कैसे कार पर सुधारना खरोंच के लिए

आप अपने द्वारा कार पर बदसूरत खरोंच की मरम्मत कर सकते हैं या किसी को यह करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। यदि आप ऑपरेशन में कुछ समय और ध्यान देने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप इस लेख की मदद से एक पेशेवर काम कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कुछ पेंट खरीदें जो आपकी कार के साथ पूरी तरह मेल खाता है। रंग उत्पादन कोड के लिए वाहन रखरखाव पुस्तिका देखें। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो अपने डीलर या ऑटो पार्ट्स स्टोर से संपर्क करें (जहां आप एक स्पर्श-अप पेंट खरीद सकते हैं)।
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैचस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक कला की दुकान पर जाएं और एक छोटा ब्रश खरीदें (आकार 2 ठीक है). टच-अप पेंट के साथ बड़े ब्रश का उपयोग न करें, इसके आयाम खरोंच के लिए बहुत अच्छे हैं
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैच शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पेंट शेड के बारे में सुनिश्चित करने के लिए बॉडीवर्क के छिपे हुए इलाके में एक टेस्ट लें। यह मूल के समान होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपने एक ही कोड के साथ रंग खरीदा है, तो आपकी कार को सूर्य के प्रकाश और मौसम से उजागर किया गया है, इसलिए रंग में फीका हो सकता है आप निश्चित रूप से सभी खरोंच retouched होने के बाद एक बुरा आश्चर्य नहीं करना चाहती!
  • आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    स्क्रैच क्षेत्र को धीरे से ठीक से साफ़ करें एक कपड़ा, कुछ पानी और एक हल्के साबुन का उपयोग करें जब आप खरोंच भरने के लिए जाते हैं, तो उन्हें पूरी तरह साफ होना पड़ेगा। नमी का कोई निशान नहीं होना चाहिए, इसलिए यह अगले मार्ग पर जाने से पहले क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखता है। आपको परिष्करण से पहले दिन सफाई सफाई का काम करना चाहिए ताकि शरीर का काम रात भर सूख जाये।
  • आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक कपड़े पर degreaser स्प्रे और इसे खरोंच क्षेत्र पर लागू होते हैं। इस तरह, तेल और मोम के सभी निशान को खत्म करें।
  • आपकी कार पर छापें खरोंच शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या पेंट खरोंच के किनारों पर बढ़ जाता है। दन्तखुदनी का प्रयोग करें और उत्कीर्णन की पूरी लंबाई स्क्रॉल करें - यदि रंगीन छिद्रों, तो इसे हटा दें।



  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैचर्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सैंडपेपर के साथ स्क्रैच को चिकना करें यदि स्क्रैच छोटा है, तो आप एक अपघर्षक पेंसिल बना सकते हैं। पेन्सिल ग्रॉमेट के लिए सूखी-गीला 1200-धैर्य के सैंडपेपर का एक टुकड़ा गोंद करें। इस उपकरण का उपयोग करने से पहले गोंद को सूखने की अनुमति दें, यह भी याद रखें कि सैंडपैड गीला और इस पेंसिल को धीरे से खरोंच पर घुमाएं।
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैच शीर्षक वाला चित्र Step 8
    8
    विकृत अल्कोहल और फोम के कपास झाड़ू के साथ छूने वाले शरीर का हिस्सा साफ करें।
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैच शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    यदि आप धातु देखते हैं, प्राइमर लागू होते हैं प्राइमर में दन्तखुदनी की नोक डुबकी, फिर इसे खरोंच या छिद्र के केंद्र पर लागू करें, लकीर के लिए चीरा को भरने के लिए प्रतीक्षा करें। प्राइमर की एक छोटी राशि का उपयोग करें ताकि वह खरोंच के किनारों से बच न सके। 2-3 घंटे तक सूखने के लिए रुको।
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैचस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    ब्रश नं .2 के साथ परिष्करण पेंट को लागू करें. इसके अलावा इस मामले में एक समय में थोड़ा रंग का उपयोग करें। पहले कोट के लिए 2-3 घंटे तक सूखने तक इंतजार करें और जब तक आप चीरा भरी न हों तब तक दोहराएं। एक बार समाप्त होने पर, स्क्रैच में रंग होना चाहिए थोड़ा आसपास के क्षेत्रों की तुलना में मोटी 24 घंटे तक सूखने के लिए प्रतीक्षा करें
  • आपकी कार पर टच अप स्क्रैचर्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    खरोंच को सुचारू करने के लिए 2000 या 2500 धैर्य वाली सैंडपापर और एक पीस ब्लॉक का उपयोग करें।
  • आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    एक अच्छा उत्पाद के साथ क्षेत्र पोलिश
  • टिप्स

    • आकस्मिक खरोंच को रोकने के लिए घड़ी और रिंग निकालें।
    • एक 100% सूती कपड़े या एक microfiber कपड़ा का उपयोग करने के लिए याद रखें। अन्यथा आप रंग को और भी ज्यादा खरोंच कर देंगे।
    • इन कार्यों को छाया में करें और सीधे सूर्य के प्रकाश के तहत नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com