कैसे एक रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाने के लिए

यह एक उच्च गुणवत्ता वाले चांदी की अंगूठी पर बहुत अधिक पैसा खर्च करना असामान्य नहीं है- हालांकि, आप कुछ ही सिक्कों के साथ घर पर एक सुंदर जगह बना सकते हैं। यदि आपके पास मुफ्त समय और एक सिक्का सिक्का है, तो आप गहने में जाने से बच सकते हैं और एक अच्छा चांदी की शिल्प की अंगूठी बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

बैंड बनाओ
रजत सिक्का से एक रिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक सिक्का खोजें जो कम से कम 80% चांदी है यह विवरण बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कम प्रतिशत वाले सिक्कों को अन्य धातुओं के साथ भी बनाया जाता है, जो अंगूठी अंधेरे बना सकते हैं। 1 9 64 से पहले 1 99 64 में अमेरिकी सिक्कों का ढेर 90% रजत था, जबकि 1 9 65 के बाद से उत्पादित तांबे और निकल सटीक रूप से उच्च चांदी की सामग्री के कारण, 1 9 65 से पहले क्वार्टर छल्ले बनाने के लिए उत्कृष्ट हैं। 1 9 58 से 1 9 67 तक इतालवी टकसाल ने चांदी में 500 लीयर के सिक्कों को जारी किया - यदि आप अभी भी कुछ दराज में भुला चुके हैं, तो आप इसका उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • आप किसी अन्य मुद्रा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन चांदी की प्रतिशतता की जांच करने के लिए, Google पर एक खोज करके पहले इसे देखें। ईबे जैसी साइटों पर से चुनने के लिए कई सिक्के हैं
  • बड़ा सिक्का, मोटा अंगूठी होगी। डॉलर का क्वार्टर सिर्फ सही आकार है, जबकि 500 ​​लियर के सिक्के छोटी उंगलियों वाले लोगों के लिए उपयुक्त हो सकते हैं - 50 सेंट डॉलर का कटौती मोटा बैंड के साथ या बड़ी उंगलियों वाली लोगों के लिए रिंग बनाने के लिए एकदम सही है।
  • इटालियन दंड संहिता की धारा 454 उन लोगों को सज़ा देती है जो वैध मुद्राओं में बदलाव करते हैं - हालांकि, इस नियम का उद्देश्य उन लोगों को लक्षित करना है जो धोखाधड़ी करते हैं और कला के प्रयोजनों के लिए सिक्के या बैंक नोट का उपयोग करने वाले नहीं हैं।
  • रजत सिक्का से चरण 2 के साथ एक रिंग बनाएं चित्र
    2
    सिक्का को एक मजबूत सतह पर रखें, जैसे कि किसी हथौड़ा के साथ हिट करने के लिए। यह महत्वपूर्ण है कि यह एक चिकनी और टिकाऊ काम की सतह है, ताकि क्रिमप्लिंग से सिक्का को रोका जा सके। चिंता मत करो यदि आपके पास कोई ऐविल नहीं है, तो किसी भी धातु की सतह ठीक है- सुनिश्चित करें कि यह एक आरामदायक ऊंचाई पर स्थित है, क्योंकि आपको थोड़ी देर के लिए इस पर काम करना होगा।
  • रजत सिक्का से चरण 3 के साथ एक रिंग बनाएं चित्र
    3
    धीरे से एक हथौड़ा का उपयोग करके सिक्का की परिधि को घुमाकर प्रारंभ करें। अधिक बल के बिना टैप करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आपको एक विकृत अंगूठी मिलेगी। कठिन सतह पर सिक्का को रोल करें जैसा कि आप इसे किनारे पर मारते हैं - अंगूठी को धीरे-धीरे चिकना हो जाना चाहिए और विस्तार करना शुरू करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, परिधि बड़ा हो जाता है और एक परिधि बैंड बन जाता है - यह सबसे अधिक समय लेने वाला चरण है: बैंड 15 मिनट के काम के बाद खुद को नोटिस करना शुरू कर देता है, लेकिन अंगूठी जितना चाहो उतना विस्तृत करें
  • जब तक बैंड वांछित आकार तक पहुंच नहीं करता तब तक परिधि के साथ चलते रहें जारी रखें - यह समय लगता है, फिर टीवी चालू करें या प्रक्रिया को अधिक मनोरंजक बनाने के लिए संगीत सुनें
  • प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए, आप अंगूठी के परिधि के साथ लेखन देख सकते हैं। चीरा धीरे-धीरे चलती है लेकिन प्रायोगिक के अंदर की तरफ बढ़ती है।
  • भाग 2

    केंद्र ड्रिलिंग
    रजत सिक्का से चरण 4 के साथ एक रिंग बनाएं चित्र
    1
    एक इलेक्ट्रिक ड्रिल के साथ केंद्र में एक छेद का अभ्यास करें। इस ऑपरेशन के लिए 3 या 4.5 मिमी के एक व्यास के साथ एक छोटी सी टिप का प्रयोग करें। बहुत सावधान रहें और सिक्के के केंद्र के साथ टिप को संरेखित करें ताकि हथौड़ा के साथ अब तक किए गए सभी कामों को बर्बाद न करें। हालांकि, छेद को सही होने की जरूरत नहीं है - यह एक पतली, गोल फ़ाइल फिट करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। जब आप फ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं, एक तरफ ड्रिल सेट करें।
  • रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाने वाला चित्र, चरण 5
    2
    परिपत्र अनुभाग फ़ाइल के साथ छेद बढ़ाना और अंदर की दीवारों पर काम करना शुरू करना। उपकरण को अभी भी पकड़ना आसान है और इसके बजाय इसके बजाय रिंग को स्थानांतरित करना आसान है। इस तरह से आगे बढ़ें, जैसे छेद व्यापक हो जाता है और व्यापक और उठाए गए क्षेत्रों, अनियमितताओं के साथ, बाहर चिकनी हो जाती हैं। आप चाहते हैं कि आप के रूप में चिकनी एक अंगूठी पाने के लिए संभवतः लगभग आधे घंटे लगेगा।
  • रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाने वाला चित्र, चरण 6



    3
    यह कोशिश करो। यह परीक्षण सुनिश्चित करने के लिए प्रसंस्करण के दौरान कई बार इस परीक्षण को पूरा करें कि छेद सही आकार है यह एक अंगूठी प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण सावधानी है जो बिल्कुल फिट बैठता है दीवारों को यंत्रवत् मत बताएं, अन्यथा आप एक अंगूठी के साथ समाप्त हो जाएंगे जो आपकी उंगली से स्लाइड करेंगे।
  • यदि आप गलती से बहुत बड़ी अंगूठी प्राप्त करते हैं, चिंता न करें। कई हैं "चाल" कि आप इसे अपनी उंगली पर रखने की कोशिश कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप अंदर की दीवारों को थोड़ा सिलिकॉन चिपकने वाला कवर कर सकते हैं। सूखने के बाद, अतिरिक्त परत अंगूठी को उंगली से पूरी तरह से पालन करने की अनुमति देती है।
  • भाग 3

    अंतिम स्पर्श जोड़ें
    एक रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाएं शीर्षक 7
    1
    इसे चिकनी बनाने के लिए अंगूठी सैंडिंग हार्डवेयर में कठोर सैंडपा पे की कई शीट खरीदें और गहने के अंदर चिकनी करें। जब तक आप सटीक रूप से दिखाना चाहते हैं तब तक धातु को काम में रखें - यह लगभग आधा घंटे लग सकता है
    • यह मध्यम-मध्यम सैंडपैड (60 से 100) के साथ रेत से शुरू होता है और फिर धीरे-धीरे एक अतिरिक्त-ठीक सैंडपेपर (अधिकतम 600 धैर्य) तक चला जाता है।
    • आप इस प्रोसेसिंग स्पीड की गति बढ़ाने के लिए ड्रिल पर पॉलिशिंग एसेसरी को भी संलग्न कर सकते हैं और रिंग को यथासंभव चिकनी बना सकते हैं।
  • रजत सिक्का से एक अंगूठी बनाएं शीर्षक 8 छवि
    2
    अंगूठी पोलिश। थोड़ी सफाई करने के बाद, यह चमक होना चाहिए - कुछ चांदी की पॉलिश ले लो और एक विशिष्ट कपड़ा या चीर पर एक छोटी सी राशि डाल दिया। गहने के दोनों आंतरिक और बाहरी सतहों को रगड़ें अंगूठी पर उत्पाद को ठीक से रगड़ने के बाद, इसे ठंडे पानी से कुल्ला और एक मुलायम कपड़े के साथ सूखा।
  • यदि आपके पास कोई रजत पॉलिश उपलब्ध नहीं है, तो इसमें बताए गए कुछ तरीकों की कोशिश करें इस अनुच्छेद. वैकल्पिक तकनीकों में एल्यूमीनियम पन्नी के साथ एक नमक पानी का स्नान शामिल है, टूथपेस्ट या पानी से बने पेस्ट और सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ धातु को रगड़ें।
  • एक रजत सिक्का से एक अँगूठी बनाओ चित्र इमेज 9
    3
    नई अंगूठी पहनें और उसका ध्यान रखें। इसे अपनी उंगली पर रखो और लोगों को अपने खूबसूरत गहने के लिए आपको बधाई दीजिए - कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि आपने इसे खुद बनाया और एक साधारण सिक्के के साथ भी कम। दैनिक उपयोग धातु की उपस्थिति को बदल सकता है, इसलिए इसे हमेशा चमकीला रखें, जैसे नया, इसे नियमित रूप से चमकाने के लिए
  • रिंग को पूर्ण स्थिति में रखने के लिए कई समाधान हैं इसे एक अलग कंटेनर में ऑक्सीकरण से रोकने के लिए अन्य जवाहरात से रखें, डिटर्जेंट या कॉस्मेटिक्स के साथ काम करते समय इसे हटा दें और स्नान करने से पहले साबुन और अन्य रसायनों धातु पर जमा कर सकते हैं यह गंदा और अपारदर्शी बना।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कठिन सतह जिस पर हड़ताल होती है (जैसे कि एक एविल)
    • एक चम्मच या हथौड़ा
    • एक ड्रिल और एक छोटी सी टिप (पॉलिशिंग सहायक के साथ, वैकल्पिक)
    • एक परिपत्र अनुभाग के साथ एक पतली फ़ाइल
    • चांदी के लिए एक पॉलिश

    टिप्स

    • सिक्का के किनारों को टैप करने के लिए आप एक हथौड़ा के बजाय एक चम्मच का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • इलेक्ट्रिक ड्रिल का उपयोग करते समय सावधानी बरतें यदि आपके पास इस टूल के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो सिक्का के केंद्र को छिड़ने के लिए किसी की मदद से पूछना समझदार हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com