कैसे मशीन के पेंट छील को मरम्मत करने के लिए

कार chipped रंग बेयर मेटल inestetismo- एक साधारण की तुलना में अधिक कुछ जंग कर सकते हैं हो सकता है और ऑक्सीकरण पूरे बर्बाद कर रंग चादर शरीर पैनलों के तहत फैल सकता है। यहां तक ​​कि एक कंकड़ के प्रभाव से होने वाली छोटी छिपाने के कारण गंभीर क्षति हो सकती है अगर आप तुरंत इसे मरम्मत नहीं करते हैं। सौभाग्य से, आप अपने आप के लिए एक छोटे से अनुभव और उपकरण elementari- मूल स्थिति बहाल करने में सक्षम नहीं हो सकता है का उपयोग कर के साथ मरम्मत के सबसे प्रदान कर सकते हैं, लेकिन आप को विकसित करने और लगभग अगोचर सभी छोटी खामियों करने से जंग रोका जा सकता है।

कदम

भाग 1

छोटे शर्ड्स को छूएं
छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 1
1
स्थिति की गंभीरता का मूल्यांकन करें शरीर के रंग का छिलका तीन श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: छोटे, मध्यम और बड़े पूर्व में एक 10 सेंट सिक्का से छोटा व्यास होता है और उनकी मरम्मत के लिए थोड़ा काम होता है। औसत नुकसान 10 सेंट सिक्का से बड़ा है, लेकिन 50 सेंट के आकार से अधिक नहीं है - अंत में, बड़े दाग़ों का 50 सेंट सिक्का से समान या अधिक व्यास होता है। किसी भी व्यापक छीलने की मरम्मत के लिए बहुत जटिल है और आमतौर पर जंग और flaking रंग दिखाता है।
  • छोटे नुकसान जंग से प्रभावित नहीं हैं और 10 सेंट सिक्का से छोटा है।
  • चपटे रंग को हटा दिया जाना चाहिए, इस प्रकार एक क्षेत्र से अधिक एक क्षेत्र दिखा रहा है "छोटे छीलने"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 2
    2
    एक अनुभवी टिप कलम खरीदें खरोंच के विपरीत, जो आमतौर पर एक चमकाने वाली मशीन या सैंडपापर के साथ मरम्मत की जा सकती है, छिपाने के लिए नंगे धातु पर एक नया रंग लगाने की आवश्यकता होती है। रंग का कार्य विशुद्ध सौंदर्य नहीं है, वास्तव में यह मौसम से शरीर को बचाता है। यदि धातु बहुत अधिक समय के लिए हवा और नमी से अवगत रहती है, तो यह ऑक्सीडाईज़ और जंग को शुरू होता है। टच-अप के लिए एक विशिष्ट मार्कर का उपयोग करके, आप इन जटिलताओं से बच सकते हैं - इसके अलावा, उपलब्ध विस्तृत रंगों के लिए धन्यवाद, आप आसानी से उस कार को ढूंढ सकते हैं जो आपकी कार का रंग सबसे अच्छा मेल खाता है। इन मार्करों को विशेष रूप से छीलने की मरम्मत के लिए बनाया जाता है और उपयोग करने में बहुत आसान है।
  • चालक के दरवाजे के आंतरिक स्तंभ पर स्टिकर की जांच करें क्योंकि यह अक्सर रंग कोड दिखाता है यदि संख्या स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रही है, तो लेबल का एक फोटो लें और इसे ऑटो पार्ट्स स्टोर के विक्रेता को दिखाएं, जो कोड की व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए।
  • कुछ दुकानों के लिए पूछ सकते हैं वाहन पहचान संख्या आपको अपने बॉडीवर्क के लिए सटीक रंग देने के लिए - यह संख्या अक्सर दरवाजा पोस्ट के अंदर स्टीकर पर मौजूद होती है
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 3
    3
    छिद्र के आसपास के क्षेत्र को साफ करें रंग लगाने से पहले, क्षेत्र को अच्छी तरह से धोना महत्वपूर्ण है गंदगी पर रंग से शरीर के काम की उपस्थिति को नुकसान पहुंचाएगा और समय के साथ ही रंग आ सकता है, नुकसान का खुलासा कर सकता है। पैनल को कुल्ला, इसे गर्म साबुन का पानी से धो लें और अच्छी तरह सतह को सुखाने से पहले कुल्ला।
  • रंग को फैलाने से पहले सुनिश्चित करें कि क्षेत्र पूरी तरह से सूखा है
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 4
    4
    खरोंच स्थान को भरने के लिए मार्कर का उपयोग करें। कार पूरी तरह से सूखने के बाद, मार्कर से कैप हटा दें और टिप को नुकसान के बीच में रखें। आप उपयोग कर रहे हैं कलम के प्रकार के आधार पर, आपको रंग को रिलीज करने के लिए टिप को थोड़ा दबाया जा सकता है। कभी कभी यह भी नहीं आवश्यक मार्कर स्थानांतरित करने के लिए एक छोटे से scraping को भरने के लिए है, क्योंकि रंग रन और फिर भी सभी जगह उपलब्ध- तक ले जाता है, थोड़ा ओर की ओर से टिप ले जाने के लिए यदि आप एक अन्य उत्पाद के जरूरत है। किनारों पर छिलके को कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पेंट लागू करें, क्योंकि द्रव सूखने पर थोड़ा सा हटना पड़ता है।
  • खरोंच से रंग ड्रिप न होने दें - भले ही रंग के शरीर का एक ही रंग है, ये धारियां अब भी ध्यान देने योग्य हैं।
  • यदि आप गलती से अतिरंजित हो जाते हैं, तो अतिरिक्त रंग को तुरंत बंद कर दें, अवशेषों को छोड़ने के लिए सावधानी बरतें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 5
    5
    उत्पाद को सूखा दें, फिर कार को धो लें और मोम लागू करें। जांचें कि रंग पूरी तरह से शरीर का आवरण धोने से पहले सूख जाता है, अन्यथा आप इसे हटा सकते हैं या फिर इसे चिपचिपा बना सकते हैं। मार्कर के प्रकार और रंग आप का इस्तेमाल किया की मात्रा पर निर्भर करता है, सुखाने की प्रक्रिया एक दिन intero- तक लग सकते हैं जब उत्पाद पूरी तरह से सूखा है, आप पूरे वाहन धोने और मोम की एक ताजा कोट लागू कर सकते हैं।
  • यह सूखने के लिए छूने के लिए थोड़ा स्पर्श करें - अगर यह अभी भी चिपचिपा है, तो यह सूखी नहीं है।
  • शरीर की वर्दी और चमकदार बनाने के लिए मोम के एक नए कोट को लागू करें और साथ ही भविष्य में स्क्रैच से रंग की रक्षा करें।
  • भाग 2

    मध्यम आकार की चिप्स को फिर से करना
    छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 6
    1
    किसी भी अवशेष को निकालें मध्यम आकार के नुकसान में 20 और 25 मिमी के बीच के व्यास हैं - इस कारण यह असामान्य नहीं है कि छोटे मलबे को धातु में या निक के किनारों के साथ फंसाना पड़ सकता है। क्षेत्र धोने से पहले अपनी उंगलियों या चिमटी की एक जोड़ी से छुटकारा पायें - यदि आप धोने शुरू करते हैं, तो स्पंज अशुद्धियों को बरकरार रख सकता है और उन्हें बाकी रंगों में खींच सकता है "अच्छा" खरोंच।
    • चिमटी आप कार धोने के लिए आगे बढ़ने से पहले रंग में अटक गया हो सकता है कि टुकड़े निकालने के लिए अनुमति देते हैं
    • कभी-कभी यह अवशेषों को अलग और फैलाने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग कर लायक हो सकता है।
    • जांचें कि ऐसा करते समय रंग अलग नहीं होता, अन्यथा खरोंच चौड़ा हो सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 7
    2
    आसपास के क्षेत्र को धो लें एक बार क्षति और सतह की गंदगी से मुक्त होने पर, शरीर के उस भाग को धो लें, जैसे आप थोड़ी चापलूसी के साथ करते हैं। सबसे पहले, गीला क्षेत्र, थोड़ा सा साबुन का पानी लागू करें और कुल्ला फिर से करें - यह जांचें कि रंग लगाने से पहले मशीन पूरी तरह से सूखा है।
  • धोने से यह सुनिश्चित होता है कि कोई भी मलबे या तलछट न हो जो रंग की नई परतों के नीचे फंसे हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 8
    3
    वसा और तेल को खत्म करने के लिए विकृत अल्कोहल का उपयोग करें जब पैनल क्षति से चिंतित सूखी और साफ है, एक कपड़ा पर तामचीनी के लिए शराब, विलायक degreaser या मंदक का एक सा `pours और मालिश फिर से ऐसा करने scalfittura-, जो प्राइमर धातु के लिए पूरी तरह से पालन करने के लिए होने से बचाता है चिकनाहट के किसी भी निशान को दूर । तेल और तेल संभवतः दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन फिर भी पेंटिंग के काम में समझौता किया गया है।
  • बस चिराग के साथ छिड़काव और आस-पास के क्षेत्र को रगड़ें
  • याद रखें कि ये सॉल्वैंट्स मोम और बॉडीवर्क का पारदर्शी फिनिश परत भी हटाते हैं - इसलिए उन्हें चित्रित क्षेत्र पर लागू करने से बचें। क्षति को थोड़ा-थोड़ा नुकसान पहुंचाने के लिए सीमित।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 9
    4
    धातु के लिए एक प्राइमर लागू करें आप एक कार की मरम्मत की दुकान पर कारों के लिए और बड़ी सुपरमार्केट में एक खरीद सकते हैं - आम तौर पर, यह एक ब्रश के साथ छोटे जारों में बेचा जाता है, छोटे छूने वाले रंग के विपरीत, जो एक मार्कर के रूप में उपलब्ध है। सूखे और साफ धातु पर चिपकने के फैलने के लिए applicator ब्रश का उपयोग करें, ध्यान देना "गंदा" आस-पास के रंग का एक छोटा सा - उत्पाद की एक पतली लेकिन मजबूत परत बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में पर्याप्त मात्रा का उपयोग करें।
  • हालांकि यह प्राइमर पर रंग फैलाने के लिए आवश्यक है, यदि आप उत्तरार्द्ध को खरोंच के आसपास के क्षेत्र में लागू करते हैं, तो पेंट परत की मोटाई में वृद्धि करें, एक दृश्यहीन अपूर्णता पैदा करें
  • आवश्यक से अधिक आसंजन का उपयोग न करें और तुरंत टपकता वाले उत्पाद को रगड़ें।
  • सुनिश्चित करें कि प्राइमर अगले चरण पर जाने से पहले पूरी तरह से सूखा है - अगर आपको यह चिपचिपा लगता है, यह अभी भी गीली है
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 10
    5
    रंग के साथ क्षेत्र को स्पर्श करने के लिए इसे आवेदक ब्रश के साथ डब करने से स्पर्श करें। एक मार्कर के बजाय मध्यम और बड़े खरोंच को एक applicator के साथ ठीक किया जाना चाहिए। हालांकि पेंट समान है, लेकिन तकनीक का पालन करना अलग है। माध्यम या तनावपूर्ण रूप से छोटी क्षति के लिए, मार्कर अभी भी काम कर सकता है - रंग पैकेज हिला और ब्रश की नोक डुबकी। क्षति के केंद्र में आवेदक को रखें और इसे उजागर धातु के साथ ले जाएं, जिससे रंग सतह का पालन करें और विस्तार करें। ब्रश को फिर से डुबकी और एक ही क्षेत्र को छानना, यह सुनिश्चित कर लें कि रंग एक ब्रश से ब्रश करने के बजाय शरीर को ब्रश करने के बजाय बहते हैं
  • यह पूरी तरह से छिलका को कवर करने से पहले कई बार प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन यह विधि यह सुनिश्चित करती है कि रंग समान रूप से स्थिर हो।
  • प्रक्रिया को गति देने के लिए रंग की एक बड़ी खुराक लगाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें- यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो तरल बूंदों को ड्रिप या फार्म कर सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 11
    6
    जब तक यह ज़रूर न हो जाए, तब तक रुको और दूसरे कोट को लागू करें एक बार पेंट सूखा है, परिणाम का मूल्यांकन करें यह पूरी तरह से निक से भर दिया गया है और उसके किनारों bodywork के बाकी के साथ फ्लश कर रहे हैं, तो आप बाद में कदम आगे बढ़ सकते हैं, तो कुछ क्षेत्रों के आसपास के रंग की तुलना में कम कर रहे हैं और अभी भी दिखाई दे रहे हैं, अपने उत्पाद परत का एक और खिंचाव आप में किया था के रूप में पहले से।
  • फैलते समय, पैनल के बाकी हिस्सों की तुलना में रंग उठाया जा सकता है, लेकिन जब यह सूख जाता है, तो यह सिकुड़ता और समतल करता है।
  • एक मरीज दृष्टिकोण सर्वोत्तम संभव परिणाम की गारंटी देता है
  • जांचें कि जारी रखने से पहले सुधारना पूरी तरह से सूखा है (इसमें कुछ घंटों लग सकते हैं)



  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 12
    7
    वाहन धो लें और मोम लागू करें। हालांकि आपने बॉडीवर्क का केवल एक छोटा सा हिस्सा चित्रित किया है, एक समान सजावट प्राप्त करने के लिए और आसपास के एक के साथ रंग मिश्रण बनाने के लिए, पूरी मशीन पर एक ही समय में मोम को फैलाना महत्वपूर्ण है। मोम मौसम से रंग और सूरज की लुप्त होती कार्रवाई को सुरक्षित रखता है - यदि आप इसे एक बार में कार पर लागू नहीं करते हैं, तो पैनल अलग-अलग समय पर फीका कर सकते हैं। हालांकि, आपको उस क्षेत्र पर मोम को फैलाने की आवश्यकता है जो इसे सुरक्षित रखने और बाकी शरीर की तरह चमकदार बनाने के लिए बनाई गई है।
  • लावा ई पॉलिश रंग की रक्षा करने और एक सजातीय सौंदर्य प्रभाव प्राप्त करने के लिए पूरी कार।
  • भाग 3

    बड़ी शर्ड्स की मरम्मत के लिए तैयार
    छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 13
    1
    क्षति का मूल्यांकन करें 25 मिमी या उससे अधिक के व्यास के साथ एक छीलने को बड़ा माना जाता है और मरम्मत के लिए सबसे मुश्किल भी होता है, क्योंकि जिस क्षेत्र को आप पेंट करने की ज़रूरत है वह अधिक दिखाई दे रहा है। अगर समस्या कुछ सेंटीमीटर तक फैली हुई है या रंग समस्या के बढ़ने से अलग होने के लिए उत्तरोत्तर जारी है, तो आपको पूरे पैनल या पूरी कार को फिर से रंगाने के लिए कोचबिल्लेर की ओर मुड़ना होगा। सुनिश्चित करें कि आप कार्य करने के लिए खुद को करने से पहले खरोंच को संभाल सकते हैं
    • टच-अप रंग केवल कुछ सेंटीमीटर की तुलना में छोटे छीलने पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • एक तहसील रंग पर रंग लागू करने की कोशिश मत करो, अन्यथा यह स्वयं को अलग कर देगा और मरम्मत को बर्बाद कर देगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 14
    2
    ढीले अवशेषों और रंग के टुकड़े को अलग करने के लिए चिमटी या दंत चिकित्सक ट्यूब का उपयोग करें। बड़े खरोंच आम तौर पर बहुत सारी गंदगी एकत्र करते हैं जो आपको प्रक्रिया में जारी रखने से पहले खत्म करना होता है - अपनी अंगुलियों, चिमटी से सभी टुकड़े हटाएं या संपीड़ित हवा के कंट्रोल के साथ उड़ा सकते हैं। इस प्रकार की क्षति को अक्सर हल्के रंग से घिरा हुआ है - किसी भी टुकड़े को दूर करने के लिए याद रखें जो अब धातु के लिए दृढ़ता से अनुयायी नहीं है, क्योंकि यह अंततः खत्म हो जाएगा, हालांकि, परिष्करण को बर्बाद कर रहा है फिर, आप अपनी उंगलियों, चिमटी या दंत चिकित्सक की ट्यूब का उपयोग कर सकते हैं।
  • रंग को हटाने के लिए सावधान रहें "अच्छा" क्षति के आसपास के क्षेत्र से
  • मलबे को हटाने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण के साथ अभिन्न शरीर को खरोंच न करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 15
    3
    सतह के जंग दूर साफ करें बड़े खरोंचों को ऑक्सीकरण के खतरे को बढ़ाकर नमी के लिए बहुत अधिक धातु का पर्दाफाश किया जाता है - लेकिन आप इसे कपास झाड़ू पर एक विशिष्ट उत्पाद लगाने और धातु को रगड़कर निकाल सकते हैं। यदि पैनल में छेद बनाने के लिए जंग का प्रवेश इतना अधिक हो जाता है या सूती छड़ी धातु को छेदता है, तो इसका मतलब है कि ऑक्सीकरण ने शरीर के घटक को बर्बाद कर दिया है और आप छिड़कने के बाद मरम्मत के साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं। एक कोचबिल्डर आकलन करने में सक्षम है कि क्या जंग को हटाने और क्षेत्र की मरम्मत करने के लिए आवश्यक है या यदि पूरे पैनल को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। यदि ऑक्सीकरण केवल सतही ही है, तो कई कपास की कलियों के साथ डिटर्जेंट लागू होते हैं, जब तक कि वे धातु के संपर्क के बाद साफ न बने हों।
  • जब कपास की कलियों में अब जंग के लक्षण दिखाई नहीं देते हैं, तो तेल और डिटर्जेंट अवशेषों को हटाने के लिए विकृत अल्कोहल के साथ क्षेत्र को रगड़ें।
  • यदि आप ध्यान से ऑक्सीकरण से छुटकारा नहीं पाते हैं, तो नए रंग की परत टूटना शुरू होता है, जंगली टुकड़े दिखाते हैं।
  • ऑक्सीकरण की प्रगति को अवरुद्ध करके आप अपने शरीर के कार्यों के लिए भविष्य की महंगी मरम्मत को बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 16
    4
    निक के किनारों को सैंडिंग करना ठीक से सैंडपापर का उपयोग करें (2000 कर्कश पर्याप्त होना चाहिए और अन्य खरोंचों का कारण नहीं होना चाहिए) क्षेत्र को चिकनी करना और मरम्मत की उपस्थिति को कम करना। खरोंच के उठाए गए और बहुत ही परिभाषित परिधि ने नग्न आंखों तक भी छलनी दिखाई दे सकते हैं, लेकिन इसे चौरसाई करके आप पुराने रंग के साथ रंग को बेहतर मिश्रण कर सकते हैं। अन्य पानी की मरम्मत के रूप में सैंडपाप को गीला न करें, अन्यथा नंगे धातु जंग से शुरू होती है - इसके बजाय एक सूखी शीट का उपयोग करें और इसे अक्सर रंग बदलकर शुरू होता है जब यह रंग से भरे होता है।
  • छड़ी या स्पीनेट के लिए सैंडपाइन के छोटे टुकड़े को चकमा करके, आप रेत के कोण को नियंत्रित कर सकते हैं, हालांकि यह एक अपरिहार्य मार्ग नहीं है।
  • छीलने के किनारों को सैंडिंग तक, जब तक कि वे गोल नहीं हो जाते हैं और नग्न आंखों से थोड़ा सा ध्यान देने योग्य होते हैं।
  • नए मलबे को हटाने के लिए पीसने के बाद क्षेत्र धो लें
  • भाग 4

    ग्रेट स्किड्स का पुनरीक्षण करें
    छवि शीर्षक कार चित्र चिप्स चरण 17
    1
    प्राइमर को बाहर खींचो एक बार नुकसान को साफ, साफ और सूखने के बाद, आप कील को लागू कर सकते हैं क्योंकि आप एक मध्यम आकार के छीलने के साथ करेंगे। मुलायम ब्रश का प्रयोग करके नंगे धातु पर एक पतली परत रखो। सावधान रहें कि यह उत्पाद को स्थिर करने से पहले लीक से रोकने के लिए इसे ज़्यादा न करें, अन्यथा यह पेंट बरकरार तक पहुंच सकता है और मरम्मत को सजातीय नहीं बना सकता है।
    • अगले चरण पर जाने से पहले चिपकने वाला पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें
    • उत्पाद को शुष्क और स्थिर होने में कुछ घंटों लगते हैं - विवरण के लिए पैकेज पर निर्देश पढ़ें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 18
    2
    पानी प्राइमर रेत सूखने के बाद, यह ब्रश स्ट्रोक के कारण सतह के निशान दिखा सकता है या जिस तरह से यह धातु पर स्थिर हो गया है। गीले सैंडपाइन और बगीचे नली का उपयोग गीला और छिड़कने के लिए करें - पानी को सीधे खरोंच पर बहते रहें और इसे धीरे से चिकना करें पारदर्शी खत्म या बरकरार शरीर रंग को रगड़ने के लिए सावधान रहें - जब तक कि प्राइमर परत अच्छी तरह से फ्लैट नहीं हो जाता है।
  • जल पीस सुनिश्चित करता है कि प्राइमर पैनल के बाकी हिस्सों के साथ पूरी तरह से फ्लैट और एक समान है।
  • परिष्करण के साथ जारी रखने से पहले क्षेत्र को फिर से सूखने की प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 1 9
    3
    रंग लागू करें मध्यम क्षति के लिए उसी पद्धति का उपयोग करें और रंग में प्राइमर कोट को लागू करने वाले रंग पर रंग फैलाएं और इसे स्क्रैच के केंद्र पर रखें, जिससे उत्पाद को समान रूप से प्रवाह और स्थिर बनाने की अनुमति मिल सके। प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक आप चिपकने वाली पूरी सतह को कवर नहीं कर लेते हैं-एक परत आपके द्वारा खरीदी गई पेंट के प्रकार के आधार पर पर्याप्त या अधिक आवेदन की आवश्यकता हो सकती है।
  • दूसरी परत की आवश्यकता का आकलन करने से पहले सुधारने के लिए पूरी तरह से सूखने के लिए रुको।
  • यदि आप चिपकने वाला पानी पीसने से पहले रंग फैलाने का प्रयास करते हैं, तो आप स्पष्ट ग्रे सर्पिल देखेंगे।
  • मरम्मत कार पेंट चिप्स चरण 20 के शीर्षक वाली छवि
    4
    पानी में चिकनी सूखी पेंट जब यह अच्छी तरह से स्थिर होता है, तो सतह के दोषों को खत्म करने के लिए पीसने को दोहराएं और पैनल के बाकी हिस्सों के साथ पूरी तरह से रंग बना लें। एक बहुत ही अच्छे सैंडपापर (कम से कम 2000 धैर्य) का प्रयोग करें और मरम्मत के नुकसान से बचने के लिए क्षेत्र के जल प्रवाह को रखें - यदि आप रेत सूखा है तो यह रंग को खरोंच कर सकता है
  • यदि आप इस चरण के दौरान कोई गलती करते हैं या किसी समस्या की पहचान करते हैं, तो क्षेत्र का सूखने और दूसरे टच-अप को लागू करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • जब तक यह फ्लैट नहीं हो जाता है और यहां तक ​​कि आस-पास के क्षेत्र के साथ सतह को चिकना कर देता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 21
    5
    पारदर्शी खत्म लागू करें कुछ टच-अप पेंट छोटे पारदर्शी उत्पाद पैकेज के साथ बेचे जाते हैं, अन्य मामलों में आपको इसे अलग से खरीदना पड़ता है यह एक तामचीनी है जिसे एक विशेष आवेदक का उपयोग करके नए रंग पर एक पतली परत के साथ लागू किया जाना चाहिए - वैकल्पिक रूप से, आप ठीक-थूटे हुए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। छुटकारा पाने वाले क्षेत्र की रक्षा के लिए समाप्त करें और अगले चरण को चमकाने के दौरान बाकी बॉडीवर्क के साथ इसे बेहतर रूप से होमोजेनी बनाना बेहतर बनाएं।
  • नए रंग पर पारदर्शी खत्म की एक पतली परत फैलाएं।
  • इस चरण के दौरान बचाया क्षेत्र अभी भी थोड़ी सी दिखाई देता है, लेकिन याद रखें कि दूरी से इसे ढूंढना मुश्किल है
  • जब तक यह जारी रखने से पहले ही सूख जाता है तब तक प्रतीक्षा करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 22
    6
    पूरे कार को धोकर पॉलिश करें एक बार मरम्मत पूरी हो जाने पर, पूरी मशीन धो लें और समान रूप से मोम को लागू करें। यह आपरेशन से बचाया क्षेत्र को आसपास के वार्निश को मानकीकृत करना और मरम्मत को कम दिखने में सक्षम बनाता है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना चाहिए कि पारदर्शी पेंट, रंग और आसंजन की परत पूरी तरह से स्थिर हो गई है और क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के किसी भी जोखिम से बचने के लिए।
  • बॉडीवर्क को चमकाने से पहले किसी भी अंतिम दरार की मरम्मत के लिए सलाह दी जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com