मक्खी के साथ फ्लाई कैसे करें

फ्लाई मछली पकड़ने से एक मछुआरे की एक तस्वीर अपने सिंथेटिक पैंट के साथ, एक तेज वर्तमान में घुटनों तक जलती है, जो रेनबो ट्राउट को पकड़ने के लिए लाइन को तैयार करता है और मछली पकड़ने की टोकरी में अपना शिकार रखता है। हकीकत में यह मक्खी की मछली पकड़ने वाले रूपों में से एक है, मछुआरों की विभिन्न प्रकार की मछली प्रजातियों पर कब्जा करने के लिए विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। मक्खी मछली पकड़ने में मछली पकड़ने के प्रकार के आधार पर सही उपकरण चुनना और माउस पूंछ कैसे शुरू करना है, यह जानने में शामिल है।

कदम

भाग 1

सामान्य विचार
1
गौर करें कि आप क्या मछली चाहते हैं आपको मक्खी मछली पकड़ने के उपकरण की पसंद का आधार करना होगा, जिसे आप पसंद करते मछली के प्रकार के आधार पर खरीदने के लिए जाएंगे।
  • यदि आप किसी झील में ट्राउट के लिए मछली चाहते हैं, तो आप मछली पकड़ने वाली मछली को 5-6 पेसोस और एक फ्लोट के साथ सूखी मक्खी उड़ाने या डूबने वाले टिप के साथ एक फ्लोट का उपयोग करना चाहते हैं, अगर आप डूबने वाले मछली चाहते हैं
  • यदि आप सूरफी मछली पकड़ना पसंद करते हैं, तो आपको छोटे मक्खियों के साथ हल्का मक्खी वाला एक लाइन मिलनी होगी।
  • यदि आप नमकीन वातावरण में रहने वाले प्रजातियों के लिए मछली पसंद करते हैं, तो आप भारी मछली पकड़ने वाली लाइनों का उपयोग करना चाहेंगे, जैसे कि 8-9 वज़न, जो बड़ी मक्खियों का समर्थन कर सकता है और भारी मछली पकड़ने की रेखा का समर्थन कर सकता है। आपको एक निविड़ अंधकार रील प्राप्त करने की ज़रूरत होती है जो नमक की संक्षारक कार्रवाई का विरोध करती है और यह लंबे समय तक गुजरने के लिए लाइन और आरक्षित तार सम्मिलित करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त है।
  • 2
    विचार करें कि आप कहां सोचते हैं जिस जगह पर आप मछली चुनते हैं, उस पर फ्लाई मछली पकड़ने के गियर के प्रकार पर प्रभाव पड़ता है जो आपको मिलना चाहिए।
  • यदि आप आसानी से सुलभ क्षेत्रों में मछली पसंद करते हैं, तो आप दो-टुकड़े फ्लाई मछली पकड़ने वाली छड़ी से संतुष्ट होंगे। यह सबसे अच्छा है यदि आप परंपरागत उपकरणों के लिए एक बॉक्स लाते हैं जो कुछ अतिरिक्त उपकरण प्राप्त करने के लिए पानी के किनारे पर रहते हैं।
  • अगर आप दूरदराज के स्थानों में मछली पकड़ना चाहते हैं, तो आप एक बैग मछली पकड़ने की छड़ी का उपयोग करना चाहेंगे जो तीन या अधिक खंडों में विभाजित हो। आधुनिक बैग मछली पकड़ने की छड़ दो टुकड़ों की बहनों के समान कार्य करने के लिए बनाई गई हैं आप इसे बेहतर करने के लिए एक छोटे, गतिशील मछली पकड़ने के उपकरण बॉक्स की आवश्यकता होगी
  • 3
    अपने बजट पर विचार करें मक्खी मछली पकड़ने मछली पकड़ने के अन्य रूपों की तुलना में अधिक महंगा साबित हो सकता है, लेकिन इसके लिए अधिक महंगा होना जरूरी नहीं है। उचित मूल्य पर आपको अच्छी गुणवत्ता वाले उपकरण मिल सकते हैं, जब तक कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं।
  • भाग 2

    एक मक्खी मक्खी रॉड चुनें
    1
    फ्लाई मछली पकड़ने वाली छड़ बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री को जानें ये छड़ निम्नलिखित सामग्रियों के साथ किया जा सकता है, जिनमें से प्रत्येक के पास अपनी विशिष्ट गुण हैं:
    • बांस: यह लकड़ी का सामान कई सालों तक फ्लाई मछली पकड़ने वाली छड़ के लिए मुख्य मानक रहा है। बांस के छिलके में भीड़ या प्रगतिशील कार्रवाई होती है।
    • शीसे रेशा: द्वितीय विश्व युद्ध के बाद प्रस्तुत, फाइबर बहुत ही अच्छे धागे में बांटा गया है, कपड़े में बुने हुए और epoxy राल में लपेटा हुआ है। मूल रूप से लकड़ी के मछली पकड़ने वाली छड़ को सुदृढ़ करने के लिए एक सामग्री के रूप में इस्तेमाल किया गया था। फिब्रिग्लास मछली पकड़ने वाली छड़ें बांस के डिब्बे के समान हैं, और विशेष रूप से उन्हें अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।
    • कार्बन फाइबर: अंतरिक्ष युग के दौरान विकसित, कार्बन फाइबर भी ऐसी सामग्री है जिसे मछली पकड़ने वाली रॉड शरीर बनाने के लिए ढाला जा सकता है। कार्बन फाइबर शीसे रेशा और बांस की तुलना में हल्का है, हालांकि यह अधिक टिकाऊ है इनमें से कुछ छड़ विभिन्न सामग्रियों से बनाये गये हैं, और कार्बन फाइबर के पूरी तरह से बने उन लोगों की तुलना में भारी है।
    • बोरान: यहां तक ​​कि इस सामग्री को अंतरिक्ष युग के दौरान विकसित किया गया था, बोरान ग्रेफाइट की तुलना में अधिक प्रतिरोधी है, लेकिन बहुत भारी है। यह मक्खी मछली पकड़ने के लिए शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता है
  • 2
    मक्खी मछली पकड़ने की छड़ी के "वजन" की धारणा को समझना सीखें फिश के लिए माउस की पूंछ के वजन के आधार पर मछली पकड़ने वाली रॉड को बहुत अधिक वजन सौंप दिया जाता है। सामान्य तौर पर, आपको माउन्स पूंछ के उन लोगों के साथ रॉड के वजन की संख्या से मिलान करने की आवश्यकता होती है जिसके साथ आप मछली का इरादा रखते हैं।
  • 3
    विभिन्न प्रकार की कार्रवाई के बारे में जानें "कार्रवाई" झुकाव की डिग्री के लिए प्रतिबिम्बित करता है जो गन्ना तक पहुंच सकता है और किस गति पर पहुंच सकता है
  • बैरल की लंबाई के कारण अधिक तेज या धीमी गति वाली क्रियाओं को मोड़ना पड़ता है। इससे एक कोड़ा कार्रवाई होती है जो दूरी को प्रभावित करती है जहां आप माउंस पूंछ लॉन्च कर सकते हैं।
  • एक परवलयिक क्रिया के साथ छड़ को छड़ी पर अधिक मोड़ना और रॉड की लंबाई पर कम होता है वे मछुआरों के कम प्रयास के साथ, घुड़सवार लोगों के ऊपर चूहे की पूंछ को और अधिक लांच कर सकते हैं, और हवा की स्थिति में भी शुरू करने के लिए तैयार किए जाते हैं। हालांकि, इन छड़ियों के सुझाव अधिक नाजुक हैं, खासकर यदि वे गलत तरीके से उपयोग किए जाते हैं जब आप मछली से थक जाते हैं और किनारे पर ले जाते हैं।
  • प्रगतिशील कार्रवाई के साथ छड़ टिप और परवलयिक के बीच एक मध्य क्रिया के साथ एक प्रकार की छड़ी है।
  • 4
    मछली पकड़ने की छड़ खरीदने से पहले एक परीक्षण लांच करें इसके बावजूद सामग्री और कार्यों के बारे में ऊपर क्या लिखा है, केवल आप जान सकते हैं कि आप किस तरह की मछली पकड़ने की छड़ी के साथ सबसे अधिक आरामदायक हैं कुछ शॉट्स के साथ विभिन्न प्रकार के ईख की जांच करने का अवसर देखें, यह पता लगाने के लिए कि आप सबसे अच्छे कौन हैं और आप खरीद सकते हैं।
  • भाग 3

    फ्लाई मत्स्य पालन रील को चुनें
    1
    रील के इस प्रकार के निर्माण की मूल बातें जानें मछली पकड़ने के अन्य रूपों के विपरीत, मक्खी की मछली पकड़ने में रील रोकथाम का एक और साधन है। प्रत्येक रील को दो मुख्य भागों में विभाजित किया जाता है: आधार शरीर और रील।
    • आधार शरीर हिस्सा है जो बैरल के लिए माउंट करता है और कुंडली रखता है। निकायों एल्यूमीनियम से टाइटेनियम तक विभिन्न सामग्रियों का बना हो सकता है, हालांकि कई कार्बन फाइबर से बने होते हैं सस्ता रीलों में विभिन्न टुकड़ों से इकट्ठा किए गए निकाय होते हैं, जबकि अधिक महंगा रीलों में शरीर एक ही टुकड़े में तैयार किए जाते हैं।
    • कुंडली का हिस्सा है जिसमें आरक्षित तार, माउस वस्तु और टर्मिनल शामिल है। कुछ रीलों को विनिमेय कॉइल या "कैसेट" के साथ बनाया जाता है, जो उपयोगी हो सकता है यदि आप विभिन्न प्रकार की माउस पुच्छों के साथ मछली पकड़ रहे हैं कुछ मछुआरों मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रत्येक मछली की पूंछ के लिए एक रील का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • 2
    एक ब्रेक के साथ रील पर विचार करें यह प्रणाली ब्रेक का इस्तेमाल करती है जो रील के खिलाफ दबायी जाती है जब माउस पूंछ शुरू होती है, या तो लाइन पर एक मछली से या लॉन्च के लिए तैयार करने के लिए हाथ से खींचते समय।
  • अधिकांश मक्खी मछली पकड़ने वाली रीलल स्पूल घर्षण तंत्र का उपयोग करते हैं रील के इस प्रकार के साथ, एंगलर स्पूल पर एक उंगली का दबाव बदलता है जिससे मोड़ की गति धीमी हो जाती है।
  • अन्य रीलों में ब्रेकिंग सिस्टम होते हैं जिन्हें लीवर बदलकर संशोधित किया जा सकता है। इन पद्धतियां बेहतर हैं "उन्हें सेट और इसके बारे में भूल जाओ" आदर्श वाक्य में कि रील प्रक्षेपण पर लाइन की तैयारी करते समय बारी से बाहर नहीं जाती है
  • 3
    रील के अंतिम भाग की जांच करें विशेष रूप से, यदि आप नमक पानी की प्रजाति मछली चाहते हैं, तो आप अपने आप को एक रील प्राप्त करना चाहते हैं, जिसे नमक के जंग का विरोध करने के लिए इलाज किया गया है। रील को "नमक पानी प्रतिरोधी" के रूप में लेबल किया जाना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर जंग का विरोध करने के लिए इलाज किया जाता है, तो यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि नमक पानी की प्रजातियों के लिए इस्तेमाल होने वाले रीलों को अच्छी तरह से कुल्ला। समय के साथ डेंट्स, स्क्रैच और लीक पेंट नमक पानी को रील के सबसे नाजुक और कुंठित भागों में घुसपैठ कर सकता है।
  • भाग 4

    माउस टेल चुनें
    1
    लाइन के "वजन" की जांच करें मक्खी मछली पकड़ने वाली छड़ के साथ, एक संख्यात्मक वजन का मूल्य माउस पूंछ को सौंपा गया है। मछली पकड़ने की छड़ी के बराबर वजन के संदर्भ संख्या के साथ मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग करें
    • यह रॉड के लिए लाइन से मेल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि मक्खी की मछली पकड़ने में यह लाइन है जो लॉन्च का वजन प्रदान करता है, न कि इसे से जुड़ा फ्लाई।
  • 2
    प्रत्येक प्रकार की माउस पूंछ के लिए वर्णमाला वर्गीकरण प्रणाली को जानें। नीचे दिखाया गया सिस्टम फ़्लाई फ़िशिंग लाइन के सभी निर्माताओं द्वारा उपयोग किया जाता है
  • एफ: "एफ" का अर्थ है कि रेखा फ़्लोटिंग है। इस प्रकार की माउं पूंछ का उपयोग सूखी मक्खी पर मछली पकड़ने पर किया जाता है। यह वर्गीकरण अक्सर दो-अक्षर संयोजन का अनुसरण करता है जो लाइन के लंग का वर्णन करता है।
  • एस: "एस" का अर्थ है कि लाइन पूरी लंबाई के साथ डूब जाती है। कुछ मछुआरों ने इस प्रकार की मछली पकड़ने की रेखा को मछली से कृत्रिम (मक्खी) जलमग्न करने के लिए चुना है। हालांकि, अन्य मछुआरों को इस तरह की मछली पकड़ने वाली लाइन को शुरू करना मुश्किल लगता है, खासकर नाव मछली पकड़ने के लिए। यह वर्गीकरण भी दो पत्रों के संयोजन के अनुसार होता है जो लाइन के लंग का वर्णन करता है
  • एफ / टी: इस संयोजन में "टी" इंगित करता है कि टिप (टिप) डूबता है, जबकि बाकी रेखा तैरती है कुछ मछुआरों इस तरह की चूहे की पूंछ को जलमग्न कृत्रिम के साथ मछली का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह उन समस्याओं से बचा जाता है जो पूरी तरह से डूबने वाली एक पंक्ति है।
  • डीटी: "डीटी" का मतलब डबल सींग (डबल टेपर्ड) है। रेखा मध्य भाग में मोटी होती है और दोनों छोरों में समान रूप से डूब जाती है। इस प्रकार की लाइन मूल रूप से बनाई गई थी, जिस अंत में जिस अंत में बन्द किया जाता है वह पहना जाता है, आप पहना भाग को काट सकते हैं, रेखा को पीछे की ओर बदल सकते हैं, और इसका उपयोग करते रहेंगे। मछली पकड़ने की कई उड़ानें दोहरी सींग हैं
  • डब्लूएफ: "डब्लूएफ" का मतलब भार के लिए होता है, जिसका अर्थ है कि लाइन एक छोर पर दूसरे की तुलना में भारी होती है। इस प्रकार की रेखा शुष्क मक्खी के शुभारंभ के लिए लोकप्रिय है, हालांकि इसे डीटी की तरह नहीं बदला जा सकता है।
  • 3
    अच्छी गुणवत्ता की एक पंक्ति में निवेश करें भले ही वजन और प्रकार की मछली पकड़ने वाली रेखा जिसका आप उपयोग करना चुनते हैं, या अन्य गुण जैसे कि रंग और लालित्य, आपको एक ऐसी रसीद खरीदना चाहिए जो किसी सम्मानित निर्माता द्वारा बनाई गई हो। बेशक, शुरुआत में आप अधिक भुगतान करेंगे, लेकिन आपके पास एक पंक्ति होगी जो आप कुशलतापूर्वक लॉन्च कर सकते हैं और आप अपने आप को हताशा के घंटे बचा पाएंगे।
  • भाग 5

    रिजर्व वायर चुनें
    1
    आरक्षित तार के लिए उपयुक्त सामग्री चुनें रिजर्व तार लाइन का एक हिस्सा है जो इसे भरने के लिए रील से जुड़ा हुआ है, जिससे कि मुख्य एक को डालना और मछली से लड़ना आसान हो जाता है, जब हुक को हापून के मुंह में आना पड़ता है।
    • लटके नायलॉन आरक्षित धागे का सबसे पुराना रूप है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक कृत्रिम नायलॉन लट फाइबर से बना है।
    • ब्रेसेड डैक्रॉन, आरक्षित तार बनाने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल वाली सामग्री है। यह एक कृत्रिम फाइबर भी है जो लट नायलॉन से कम फैला है।
    • पॉलीथिलीन जेल-स्पन में आरक्षित तार मुड़ या जुड़े हुए तारों से बना है। सामग्री के इस प्रकार के कम अक्सर नायलॉन या dacron की है, इसलिए यह रील में और अधिक डाल सकते हैं, लेकिन यह भी ज्यादा नाजुक है, और इसलिए अधिक समय नोड पर अधिक भंगुर बनाने की संभावना है।
    • नायलॉन मोनोफिल्ममेंट्स को एक अतिरिक्त धागा के रूप में अनुशंसित नहीं किया जाता है क्योंकि लचीलापन और एक मछली के साथ मुकाबला करने के दौरान जल्दी से खींचा जाता है जब ज़्यादा गरम करने की प्रवृत्ति होती है। घर्षण और गर्मी का निर्जन रील को बर्बाद कर सकता है।
  • 2
    उपयुक्त वर्ग चुनें। आरक्षित तार दो वजन वर्गों, 10 किग्रा और 15 किलो में प्रदान की जाती है
  • 3
    रील को भरने के लिए पर्याप्त आरक्षित तार का उपयोग करें। सटीक राशि रील पर निर्भर करती है जो आप खरीदते हैं और मक्खी मछली पकड़ने का प्रकार जो आप अभ्यास करने की योजना करते हैं।
  • अधिक मीठे पानी की मछली पकड़ने के लिए, आपको 45-90 मीटर की आरक्षित तार की आवश्यकता होगी।
  • सबसे समुंदर मछली पकड़ने के लिए, आपको कम से कम 180-230 मीटर आरक्षित तार की आवश्यकता होगी।
  • अधिकांश रील निर्माताओं अपने उत्पादों के साथ उपयोग करने के लिए राशि और प्रकार के बैकअप तार के बारे में सुझाव प्रदान करते हैं।
  • यदि संदेह है, तो आप सिर के अंत से रील पर लाइन रखकर आरक्षित तार की सही मात्रा निर्धारित कर सकते हैं और किनारे से 6 मिमी भरने के लिए पर्याप्त स्पेयर तार जोड़ सकते हैं। अस्थायी रूप से आरक्षित तार को कुछ और करने के लिए, फिर रील से रेखा को अनलॉक करें, कुछ भी उलझा न लें, और तार की ओर से लाइन को फिर से जोड़ने के लिए, इसे सही ढंग से रीवाइंड करें
  • भाग 6

    टर्मिनल और कॉलर चुनें
    1
    टर्मिनल और कॉलर के लिए उपयुक्त सामग्री चुनें। टर्मिनल के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला दो सामग्रियां हैं, अनुभाग जो लाइन के प्रमुख से जोड़ता है, और कॉलर, यह अनुभाग जो उड़ान से जोड़ता है: नायलॉन और फ्लोरोकार्बन के मोनोफिलामेंट।
    • नायलॉन मोनोफिल्ममें फ्लोरोकार्बन की तुलना में अधिक आसानी से तैरता है, यह सूखी मक्खी मछली पकड़ने की तुलना में अधिक प्रभावी है। इसके अलावा हम अधिक करते हैं, लेकिन सस्ता।
    • फ्लोरोकार्बन नायलॉन की तुलना में हल्का होता है, यह कम होता है और तेजी से सिंक करता है, इसे गीला मक्खी मछली पकड़ने के लिए और अधिक प्रभावी सामग्री बनाते हैं (nymphs और streamers)। यह मोनोफिलामेंट से अधिक नाजुक है, लेकिन टूटना को रोकने के लिए नोड्स को स्नेहन करने की आवश्यकता है।
  • 2



    टर्मिनलों को कैसे वर्गीकृत किया जाता है यह समझना सीखें। टर्मिनलों और कॉलर के निर्माता व्यास और उनके उत्पादों की तोड़ने की शक्ति को पहचानने के लिए एक कोड देते हैं। यह संख्यात्मक कोड मछली पकड़ने के हुक के आकार के लिए उपयोग के समान है, और सबसे विस्तृत से शुरू होता है, 03X से कम से कम 8 एक्स चौड़ा एक 03 एक्स टर्मिनल नमक पानी में फ्लाई-मछली पकड़ने के लिए उपयुक्त है, जबकि 3X से 6X तक के सभी लोग ट्राउट, 7 एक्स और 8 एक्स के लिए अच्छे हैं।
  • मक्खी हुक के आकार के 3 द्वारा विभाजित करके आप मक्खी को संलग्न करने के लिए कॉलर का आकार निर्धारित कर सकते हैं। एक 14 एडम्स के लिए इस तरह काम करता है: 14/3 = 4,666, जो 5 से गोल है, फिर एक कॉलर 5X
  • 3
    पर्याप्त लंबाई का एक टर्मिनल तैयार करें टर्मिनल की सामान्य लंबाई 2 से 4.5 मीटर तक होती है, जबकि 3 मीटर की दूरी सबसे सामान्य होती है। कम टर्मिनल अच्छे होते हैं जब बिना मिक्षित पानी पर गीला मक्खी के साथ मछली पकड़ते हैं टर्मिनल को कॉलर को अंत सिर (माउस पूंछ से बंधा) से डूब जाना चाहिए।
  • आप अपने आप को शाककीय अंत को इकट्ठा कर सकते हैं जो कि कभी-कभी बेहतर खत्म करने के लिए सामग्री के विभिन्न टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं, या पहले से शंक्वाकार अंत खरीद सकते हैं। कई मछुआरों ने तैयार शंकुधारी फाइनल को एक सस्ता समाधान पाया।
  • भाग 7

    मॉस्को चुनें
    1
    विभिन्न प्रकार के ओस्का के बीच अंतर जानें कई प्रकार हैं:
    • सूखी मक्खी पानी की सतह पर फ्लोट करने के लिए बनाई गई हैं। ये मक्खी मछली को आकर्षित करने के लिए मछली या चमकीले रंगों को खिलाती एक कीट के शरीर को अनुकरण करने के लिए किया जाता है। सूखा मक्खियों को बिना पानी के सभी पानी में इस्तेमाल किया जाता है।
    • गीले मक्खियों सिंक करने के लिए बने हैं। वे आम तौर पर पंखों और शरीर से बने पंख होते हैं जो पानी को अवशोषित करते हैं। गीले मक्खियों को अक्सर तेज धाराओं में मछली के लिए और स्थानों पर जहां तेजी से धाराओं धीमी धाराओं से मिलते हैं।
    • Nymphs एक प्रकार का गीला मक्खी है जो कि कई कीड़ों की लार्वा अवस्था का उदाहरण देती है जो कि मछली पर फ़ीड करते हैं। वे अक्सर रंग में भूरे रंग में होते हैं, और जब जल्दी मक्खियों गीली हो जाती हैं तो डूबने का मतलब नहीं है, इसका मतलब है कि आप छोटी मछली का उपयोग करके उस गति को समायोजित कर सकते हैं जिस पर वे डुबोते हैं।
  • 2
    मक्खियों को मापने के लिए वर्गीकरण जानें। मक्खियों का आकार हुक के आकार पर निर्भर करता है जिसके लिए वे जुड़ी हुई हैं। हुक आकार परोक्ष रूप से संख्या जिसके साथ यह वर्गीकृत किया जाता है के लिए आनुपातिक है, लेकिन अगर यह आंकड़ा इस मामले बड़ा स्लैश से पहले नंबर, बड़ा हुक में, "/ 0" द्वारा पीछा किया।
  • ट्राउट मक्खियों के लिए सबसे सामान्य उपाय 6 से 25 होता है, सूखी मक्खी मछली पकड़ने के लिए सबसे सामान्य 14 से 18 साल की है, और गीले मक्खियों के लिए 8 से 10 तक।
  • बड़ी मछली के लिए, आपको बड़े मक्खियों की आवश्यकता हो सकती है, जैसे 2
  • 3
    उड़ानों को चुनने से पहले उन क्षेत्रों के बारे में जानें जहां आप मछली की योजना बनाते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही विकल्प बनाते हैं, आपको यह समझना सीखना होगा कि किस प्रकार की कीड़े और उस क्षेत्र में कितनी जलीय जीवन है जहां आप मछली जा रहे हैं और सीखते हैं कि किस प्रकार के कीड़े इस प्रकार की मछली को जवाब दे रहे हैं। आप मछली पकड़ने की दुकानों में इस जानकारी को उस क्षेत्र के पास पा सकते हैं जहां आप मछली की योजना बनाते हैं
  • यदि आपके पास संरचनाओं में इन्हें खोजने का समय नहीं है, तो आप हमेशा नियम "चमकदार दिन, उज्ज्वल चारा-अंधेरा दिन, अंधेरे चारा" और "साफ पानी, छोटे चारा-बादल पानी, बड़ा प्रलोभन" का पालन कर सकते हैं। वे ज्यादातर मछली पर लागू होते हैं
  • भाग 8

    अन्य उपकरण आपको आवश्यकता होगी
    1
    जैकेट में मक्खियों और फाइनल रखें हालांकि कई मछुआरों विशेष बक्से में अपने उपकरणों लाने के लिए, के लिए उड़ान भरने जब तक आप एक जगह है जहाँ वे आसानी से किनारे को सजाने कर सकते हैं में मछली पकड़ने के मछुआरों के कंटेनर के इस प्रकार का उपयोग नहीं करते। आपको भारी सामग्री से बने जैकेट का उपयोग करना चाहिए, ताकि हुक आसानी से घुसना न कर सके।
    • आम तौर पर मक्खियों और फाइनल को एक या एक से अधिक बक्से में ले जाया जा सकता है जो एक जेब में संग्रहीत किया जा सकता है।
  • 2
    गौर करें कि क्या आप अपने आप को उतारा जा रहे हैं कि आप पतलून को तैयार करें और आप इसे कैसे करना चाहते हैं। कई मछुआरों को पानी मिलना पसंद है जब मछली पकड़ने से बेहतर कोण पर प्रलोभन होता है आप चुन सकते हैं, आप कहां मछली पकड़ रहे हैं और यदि आप आराम से हैं
  • गीले वैडिंग: इसका अर्थ है कि आपके पैरों पर केवल टेनिस जूते की एक जोड़ी का उपयोग करना। एक विकल्प जो गर्म पानी में सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है
  • हिप बूट: वे रबड़ के जूते होते हैं जो पैर से कूल्हे तक फैलते हैं।
  • Waders: पनपने रबड़ पैंट जो बगल के नीचे आते हैं और पैरों को कवर करते हैं। हालांकि वे दूसरों की तुलना में अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं, उनका वजन असुविधाजनक हो सकता है, खासकर यदि पानी उस बिंदु तक पहुंचता है जहां यह वाडर्स की नोक से अधिक हो।
  • बेहतर गतिशीलता के लिए, आप हमेशा अपनी कमर के चारों ओर एक फ्लोट का उपयोग कर सकते हैं जिससे आप एक दूसरे से तरफ फ्लोट कर सकते हैं।
  • 3
    अपने मछली पकड़ने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए आपको अतिरिक्त उपकरण लाने के विचार पर विचार करें। सामान्य उपकरणों के अलावा, आपको इन मदों को अपने साथ ले जाना चाहिए:
  • सिर और आँखों को सूरज से बचाने और मछली पकड़ने की रेखा और चेहरे से हुक दूर रखने के लिए एक टोपी यहां तक ​​कि एक अंधेरे रेखा से लाइन पर सूर्य के प्रतिबिंब को कम करने में मदद मिलती है।
  • धूप का चश्मा, अधिमानतः ध्रुवीकृत लेंस से आपको पानी के माध्यम से बेहतर देखने में मदद करता है
  • एक लाइन कटर
  • चिमटी लाइन को हटाने के लिए
  • एक कीट विकर्षक
  • सूर्य संरक्षण
  • एक प्राथमिक चिकित्सा किट
  • 9 भाग

    माउस टेल लॉन्च करें
    1
    प्रति बैरल की नोक से कम से कम 6 मीटर की दूरी पर खींचो और उसे आपके सामने रखें। रेखा फेंकना सिर पर एक गाँठ के साथ एक कोड़ा को ताने के समान है।
  • 2
    रील के सामने लाइन लें और इसे मछली पकड़ने की छड़ी के संभाल के साथ सूचकांक और मध्य उंगली के साथ रखें। बैरल संभाल के पुंडो पर थोड़ी चक्कर और अंगूठे के साथ, जब आप ऐसा करते हैं तो आप के सामने बैरल पकड़ो।
  • 3
    आंख के स्तर पर प्रति बैरल उठाएं। यह क्षितिज रेखा से लगभग 30 डिग्री या "10 बजे" स्थिति में है। कंधे को ढीला होना चाहिए, ऊपरी बांह को आगे और पीछे रखा जाता है, जबकि दफ़्तर ऊंचा होता है और हाथ शांत हो जाता है
  • 4
    जल्दी से मछली पकड़ने वाली छड़ी की नोक बढ़ाएं, जो आपके पीछे की रेखा को उलट देता है। अपने पक्ष में ऊपरी भुजा रखें, लेकिन इसे 30 डिग्री तक बढ़ाएं। अंगूठे की स्थिति को उठाया जाता है जब वापस बंद करो। इस बिंदु पर प्रकोष्ठ ऊर्ध्वाधर होना चाहिए।
  • आपको इसे इतनी तेजी से करना चाहिए ताकि लाइन का वजन और आंदोलन प्रति बैरल मोड़ सकें
  • रेखा को गति देने के लिए, बैरल की नोक उठाते हुए दूसरे हाथ से रील के नीचे इसे नीचे दबाएं।
  • 5
    बैरल ईमानदार लंबे समय तक पर्याप्त रखें ताकि रेखा आपके पीछे हो सके। शुरुआत में आप लाइन खींचने के लिए वापस लौटना चाहते हैं, लेकिन आप बिना देखे नोटिस भी देखेंगे।
  • 6
    पीछे बैरल आगे बढ़ो, कोहनी पीछे की ओर धक्का। इस तरह बैरल तेजी से आगे बढ़ेगी, झटका को अधिक मजबूती देगी।
  • आप दूसरे हाथ से इसे वापस दबाकर एक बार फिर से गति बढ़ा सकते हैं
  • 7
    बैरल को "10 बजे" स्थिति पर वापस आने पर कलाई स्ट्रोक के साथ पीछे की तरफ झुकें। इस बिंदु पर आपका अंगूठा आँख का स्तर होना चाहिए। शॉट को आगे बढ़ने वाले बैरल की नोक को महसूस करने के लिए पर्याप्त रूप से निर्धारित किया जाना चाहिए।
  • 8
    अधिक रेखा देने और अधिक दूरी तक पहुंचने के लिए शॉट को दोहराएं। अन्य लांचियों के विपरीत, आप इन सरल आंदोलनों को दोहराकर जितना दूरी चाहते हैं उतना दूरी जोड़ सकते हैं।
  • 9
    छड़ी की नोक कम करें जब रेखा इसकी लंबाई के साथ फैलाए जाएंगे, और टर्मिनल और मक्खी पानी में हैं
  • टिप्स

    • यदि आप सभी उपकरणों के विवरण के बिना मछली पकड़ने उड़ना चाहते हैं, तो आप विशेष मक्खियों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि लॉन्च की शक्ति देने के लिए जुड़ा हुआ है।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com