कैसे अधिक झुकाव बनाने के लिए

हथियारों पर बेंडमेंट मूल व्यायामशाला में एक सामान्य अभ्यास है, लेकिन यह उन्हें आसान नहीं बनाता है यदि आप श्रृंखला में पूरा कर सकते हैं, तो आपको सही तकनीक का इस्तेमाल करना सीखना होगा। आप कुछ मांसपेशी अलगाव अभ्यास भी सीख सकते हैं जो आपको मजबूत बनाएंगे और अपने झुकने के कौशल को सुधारेंगे।

कदम

भाग 1

तह सही ढंग से करें
पुशपस की संख्या को बढ़ाएं, जो आप कर सकते हैं चरण 3
1
खींच कर शुरू करो झुकता सही ढंग से करने के लिए, एक बार में आप दोहराव की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं, यह सही तकनीक सीखना महत्वपूर्ण है और शुरू होने से पहले ठीक से फैला है।
  • योद्धा की मुद्रा संभालने के द्वारा अपनी छाती की मांसपेशियों को बढ़ाएं: कमर स्तर पर अपनी पीठ के पीछे हाथ मिलाएं और धीरे-धीरे अपनी छाती को फैलाने के लिए अपनी बाहों को खींचें। 15-20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो।
  • शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से को बढ़ाएं झुकता है, भले ही वे मुख्य रूप से शरीर के ऊपरी भाग को संलग्न करते हैं, पूरे कोर को सक्रिय करते हैं और आवश्यकता होती है कि आप शारीरिक गतिविधि के लिए ढीले और तैयार हों।
  • पुशपस की संख्या को बढ़ाएं जिसका शीर्षक आप कर सकते हैं चरण 2
    2
    अपने वजन को अग्रभूमि पर रखें झुका जब, आप एक गैर पर्ची सतह पर पैर के सामने को मजबूती से आराम करना चाहिए और योगा चटाई की तरह, बेहतर ढंग से गद्देदार होना चाहिए। यदि आवश्यक हो तो आप अधिक समर्थन के लिए स्नीकर्स पहन सकते हैं
  • यदि आप घर पर कालीन का उपयोग कर रहे हैं, तो जमीन पर बेहतर पकड़ बनाने के लिए जूते पहनना और फिसलने से बचने का एक अच्छा विचार है। नंगे पांव या मोजे के साथ अधिक मुश्किल हो सकता है
  • यदि आपके हाथों पर सामान्य मोड़ करने के लिए मुश्किल है, तो अपने घुटनों को जमीन पर रखकर सरलीकृत संस्करण के साथ शुरू करें, जब तक आप क्लासिक संस्करण के लिए पर्याप्त नहीं होते।
  • पुशअप नंबर की संख्या को बढ़ाएं, आप कदम 9 कर सकते हैं
    3
    अपने कंधों को वापस और अपनी रीढ़ सीधे रखें आपको जमीन पर देखना चाहिए और अपनी गर्दन को सीधे संभव के रूप में रखने से बचें। अपने कंधे को सपाट और पीछे रखो, उन्हें अपनी गर्दन के ऊपर बंद न करें। अपनी रीढ़ को अपनी प्राकृतिक वक्रता बदलने के बिना जितना संभव हो उतना सीधे होना चाहिए। आपकी पीठ से बनाई गई सीधी रेखा पैरों तक चलना चाहिए।
  • अपने आप को आईने में देखने या मदद के लिए किसी दोस्त से पूछने के लिए मददगार साबित होगा कि आप झुकने के दौरान अपनी पीठ सीधे सीधा रखते हैं। किसी की तस्वीर ले लो, फिर उपयुक्त परिवर्तन करें।
  • शीर्षक वाली छवि पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप कर सकते हैं चरण 1
    4
    अपनी बाहों और पैरों को सही तरीके से पेश करें आपको अपने हथियार और पैरों को अपने कंधों से दूर रखना चाहिए, भले ही आप अपने हाथों को और अधिक बढ़ा सके ताकि झुकने को आसान बना दिया जाए यदि आप शुरुआत कर रहे हों जब आप बेहतर हो जाते हैं, तो आपको उन्हें आदर्श झुकने के लिए कंधों पर ले जाना चाहिए।
  • अपने कोहनी को अपने अंदर के रूप में विस्तृत रखें, जैसा कि आप कर सकते हैं, और अपना हाथ कंधे अक्ष के पीछे रखें। जब आप झुकने की स्थिति मान लेते हैं, तो कंधों और जमीन के बीच एक सीधी रेखा की कल्पना करें, और अपने हाथों से उस रेखा से अधिक न हो।
  • झुकने से कलाई पर तनाव हो सकता है। झुकता प्रदर्शन करने के लिए, हथेली संधि के बजाय हाथ के बाहरी किनारे का उपयोग करें कुछ लोग एक ही कारण के लिए फ्लैट हाथों के साथ सिलवटों को बनाने के बजाय डंबल्स को पकड़ना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक 222111 14
    5
    हथियारों को 90 डिग्री पर मोड़ो। अपनी कोहनी मोड़ो, अपनी पीठ और कूल्हे दोनों को पकड़कर सीधे अपने आप को धीरे-धीरे कम कर दें जब हथियार 90 डिग्री कोण तक पहुंचते हैं, तब तक ऊपर की ओर धक्का करें जब तक कि वे विस्तारित न हों।
  • यह सबसे अच्छा है कि आप अपनी नाक के साथ जमीन को छूने की कोशिश न करें और शुरुआत में कम से कम एक मोड़ के बाद बल के साथ अपने आप को हवा में धकेलने की कोशिश न करें। सही तकनीक पर ध्यान केंद्रित करें और अगर आप अधिक झुकता करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो अपनी पीठ को सीधे रखने पर।
  • अन्य प्रकार के झुकाव, जिनमें से कुछ को मांसपेशियों को और अधिक मजबूत करने के लिए गहरी घटकों की आवश्यकता होती है, थोड़ा अलग हाथ स्थितियां प्रदान करें और अंतिम खंड में चर्चा की जाएगी। क्लासिक झुकता के लिए, 90 डिग्री से अधिक मत जाओ
  • छवि शीर्षक 222111 18
    6
    मुख्य अनुबंध रखें यदि आप व्यायाम सही ढंग से करते हैं, तो आपको छाती में उतना जितना पेट में झुकना महसूस करना चाहिए। आसन को बनाए रखने के लिए आपको अपना कोर टॉउंट रखना चाहिए, लेकिन व्यायाम के दौरान आपको अपने हथियार, कंधे और छाती के अलावा अन्य कोई भी गतिशील आंदोलन नहीं करना चाहिए।
  • इस अभ्यास की कोशिश करें: पुनरावृत्ति को पूरा किए बिना झुकाव स्थिति में रहें यथासंभव लंबे समय तक स्थिति में रहें। आपको अपनी मांसपेशियों को जला क्यों लगता है? झुकने के दौरान इन मांसपेशियों को अनुबंधित रखें और आप व्यायाम के दौरान सीधे रह सकेंगे।
  • शीर्षक वाली छवि पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप कर सकते हैं चरण 13
    7
    धीरे से शुरू करो यह एक दौड़ नहीं है अपने आप को एक चिकनी, त्वरित गति से कम करें, जब आप नीचे आते हैं और श्वास छोड़ते हैं, यदि आप शुरुआत में कुछ धीरे धीरे शुरू करते हैं तो आप लंबे समय तक अधिक झुकाव पूरा करने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप झटके बहुत जल्दी करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप अधिक कर सकते हैं, लेकिन अपनी ताकत बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है और बाद में संख्याओं के बारे में चिंतित होना महत्वपूर्ण है
  • यदि राशि आपका लक्ष्य है, तो ज़ाहिर झुकता प्रदर्शन करना आपकी मदद करेगा फास्ट झुकाव एक निश्चित हद तक कम मांग की जाती है
  • भाग 2

    मात्रा बढ़ाएं
    छवि स्नासिक बनाएं पुश अप स्टेपल 7
    1
    सीमा तक पहुंचें यदि आप पुनरावृत्तियों की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, तो पहला कदम यह समझना है कि आप कितने लगातार दोहराव कर सकते हैं। तो, स्थिति में आओ और संभव के रूप में कई सिलवटों बनाओ जब आप अब उठ नहीं सकते हैं, तो आप सीमा तक पहुंच गए हैं।
  • छवि शीर्षक 222111 15
    2
    हर दिन झुकता की प्रगतिशील श्रृंखला करें श्रृंखला में प्रशिक्षण को दोहराएं, कुछ क्षणों को रोकने के लिए रोकें। यह मांसपेशियों को अधिक प्रभावी ढंग से विकसित करने का मौका देता है जो एक उच्चतम पुनरावृत्ति की संख्या से एक सेट करता है, जिससे मांसपेशियों और जोड़ों पर अधिक तनाव बढ़ जाता है। श्रृंखला के कसरत को व्यवस्थित करने के कुछ अलग तरीके हैं:
  • आप श्रृंखला से दोहराव की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं। तीन सेटों से शुरु करें, जिनमें से प्रत्येक अधिकतम पुनरावृत्तियों की एक तिहाई से मिलकर शुरू करें, प्रत्येक सेट में धीरे-धीरे जोड़ने से पहले, दिन के उदय की कुल संख्या बनाते हैं।
  • आप पुनरावृत्तियों की अधिकतम संख्या के साथ सीरियल नंबर बढ़ा सकते हैं। एक श्रृंखला में दोहराव की अधिकतम संख्या को पूरा करें, फिर कई मिनटों के लिए आराम करने के बाद दूसरी श्रृंखला चलाएं। धीरे-धीरे श्रृंखला जोड़ें और फिर अपनी अधिकतम संख्या में प्रतिनिधि जोड़ें।
  • छवि शीर्षक 222111 13
    3
    अपनी अधिकतम तीन श्रृंखलाओं में विभाजित करने का प्रयास करें यदि आप अधिकतम 15 झुकता पूर्ण करने में सक्षम हैं, तो सेट के बीच एक छोटे से दस-सेकंड के ब्रेक के साथ, पांच झुकाव के तीन सेट करें। कुछ दिनों के लिए दोहराएं, फिर निम्नलिखित सत्रों में एक मोड़ या दो अतिरिक्त जोड़ें। अनुकूलन के कुछ दिनों के बाद, उसी मार्ग को दोहराएं।
  • अंत में, आप 15 के 3 सेट को पूरा करने में सक्षम होंगे और आप प्रत्येक श्रृंखला में एक या दो पुनरावृत्तियों को जोड़ना शुरू कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप अधिक दोहराव के साथ कम श्रृंखला बनाने की कोशिश कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 222111 16
    4
    हर दिन पुनरावृत्ति की अधिकतम संख्या के साथ तीन श्रृंखला को पूरा करने का प्रयास करें यदि आप पसंद करते हैं, तो अधिकतम श्रृंखला दोहराव के साथ पूरा करें, लेकिन उनके बीच लंबे समय तक रुकावटें इस पद्धति का उपयोग करके, आप दोबारा दोहराएंगे और अधिक धीरे-धीरे जोड़ देंगे, लेकिन प्रति कसरत की संख्या बहुत तेजी से बढ़ेगी और आप मजबूत हो जाएंगे।
  • कम से अधिक दोहराव से बना विभिन्न श्रृंखला के साथ पुनरावृत्ति की अधिकतम संख्या के साथ 3 श्रृंखला से वैकल्पिक workouts। यदि आप 15 पुनरावृत्तियों से शुरू करते हैं, तो 15 के तीन सेट पूरे करने की कोशिश करें और स्थिति का मूल्यांकन करें। अगर आपकी ट्रेनिंग बहुत ही मांग है, तो 10 में से 5 सेट पूरा करने का प्रयास करें



  • पेस के चरण 17 के बाहर काम करने वाली छवि
    5
    प्रत्येक श्रृंखला के उत्तरोत्तर अधिक झुकाव जोड़ें अपने workouts के संगठन के बावजूद, अधिक श्रृंखला और अधिक पुनरावृत्तियों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए संख्याएं बदलना प्रारंभ करें। जितना संभव हो उतना गतिशील के रूप में वर्कआउट को रखने के लिए पुनरावृत्तियों की एक बड़ी राशि के साथ श्रृंखला की एक बड़ी संख्या वैकल्पिक।
  • अपनी लय का पालन करें चाहे आप श्रृंखला या पुनरावृत्तियों की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, अधिक झुकता बनाने में सक्षम होने का कोई एकमात्र तरीका नहीं है। लेकिन आपको हमेशा निरंतर होना होगा और इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए
  • अधिक जोखिम नहीं लेने के लिए, आपको प्रत्येक 2-3 दिनों में एक से अधिक पुनरावृत्ति नहीं जोड़ना चाहिए। आपको अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाने और थक नहीं जाना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि पुशअप की संख्या को बढ़ाएं, आप चरण 12 कर सकते हैं
    6
    अपने झुकने के समय की कोशिश करो कसरत करने में दो तरीके हैं: कार्यभार बढ़ाएं या इसे पूरा करने के लिए उपलब्ध समय को कम करें। यदि आप वाकई तकनीक को सही ढंग से सीखा है, तो गिनती करें कि आप एक निश्चित समय में कितने समय कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक मिनट में, और अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए एक डायरी या नोटबुक में तिथि के साथ संख्या लिखें।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा सही तकनीक का उपयोग करें यदि आप अपने झुकने के समय की कोशिश करना चाहते हैं
  • पुशपस की संख्या को बढ़ाएं जिसका शीर्षक आप कर सकते हैं चरण 6
    7
    महीने में एक बार अपनी अधिकतम सीमा पार करने का प्रयास करें। जिस भी पद्धति से आप दोहराव को बढ़ाने के लिए चुनते हैं, समय-समय पर ब्रेक लेते हैं यह जांचने के लिए कि आप बिना किसी एक श्रृंखला में कितने झुकाव कर सकते हैं। आपको अपनी प्रशिक्षण कार्यक्रम जो भी हो, शीघ्र ही प्रगति को देखना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप मन में एक विशेष लक्ष्य के साथ शुरू करते हैं, जैसे कि 50 झुकाव करने में सक्षम होने के नाते, अलग-अलग वर्कआउट जारी रखने और विभिन्न प्रकार के सेट करने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि गति दोहरावदार हो जाती है तो डेडलॉक तक पहुंचना आसान है।
  • छवि स्नासिक बनाएँ पुश अप्स स्टेप 2
    8
    स्थिर रहें यदि आप थोड़ी देर में केवल एक बार झुकाते हैं, तो आप अधिकतम संख्या में एक कठोर बूंद देखेंगे। यदि आप 50 झुकता बना सकते हैं और फिर एक सप्ताह मनाने के लिए काम करना बंद कर सकते हैं, तो आप फिर से प्रयास करने के बाद ऐसा नहीं कर पाएंगे। सभी वर्कआउट्स को स्थिरता की आवश्यकता है
  • यह कोशिश करने के लिए नियमित रूप से कम झुकता प्रदर्शन करने के लिए बहुत अधिक उपयोगी है और उनमें से बहुत से एक बार सभी को बनाते हैं, लेकिन शायद ही कभी। यदि आप झुकाव की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 5 बार एक सप्ताह में प्रशिक्षित करना होगा।
  • भाग 3

    मोड़ के लिए मांसपेशियों का काम करें
    Do Squats और Lunges शीर्षक से चित्र चरण 18
    1
    एक पूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम में झुकाव को एकीकृत करें। यद्यपि झुकाव पूरे शरीर के लिए एक महान अभ्यास है, आपको अन्य व्यायाम भी करना चाहिए जो कि केंद्रित मांसपेशियों के समूहों के लिए काम करते हैं और संपूर्ण फिटनेस में सुधार करते हैं। यहां अन्य अच्छे अभ्यास हैं जो आप घर, मुफ्त शरीर या साधारण डंबल्स के साथ कर सकते हैं:
    • फूहड़
    डू मोर पुशव्स स्टेप 16 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • काष्ठफलक
    डू मोर पुशव्स स्टेप 16 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • Burpee
  • रूसी स्विंग
  • लेग लिफ्टों
  • पैरों के साथ अलग कूदो
  • पेचेस चरण 5 के बाहर काम करने वाली छवि
    2
    बीबीएस के साथ कर्ल करना हथियारों पर गुना मुख्य रूप से छाती और तीरियां प्रशिक्षित करते हैं। एक ही मांसपेशियों को निशाना बनाने में सक्षम डंबल्स के साथ एक और अभ्यास, पेपरल के साथ कर्ल है, जिसे तितली कर्ल भी कहा जाता है।
  • वजन का उपयोग करें जो आपको 10-15 बार पुनरावृत्ति करने की अनुमति देता है एक बेंच पर लेट जाओ, अपने हाथों से एक साथ, सीधे आपकी छाती के ऊपर उठाया हथियार बढ़ाए हुए और सीधे, हथियार फैलाने वाले वजन कम करें, उन्हें पक्षियों के नीचे गिरने के लिए, छाती के स्तर पर लाने के लिए। दोबारा को पूरा करने के लिए श्वास छोड़ो और अपनी छाती पर अपनी बाहों को वापस लाएं
  • दो Squats और Lunges शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    बिब के साथ रोइंग करें यह आंदोलन वाकई झुकने के समान है और वजन की आवश्यकता होती है जो आपको 10-15 पुनरावृत्तियों को पूरा करने की अनुमति देती है। यह एक समान मांसपेशियों को काम करने और अपने मूल कार्यक्रम को बदलने का एक बढ़िया तरीका है।
  • प्रत्येक हाथ में अपनी पीठ के सीधे और एक वजन के साथ खड़े हो जाओ, फिर 45 ° कोण पर आगे झुकें। सीधे वजन पर वजन कम करें, फिर धीरे-धीरे अपने हथेलियों को 90 डिग्री पर झुका करके बढ़ा दें - जैसे कि झुका हुआ हो, आप पेक्सल और ट्रीप्स का उपयोग करेंगे। धीरे-धीरे वजन कम करें 15 से श्रृंखला बनाएं
  • द मेडिसिन बॉल पुशव्स स्टेप 8 नामक छवि
    4
    उठाया झुकता एक कोशिश "गिलोटिन"। यदि आप वर्कआउट्स के स्तर में वृद्धि करना चाहते हैं और अपने आप को अधिक झुकने को पूरा करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, तो उठाए गए गिलोटिन यह करने का एक शानदार तरीका है। इन अभ्यासों में सामान्य से थोड़ा अधिक झुकाव शामिल है, थोड़ा बाकी शरीर को ऊपर उठाते हैं। यह आपको कंधों को सामान्य झुकाव से अलग करने की अनुमति देता है। इस अभ्यास को केवल तभी कोशिश करें जब आप सही तकनीक के साथ सामान्य झुकने को पूरा करने में सक्षम हों।
  • अपने हाथ दो डंबल्स या मेडिकल गेंदों को रखो, आपको थोड़ा ऊपर उठाए। यदि आवश्यक हो, तो आपके पैरों को उसी तरह उठाया जाता है। छाती तक प्लेटफ़ॉर्म स्तर तक पहुंचने तक ड्रॉप करें
  • शीर्षक वाली छवि पुशअप की संख्या बढ़ाएं, आप चरण 8 कर सकते हैं
    5
    झुकाव के अन्य रूपों की कोशिश करें यदि आप सामान्य झुकाव के थक गए हैं, तो आप ऊपरी शरीर से अन्य मांसपेशियों के समूहों को अलग करने के लिए मूल तकनीक का उपयोग कर सकते हैं और अपने वर्कआउट्स से अधिक प्राप्त कर सकते हैं। निम्नलिखित भिन्नरूपों को आज़माएं:
  • फलक झुकाव शरीर के संबंध में पैर की आवश्यकता होती है और छाती की मांसपेशियों को अलग करने में मदद करती है।
  • एक हाथ वाले झुकने में शरीर के केंद्र के करीब स्थित एक हाथ पर पूरे वजन को लोड करना शामिल होता है।
  • माल्टीज़ झुकाव में पीठ की मांसपेशियों को अलग करने के लिए हाथों को कमर के करीब ले जाना शामिल है
  • हीरे की झुका triceps अलग और हीरे या हीरे हाथ रखकर, जमीन पर अंगूठे और अंगुलियों को छूने के द्वारा किया जाता है।
  • ब्रिज के झुकने के लिए हैंडलर्स की आवश्यकता होती है उन्हें प्रदर्शन करने के लिए, डंबल को संभालना और सामान्य झुकाव करना, फिर शरीर को एक तरफ घुमाकर हवा में सीधे हाथ ऊपर उठाना। लोअर और दूसरा झुकाव करो, फिर दूसरी तरफ घुमाएं और दूसरे हाथ को उठाएं। ये मुश्किल व्यायाम हैं
  • टिप्स

    • जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो प्रशिक्षण बंद न करें, या आपको शुरू करना होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप सही स्थिति रखें।
    • झुकाव का अधिक से अधिक न करें।
    • भारोत्तोलन का परीक्षण झुकता (छाती, त्रिशूल, कंधों, कोर, पीठ, आदि) में इस्तेमाल होने वाले मांसपेशी समूहों को बढ़ाता है

    चेतावनी

    • यदि आप अतिरंजना करते हैं, तो आपको बहुत दर्द महसूस होगा।
    • यह लेख किसी भी चोट के लिए ज़िम्मेदार नहीं है I
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com