ऑटोमोबाइल बैटरियों की देखभाल कैसे करें

यह कार बैटरी टर्मिनलों को प्रभावित करने से जंग को रोकने के लिए आवश्यक है। एक बार ऐसा होता है, दुर्भाग्य से, कार किसी भी समय बंद हो सकती है क्योंकि इसमें विद्युत कनेक्शन की कमी है। जनरल मोटर्स मशीनों पर यह समस्या बहुत आम है। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों चरण 1
1
ऑटो पार्ट्स के स्टोर पर जाएं और जंग को खत्म करने और रोकने के लिए एक उत्पाद खरीदें। यह अक्सर नई बैटरी की पैकेजिंग में शामिल है इससे भी बेहतर, आप स्प्रे फॉर्म में एक समाधान खरीद सकते हैं, यह अच्छी तरह से काम करता है और इसका उपयोग करना आसान है।
  • लेज़र केयर मोटर ऑटोमोटिव बैटरियों स्टेप 2
    2
    टर्मिनलों से कवर या रबर / प्लास्टिक के कैप निकालें आपको उन्हें डंडे से अलग करने की जरूरत नहीं है, लेकिन पक्षों के टर्मिनलों से, जहां आप केबल क्लैंप डालते हैं।
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों चरण 3
    3
    क्या आपको नीले या सफेद पाउडर या जंग के अन्य लक्षण दिखाई पड़ते हैं? यदि उत्तर नकारात्मक है, डाकू की जगह, एक बीयर खोलें और शांत रहें आपने अपना कर्तव्य किया था
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि जवाब सकारात्मक है, तो आपको सवाल से निपटना होगा। एक गर्तिका रिंच के साथ बैटरी से दोनों टर्मिनलों को अलग करें पहले नकारात्मक (काला) केबल को डिस्कनेक्ट करने के लिए याद रखें, आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान दें। कार के किसी भी धातु के हिस्से के संपर्क में सकारात्मक ध्रुव मत डालें, शॉर्ट सर्किट का कारण बनें और आपको कष्टपूर्वक अफसोस होगा। गर्तिका रिंच हिलते समय सतर्क रहें
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों चरण 5



    5
    मेटल ब्रश प्राप्त करें और बोल्ट, केबल क्लैंप और बैटरी टर्मिनल से जंग की परत को परिमार्जन करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इसके अलावा कनेक्टर्स के महिला धागे के अंदर की जांच करें। सुनिश्चित करें कि सभी encrustation समाप्त हो गया है, यहां तक ​​कि कनेक्टर्स से भी यह पूरी तरह से सफाई करने में सक्षम होने के लिए कुछ रबर सुरक्षात्मक म्यान काट करने के लिए आवश्यक हो सकता है बस सुनिश्चित करें कि आप बाद में शीथ को बहाल कर सकते हैं टिप: किसी सफाई प्रक्रिया को शुरू करने से पहले कच्चे भागों पर उबलते पानी डालना, जिससे अधिकतर जमा जमा हो जाए। जंग की अम्लता को बेअसर करने के लिए पानी में थोड़ा सोडियम बाइकार्बोनेट भंग। अंत में ठंडे पानी के साथ कुल्ला।
  • लेज़र केयर मोटर वाहन बैटरियों चरण 6
    6
    एक दूसरे की जांच करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप किसी भी अवशेष को नहीं भूल गए हैं। जंग हवा और धातु के साथ प्रतिक्रिया करता है कि बैटरी के एसिड द्वारा उत्पन्न होता है। यदि आप इसे पूरी तरह समाप्त नहीं करते हैं, तो यह समस्याएं पैदा करने और पैदा करने के लिए जारी रहेगी। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, यह सुरक्षात्मक म्यान के नीचे भी महंगी मरम्मत करने के लिए मजबूर होने में सक्षम है।
  • लेज़र केयर मोटर वाहन बैटरियों चरण 7
    7
    जब सब कुछ पूरी तरह से साफ है और बिना दाग के, आप हर सतह पर सुरक्षात्मक उत्पाद को जंग के लिए स्प्रे कर सकते हैं।
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों शीर्षक चरण 8
    8
    अब आप कनेक्शन को इकट्ठा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं बोल्ट को बहुत ज्यादा कसने न करें या आप थ्रेड धागे। पहले सकारात्मक (लाल) और फिर नकारात्मक (काला) कनेक्ट करें।
  • टिप्स

    • कार के घड़ी और कार रेडियो को पुनर्मुद्रण करने के लिए आवश्यक हो सकता है क्योंकि बैटरी कार्य के दौरान सभी बिजली आपूर्ति में बाधित किया गया है।
    • अगर कार बिना किसी समस्या के यात्रा करने के कुछ ही घंटों पहले शुरू होती है, तो समस्या बैटरी हो सकती है। यह पुरानी कारों के साथ पुरानी कारों पर बहुत आम है यदि आप तारों को तारों की सफाई के बिना तारों की जगह लेते हैं, तो आप कम समय में शुरुआती बिंदु पर होंगे! संक्षारण एक जारी है "खाना" अगर आप पूरी तरह से इसे खत्म नहीं करते हैं तो धातु आलसी नहीं बनें और अच्छी तरह से काम करें। बाइकार्बोनेट के साथ एक सामयिक छप बैटरी एसिड को निष्क्रिय कर देता है। ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में आप रंगीन गस्केट्स (आमतौर पर लाल और हरे रंग) पा सकते हैं जो आपको तत्काल तरीके से क्लैंप की ध्रुवीकरण पहचानने में मदद करते हैं।

    चेतावनी

    • सकारात्मक टर्मिनल को जोड़ने के दौरान स्पार्क्स को देखें यदि आपके पास एक पुरानी बैटरी है जो कोशिकाओं से हाइड्रोजन लीक करती है, तो स्पार्क्स एक विस्फोटक आग लग सकता है ... जलती हुई भौहें एक अच्छी बात नहीं है! सुनिश्चित करें कि इस क्षेत्र में अच्छा वेंटिलेशन है जहां आप काम करते हैं और हमेशा सुरक्षात्मक गिलास पहनते हैं।
    • नंगे हाथों से सफेद पाउडर या जंग को न छूएं। बैटरी एसिड त्वचा को कुचलना शुरू कर सकता है और शुरू कर सकता है। यदि आप इसके साथ संपर्क में आते हैं, तो तुरंत अपने हाथों को धो लें - जब आप जलन महसूस करना शुरू करते हैं, तो अक्सर बहुत देर हो जाती है
    • बैटरी पर काम करते समय, कंगन या घड़ी नहीं पहनना, खासकर अगर इसमें धातु का पट्टा होता है गाड़ी में चेसिस या किसी अन्य बिंदु के माध्यम से ध्रुवीय ध्रुव और जमीन शॉर्ट-सर्किट और आपकी घड़ी बाद के गर्म को थोड़े समय में कर देगा और आपकी कलाई को जला देगा। यह किसी भी अन्य धातु के गहने पर लागू होता है, यहां तक ​​कि रिंग भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com