कैसे Voles को मारने के लिए

वेल्स अक्सर चूहे के रूप में जाना जाता है और वे काफी परेशान होते हैं, अगर वे अपने बगीचे में, यार्ड में या घर के अंदर भी व्यवस्थित होने का निर्णय लेते हैं। वे जल्दी से प्रतिलिपि बनाते हैं और एक असली infestation पैदा करने के बिंदु तक बढ़ सकता है अगर वे ठीक से इसे से निपटने नहीं है कॉलोनी को नष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि यह वास्तव में इन जानवरों का है, पर्यावरण को अपनी आदतों के लिए कम आकर्षक बनाता है, जाल या अन्य बाधाओं का इस्तेमाल करता है।

कदम

विधि 1
गार्डन में और मेडो में, आंगन में वेल्स से छुटकारा पाएं

किल व्हॉल्स पायदान 1 शीर्षक वाली छवि
1
घास को अच्छी तरह से कट कर रखें घास वाले क्षेत्रों और झाड़ियों के नीचे आदर्श वातावरण हैं, जहां ये प्राणी छिपे हुए मार्ग बना सकते हैं। सभी मातम और लंबा घास को समाप्त कर देता है जो कि शराब के लिए उत्कृष्ट आश्रयों में बदल सकता है। घास को दूर करना सुनिश्चित करें और एक बार यार्ड साफ हो जाने के बाद, क्योंकि पौधे सामग्री के बवासीर इन कृन्तकों के लिए सही हैं, साथ ही लकड़ी के बवासीर और अवशेष
  • कल्पना करने की कोशिश करें कि क्या वोओन्स के लिए छिपने वाले स्थान के रूप में उपयुक्त हो सकता है और किसी भी तत्व को समाप्त कर सकता है जिससे वह आपके बगीचे में व्यवस्थित हो सके।
  • किल व्हॉल्स चरण 2 नामक छवि
    2
    पेड़ों, पाइन सुई और गीली घास से गिरने वाले फल पर विशेष ध्यान दें। वायूस सूखे फल पर फ़ीड, पेड़ों के लगभग सभी फल और सुइयों। विशेष रूप से, वे सेब पसंद करते हैं, इसलिए जमीन से पाइन सुइयों को गिरने और उठाए जाने वाले सभी फल को ठीक से हटाने का ध्यान रखें। इसके अलावा, आप वृक्षों के आधार से 90 सेमी या उससे कम की त्रिज्या के भीतर गीली घास को दूर करना चाहिए।
  • इन कृन्तकों को अपने पिछवाड़े में स्थिर करने से हतोत्साहित करने के लिए सभी खाद्य स्रोतों को दूर रखें
  • किल व्हॉल्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने यार्ड या बगीचे की धरती को आगे बढ़ने का प्रयास करें कम से कम, आप voles द्वारा बनाई गई सुरंगों को नष्ट करने में सक्षम हैं, लेकिन आप यह भी पूरी तरह से छुटकारा घुटन करने में सक्षम अंदर छेद फसल अवशेषों और उर्वरकों के लिए धन्यवाद ढह हो सकता है, या आप उन्हें स्थायी रूप से चोट कर सकेंगे।
  • जमीन को स्थानांतरित करने के लिए एक फावड़ा या कुदाल का उपयोग करें। बगीचे में कुछ स्ट्रिप्स को परिभाषित करें और थोड़ा-थोड़ा धरती को बदलने के लिए और अगले पट्टी की मिट्टी के साथ गड्ढों को भरने के लिए clods बढ़ा। इस तरह, आप कृन्तकों द्वारा बुरे के निर्माण को हतोत्साहित करने में सक्षम होना चाहिए। जमीन वसंत और शरद ऋतु में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।
  • किल व्हॉल्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुरंगों में तेज सामग्री को दफनाने इन वस्तुओं की उपस्थिति सुरंगों को कम मेहमाननगरी बनाता है। 90% मिट्टी और मोटे बजरी के 10% से युक्त मिश्रण तैयार करें। आप अन्य उत्पादों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि डूबने वाले सबस्ट्रेट्स सुरंगों को खोलने के लिए एक फावड़ा और एक कुदाल का उपयोग करें और सामग्री डालें, फिर, जमीन को हल करें।
  • किल व्हॉल्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पेड़ या बगीचे के लिए अग्रणी द्वार के पास बाधाएं जोड़ें पौधों को लपेटकर न रखें, लेकिन तारों की बाड़ लगाने के लिए 6 मिमी या उससे अधिक के मेष के साथ तार जाल का उपयोग करें। इस बाधा को कम से कम 30 सेमी के लिए जमीन में प्रवेश करना चाहिए और सतह से 45 सेमी (गर्म मौसम में) के लिए उभर करनी चाहिए। हालांकि, ठंडे क्षेत्रों में, यह सुनिश्चित कर लें कि बाधा उतनी ही उच्च है जितनी बर्फ की पैकेट जो आमतौर पर सर्दियों में पड़ती है। यार्ड, बगीचे या लॉन की रक्षा के लिए शुद्ध स्थापित करने से पहले किसी भी घास और झाड़ी को हटा दें।
  • बाड़ गार्ड की स्थापना करते समय, उसी मापदंड का पालन करें जिसके साथ आप पेड़ के अवरोध को स्थापित करते हैं, एक तार जाल चुनते हैं और इसे कम से कम 30 सेंटीमीटर में बाधित करते हैं। जमीन के ऊपर का हिस्सा गर्मियों में कम से कम 45 सेमी ऊंची या ठंडे क्षेत्रों में बर्फ के रूप में उभरने वाला होना चाहिए।
  • यह प्रणाली बल्कि श्रमसाध्य है और एक लंबा समय लगता है, खासकर अगर आपको एक विस्तारित परिधि के साथ एक बगीचे की रक्षा करनी है। जब संपत्ति बहुत बड़ी है, यह एक अव्यवहारिक तकनीक हो सकती है - इसलिए, आपको अपने क्षेत्र के बागवानी केंद्र में अधिक जानकारी के लिए पूछना चाहिए, ताकि आपके बजट और प्रतिबद्धताओं के संबंध में सबसे अच्छा समाधान मिल सके।
  • सर्दियों के दौरान बर्फ के आवरण का शोषण करने के लिए, वेल्स भी ठंडे सर्दियों में बढ़ रहे हैं। कम से कम 90 सेमी के त्रिज्या के लिए पेड़ों के पास जमा होते हैं, साथ ही इन जानवरों को खाड़ी में रखने के लिए एक बाधा पैदा होती है।
  • धातु मेष हार्डवेयर में उपलब्ध है
  • विधि 2
    जाल और ज़हर का उपयोग करें

    किल व्हॉल्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक जाल माउंट जांच करें कि यह आपके क्षेत्र के अन्य क्षेत्रों में मारने या नि: शुल्क खांसी के लिए कानूनी है, क्योंकि नगरपालिका के नियम इसे प्रतिबंधित कर सकते हैं। मौसम में जाल को व्यवस्थित करें जब ये जानवर पुन: पेश करेंगे। आप अपने लिए उपलब्ध बजट के आधार पर अलग-अलग घातक मॉडल चुन सकते हैं। इसे रखें ताकि यह सुरंग के लिए लंबवत हो या प्रवेश द्वार के निकट हो। इसे दैनिक रूप से देखें, ताकि सभी कब्जा किए गए और मरे हुए voles को समाप्त कर सकें।
    • माउस ट्रैप जाल आप उपयोग कर सकते हैं सबसे किफायती समाधान हैं।
    • देर से शरद ऋतु या शुरुआती वसंत में जाल की व्यवस्था करें, जब वोल्स अधिक पुन: उत्पन्न करें।
    • यदि आपको लगता है कि आप मृत जानवर और उसके शव को संभाल सकते हैं, तो आप डिस्पोजेबल या पुन: उपयोग करने योग्य मॉडल चुन सकते हैं। जाल में मरे हुए विलों को मत छोड़ो, अन्यथा अन्य प्राणघातक जानवरों और एक ही जीवित पौधे उन्हें खिलाने होंगे। इसके अलावा, वे अधिक खतरनाक जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं
    • एक बॉक्स के साथ उन्हें कवर करके बच्चों और पालतू जानवरों को जाल से बचाएं इस तरह, आप उन्हें अन्य voles की दृष्टि से छिपा सकते हैं यदि कुछ दिनों के बाद आप जाल के पास कोई गतिविधि नहीं देखते हैं, तो अन्य सुरंगों को चुनकर स्थिति बदल सकते हैं।
    • एक चारा के रूप में आप सेब, ओट या मूंगफली का मक्खन का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे बहुत प्रभावी हैं।
  • किल व्हॉल्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    2
    लाइव voles पर कब्जा करने के लिए एक जाल सेट करें यदि आपकी नगर पालिका में इन कृन्तकों को मारना अवैध है, तो आप उन्हें गैर-घातक जाल के साथ कैप्चर कर सकते हैं। कुछ शोध ऑनलाइन खोजें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा मॉडल ढूंढें। याद रखें कि, बाद में, आपको अपने घर से और अन्य लोगों को इन देश के चूहों को दूर करना होगा, फिर एक उपयुक्त क्षेत्र चुनें, जो कि शहर से कम से कम 800 मीटर है।
  • गैर-घातक जाल का उपयोग मुश्किल हो सकता है जब वोल्स की एक बड़ी कॉलोनी का सामना करना पड़ता है, क्योंकि उन्हें अधिक निवेश की आवश्यकता होती है और बहुत सारे काम होते हैं आपकी संपत्ति की सीमा के आधार पर आपको कम से कम 12-50 वस्तुओं की आवश्यकता होगी।
  • किल व्हॉल्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सही ज़हर चुनें पता है कि सभी पदार्थ प्रभावी नहीं हैं और उनमें से अधिकतर अपने स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हैं जहर बच्चों, पालतू जानवरों के लिए खतरा हैं और यहां तक ​​कि घर के पानी की व्यवस्था को भी दूषित कर सकते हैं। आप उन्हें शरद ऋतु की शुरुआत में या सर्दियों के अंत में इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि इस अवधि के दौरान भोजन की अधिक कमी है और वोल्स कम हैं "नकचढ़ा"। हमेशा उत्पाद पैकेजिंग पर दिखाए गए सुरक्षा सावधानी के साथ पालन करें।
  • सबसे प्रभावी और सुरक्षित तरीका है वाफिरिन के साथ जहरीली फँसाना चाहे, जो कि बागवानी दुकानों पर उपलब्ध हैं। यह एक anticoagulant पदार्थ है जो धीरे-धीरे कार्य करता है इस कारण से, यह 5 दिनों के बाद वोॉन्स पर अपनी अधिकतम प्रभाव पहुंचता है और आपको हर हफ्ते जाल को घुमाने या हर कुछ दिनों में एक समय में दो जगह देना पड़ता है।
  • सुरक्षा निर्देशों का पालन करें, ताकि ज़हर के साथ अन्य जानवरों को जहर न दें। फँसाने के लिए कंटेनरों का उपयोग करें या उन्हें सीधे सुरंग खोलने में जगह दें। आप एक खुले अंत के साथ एक बॉक्स बना सकते हैं जिसमें जाल लगाया जा सकता है।
  • हमेशा दस्ताने के साथ वोल्स स्पर्श करें, भले ही वे जीवित या मृत हो। इन कृन्तकों में रोग, जैसे कि प्लेग और तुलेरेमीया, ले जा सकते थे।
  • विधि 3
    आवास से वोल्स को हटा दें

    किल व्हॉल्स चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    अल्ट्रासोनिक विकर्षक उपकरणों का उपयोग करें कुछ शोध करें और आगे बढ़ने से पहले विशिष्ट उत्पाद की समीक्षा पढ़ें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। ये यंत्र अल्ट्रासोनिक तरंगों का निर्वहन करता है जो घर से वायोल और अन्य मातम दूर होते हैं। बस उन्हें एक इलेक्ट्रिक आउटलेट में डालें। वे DIY स्टोर, बागवानी और हार्डवेयर स्टोर में उपलब्ध हैं।
  • किल व्हॉल्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्नैप या गैर घातक जाल की व्यवस्था करें उन रास्तों को समझने के लिए जो वे उपयोग करते हैं, उनसे कृत्रिम बूंदों की खोज करें। घर में प्रवेश करने के लिए जानवरों द्वारा उपयोग किए गए इन मार्गों या निकट पहुंच बिंदुओं के साथ फंसें रखें। इन उपकरणों से बच्चों और पालतू जानवरों की रक्षा करना याद रखें यदि आपको आपकी नगर पालिका में विल्स की हत्या पर रोक लगाई गई है, तो आपको गैर-घातक लोगों का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • तुरंत चुम्बन, जीवित या मृत के निपटान के लिए याद रखें, कि आप जाल में मिलते हैं। हर कुछ दिनों में साइकिल की स्थिति बदलती है, क्योंकि ये जानवर विशेष रूप से स्मार्ट होते हैं। एक चारा के रूप में आप सेब, जई या मूंगफली का मक्खन के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • किल व्हॉल्स चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    विशेष जाल के साथ ज़हर के झुंड आम तौर पर, पालतू जानवरों और छोटे बच्चों की उपस्थिति के कारण घरों के अंदर जहरों के उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है। हमेशा लेबलों के निर्देशों को पढ़ें और सुरक्षा नियमों का सम्मान करें आप हार्डवेयर स्टोर या बागवानी दुकानों में जहरीले जाल खरीद सकते हैं। चारा के रूप में आप सेब, जई या मूंगफली का मक्खन का का उपयोग कर सकते हैं, ताकि जहर के स्वाद को छिपाने के लिए।
  • आप जहर के जाल को प्रबंधित करने के लिए विनाशकारी से भी संपर्क कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह योग्य है और आपका पार्सल आपके बजट के भीतर है।
  • किल व्हॉल्स चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    बिल्ली को वोल्स छोड़ दें बगीचे में भाग लेने के लिए घरेलू बिल्ली की अनुमति देना समस्या को सुलझाने के लिए सबसे अच्छा और सबसे पर्यावरण अनुकूल समाधान है। बिल्लियों कृन्तकों के प्राकृतिक शिकारी हैं, लेकिन ध्यान रखें कि वे अपने शिकार को जीवित और मृत दोनों को वापस ला सकते हैं।
  • टिप्स

    • वोल्स समझने में काफी स्मार्ट हैं कि चारा के साथ एक जाल अपने साथियों को मार रहे हैं। इस कारण से, आप अपने सावधानी से बचना चाहिए, अक्सर विभिन्न उत्पादों के विधि या ब्रांड को बदलते हैं।

    चेतावनी

    • Voles अक्सर सतह के लिए उपक्रम नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह सिर्फ इस कृंतक है और एक चूहे नहीं है
    • हर एहतियात ले लो और पैकेज पर निर्देशों का पालन करें जब आप एक जहर का उपयोग करने का फैसला।
    • जाल से किसी भी मृत या जीवित जानवर को जैसे ही आपको मिल जाए, निकाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com