद विधि के विपरीत, आपको किसी भी चारा का उपयोग नहीं करना पड़ता है
  • ट्रैप मिंक चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    2



    स्पष्ट रूप से मिंक द्वारा अक्सर एक बिंदु चुनें। मस्तिष्क या छापों की उपस्थिति का ध्यान रखें जो यह स्पष्ट करते हैं कि पशु क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। आप एक नदी के तट के किनारे, गीले इलाकों में जाल को एक ट्रंक के नीचे रख सकते हैं जो पानी की तरफ निकलता है या पानी के किनारे के निकट - वैकल्पिक रूप से, आप एक व्यवस्था का विकल्प चुन सकते हैं "सूखा" और लेट्रियल्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थलीय पथों की तलाश करें
  • हालांकि जमीन के पटरियों को हाजिर होना कठिन है, आप उन्हें घास के ब्लेड ब्लेड, गंध और मिंक पटरियों के लिए धन्यवाद का पता लगा सकते हैं।
  • ट्रैप मिंक चरण 22 नामक छवि
    3
    उथले छेद खोदो रखो और एक छिद्र छेद में पिनर जाल रखें यह सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से कीचड़ में फंस गया है। पत्तियों, घास और मिट्टी की एक हल्की परत के साथ इसे कवर यदि आपने इसे गीला इलाके में रखने का फैसला किया है, तो उसे नदी के किनारों में धकेलिये, ताकि जबड़े पानी की सतह के करीब हों तो
  • आप एक जाल का उपयोग शुष्क जमीन पर लगा सकते हैं।
  • वसंत मॉडल गीला क्षेत्रों के लिए एकदम सही है।
  • ट्रैप मिंक चरण 23 नामक छवि
    4
    इस उपकरण को छिपाएं ताकि उस पर मिंक कटा हुआ हो। आप इसे वनस्पति की एक हल्की परत से कवर कर सकते हैं जिसे आप जमीन पर पाते हैं - यह महत्वपूर्ण है कि क्षेत्र ऐसा दिखता है "अछूता" और अक्षुण्ण
  • ट्रैप मिंक चरण 24 नामक छवि
    5
    मिंक के रास्ते को संकीर्ण करें इस तरह, जाल पर कब्जा कर लिया जा रहा जानवर की संभावना में वृद्धि - जाल को मजबूर पथ बनाने के लिए पत्थरों और लाठी का उपयोग करें।
  • इस दूरदर्शिता के साथ-साथ इस पथ के साथ प्राकृतिक बाधाओं को देखिए - यह देखने की संभावना है कि लूटेराला डिवाइस में घुमाएगी।
  • ट्रैप मिंक चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी गंध को हटा दें हालांकि इन जानवरों को प्रकृति से उत्सुक हैं, वे भी बहुत सतर्क हैं और गंध की एक बहुत विकसित भावना के साथ। जाल को प्रभावी बनाने के लिए आपको मानव गंध के सभी निशानों से छुटकारा पाना होगा - इस उद्देश्य के लिए, डिवाइस के आसपास मिंक मूत्र डालना
  • विधि 5

    एक गैर घातक जाल का प्रयोग करें
    ट्रैप मिंक चरण 26 का शीर्षक चित्र
    1
    यदि आप अपने आप को मिंक को पकड़ने और मारने की योजना बनाते हैं, तो एक गैर-घातक जाल के लिए विकल्प चुनें ऐसा करने से, आप सुनिश्चित हैं कि आप गलती से पतंग जैसे अन्य जानवरों को नहीं हटाते हैं - इस पद्धति के लिए आपको अपने आप को एक बंदी तोड़ना होगा
  • ट्रैप मिंक चरण 27 नामक छवि
    2
    एक उपयुक्त जगह चुनें पिछले प्रतिष्ठानों के विपरीत, आपको ऐसा स्थान चुनना होगा जहां मिंक डूब नहीं सकता। उन लक्षणों की तलाश करें जो क्षेत्र में इन जानवरों की उपस्थिति से संकेत मिलता है।
  • इस उपकरण को खुले इलाकों से दूर रखें ताकि उसे जानवर से चोरी, क्षतिग्रस्त या चिंतित होने से बचा जाए।
  • ट्रैप मिंक चरण 28 नामक छवि
    3
    एक छेद खोदो सुनिश्चित करें कि यह अंधेरे और गहरी है Minks उत्सुक प्राणियों हैं और छेद से आकर्षित हैं - सुनिश्चित करें कि पिंजरे को पकड़ने के लिए खोलने के लिए पर्याप्त बड़ा है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कंटेनर को किसी मौजूदा छेद या छेद में रख सकते हैं - अगर आप अपने घर के पास लुटरेला को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो पिंजरे के नीचे एक अंधेरे क्षेत्र में पिंजरे को रखें।
  • ट्रैप मिंक चरण 29 नामक छवि
    4
    पिंजरे को सुरक्षा में रखो। इसे जमीन में गहरा दबाएं या आंशिक रूप से दफन करें ताकि वह स्थिर हो। एंक्लोरिंग सिस्टम (भारी रॉक की तरह) को बाड़े के अंदर रखने पर विचार करें, ताकि प्राणी प्रवेश करने पर टिप या जाम न करें।
  • कंटेनर को जमीन पर सुरक्षित रखने के लिए आप डंडे या दांव भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • ट्रैप मिंक चरण 30 नामक छवि
    5
    Camuffala। आसपास के वनस्पति और अन्य मलबे (जैसे शाखाओं और पत्तियों) के साथ इसे कवर करने के लिए इसे एक गुच्छा की तरह दिखाना ट्रिगर तंत्र को छुपाने के लिए कुछ धरती, पत्ते, शाखाओं और अन्य सामग्री को भी छिपाने के लिए और एक अंधेरे में लपेटें, जैसे कंबल, यदि संभव हो तो
  • ट्रैप मिंक चरण 31 नामक छवि
    6
    जाल को सेट करें ट्रिगर कई बार यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह ठीक से काम करता है पिंजरे की दीवार के माध्यम से एक पेन या पेंसिल की टिप को थ्रेड करें और ट्रिगर तंत्र को दबाएं। यदि आप दरवाजे की ज़रूरत अधिक तेजी से बंद करने के लिए, इसके ऊपर पत्थरों या वज़न की व्यवस्था करें।
  • ट्रैप मिंक चरण 32 नामक छवि
    7
    चारा दर्ज करें ताजा मछली या एक मृत कस्तूरी चूहे का उपयोग करें और इसे कंटेनर के नीचे रखें।
  • आप मछली के तेल या एक प्रकार का जानवर ग्रंथियों का भी उपयोग कर सकते हैं
  • ट्रैप मिंक चरण 33 नामक छवि
    8
    सुबह में जाल की जांच करें Minks नींद जानवर हैं, तो सबसे अच्छा समय पता है अगर तुम एक मिल गया है सुबह में है लोगों को यह पता लगाने से रोकने के लिए कंटेनर का दैनिक निरीक्षण करता है - ऐसा करने से, गर्मी से जानवर की रक्षा करें और दिन का सूर्य।
  • विधि 6

    मिंक को मार डालो
    ट्रैप मिंक चरण 34 नामक छवि
    1
    एक पारंपरिक एक के बजाय संपीड़ित हवा के हथियार का उपयोग करें जाल से जानवर को हटाने से पहले शॉटगन या बंदूक तैयार करें और उसे रोकने की कोशिश करने से पहले। मिंक तक ब्लॉक नहीं होने तक हथियार लोड न करें - जब आप शूट करने के लिए तैयार हों तो सुरक्षा केवल रिलीज़ करें
  • ट्रैप मिंक चरण 35 नामक छवि
    2
    पशु को बंद करें प्लाईवुड के दो टुकड़ों का इस्तेमाल करने के लिए इसे पिंजरे की तरफ या छत पर मजबूती से धक्का देकर इसे अभी भी रखें। उसे एक शॉट और कम से कम संभव पीड़ा के साथ मारने के लिए, आपको चलने से मिंक को रोकना होगा
  • ट्रैप मिंक चरण 36 नामक छवि
    3
    वह हथियार को इंगित करता है इसे पशु के सिर से कुछ इंच रखें, बेंत खोपड़ी को सीधा होना चाहिए।
  • खोपड़ी के केंद्र रेखा की ओर शूटिंग से बचें क्योंकि यह बहुत ही प्रतिरोधी बिंदु है।
  • ट्रैप मिंक चरण 37 नामक छवि
    4
    गोली मार। एक शॉट पर्याप्त होना चाहिए - यदि आपको एक सेकंड की आवश्यकता है, तो सिर और गर्दन के बीच के समय में ब्रेनमेस्ट पर इशारा करते हुए जल्दी और सुरक्षित रूप से संभव के रूप में कार्य करें।
  • छवि शीर्षक ट्रैप मिंक चरण 38
    5
    सुनिश्चित करें कि वह मर चुका है आप समझ सकते हैं कि यदि शरीर गिर जाए तो जानवर अब जीवित नहीं रहेगा - एक अन्य संकेत मांसपेशी टोन (अनुबंधित या आराम से) है यदि मिंक मर गया है, तो उसकी आँखें बिना किसी कॉर्नियल रिफ्लेक्स के खुले हैं।
  • आक्षेप एक मिनट के भीतर हो सकता है
  • ट्रैप मिंक चरण 39 नामक छवि
    6
    हथियार डाउनलोड करें और जांचें कि यह सुरक्षित है एक बार मृत्यु का पता लगाया जाए, राइफल से प्रोजेक्टाइल को हटा दें और सुरक्षा उपकरण सक्रिय करें।
  • ट्रैप मिंक चरण 40 शीर्षक वाली छवि
    7
    शरीर का निपटारा मिंक कैप्चर और लोहार निपटान के बारे में स्थानीय कानूनों से परामर्श करें
  • टिप्स

    • प्रत्येक दिन जाल की जांच करें
    • जाल को छिपाकर अच्छी तरह से आप केवल मिंक को धोखा नहीं सकते, लेकिन आप चोरों को उनसे नहीं देखते हैं।
    • Minks के कब्जे के संबंध में राज्य के कानूनों से परामर्श करें उदाहरण के लिए, यूरोपीय को गंभीर रूप से लुप्तप्राय प्रजातियों में शामिल किया गया है और शिकार नहीं किया जा सकता है, यदि कुछ ऋतु में नहीं। यदि कोई नमूना आपकी संपत्ति में प्रवेश करता है और इसे नुकसान पहुंचाता है, तो उचित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि यह कब्जा कर लिया गया है। घातक तरीके से आगे बढ़ने से पहले, क्षेत्र के नियमों और राज्यों से परामर्श करें।
    • घरों और उद्यानों में बदलाव करने से उन्हें नुकसान पहुंचाने से रोकें। चिकना घर और हवा का सेवन करने के लिए 2-3 सेंटीमीटर से बड़े सभी खुदाई, सील लकड़ी के बोर्ड या जार और तार जाल का उपयोग करें।
    • यदि आप अन्य जानवरों (जैसे कुत्ते) द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों में जाल स्थापित कर रहे हैं, तो गैर-घातक लोगों के लिए चुनौती देने से बचें या उन्हें मारने से बचें
    • एक अच्छा शिकारी अलग-अलग तरीकों से जाल को स्थापित करने में सक्षम हो सकता है, उन्हें पर्यावरण के अनुकूल बना सकता है - जब तक आप इस तकनीक को हासिल नहीं करते तब तक कुछ प्रयोग करें।
    • आप रिंकल पर एक पैर से मारकर भी मिंक को मार सकते हैं और इस तरह उसके दिल को रोकते हैं। इस प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए, इसे अस्थायी रूप से अचेत करने के लिए एक छड़ी के साथ नाकाबंदी पर इसे दबाएं।
    • क्षेत्र में वन रेंजरों या पशु चिकित्सा ASL को कॉल करने के लिए कॉल करें ताकि पता लगाया जा सके कि जाल के उपयोग पर कोई पाठ्यक्रम है या नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पिनर, स्प्रिंग या स्नैप जाल
    • पिंजरे जाल, अगर आप मिंक जिंदा कब्जा करना चाहते हैं
    • खोदने के लिए कुदाल या छोटे फावड़े
    • एंकरिंग, एक हिस्से या भारी पत्थर की तरह
    • धातु तार
    • ताजा मछली या मुर्दा शाप के चारा के रूप में
    • चारा, मछली के तेल या एक प्रकार का जानवर ग्रंथियों की तरह
    • एयर राइफल, यदि आप अपने आप को जानवरों को मारना चाहते हैं
    • मिंक ब्लॉक करने के लिए प्लाईवुड बोर्ड
    • मिंक मूत्र अपनी गंध को छिपाने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com