कैसे कार्य करने के लिए एक निर्दयी ईमेल का जवाब देना

आपने तीन बार ईमेल को फिर से पढ़ा है और यह अभी भी लगता है कि यह संदेश असभ्य कुछ नहीं था। लेकिन आपको कॉल करने और स्पष्ट करना चाहिए कि क्या प्रेषक का इरादा कठोर होना है या नहीं?

नेटवर्क और काम पर लेबल बहुत महत्वपूर्ण है। शिक्षा को विफल करने की अनुमति केवल इसलिए क्योंकि संचार के लिए इस्तेमाल होने वाले साधनों से लोगों को आमने-सामने बातचीत करने की तुलना में अधिक प्रत्यक्ष रूप से साहस देने की स्वीकार्य नहीं है। यह भी महत्वपूर्ण है, हालांकि, आपको लगता है कि ईमेल के बारे में यथार्थवादी और उद्देश्य होना असभ्य है लेकिन वास्तव में नहीं हो सकता है। इसलिए अगली बार जब आपका बॉस या सहकर्मी आपको एक अविश्वसनीय ईमेल भेजता है, तो आप यह कर सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं।

कदम

काम शीर्षक पर छवि रुचिपूर्ण ईमेल का जवाब चरण 1
1
एक अशिष्ट ईमेल को पहचानने का तरीका जानने का प्रयास करें आशय, स्वर और किसी ईमेल के शब्दों को गलत समझना आसान है। बेशक, इन संदेशों चेहरे का भाव, आवाज और शरीर की भाषा के स्वर की जरूरत नहीं है, इसलिए यदि आप काम करते हैं, निम्न रक्त शर्करा से अभिभूत महसूस कर रहे हैं और आप केवल घर जाना चाहते हैं, कि उन्होंने गलती से लगता है के लिए एक ईमेल अर्थ हैं कि आसान हो सकता है नकारात्मक तब भी जब उनके पास नहीं है इन संकेतों को एक की पहचान करने के लिए देखें संभावित अशिष्ट ईमेल:
  • इस्तेमाल की गई भाषा स्पष्ट रूप से अनुचित और अपमानजनक है। (आप शब्दों कसम से भरा ईमेल प्राप्त होता है, यह शायद अपने व्यापार और बहुत अव्यवसायिक कुछ के नियमों का उल्लंघन है। यह भी, कानूनी कार्रवाई के लिए आधार हो सकता है सामग्री की गंभीरता के आधार आप की धमकी दी महसूस खासकर अगर परेशान करने वाले या नाराज।)
  • ईमेल सभी अपरकेस (चिल्लाए गए) या विशिष्ट भागों में लिखे गए हैं जो अनुरोधों या संरक्षण को व्यक्त करते हैं, सभी बड़े अक्षरों में लिखे गए हैं। (ध्यान रखें कि कुछ नेताओं और सहकर्मियों ने अभी तक पता नहीं लगाया है कि कैसे कैप्स लॉक कुंजी का उपयोग करना है, तो आपको बस उनकी आलस या व्यावहारिकता की कमी के कारण उन्हें माफ कर देना होगा।
  • ईमेल मूल रूप से बिना किसी अभिवादन, धन्यवाद या हस्ताक्षर के अनुरोध है। अपना नाम लिखना मत करो और हस्ताक्षर नहीं करते दोहराया ईमेल के मामले में गंभीर नहीं है, लेकिन अगर यह एक विषय है, जो पूछताछ करने या निर्देश देने के लिए भेजा जाता है करने के लिए पहली ईमेल है, यह कार्यस्थल में इन छोटे शिष्टाचारों को नजरअंदाज करने के लिए असभ्य है।
  • ईमेल आपको एक निर्दयी तरीके से संदर्भित करता है और आपको आरोपों में ले जाता है, आपको कुछ सुझाव देता है या परिणामों का भुगतान करता है।
  • एक निर्दयी ईमेल में कई प्रश्न चिह्न या विस्मयादिबोधक चिह्न शामिल हो सकते हैं का दोहराया उपयोग "!!!!!" और "?????" वे अक्सर अशिष्टता या भावमान अभिव्यक्ति के रूप में देखा जाता है। लेकिन इन प्रतीकों का उपयोग पाठ को और अधिक जोर देने के लिए भी किया जा सकता है, इसलिए केवल एक प्रमाण के रूप में इस चिन्ह का उपयोग न करें।
  • प्रेषक ने प्राप्तकर्ताओं के लिए एक विधि के रूप में दोनों के सिर को सम्मिलित किया है "आप के लिए मजबूर" कुछ करना
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल पर काम करें चरण 2
    2
    इसका अर्थ जानने के पहले ईमेल को ध्यान से पढ़ें अगर आपने तय किया है कि यह पहली बार पढ़ने के बाद कठोर था, तो इसे और अधिक ध्यान से पढ़ें। यहां तक ​​कि अगर आप पहले पढ़ते समय इसे ध्यान से पढ़ते हैं, तो इसे फिर से पढ़ लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने कुछ भी छोड़ा नहीं है या कुछ चरणों का गलत व्याख्या नहीं किया है। यह अपने आप से पूछना अच्छा है कि संदेश में क्या गलत था यह एक और सुराग हो सकता है कि सामग्री को आपको क्या समझना चाहिए - उदाहरण के लिए, यदि आप पहले से ही किसी सहकर्मी या अपने मालिक के साथ झगड़ा कर रहे हैं, और ईमेल गर्म चर्चा के निष्कर्ष के रूप में आता है, तो आप इसे एक कुछ चोट इसके विपरीत, यदि कोई भी संकेत नहीं है कि आपके सहयोगी या आपके मालिक ने आपके द्वारा परेशान किया है, तो आप संदेश को अच्छी तरह से व्याख्या नहीं कर सकते हैं।
  • शब्दों के पीछे क्या कारण है?
  • क्या वह व्यक्ति है जिसने आपको अपनी संचार की मुश्किलों के लिए लिखा है या क्या वह कोई है जो आम तौर पर विनम्र है? यहां तक ​​कि जो लोग आम तौर पर विनम्र हैं, उन्हें ईमेल के माध्यम से अपने संदेश को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने में परेशानी हो सकती है।
  • हो सकता है कि यह व्यक्ति सिर्फ एक मंच बनाना चाहता है, ई-मेल के द्वारा और अधिक निर्णायक दिखने की कोशिश में, वह खुले तौर पर करने का साहस करता है? इस मामले में यह आशा में एक तरह की धब्बा हो सकती है कि आप ऐसा कुछ करते हैं जो व्यक्ति को चेहरे से पूछने के लिए बहुत डरता है।
  • क्या संदेश के कोई तत्व हैं जो आप समझ नहीं पाते हैं? इस मामले में, इससे पहले कि आप और अधिक समझें, निष्कर्ष पर कूदने में बेहतर न हो। जो लोग जल्दी से शब्दों को याद करते हैं, और कुछ लोगों को नहीं लगता है कि सही विराम चिह्न या वर्तनी ईमेल में आवश्यक है। इसके अलावा, ईमेल में पाठ संदेश की भाषा का इस्तेमाल करने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है, और इससे उन्हें व्याख्या करना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आप इसे नहीं जानते हैं
  • रचित ईमेल का जवाब, काम पर रूढ़ी ईमेल पर चरण 3
    3
    प्रेषक की भावनात्मक स्थिति जानने के लिए अनुमान से बचें खराब संचार कौशल, ईर्ष्यादार विडंबना और एक सरल आलसी या खराब लेखन, पाठक को यह विश्वास करने के लिए प्रेरित कर सकती है कि संदेश असभ्य है, जब वास्तविकता में यह केवल एक गलतफहमी है। याद रखें कि कुछ लोग थोड़े समय में अच्छी तरह से लिख सकते हैं और यह कि ज्यादातर लोग संदेश को छुटकारा पाने के लिए जल्दी से लिखते हैं, कुछ और आगे बढ़ने के लिए।
  • पाठ्यक्रम के इस नियम के अपवाद हैं यदि आपके पास प्रेषक के साथ व्यक्तिगत स्तर पर पहले से ही समस्याएं हैं, तो संभव है कि वह व्यक्ति उसकी भावनात्मक स्थिति को अपने संचार में प्रकट कर दे। लेकिन सन्दर्भ के आधार पर संदेश का मूल्यांकन करना याद रखें, न कि आपके पूर्वाग्रह पर।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब चरण 4
    4
    कॉल तकनीक का उपयोग करके, जवाब देने से बचें "फिर से पढ़ना, प्रतिक्रिया न करें"। जब तक आपके पास संदेश को स्पष्ट रूप से समझने की छाप नहीं है और आप को शांत नहीं करना पड़ेगा, यह जवाब देने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है यदि आप इसे जल्दी से किया है, तो आप एक ही कठोर टोन का इस्तेमाल करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, जिससे स्थिति को भी बदतर बना दिया जा सकता है। इससे भी बदतर असभ्य प्रतिक्रिया होगी, जब प्रेषक का मूल इरादा आपको अपमान नहीं करना था! तो, एक ब्रेक ले लो ईमेल बंद करें और पैदल चलें। एक कप कॉफी पीने, खिंचाव, और थोड़ी देर के लिए अपने मन को विचलित। इस तरह, जब आप वापस आकर थोड़ा सा शांत महसूस करते हैं, तो आप ईमेल को फिर से पढ़ सकते हैं और तय कर सकते हैं कि यह आपको पहली बार पढ़ने के तरीके से परेशान है या नहीं।
  • अगर आप गुस्से में हैं और कभी भी नाराज प्रतिक्रिया भेजने से पहले रात के पास रहने दें तो कभी जवाब न दें। काले और सफेद रंगों में लिखी गुस्सा शब्दों के लिए दीर्घकालिक परिणाम हो सकते हैं।
  • अधिक भावनात्मक रूप से आप इसमें शामिल होते हैं, ईमेल आपको परेशान कर लेते हैं, उतना ही ज़रूरी है कि उत्तर देने से पहले एक रात पास हो।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब चरण 5
    5
    एक स्पष्टीकरण के लिए खोजें यदि आप कर सकते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प प्रेषक को खुद को पेश करना है और पूछना है कि उनके ईमेल का क्या अर्थ है स्पष्ट संचार स्पष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है हालांकि, यह अक्सर संभव नहीं है फोन को दूसरी पसंद के रूप में उपयोग करने का प्रयास करें फोन पर बात करने से आप एक ईमेल एक्सचेंज की तुलना में स्थिति को बहुत तेजी से स्पष्ट कर सकते हैं। और अगर आपके पास वास्तव में कोई अन्य विकल्प नहीं है, या यह ईमेल द्वारा जवाब देने के लिए अधिक उचित लगता है, तो एक विनम्र और व्यावसायिक उत्तर लिखें। उदाहरण के लिए:
  • "प्रिय जियान्नी, आपके संदेश के लिए धन्यवाद। मुझे यकीन नहीं है कि मैं समझता हूं कि आप क्या चाहते थे "क्या आपको लगता है कि आप कॉफी मशीन से दूर रहना और कार्टा केस पर काम करना शुरू कर सकते हैं? मैं सोच रहा हूं कि मैं यहाँ आपकी भूमिका पर पुनर्विचार करने नहीं जा रहा हूं।" मुझे कहना चाहिए कि यह एक असंभव टोन और मेरे व्यावसायिकता के बारे में मान्यता की कमी लगती है। मुझे पता है कि एक समयसीमा है और मैं इसका सम्मान करने के लिए समय पर हूं - मैं रिश्ते को पूरा करने के लिए लौटने से पहले एक छोटे से ब्रेक ले रहा था। यदि आप मेरी प्रगति के बारे में चिंतित हैं, तो मुझे आपके कार्यालय में आने या आपको कॉल करने और अपने काम की स्थिति की व्याख्या करने में खुशी होगी। शुभकामनाएं, मार्को"
  • या हो सकता है कि आप एक और विडंबनापूर्ण दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहते हैं (आपको ऐसा वातावरण में काम करना होगा जो आपको करने की अनुमति देता है!): " प्रिय जियान्नी, आपके दिमागदार ईमेल के लिए धन्यवाद मैं समझता हूं कि कॉफी मशीन के बगल में रहने से समय की बर्बादी के रूप में माना जा सकता है। लेकिन अगर आप यह जानना चाहेंगे कि 2 मिनट और 23 सेकंड के लिए मेरी सूक्ष्म ठहराव का एक परिणाम के रूप में, मुझे पता चला कि कि फ्रेंको पहले से ही हमारे रिश्ते के समान ही संख्या के साथ काम किया है और इसका मतलब है कि मैं कल सुबह के बजाय यह आज रात समाप्त कर सकते हैं खुश हो जाएगा। मैं आज रात घर वापस आने से पहले समाप्त रिपोर्ट को आगे बढ़ाने में खुशी होगी। वैसे, मैं आपके नए जूते बहुत पसंद करता हूं - जब मैंने कॉफी पी रही थी तो मैंने उन्हें बूथ के पीछे देखा मार्को।
  • कार्य शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब दें कार्य चरण 6



    6
    इसे लिखने के बाद अपने उत्तर की समीक्षा करें यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम तीन बार इसे फिर से पढ़ लें ताकि आप आक्रामक या अत्यधिक भावुक तरीके से जवाब न दें। एक पेशेवर और विनम्र स्वर रखें और उन सभी को हटा दें जो आवश्यक नहीं हैं या अन्य व्यक्ति की मन की स्थिति को देखें। उत्तेजक बयान के बिना सरल, प्रत्यक्ष ईमेल लिखें जैसा कि ई-मेल लेबल बताता है, दूसरों को लिखो कि आप क्या लिखेंगे.
  • याद रखें कि आप अनुचितता या insinuations को सहारा नहीं द्वारा शिक्षा का एक उदाहरण दे रहे हैं एक पेशेवर दृढ़ता उचित है, लेकिन कोई अपमान नहीं, अपराध, आरोप और दुरुपयोग शामिल हैं - न ही उस प्रारूप का उपयोग करें जो बनाता है दिखाई आक्रामक ईमेल (विस्मयादिबोधक बिंदुओं का दुरुपयोग आदि)।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल जवाब कार्य 7
    7
    याद रखें कि कुछ मामलों में जवाब देने के लिए सही विकल्प नहीं है। हो सकता है कि प्रेषक को सभी तथ्यों को नहीं पता, वह उस दिन बुरा मूड उठी, या किसी कारण के लिए स्पष्ट विचार नहीं था। अगर आपको लगता है कि यह जाने के लिए बेहतर हो सकता है और लिखी गई बात की पुष्टि करने की आवश्यकता नहीं है, या किसी प्रश्न का उत्तर देने की आवश्यकता नहीं है, विचार करें कि संदेश को अनुत्तरित रहने दें या नहीं। जैसे कि आपको कभी यह प्राप्त नहीं हुआ है, और अपना काम सामान्य रूप से करना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक पर छवि काम पर असभ्य ईमेल का उत्तर दें चरण 8
    8
    अगर आपको लगता है कि आपत्तिजनक ईमेल आवर्ती हैं तो अपने बॉस या मानव संसाधन कार्यालय से बात करें। आपको अशिष्टता, उत्पीड़न या काम करने के लिए धमकियों के अधीन नहीं होना चाहिए। उत्पीड़न और धमकियों पर मुकदमा चलाया जा सकता है और अशिष्टता कुछ ऐसी है जिसे अच्छी तरह से प्रबंधित कार्य वातावरण में नहीं रखा जाना चाहिए। आप के बारे में अपने ईमेल को सबूत के रूप में रखें कि आप क्या कर रहे हैं ताकि आप जो कह रहे हैं उसका समर्थन कर सकें।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब कार्य 9
    9
    एक अच्छा उदाहरण दें यदि आपको यह निश्चित नहीं है कि आप जिस ई-मेल को लिखते हैं, जिसे आपने चिंतित, नाराज या नाराज महसूस किया था, और आपको लगता है कि आपकी भावनाएं आपके शब्दों से बाहर निकल सकती हैं, कठोर हो सकती हैं, संदेश को मसौदा के रूप में सहेज सकते हैं या हटा सकते हैं। जब तक आपको सोचने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता तब तक उसे न भेजें हमेशा शिक्षित और पेशेवर ईमेल लिखने वाले पहले व्यक्ति बनें
  • टिप्स

    • काम पर रखने के लिए कुछ लेबल सबक सुझाएं अगर कोई इस संगोष्ठी को नहीं जानता है, तो एक बाहरी पेशेवर की तलाश करें जो इसे कैसे करें - यह एक संकेत हो सकता है कि ये सबक आवश्यक हैं!
    • यदि आप अपना क्रोध लिखित में लिखना चाहते हैं, तो इसे ईमेल या रिक्त Word दस्तावेज़ पर करें इस तरह से आप गलती से इसे भेजे बिना संदेश हटा सकते हैं।
    • एक ईमेल लेखन पेशेवरों के लिए भी मुश्किल है - भावनाओं और इरादों को सही ढंग से व्यक्त करना हमेशा एक लिखित संदेश के साथ संभव नहीं है यहां तक ​​कि अगर यह भी हो, तो प्राप्तकर्ता समझ नहीं सकता है
    • याद रखें कि जब कोई आपके बारे में बुरा दिन जारी करता है तो आपको एक बुरा गेम का सामना नहीं करना पड़ता है। हम सभी को उनके पास है, लेकिन दूसरों के प्रति रूढ़ी व्यवहार नहीं करने के लिए महत्वपूर्ण है
    • एक सहकर्मी से निपटने के लिए एक विधि जो आपको हमेशा अशिष्ट संदेश भेजता है, आपके द्वारा हर बार जब आप जवाब देते हैं, तो प्राप्तकर्ताओं में ज्ञान के लिए अपने सिर को रखना है। एक विनम्र और गैर-धमकी वाला स्वर का उपयोग करें और अपने सहयोगी के शब्दों को स्वयं के लिए बोलें।
    • अगर प्रेषक वह व्यक्ति है जो अक्सर अपमानजनक ईमेल लिखा है, तो इस पर विचार करें कि ईमेल पढ़ने के दौरान

    चेतावनी

    • कुछ लोग समय के बम हैं और अगर आप अशिष्ट रूप से प्रतिक्रिया दें तो इससे भी अधिक क्रोध के साथ दोहराया जाएगा। एक शिक्षित और पेशेवर तरीके से लिखें और अगर आपको चिंता है या डर है, तो समस्या को हल करने के लिए अपने बॉस या मानव संसाधन कार्यालय से बात करें।
    • अपने साथियों और अपने बॉस को हर छोटी चीज़ के लिए ईमेल भेजने की आदत में आने से बचें, जब आपको व्यक्तिगत रूप से उनसे बात करने के लिए केवल कुछ ही कदमों की आवश्यकता होती है। एक कामकाजी वातावरण जहां हर कोई ई-मेल लिखता है और अपनी निकटता के बावजूद आवाज से संचार नहीं करता है, जोखिमों को नीरस और मजाकिया नहीं बनना पड़ता है और संचार की गुणवत्ता प्रभावित होगी।
    • ईमेल में किसी भी आक्रामक, निंदात्मक, उत्पीड़न, मानहानिकारक या जातिवाद की सामग्री एक मुकदमे का विषय हो सकती है। अधिकांश न्यायालयों में ईमेल के रूप में साक्ष्य के रूप में उपयोग किया जा सकता है और जो लोग उन्हें भेजते हैं उन्हें प्रतिबंध या यहां तक ​​कि बेमानक के अधीन भी किया जा सकता है अगर आपको लगता है कि कोई ईमेल अनुचित कुछ हो सकता है, तो सलाह के लिए अपने प्रबंधक या मानव संसाधन कार्यालय से बात करें, या यदि आप काम पर इस बारे में बात नहीं करना चाहते तो अपने वकील से संपर्क करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ईमेल
    • बाकी का स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com