पानी के बजाय एक तेल पेंट का उपयोग कब करना

आज कई केन्द्रों, केवल पानी आधारित पेंट बेचने workroom क्योंकि जो लोग DIY के आदी रहे हैं के सबसे पर्याप्त जागरूक का तेल फायदे पेंट नहीं है। कुछ उपयोगों के लिए तेल पेंट सबसे उपयुक्त विकल्प है। तेल पेंट पानी की तुलना में अधिक धीरे धीरे सूखे, और इस प्रकार अधिक सहज खत्म और संभावित रूप से चमकदार, एक हार्ड कोटिंग है कि तैयार नहीं खरोंच, खरोंच, उंगलियों के निशान और धब्बे के साथ प्रदान करते हैं। पानी आधारित लोगों के साथ एक सीधा तुलना आसानी से दिखती है कि तेल के पेंट में ग्लोस की आवश्यकता होती है जब अधिक आकर्षक स्वरूप होता है।

सामग्री

कदम

लेटेक्स चरण 1 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में जानें
1
निर्णय लें कि पेंट के लिए क्या इस्तेमाल किया जाएगा। तेल रंग फर्नीचर, बाहरी कोटिंग्स, आंतरिक खत्म, दरवाजे, रसोई, उच्च आर्द्रता के साथ बाथरूम के लिए एक बेहतर इस्तेमाल होता है, और जहाँ भी यह एक चमकदार उपस्थिति, अर्द्ध चमक या पूरी तरह से पॉलिश की आवश्यकता है।
  • लेटेक्स चरण 2 के बजाए ऑयल आधारित पेंट का इस्तेमाल करने के बारे में जानें
    2
    सही उपकरण प्राप्त करें ज्यादातर समय, एक ब्रश अनुप्रयोग का इस्तेमाल पारंपरिक देखो प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इसके लिए एक चीनी ब्रशल ब्रश (काली पुष्प के साथ प्रकार), या तेल आधारित पेंट और खत्म के लिए उपयुक्त सिंथेटिक ब्रश की आवश्यकता होती है। कार्य की सबसे एक कोणीय ब्रश 5-7 सेमी की (यानी के साथ विकर्ण बाल) ठीक हो जाएगा, लेकिन आप के लिए खिड़की स्तंभों पेंट करने के लिए 2 सेमी की एक छोटी ब्रश परिशुद्धता की आवश्यकता होगी चाहते हैं। रंग हाथ में धारण करने के लिए सहज का एक छोटा सा कर सकते हैं, उपयोगी है, क्योंकि यह कर सकते हैं जहां रंग पैक में ब्रश डुबकी के लिए नहीं पसंद किया जाता है (गंदगी, बाल, बाल, आदि के साथ यह दूषित करने नहीं)। सॉल्वैंट्स के साथ धोने के लिए कुछ कटोरे (जिसे कमजोर भी कहा जाता है) और पुराने सॉल्वैंट्स का पुन: उपयोग करने के लिए भी उपयोगी होते हैं। अधिकांश घर के काम के लिए, आधे से एक लीटर विलायक को साफ करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • लेटेक्स स्टेप 3 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का इस्तेमाल करने के बारे में जानें
    3



    रंग खरीदें लगभग सभी पेंट की दुकानें तेल के स्टोर बेचती हैं, जो कि कुछ बड़े DIY स्टोरों के विरोध में हैं, जो कि DIY सेक्टर में बहुत आम नहीं हैं। कभी-कभी ऑइल पेंट हेडिंग के तहत बेचा जाता है "औद्योगिक विरोधी जंग" या समान शर्तों, लेकिन यह एक ही बात है
  • लेटेक्स चरण 4 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में जानें
    4
    चित्रकारी अधिक या कम पानी आधारित पेंट के समान है, लेकिन तेल के पेंट के लिए सुखाने का समय अब ​​लंबा है, और अधिक वेंटिलेशन आवश्यक है। पानी आधारित लोगों के लिए, प्राइमिंग पर दो हाथ मानक है। प्राइमर तेल या पानी के आधार पर हो सकता है, लेकिन यदि रंग का रंग अंधेरा है तो आपको प्राइमर रंग एक समान रंग होना चाहिए।
  • लेटेक्स चरण 5 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का इस्तेमाल करने के बारे में जानें
    5
    रंग के अंतिम कोट से पहले, एक अपघर्षक स्पंज या बहुत सूक्ष्म सैंडपेपर के साथ चिकनी, एक साफ कपड़े के साथ सतह को साफ करें, और फिर एक धूल-सबूत कपड़े के साथ धूल। तो आखिरी हाथ से पहले खामियों का सफाया हो जाएगा।
  • टिप्स

    • हालांकि तेल के पट्टों के साथ आपको अगले हाथों को पार करने के लिए कम से कम 24-48 रुको करना पड़ता है, दो हाथों के बीच में आपको ब्रश धोने की आवश्यकता नहीं होती है। बस उन्हें एक प्लास्टिक की थैली में रखें या उन्हें प्लास्टिक की चादर के साथ लपेटें या सफेद आकृति के कटोरे में ब्रश रखें। पानी आधारित पेंट्स के साथ यह फ्रीजर में पैक ब्रश लगाने के लिए एक अच्छा विचार है, लेकिन यह तेल-गर्भवती ब्रश के साथ कुछ नहीं करना है। पॉलीस्टाइरिन जो रेफ्रिजरेटर के लिए इन्सुलेशन के रूप में कार्य करता है, गंध को अवशोषित करेगा और इसे भोजन में स्थानांतरित करेगा। जब आप पूरी तरह से नौकरी समाप्त कर लें तो ब्रश को साफ करें
    • इस्तेमाल किया मंदक मत फेंक! इसे ढक्कन के साथ एक बंद जार में रखें। एक या दो हफ्तों के बाद, रंग के सभी ठोस अंश नीचे तल पर व्यवस्थित होंगे और कॉम्पैक्ट होंगे। इसलिए अगली बार जब आपको ब्रश को साफ करने की आवश्यकता होती है, तो इसे जमा से अलग करने के लिए स्पष्ट मंदक डालना। वास्तव में, विलायक को कभी भी फेंका या उसका निपटारा नहीं करना चाहिए।
    • चूंकि सुखाने का समय बहुत लंबा है, तेल पेंट के साथ यह टपकता पैदा करने में थोड़ा आसान है। पेंट के व्यवहार को जांचने के लिए प्रीमियम पेंट खरीदना और अच्छे प्रकाश का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
    • पैनल को साफ करने के लिए इसमें बहुत कम मसला होता है लगभग सभी रंगों को धोने के लिए, बस एक जार में एक चौथाई कप डाल दिया। यदि आपके पास लवापेंनेल है तो आपको इसका उपयोग करना चाहिए, या आप एक साफ बाल्टी में गर्भवती ब्रश को दबा सकते हैं। तब स्थायी रूप से ब्रश धोने के लिए दूसरे क्वार्टर कप विलायक का उपयोग करें, जब तक कि यह पूरी तरह साफ न हो जाए। टैम्पन फिर ब्रश या इसे लवापेनिनेल पर रखता है, और इसे अपने मूल पैकेजिंग में रखकर इसे सुरक्षित रखने के लिए और उसका आकार रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com