जल में बांस के पौधों का इलाज कैसे करें

बांस एक बहुत प्रतिरोधी और आसान देखभाल संयंत्र है, खासकर अगर यह पानी में है! एक स्वस्थ `भाग्यशाली` बांस (या किस्मत का बांस) कुछ बढ़ती पत्तियों के साथ एक सुंदर गहरे हरे होना चाहिए। यह आपके घर, अंदर या बाहर में एक अनोखी दृष्टि प्रदान करता है, और अलग-अलग कंटेनरों में रखा जा सकता है। बांस को पानी, प्रकाश और कभी-कभी पोषक तत्वों की जरूरत होती है यह धीरे-धीरे बढ़ता है ... लेकिन अगर आप इसकी सही तरह से देखभाल करते हैं, तो यह अधिक लंबा हो जाता है, अधिक पत्तों के साथ और उसका रंग हमेशा एक उज्ज्वल हरा होगा।

कदम

लेक केयर ऑफ बांस प्लांट्स इन वॉटर स्टेप 1 नामक छवि
1
एक कंटेनर चुनें जो बांस को पकड़ने के लिए काफी लंबा और पतला है।
  • लेक केयर बांस प्लांट्स इन वॉटर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कन्टेनर को किनारे से तीन क्वार्टर तक पानी भरें।
  • लेक केयर ऑफ बांस प्लांट्स इन वॉटर स्टेप 3
    3
    यदि आपने इसे खरीदा है, तो बांस को डुबोने से पहले पौधों या एक्वैरियम में पौष्टिक पोषण करना उचित है। हालांकि, विक्रेता से पूछना हमेशा अच्छा होता है कि वह कितनी बार निषेचित हो गया और आखिरी बार उसने उर्वरक पर आवेदन किया। उर्वरक युक्तियाँ पृष्ठ के निचले भाग में `सुझाव` अनुभाग में हैं
  • लेक केयर ऑफ बांस प्लांट्स इन वॉटर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पानी में बांस रखो और इसे घर पर एक अच्छी जगह पर रखो!
  • विधि 1

    पानी बदलें


    लेक केयर बांस प्लांट्स इन वॉटर स्टेप 5 नामक छवि
    1
    साप्ताहिक पॉट का पानी बदलें (सप्ताह के दौरान, यदि आप देखते हैं कि पानी आधे में गिरा है या उससे कम है, तो थोड़ा जोड़ें)।
  • लेक केयर ऑफ बांस प्लांट्स इन वॉटर चरण 6
    2
    अगर यह पौधे को खिलाने का समय है, तो यह सब बदलते समय पानी में पोषण करें।
  • विधि 2

    खाद डालना
    लेक केयर ऑफ बांस प्लांट्स इन वॉटर चरण 7
    1
    भाग्यशाली बांस को हर दो महीने या इससे अधिक निषेचित किया जा सकता है जब आप उसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करते तो बेहतर होता है सबसे अच्छा उर्वरक `एक्वायरियम फूड ड्रॉप्स`, `ग्रीन ग्रीन` (वाणिज्यिक पोषण, ऑनलाइन चेक-यह सभी पौधों के लिए अच्छा है), या `मिरॅकल ग्रो` (बहुत पतला - अगर यह गैलन प्रति 20 बूंदों का कहना है, तो केवल 2 का उपयोग करें )।

    टिप्स

    बीमार बांस

    • यदि बांस पीले, सूखे या हल्के हरे होते हैं, तो यह बीमार है। यदि आप इसे खरीदने या पीले रंग में अपने घर में बांबू की ओर देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे खाद न दें!
    • पहली प्रवृत्ति उसे अन्य पोषण देना है। हालांकि, इसका कारण पीले रंग का है क्योंकि यह स्टोर में बहुत ज्यादा निषेचित है! ताजे पानी के साथ कुछ दिनों के लिए उसे प्रकाश स्रोत के नीचे ले जाएं।
    • एक अच्छी टिप गंदे पानी का उपयोग करना है जो एक मछलीघर से आता है और इसे खाली किया जा सकता है ... भाग्यशाली बांस इसे प्यार करता है! आमतौर पर वह ठीक हो जाता है, एक बार वह कुछ हल्का और अच्छे पानी प्राप्त करता है और एक सप्ताह तक आराम करने के लिए छोड़ दिया जाता है।
    • यदि यह सूखे या पैलेट है, तो उसे कुछ दिनों तक रोशनी स्रोत के नीचे ले जाना और पौधे के पोषण के साथ ताजा पानी!

    पानी

    • बांस (या किसी भी पौधे) को पानी में इस्तेमाल करने के लिए सबसे अच्छा प्रकार का पानी फ़िल्टर या बारिश का पानी है। अगर यह सहज नहीं है, तो कंटेनर को नल का पानी भरकर भरें, 24 घंटों या एक रात के लिए खुला हो, ताकि रसायनों के फैलाव की अनुमति मिल सके।

    प्रकाश

    • बांस अप्रकाशित प्रकाश का स्रोत पसंद करते हैं। इसलिए, एक धूप खिड़की अच्छा नहीं है यह वर्षावनों से आता है जहां बहुत सी छाया और नमी होती है। हालांकि, इष्टतम स्वास्थ्य के लिए मध्यम प्रकाश की आवश्यकता है।
    • केवल एक बार जब उसे सीधा प्रकाश की आवश्यकता होती है तब वह बीमार होता है यदि कोई प्राकृतिक प्रकाश उपलब्ध नहीं है, तो इसे एक प्रकाश स्रोत के रूप में उजागर करें, लेकिन बहुत करीब नहीं।

    चेतावनी

    • संक्षेप करने के लिए: बहुत ज्यादा पानी मत करो ज्यादा खाद न डालें कोई प्रत्यक्ष प्रकाश नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com