दरवाजा बेल कैसे स्थापित करें

एक सुखद बज घंटी ने एक आगंतुक के आगमन का ऐलान किया है: कान के लिए अप्रिय हैं जो जोर से और गहरे बोलने वाले ध्वनिक संकेतों के विपरीत। घंटी को बदलना बहुत आसान है, खासकर जब वह पुराना एक को बदलने के लिए पर्याप्त होता है, जो शायद एक कष्टप्रद और बिना आराम से ध्वनि उत्पन्न करता है सौभाग्य से, इस ऑपरेशन को करने के लिए कदम सापेक्ष आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है और पूरी तरह से सुरक्षित हैं, बशर्ते उचित सावधानी बरतें।

कदम

इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 1
1
बिजली बंद करें सुनिश्चित करें कि पुराने घंटी और बेल को बिजली आपूर्ति करने वाले सर्किट बंद हो गए हैं। 100% निश्चित होने के लिए, उपकरण में विद्युतीय वर्तमान की जांच के लिए एक डिजिटल मल्टीमीटर का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 2
    2
    पुराने घंटी स्विच को अनमाउंट करें आवरण निकालें और स्कुविड्रिवर के साथ दीवार से पुराने स्विच को डिस्कनेक्ट करें। दीवार से स्विच को निकालें और तारों के पीछे से शुरू होने वाले तारों को निकालें और दीवार में छेद में आगे बढ़ें। टेप को इन्सुलेट टेप के साथ तारों को लपेटें और दीवारों को फिसलने से तारों को रोकने के लिए उजागर छेद के किनारे पर एक ही पट्टी के एक हिस्से को लागू करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 3
    3
    तारों को नए स्विच से कनेक्ट करें नए स्विच से कवर निकालें और यूनिट के आधार के माध्यम से तार चलाएं। अपने आवास में उन्हें सुरक्षित करने के लिए स्क्रीड्रियर का इस्तेमाल करके सकारात्मक और नकारात्मक टर्मिनलों के प्रत्येक तारों के छोर को लपेटें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 4
    4
    दीवार पर नए स्विच को ठीक करें दीवार को प्लेट को संलग्न करने के लिए डिवाइस के साथ दिए गए शिकंजे का उपयोग करें, फिर डिवाइस पर कवर को तब तक स्लाइड करें जब तक कि इसे लॉक नहीं किया जाता है (आप एक क्लिक सुनेंगे)।
  • इंस्टाल एक डोरबेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    पुराने दरवाजे को निकालें घंटी से आवरण निकालें और, एक पेचकश का उपयोग करके, डिवाइस को दीवार या छत से अलग करें जहां यह माउंट किया गया है। एक मास्किंग टेप के साथ अपने गंतव्य (ट्रांसफार्मर, बैक दरवाज़े, प्रवेश द्वार, आदि) की याद दिलाने के लिए तारों के लिए एक लेबल लागू करें। दीवार से घंटी हटाने के बाद, तारों को अलग करें और छेद के आसपास के क्षेत्र में उन्हें ठीक करने के लिए टेप को इन्सुलेट के एक टुकड़े का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 6
    6
    तारों को नई घंटी से कनेक्ट करें घंटी से कवर निकालें और तारों के माध्यम से तारों के माध्यम से तारों को स्लाइड करें। सही टर्मिनलों के चारों ओर तारों के छोर को लपेटें (उन लेबलों का उपयोग करके जिन्हें आपने पहले स्मरणपत्र के रूप में बनाया था), फिर उन्हें अपनी स्थिति में सुरक्षित करने के लिए शिकंजा को कस लें।
  • एक दर्जन चरण स्थापित करें नामक छवि
    7
    नई घंटी स्थापित करें आपूर्ति की गई स्क्रू का उपयोग करके छेद के ऊपर नई घंटी रखें और दीवार या छत तक डिवाइस को सुरक्षित रखें। घंटी प्लेट संलग्न करने के बाद, डिवाइस पर कवर को माउंट करें और धीरे-धीरे दबाएं जब तक आप इसे जगह नहीं लेते (आप एक क्लिक सुनेंगे)।
  • एक दर्ज़ेल चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बिजली की आपूर्ति को रीसेट करें और बेल की जांच करें। एक डिजिटल मल्टीमीटर का उपयोग करके यह सुनिश्चित करने के लिए कि सिस्टम के माध्यम से वर्तमान पास सही ढंग से गुजरता है, फिर घंटी बजता है यदि यह सही ढंग से काम करता है, तो ऑपरेशन समाप्त हो गया है।
  • यदि यह काम नहीं करता है, तो जांच लें कि तार सही टर्मिनल से जुड़े हैं। अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो इलेक्ट्रीशियन को फोन करें क्योंकि जाहिर है कि समस्या घंटी नहीं है, लेकिन सिस्टम टूट गया है!
  • टिप्स

    • यदि आप किराए के घर में रहते हैं, तो एक नई घंटी स्थापित करने से पहले मालिक से अनुमति मांगिए।
    • यदि आप किसी ऐसे अपार्टमेंट या घर में रहते हैं जो पहले से बिजली की व्यवस्था से जुड़े घंटी नहीं रखता है, तो एक वायरलेस दरवाजे खरीदने पर विचार करें। इस प्रकार के उपकरण बैटरी पर काम करते हैं और सेंसर से लैस होते हैं जो घंटी बजती है जब बटन दबाया जाता है। कुछ मॉडल दीवार पर दो घटकों को ठीक करने के लिए चिपकने वाला स्ट्रिप्स हैं, इसलिए वे वास्तव में आसान और स्थापित करने के लिए त्वरित हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक नया स्विच और एक नया घंटी
    • पेचकश और शिकंजा
    • टेप इन्सुलेट
    • डिजिटल मल्टीमीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com