कैसे एक इलेक्ट्रिक टंबल ड्रायर स्थापित करने के लिए

ड्रायर कपड़े धोने में एक अत्यंत उपयोगी और सुविधाजनक उपकरण है एक घूर्णन टोकरी ड्रायर स्थापित करने के लिए जटिल लग सकता है, लेकिन इस ट्यूटोरियल का पालन करके आप इसे एक पल में कर सकेंगे!

कदम

एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
टर्मिनल बॉक्स को ढूंढें (आंकड़े देखें)। बनाए रखने के पेंच और बॉक्स कवर निकालें। इस बिंदु पर यदि आप बिजली की आपूर्ति के लिए केबल ग्रंथि स्थापित करना चाहते हैं, तो नंबर चरणों का पालन करें 2 और 3. यदि आप पावर कॉर्ड की डायरेक्ट केबल ग्रंथि स्थापित करना चाहते हैं, तो सीधे चरणों में जाएं 4 और 5.
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    केबल ग्रंथि (निचली खंड) के शिकंजे को निकालें टर्मिनल ब्लॉक खोलने के नीचे छेद में दो क्लैंप प्लेटें थ्रेड करें, एक प्लेट का सामना करना पड़ रहा है और दूसरा नीचे का सामना करना पड़ रहा है। क्लैंप के दो हिस्सों को अवरुद्ध करने के लिए एक तरफ प्लेट्स को जगह में रखें और केबल ग्रंथि के स्क्रू को कस लें।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    केबल ग्रंथि में बिजली आपूर्ति केबल डालें यह क्षैतिज रहना चाहिए, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है, और अधिक समर्थन के बिना जगह में बने रहना पर्याप्त है - नहीं केबल पर शिकंजा को कस लें अब आप इनके साथ जारी रह सकते हैं बीतने की संख्या 6.
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    केबल ग्रंथि (निचले हिस्से) से कनेक्टिंग डक्ट और रिश्तेदार शिकंजा निकालें। पास करें लड़ी पिरोया हिस्सा टर्मिनल ब्लॉक खोलने के तहत छेद में केबल ग्रंथि का केबल ग्रंथि के थ्रेडेड भाग के साथ फिटिंग को पेंच करें।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    ड्रायर ग्रंथि में अपने विद्युत केबल के साथ सीधे केबल ग्रंथि डालें यह क्षैतिज रहना चाहिए, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है, और अधिक समर्थन के बिना जगह में बने रहना पर्याप्त है। केबल ग्रंथि के स्क्रू को केबल पर ही सीधे कस कर रखें, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है। अब आप इनके साथ जारी रह सकते हैं बीतने की संख्या 6.
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    विद्युत कनेक्शन का प्रकार चुनें
  • बिजली आपूर्ति केबल के लिए आप 3 या 4-रास्ता केबल का उपयोग कर सकते हैं - 4-रास्ता केबल्स के लिए चरणों का पालन करें 7-10, जबकि उन 3 तरीकों के लिए चरणों का पालन करें 11-13.
  • प्रत्यक्ष केबल ग्रंथि वाले केबलों के लिए आप सीधे 3 या 4-रास्ता कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं - सीधे 4-रास्ता केबल्स के लिए चरणों का पालन करें 14-17, जबकि 3 सड़कों पर निर्देशित लोगों के लिए कदमों का पालन करें 18-20.
  • महत्वपूर्ण: मोबाइल घरों में यह 4-रास्ता कनेक्शन का उपयोग करना अनिवार्य है, और कुछ स्थानीय विनियम 3-तरह के कनेक्शन के इस्तेमाल पर रोक लगा सकते हैं, इसलिए कानून का प्रावधानों का पालन करना सुनिश्चित करना जरूरी है।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 7 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    7
    निकला हुआ किनारा और अंगूठी कनेक्टर के बीच चुनें। टर्मिनल ब्लॉक के मध्य क्रोम स्क्रू को निकालें और नीचे बाईं तरफ जमीन का स्क्रू निकालें, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    ग्राउंडिंग वायर और तटस्थ तार (जो सफेद होना चाहिए) से कनेक्ट करें। इन धागे दोनों को केंद्रीय टर्मिनल में पार करना चाहिए। रिश्तेदार स्क्रू को पुनः स्थापित करें और इसके ऊपर के तारों के कनेक्टर पर कस लें।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    निचले बाएं कनेक्टर को ग्राउंड वायर (जो कि हरा या पीला और हरा होना चाहिए) से कनेक्ट करें। रिश्तेदार स्क्रू को पुनः स्थापित करें और इसे ऊपर वायर कनेक्टर पर कस लें।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    केंद्रीय स्क्रू के पक्ष में टर्मिनलों के लिए शेष तारों को कनेक्ट करें। इन तारों के कनेक्टर पर संबंधित स्क्रू को कस लें, और फिर टर्मिनल ब्लॉक कवर को बंद करें (जिसे आपने चरण नंबर 1 में हटा दिया था) और उसे रिश्तेदार लॉकिंग पेंच से ठीक करें इस बिंदु पर आप कूद सकते हैं पारित संख्या 21, "वेंटिलेशन आवश्यकताएं"।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    निकला हुआ किनारा और अंगूठी कनेक्टर के बीच चुनें। टर्मिनल ब्लॉक के केंद्रीय क्रोम स्क्रू निकाल दें
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    केंद्रीय टर्मिनल को तटस्थ केंद्र तार (जो सफेद होना चाहिए) से कनेक्ट करें। उचित स्क्रू को बदलें और ऊपर तार कनेक्टर पर इसे कस लें।
  • 13
    [[छवि: एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 13.jpg | right | 300px]] स्थापित करें केंद्रीय स्क्रू की तरफ के टर्मिनलों के लिए शेष तारों को कनेक्ट करें। इन तारों के रिश्तेदार कनेक्टर्स पर स्क्रू को कस लें, और फिर टर्मिनल ब्लॉक कवर (जिसे आपने चरण 1 में हटा दिया था) को बदल दिया और रिश्तेदार लॉकिंग पेंच के साथ इसे ठीक कर दिया। इस बिंदु पर आप कूद सकते हैं पारित संख्या 21, "वेंटिलेशन आवश्यकताएं"।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    14
    तैयार करें 4-रास्ता केबल प्रत्यक्ष कनेक्शन के लिए ड्रायर को आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए कम से कम डेढ़ मीटर लंबा होना चाहिए। केबल के अंत से बाहरी आवरण के करीब 12 सेंटीमीटर पट्टी करें, जिससे ग्राउंडिंग तार खुला हो। अन्य तीन थ्रेड्स के बारे में 4 सेमी कट करें। तारों के छोरों के आकार को हुक बनाते हैं, फिर टर्मिनल ब्लॉक से क्रोम प्लेटेड सेंट्रल स्क्रू को हटा दें और नीचे की ओर स्क्रू से तटस्थ ग्राउंडिंग वायर लेते हैं, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 15 इंस्टॉल करें
    15



    तटस्थ ग्राउंडिंग केबल और कनेक्ट करें अंकुड़ा तटस्थ तार के अंत में बने (जो सफेद होना चाहिए) आप केंद्रीय टर्मिनल में पार हो जाएंगे, जो तटस्थ तार के दायरे का सामना कर रहे हैं। तारों को एक साथ जुड़ें और इन तारों की छोर पर इसे कसने से केंद्रीय स्क्रू की जगह।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 16 को स्थापित करें
    16
    ग्राउंडिंग वायर के अंत से कनेक्ट करें (जो कि हरा या पीला और हरा होना चाहिए) नीचे बाईं ओर कनेक्टर के साथ। उचित स्क्रू को बदलें और इसे इस धागे के अंत पर कस लें।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    17
    समाप्त करने के लिए कनेक्ट करें अंकुड़ा केंद्रीय स्क्रू के पक्ष में टर्मिनलों के लिए अन्य तारों की। इन तारों पर रिश्तेदार पेंच को कस लें, और फिर टर्मिनल ब्लॉक कवर को बदलें (जिसे आपने चरण 1 में हटा दिया था) और इसे सापेक्ष बनाए रखने वाले स्क्रू के साथ ठीक कर दें इस बिंदु पर आप कूद सकते हैं पारित संख्या 21, "वेंटिलेशन आवश्यकताएं"।
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    18
    तैयार करें 3-रास्ता केबल प्रत्यक्ष कनेक्शन के लिए ड्रायर को आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए कम से कम डेढ़ मीटर लंबा होना चाहिए। केबल के अंत से बाहरी आवरण के करीब 12 सेंटीमीटर पट्टी करें, जिससे ग्राउंडिंग तार खुला हो। दूसरे दो धागे का लगभग 9 सेमी काटा। तारों के छोरों के आकार को हुक बनाते हैं, फिर टर्मिनल ब्लॉक से क्रोम प्लेटेड सेंट्रल स्क्रू हटा दें।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    19
    अंत से कनेक्ट करें अंकुड़ा केंद्रीय टर्मिनल के तटस्थ से, एक ही हुक का सामना करना पड़ता है। तारों के अंकुषाकार छिद्रों को एक साथ मिलाएं और तारों पर खुद को कसने से पेंच को बदलें।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 20 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    20
    समाप्त करने के लिए कनेक्ट करें अंकुड़ा केंद्रीय स्क्रू के किनारे स्थित टर्मिनलों के साथ अन्य तारों की। इन तारों पर संबंधित स्क्रू को कस लें, और फिर टर्मिनल ब्लॉक कवर (जिसे आपने चरण 1 नंबर में हटा दिया था) को बदल दिया और संबंधित लॉकिंग स्क्रू के साथ सुरक्षित करें। इस बिंदु पर आप कूद सकते हैं पारित संख्या 21, "वेंटिलेशन आवश्यकताएं"।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 21 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    21
    वेंटिलेशन आवश्यकताएं यह मार्ग ज्यादातर प्रावधानों की एक सूची है, लेकिन नहीं इसे पढ़ने को छोड़ने के लिए - कई संभावित जोखिमों को उजागर किया जाना चाहिए जो कि बचाना चाहिए।
  • पहले सभी वेंटिलेशन चैनल का होना चाहिए भारी धातु, प्लास्टिक या धातु की चादरें नहीं
  • जिस मार्ग को सीधे और सीधे बाहर है, उसे चुनें कम संभव घटता / कोहनी
  • अपनी प्रभावशीलता से समझौता करने से बचने के लिए ट्यूब को सावधानी से बाँधें।
  • सभी जोड़ों को सील करने के लिए clamps का उपयोग करें, और मैं के लिए "कोहनी" ट्यूब के 90 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 45 डिग्री कोण पर तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं।
  • मोबाइल घरों में, वेंटिलेशन नलिकाएं अनिवार्य रूप से निर्माण तत्वों के लिए दृढ़ता से तय होनी चाहिए अग्निरोधक और वेंटिलेशन वाहिनी के अंतिम भाग को संरचना के बाहर समाप्त करना चाहिए।
  • याद रखें कि अपर्याप्त वेंटिलेशन के कारण लकड़ी के ढांचे, फर्नीचर, वॉलपेपर, आदि को नमी क्षति हो सकती है, और फिर सुनिश्चित करें कि आप इन सभी दिशाओं को ठीक से पालन करते हैं।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 22 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    22
    डक्ट वेंटिलेशन हुड माउंट करें लीक से बचने के लिए, हुड के चारों ओर की दीवार के बाहरी भाग को अलग करने के लिए सीलेंट का उपयोग करें।
  • 23
    वेंटिलेशन वाहिनी की लंबाई और आवश्यक कोहों की संख्या निर्धारित करें। निम्नलिखित योजना का पालन करें:

    छवि शीर्षक वाला स्क्रीन स्क्रीन शॉट 2011 09 15 5.50.51 PM.jpg
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर स्टेप 24 इंस्टॉल करें
    24
    हुड के लिए वेंटिलेशन पाइप कनेक्ट करें ट्यूब को हुड में डाला जाना चाहिए, और इसे 4 इंच का पट्टा के साथ सुरक्षित किया जाना चाहिए। वेंटिलेशन की आवश्यकता के बारे में संकेत दिए जाने के बाद, पाइप को उस बिंदु तक खींचें जहां ड्रायर स्थित है।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 25 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    25
    स्लेवलिंग पैरों को स्थापित करने के लिए ड्रायर सेट करें एक सपाट और चौड़ा बोर्ड ले लें (उदाहरण के लिए, आप कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को ले जा सकते हैं जिसके साथ ड्रायर का पैक किया गया था), और ड्रायर को अपने तरफ या पीछे रखो, सावधानी से
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर स्टेप 26 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    26
    टेंबल ड्रायर के नीचे के छेद में समतलन पैरों को पेंच करें। एक पाना का प्रयोग करें जब तक हीरे के आकार का चिह्न आधे रास्ते से प्रत्येक पैर के नीचे नहीं किया जाता है तब तक उन्हें स्क्रू नहीं किया जा सकता।
  • एक भँवर इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 27 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    27
    वेंटिलेशन पाइप को वेंट आउटलेट से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि ट्यूब चिपक जाती है बाहर से वेंट में, और इसे 4 इंच का पट्टा के साथ ठीक करें
  • एक व्हर्लपूल इलेक्ट्रिक ड्रायर चरण 28 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    28
    ड्रायर को अपनी अंतिम स्थिति में रखें। अधिक नहीं कार्डबोर्ड को हटा दें, और विशेष देखभाल करें ताकि वेंटिलेशन पाइप को नुकसान न पहुंचे। ड्रायर के स्थान पर एक बार, आप एक समायोज्य रिंच का उपयोग कर कार्डबोर्ड को हटा सकते हैं और पैरों के स्तर को पार कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी भी प्रकार के जोखिम को कम करने के लिए, पढ़ें सब ड्रायर कनेक्शन से संबंधित निर्देश, और चरण 22 के साथ आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि आप सभी वेंटिलेशन आवश्यकताओं से परिचित हैं।
    • कम से कम एक अन्य व्यक्ति की मदद के बिना ड्रायर की स्थिति बदलने की कोशिश न करें, क्योंकि उसका वजन एक स्वाभाविक खतरनाक ऑब्जेक्ट बनाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक फ्लैट-सिर पेचकश
    • एक सितारा पेचकश
    • एक गति इलेक्ट्रिकल केबल्स
    • एक धातु कटर
    • एक 1/4 इंच रिंच
    • नली clamps में से
    • 1 इंच (या एक हेक्सागोनल सॉकेट रिंच) तक खोलने के साथ एक समायोज्य रिंच
    • एक टेप उपाय
    • सरौता की एक जोड़ी
    • सीलेंट मिश्रित या बंदूक
    • एक स्तर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com