कैसे मेंढक से छुटकारा पाने के लिए

मेंढक किसी दिए गए क्षेत्र में कीड़े कम करते हैं और अपेक्षाकृत हानिरहित होते हैं, जब तक कि वे एक जहरीली प्रजाति न हों। ऐसे बिल्लियों या सांप के रूप में वातावरण में कुछ प्राकृतिक परभक्षी, परिचय, यह जनसंख्या भी निवास, इस तरह के तालाबों और puddles के रूप में, जहां वे इकट्ठा करने के लिए प्यार से छुटकारा पाने के लिए उन्हें दूर ले जाने के लिए एक रास्ता नियंत्रित करने के लिए, हो सकता है एक शानदार तरीका है। शिकार से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें कि यह कानूनी है।

कदम

भाग 1

अपने आप को मेंढक से छुटकारा पाने के लिए तैयार करें
छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 1 प्राप्त करें
1
मेंढक की प्रजातियों को ढूंढें, जिन्हें आप से निपटना होगा। यह जानकारी न केवल उपयोगी होती है, क्योंकि इससे अलग-अलग प्रजातियों को अलग-अलग तरीकों की आवश्यकता होती है, लेकिन यह भी गैरकानूनी तरीके से कार्य नहीं करने की गारंटी देता है, क्योंकि कुछ प्रजातियां संरक्षित हैं। कुछ मेंढक को आक्रामक माना जाता है और उन्हें मारने की अनुमति दी जाती है, इनमें से हैं:
  • उत्तर अमेरिका के पूर्व क्षेत्र में अपने घर के वातावरण के बाहर बुलफ्रग। देशी नमूनों के साथ क्षेत्र और संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, उन्हें खाएं और चित्तिरिओयोमोसिस, एक संक्रामक बीमारी फैल गई है जो पहले से ही 100 प्रजातियों के बेडूक के विलुप्त होने में लगी हुई है।
छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 1 बुलेट 1 से छुटकारा
  • मध्य और दक्षिण अमेरिका के अपने मूल निवास स्थान के बाहर रीड के मेंढक यद्यपि यह एक असली मेंढक नहीं है, इस लेख को पढ़ने वाले कई लोग खुद को इस प्रकार के एम्फीबियान का प्रबंध करेंगे। रीड्स का टॉड ऑस्ट्रेलिया में व्यापक रूप से फैल रहा है।
    छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 1 बुलेट 2 से छुटकारा मिलता है
  • क्यूबा के पेड़ के पेड़ अपने वातावरण के बाहर के बाहर उनकी उपस्थिति फ्लोरिडा में बहुत सारी क्षति पैदा कर रही है, जहां उन्होंने बिजली का अभाव भी पैदा किया।
    छवि रेड ऑफ़ फ्रॉग्स स्टेप 1 बुलेट 3 नामक छवि
  • प्यूर्टो रिको में अपने प्राकृतिक पर्यावरण के बाहर कोक्वी मेंढक
    छवि रेड ऑफ़ फ्रॉग्स स्टेप 1 बुलेट 4 नामक छवि
  • छवि के शीर्षक में मेंढक के चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने क्षेत्र में कानून की जांच करें दुनिया के कई हिस्सों में गैर-इनवेसिव प्रजातियों को मारना गैरकानूनी है, लेकिन लोगों को विशेष रूप से मातम से छुटकारा पाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। कुछ मामलों में, कुछ जातियों का पर्यावरण पर इस तरह का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है कि उन्हें कैद कर लेने के बाद उन्हें रिहा करने के लिए अवैध है।
  • यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि एक मेंढक मूल है या नहीं, तो इसकी एक तस्वीर ले लीजिए और उसे इसे पहचानने के लिए सक्षम अधिकारियों को दिखाएं।
  • व्यक्तिगत पहल लेने से पहले, आप अपने क्षेत्र के मेंढक से छुटकारा पाने के लिए सर्वोत्तम समाधान का मूल्यांकन करने के लिए पशु चिकित्सा एएसएल या वन गार्ड से संपर्क कर सकते हैं।
  • 3
    अकेले निवास के मूल मेंढक को छोड़ दें यदि आप जानते हैं कि वे एक देशी प्रजाति से संबंधित हैं, तो आप उन पर कब्जा नहीं कर सकते - जो कि किसी भी पारिस्थितिकी तंत्र में स्वाभाविक रूप से मौजूद हैं उन्हें मारना नहीं चाहिए, भले ही वे जहरीले हों। पर्यावरण के संतुलन के लिए मेंढक महत्वपूर्ण जानवर होते हैं और वास्तव में उनकी उपस्थिति यह दर्शाती है कि पारिस्थितिकी तंत्र स्वस्थ है - वे कीट आबादी को कम करते हैं और अन्य तरीकों से झंडे में उपयोगी होते हैं।
  • यदि आप उनकी उपस्थिति की सराहना नहीं करते हैं, तो उन्हें अपनी संपत्ति में प्रवेश करने से हतोत्साहित करने के अन्य तरीके हैं। उदाहरण के लिए, आप पत्ते सावधानी से छंटित रख सकते हैं, ताकि उन्हें उस अंतरिक्ष में रहने से हतोत्साहित कर सकें।
  • आप दरवाजे और खिड़कियां सील करके और मच्छरदानी लगाकर घर में अपनी प्रविष्टि को हतोत्साहित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    भोजन और आश्रय को हटा दें
    छवि का शीर्षक द र रेड ऑफ़ फ्रॉग्स स्टेप 3
    1
    स्थिर पानी फेंक दें नमी के द्वारा मेंढक को आकर्षित किया जाता है, इस प्रकार बगीचे से पानी के स्रोत को हटाकर, वे आपकी संपत्ति में कम दिलचस्पी रखते हैं और संभवतया दूसरे स्थान की तलाश करेंगे जहां अंडे जमा करने और रात के लिए शरण लेनी होगी। आप पानी के प्रमुख स्रोतों से छुटकारा पाने के लिए एक पंप किराए पर कर सकते हैं।
    • बर्ड ट्राउट्स, झीलों, पानी के कटोरे और कृत्रिम तालाबों के कुछ उदाहरण हैं जो कि मेंढक को आकर्षित कर सकते हैं।
    छवि रेड ऑफ़ फ्रॉग्स स्टेप 3 बुलेट 2 नामक छवि
  • स्थिर पानी के पूल निकालें, ताकि मच्छरों को निकालने के लिए, अन्य कीड़े जो कि मेंढक पर फ़ीड करें और इस प्रकार पर्यावरण को कम आमंत्रित करें।
  • यदि आप बगीचे में जल स्रोत को प्राकृतिक तालाब की तरह रखना चाहते हैं, तो आप पानी या प्रवाह को अनुमति देने के लिए एक फिल्टर या एक सिस्टम जोड़ सकते हैं। इस तरह, पानी गति में है, इस प्रकार अधिकांश मच्छरों और अन्य कीड़े ड्राइविंग करते हैं। बेड़े अभी भी पानी से आकर्षित होंगे, लेकिन भोजन की उपलब्धता को कम करने, कई प्रोत्साहन छोड़ने के लिए
  • छवि का शीर्षक द र रेड ऑफ़ फ्रॉग्स स्टेप 4
    2
    घास काटना लंबा घास, झाड़ियों और अन्य shrubs सही जगह है जहां मेंढक छिपाने के लिए प्यार करते हैं। इन स्थानों की सफाई करके, उभयचरों को आश्रय के बिना पाया जाता है और इन्हें उजागर किया जाता है, ऐसी परिस्थिति जिसे वे आम तौर पर बचाना चाहते हैं। पानी के पूल के आसपास के ऊंचे पौधे विशेष रूप से समस्याग्रस्त हैं - यदि आप अपने बगीचे में ऊंचे पेड़ों या झाड़ियों को रखना चाहते हैं, तो उन्हें जल स्रोतों से जितनी संभव हो सके रखने का प्रयास करें।
  • छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 5 जाओ
    3
    किसी भी अवशिष्ट को हटा दें बस लंबा घास की तरह, यहां तक ​​कि गड़बड़ में मेंढक के लिए एकदम सही छिपने की जगह उपलब्ध होती है - उन्हें मुक्त करने के लिए, आप कई नमूनों से छुटकारा पा सकते हैं खाली बर्तन, पुरानी लकड़ी, लकड़ी के छल्ले के ढेर या किसी अन्य संरचना को समाप्त करें जो एक अंधेरे और गीला दलदल बना सकते हैं जिसमें ये उभयचर छिपाना पसंद करते हैं।
  • छवि के शीर्षक में मेंढक के छुटकारा पाने के चरण 6
    4
    बाहरी रोशनी बंद करें ये कीड़ों को आकर्षित करते हैं, जो बदले में मेंढक को आकर्षित करते हैं - उन्हें निकालने से, जानवरों की आबादी दोनों को कम करते हैं
  • बगीचे में और बरामदा में रोशनी बंद करें।
  • अंदरूनी फिल्टर को हल्के की मात्रा को कम करने के लिए awnings और घर के पर्दे बंद करें
  • छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 7 में जाओ
    5
    घर पर अपने पालतू जानवरों के भोजन को रखें। हालांकि यह काफी दुर्लभ है, कुत्तों या बिल्लियों से कभी भी मेंढक खाने की चोरी होती है अपने प्यारे दोस्तों को अंदर खाना खाएं या आश्रयों के भोजन के लिए छोड़ दें, जब वे उनका उपयोग न करें।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा दो मेंढक चरण 8
    6
    अपनी संपत्ति में कीड़े को मार डालें चूंकि मक्खियों, मच्छरों और अन्य कीड़े, मेंढक के लिए भोजन का मुख्य स्रोत हैं, उन्हें मारने से इन जानवरों की उपस्थिति का विरोध हो सकता है। उनमें से छुटकारा पाने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • कीड़े के खिलाफ एक विद्युत उपकरण स्थापित करें। इसे पकड़ने के लिए सभी तरह की उड़ान कीड़ों को आकर्षित करने और मारने के लिए पोर्च पर रखो।


    छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 8 बूलेट 1 के लिए जाओ
  • एक जैविक कीटनाशक छिड़कता है कई रसायनों को भी मेंढक को मार सकता है, लेकिन प्राकृतिक लोगों के समान प्रभाव नहीं होता है।
  • छवि के शीर्षक में मेंढक के चरण 9 के बारे में जानें
    7
    बाड़ स्थापित करें संपत्ति या एक प्लास्टिक जाल या बाड़ के साथ पोर्च के आसपास - तार जाल का उपयोग नहीं करते, क्योंकि मेंढ़क आसानी से इन प्रकार के अवरोधों के माध्यम से चुपके कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि बाड़ जमीन छूता है और ऊपर की ओर बढ़ जाता है। मेंढक काफी ऊंचाई तक जा सकते हैं, एक मानक बाड़े इसलिए कम से कम प्रभावी है।
  • बाड़ स्थिर है यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतें सपोर्ट डंडे को न्यूनतम 30 सेंटीमीटर की गहराई तक सब्सट्रेट करें, और जमीनी स्तर के नीचे बाड़े का एक हिस्सा रखें।
    छवि का शीर्षक है, रेग ऑफ फ्रॉग्स स्टेप 9 बुलेट 3
  • भाग 3

    Repellents का उपयोग करें
    1
    प्राकृतिक शिकारियों का परिचय सांप और बिल्लियों कुछ प्रकार के मेंढक खाते हैं, उन्हें अपनी संपत्ति में डालने से आप परेशान उभयचर की आबादी को कम कर सकते हैं और अपने स्थान को कम आकर्षक बना सकते हैं। ऐसा करने से पहले, हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए आपको कुछ शोध करना चाहिए कि आप को नष्ट करना चाहते हैं, जो कि बिल्लियों या सांपों के लिए एक स्वादिष्ट पोती हैं
    • याद रखें कि कई तरह के मेंढक जहरीले होते हैं - एक शिकारी नहीं पेश करते हैं जो उनके जहर के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं।
    • उन प्रजातियों के शिकारियों की खोज करें जो आपकी संपत्ति का शिकार कर रहे हैं बिल्लियों या सांपों को पेश करना आसान है, लेकिन आप अपने पर्यावरण को अलग-अलग शिकारियों, जैसे बाज़ या अन्य पक्षियों के लिए मेहमाननवाजी बनाने का निर्णय ले सकते हैं।
  • 2
    प्राकृतिक पुनरावृत्तियों का परीक्षण कुछ प्राकृतिक पदार्थ हैं जो एक क्षेत्र से मृदु या को नष्ट करने के लिए प्रभावी हैं। स्प्रे के रसायनों को चुनने से पहले इनमें से कुछ का प्रयास करें, क्योंकि ये धीरे से मेंढक को मारते हैं। जैविक स्प्रे तेज और कम क्रूर कार्य करते हैं।
  • बेडूक पर साइट्रिक एसिड छिड़कें। एक बड़ी स्प्रे बोतल में 4 लीटर पानी के साथ 600 ग्राम साइट्रिक एसिड पाउडर मिलाएं और सीधे बेड़े पर समाधान छिड़क लें - यह मिश्रण उन्हें तुरंत मारना चाहिए।
  • नमक फैलाने यदि आपके पास तालाब के पास पौध नहीं हैं, तालाब की परिधि के आसपास थोड़ा सा नमक फैलाएं। यह पदार्थ मेंढक की उंगलियों को जलता है और इसलिए एक उत्कृष्ट निवारक है लेकिन ध्यान रखें कि नमक पौधों को मारता है।
  • कैफीन के साथ मेंढक छिड़कें इस पदार्थ को दिल का दौरा के कारण केंद्रित मारता है, लेकिन आप यह भी ऐसा क्षेत्र है जहां वे disincentivarle करने के लिए इकट्ठा में जमीन पर कॉफी आधार छिड़क सकते हैं, लेकिन ucciderle- बिना इस तरह से असहज महसूस करते हैं, लेकिन वे मर नहीं करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा दो मेंढक चरण 13
    3
    केवल अंतिम उपाय के रूप में रसायनों का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप रसायनों का उपयोग कर इन उभयमों से छुटकारा पा सकते हैं, तो वास्तव में ये पदार्थ एक वास्तविक पीड़ा है या वे धीरे-धीरे मेंढ़कों को मारते हैं और आपको उनसे बचना चाहिए, जब तक कि कोई अन्य समाधान प्रभावी साबित नहीं हुआ। यदि संभव हो तो, घातक उपायों का सहारा लेने के बजाय रिपेलर्स का उपयोग करें
  • एक सांप विकर्षक की कोशिश करो इसे बगीचे के पूरे परिधि के साथ छिड़काते हुए आप प्रभावी रूप से मेंढक को मुक्त कर सकते हैं। हकीकत में, इस विकर्षक के रूप में बेर के खिलाफ प्रभावी है क्योंकि यह सांपों से छुटकारा पाने के लिए है।
    छवि रेड ऑफ़ फ्रॉग्स स्टेप 13 बुलेट 1 नामक छवि
  • एक herbicide का उपयोग करें अध्ययनों से पता चला है कि इनमें से कुछ उत्पादों रासायनिक पुरुषों को बदलने, उन्हें क्षमता से वंचित परिणाम riprodursi- को, छिड़काव इन पदार्थों ऐसा क्षेत्र है जहां मेंढ़क, आप बहुत भविष्य की आबादी को कम कर सकते हैं में मौजूद हैं।
  • भाग 4

    शारीरिक रूप से मेंढक निकालें
    छवि के शीर्षक में जाओ मेंढक के चरण 10 में जाओ
    1
    इसे नेट के साथ कैप्चर करें तितलियों के लिए एक या किसी अन्य मॉडल को लंबे समय से संभाल और ठीक जाल के साथ ले जाएं ताकि उन्हें व्यक्तिगत रूप से ले सकें। यदि कई नमूने हैं, तो आपको काम को पूरा करने के लिए अन्य लोगों की मदद से पूछना होगा। एक बार जब आप सभी कुत्तों को पकड़े हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं:
    • उन्हें एक नया आवास खोजें: आप उन्हें किसी पास के तालाब या धारा में जगह लेने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, अपने नए घर का चयन करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि यह एक ऐसा वातावरण है जिसमें व्यक्तिगत दौड़ या प्रजाति प्रकृति के साथ संतुलन में रह सकती है, अन्यथा स्थानीय पारिस्थितिक तंत्र को परेशान करने का खतरा होता है
    • उन्हें मारने के लिए रुक जाएं: अगर कोई नया आवास ढूंढना असंभव है, तो आप उन्हें ठंड से क्रूर तरीके से मार सकते हैं। ढक्कन में छेद वाले सील योग्य कंटेनर में उन्हें हवा में जाने के लिए अनुमति दें और इस कंटेनर को रेफ्रिजरेटर में रातोंरात रखें- बेडूक जल्दी से कोमा जैसी राज्य में प्रवेश करें। अगले दिन कंटेनर को फ्रीजर में रख दिया और 48-72 घंटों के लिए इसे छोड़ दिया - ठंड तापमान उन्हें मारना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक में मेंढक के छुटकारा पाने के चरण 11
    2
    इकट्ठा और tadpoles मार। सामान्य मछलीघर का जाल लें और तालाब या अन्य जल स्रोतों से सभी टेडपोल पर कब्जा करें। उन्हें एक दिन या सूर्य के लिए उजागर करें - शुष्क गर्मी उन्हें मारना चाहिए।
  • आप उन्हें ठोस आधार या लॉन पर छोड़ने का फैसला भी कर सकते हैं, लेकिन सूखी सतह और अधिक तेज़ी से मर जाते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप गिरफ्तार किए गए टेडपोल को भी दफन कर सकते हैं - यहां तक ​​कि यह विधि उन्हें मार देती है।
  • छवि के शीर्षक में मेंढक के चरण 12 के बारे में जानें
    3
    घर के अंदर जाल रखो। यदि मेंढक को अपने घर में घुसने का एक रास्ता मिल गया है, तो उन्हें मारने के लिए आम चूहे का जाल स्थापित करें। डिवाइस को प्रत्येक खोलने के करीब रखें जो कि बाहर से प्रवेश की अनुमति देता है, जैसे गेराज दरवाजा, तहखाने खिड़कियां और हवा का सेवन।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा दो मेंढक चरण 14
    4
    पेशेवर पेश करें अगर आपको नहीं पता कि मेंढक से छुटकारा पाने के लिए या आपके प्रयास बेकार हैं, तो एक विशेष कंपनी से संपर्क करें
  • टिप्स

    • आपको अपनी संपत्ति में असली सांप पेश करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक रबर प्रजनन।
    • एक मेंढक को आकर्षित करने के लिए जो कमरे के एक कोने में या फर्नीचर के एक छिद्र में छिपा हुआ है, उसकी कविता एक लाउडस्पीकर के माध्यम से पुन: उत्पन्न करता है: आप देखेंगे कि यह पॉप आउट होगा!

    चेतावनी

    • मेंढक को संभालने के बाद अपने हाथ धोएं कई प्रजातियां त्वचा से जहरीले पदार्थ को छिपाना देती हैं - यह शायद ही कभी मनुष्यों के लिए एक घातक पदार्थ है, लेकिन अगर आप उनसे छुटकारा न पाएं तो पेट की समस्याएं, त्वचा के विघटन और अन्य अवांछित लक्षण पैदा कर सकते हैं।
    • मेंढक हटाने और उन्मूलन संबंधी स्थानीय कानूनों के बारे में जानें। कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में उन्हें मारना अवैध है, जबकि अन्य में इसे प्रकृति में स्थानांतरित करने के लिए मना किया जाता है। इस मामले पर स्थानीय सक्षम अधिकारियों से संपर्क करें ताकि यह पता लगाया जा सके कि कैप्चर के कुछ तरीके व्यावहारिक नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जल पंप
    • पानी फिल्टर या फव्वारा
    • नेटवर्क बाड़
    • मछलीघर के लिए स्क्रीन
    • कीड़े के खिलाफ इलेक्ट्रिक डिवाइस
    • तितली नेट
    • रासायनिक या जैविक प्रतिकारक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com