जब आप बच्चा बच्चा हैं तो बच्चों के साथ खेलने के लिए

मनोरंजक बच्चों का पूर्णकालिक कार्य हो सकता है यदि आप किसी और के बच्चों का ख्याल रखते हैं और आप उनकी हितों को नहीं जानते हैं, तो यह लेख आपको अपने लिए और उनके लिए सुखद समय बिताने के लिए विचार दे सकता है।

कदम

बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
1
बच्चों को बताएं कि उनके लिए क्या गतिविधियों / गेम / खिलौने हैं उससे पूछें कि वे कैसे शुरू करना चाहते हैं, या यदि वे कुछ और देना चाहते हैं बच्चों को विशेष रूप से एक गतिविधि करने के लिए मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है, अगर वे पहले से ही जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।

भाग 1

खिलौने
बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक जबकि बच्चा सम्भालना चरण 2
1
जब बच्चों को नहीं पता कि वे क्या करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने खिलौने दिखाने के लिए कहें हो सकता है कि आप एक मज़ेदार काम कर सकें।
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक जबकि बच्चों की देखभाल के चरण 3
    2
    बच्चों को उनके पास हर खेल लेते हैं और थोड़ी देर के लिए इसके बारे में बात करते हैं। इस तरह से आप सही खिलौना की तलाश में तेजी लाएंगे और किसी भी मामले में समय बीतने पर बच्चे को ऊब नहीं होने देंगे। ऐसा हो सकता है कि बच्चा भी आपके साथ खेलना चाहता है, लेकिन किसी न किसी तरह उसे एक खिलौना मिल जाए और भूल जाए कि आप वहां हैं
  • बच्चों के साथ खेलने के लिए शीर्षक छवि 4 बच्चा सम्भालना चरण 4
    3
    साफ करना सुनिश्चित करें! कोई माता-पिता घर आने और अव्यवस्था ढूंढना पसंद करते हैं, अगर आप उन्हें जगह नहीं देते हैं तो वे सोचेंगे कि आप एक जिम्मेदार व्यक्ति नहीं हैं। मजेदार तरीके से पुन: क्रमबद्ध करने के लिए आप खिलौने एकत्र करने के लिए बच्चों को लुभाने के लिए खेल बना सकते हैं।
  • भाग 2

    याद रखने और मज़ा गतिविधियों के लिए चीजें
    बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक जबकि बच्चों की देखभाल के चरण 5
    1
    उस चित्र को याद रखें जो आप को देते हैं यह एक पूर्ण कार्य है, और माता-पिता आपके नियोक्ता हैं। उन गतिविधियों के लिए मामूली, स्वच्छ और उचित कपड़े पहनें जिन्हें आप बच्चों के साथ करना चाहते हैं।
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    2
    यदि बच्चों को राक्षसों से डर लगता है, तो पानी की एक छप के साथ एक बोतल भरें। बच्चों को बताएं कि यह एक विशेष स्प्रे है जो राक्षसों को दूर करता है और उन्हें कमरे में पानी स्प्रे करने देता है। सुनिश्चित करें कि स्प्रे वाष्पीकरण पर सेट है यदि आप पानी की एक बोतल का उपयोग नहीं कर सकते, तो यह धुंध का दिखावा करने के लिए चमक का उपयोग करें और परी धूल है, और उस बच्चे को जो इसे अपने पसंदीदा खिलौने या खिलौने पर छिड़कता है, जो राक्षसों को दूर रखेगा। चमक के साथ खिलौने को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    3
    क्या बच्चा एक ऐसी गतिविधि करता है जहां वह कुछ बना सकता है और फिर वह इसे नष्ट कर सकता है। उदाहरण के लिए, उसे नरम क्यूब्स या स्क्वायर स्पंज के साथ कुछ बनाएं और फिर उन्हें नीचे फेंक दें। आप उसे प्लास्टिसिन के साथ कुछ भी बना सकते हैं और फिर उन्हें नष्ट कर सकते हैं। आप बच्चे को घंटों के लिए दुनिया का मनोरंजन करेंगे।
  • भाग 3

    खेल
    बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    1
    खेलने के लिए शुरू करने से पहले नियम निर्धारित करें आउटडोर गेम्स हैं, तो सुनिश्चित करें कि केवल बच्चों खेल प्रवर्तन क्षेत्रों में (वापस उद्यान, एक सुरक्षित खेल क्षेत्र) खेलते हैं और जहाँ तक सड़क से दूर हैं। आप के अंदर खेलते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि बच्चों को बाहर नहीं आते हैं, वे में खेलने के एक सुरक्षित और (जैसे कि उसे सॉकेट में एक कांटा फिट करने के लिए अनुमति देने के लिए नहीं), और वे कमरे में जहां यह दर्ज करने के लिए अनुमति नहीं है बाहर रहते हैं, कमरे के रूप में, जिसमें धमकी अपने माता-पिता की आप एक बच्चे के साथ की तुलना में छोटी चार साल खेलते हैं, तो आप खेल की अवधि के लिए बच्चे के साथ कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा पता कर जहां बच्चों की देखभाल की अवधि के लिए बच्चे।
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    2
    उसे देखने के लिए एक दृश्य तैयार करने के लिए कहें जब आप दोपहर का भोजन तैयार करते हैं, या बच्चे के डायपर को बदलते हैं, या सबसे कम उम्र के बिस्तर में डालते हैं, तो उन्हें व्यस्त रखने का यह एक सही तरीका है इस तरह से कई बच्चे! यहां तक ​​कि यदि दृश्य बहुत उबाऊ हो, आपको लगता है कि आपको पसंद है और आपको मज़ा आ रहा है! बहुत बार बच्चे वास्तव में अजीब बातों के साथ बाहर आते हैं अकेले बच्चों को अकेले छोड़ने से पहले, उन बच्चों को स्पष्ट रूप से बताएं, जो केवल कुछ क्षेत्रों (जैसे कि नाटक रूम या बेडरूम) का उपयोग कर सकते हैं ताकि उन्हें अन्य कमरों में जाने और परेशान करने में धक्का न दें।
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    3



    संगीत नृत्य खेलते हैं! संगीत की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए बदल ले, और संगीत चालू और बंद करें जब यह निकल जाता है, तो हर कोई अभी भी रहता है। जब आप चालू करते हैं, तो आप नृत्य करते हैं! आप नृत्य के बिना भी खेल सकते हैं, अगर आप नहीं चाहते हैं
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    4
    प्रतिमाएं खेलें एक बच्चा चुनें और उसे "खिलाड़ी" बनाएं वे हलकों (नृत्य, कूद या बस चलने) और जब "खिलाड़ी" रोता है "मूर्तियां!" सभी स्थिति वे थे में बंद कर रहे हैं (अगर वे हथियार था, शीर्ष पर बने हुए हैं, अगर तुम चल रहे थे, वे रखना चाहिए में सभी कदम चलने की स्थिति) "खिलाड़ी" चारों ओर मुड़ता है और किसी अन्य व्यक्ति को हंसने या चालने की कोशिश करता है जो हंसते हैं, वह पहला नया खिलाड़ी बन जाता है!
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक जबकि बच्चा सम्भालना चरण 12
    5
    चलायें सार्डिन सर्दी छिपाने और तलाश के विपरीत है। "खिलाड़ी" एक बड़े स्थान में छुपाता है जो सभी बच्चों को छिपाने की अनुमति देता है जबकि शेष बच्चों को खेलना पड़ता है जब किसी व्यक्ति को "खिलाड़ी" मिलता है, तो वह उसके साथ छुपाता है अंतिम बच्चा नया "खिलाड़ी" बन जाता है
  • यदि आप 4 साल से कम उम्र के बच्चे के साथ खेलते हैं, तो हमेशा सुनिश्चित करें कि बच्चा आपके साथ है यदि बच्चा "खिलाड़ी" बन जाता है, तो उसके साथ छिपाएं छोटे बच्चे के साथ "खिलाड़ी" की तलाश करते समय
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    6
    "घोंघा" खेलें फर्श पर एक घोंघा की सर्पिल आकर्षित करने के लिए चाक का एक टुकड़ा का उपयोग करें (घोंघा के सिर वैकल्पिक है)। प्रत्येक खिलाड़ी को अलग रंग के चाक का एक टुकड़ा दे। पहला खिलाड़ी एक छड़ी या एक पत्थर लेता है और उसे चौरसियों में से एक पर फेंकता है, जिसमें घोंघे का निर्माण होता है। खिलाड़ी तो सभी वर्ग घोंघा के सिर से शुरू पर चलता है और जब तक यह घोंघा के शरीर के केंद्र तक पहुँच जाता है चलाता है, और फिर वर्ग जहां पत्थर या छड़ी था पर कूद। खिलाड़ी संतुलन खोने के बिना और लाइनों पर कदम रख बिना वर्ग से गुजरता है, तो आप अपनी पसंद के एक वर्ग में अपने नाम की प्रारंभिक लिख सकते हैं। अब दूसरे खिलाड़ी की बारी आती है, अब खिलाड़ी, दोनों के ऊपर पत्थर के साथ वर्ग से बचना चाहिए कि वर्ग है, जिसमें अन्य खिलाड़ी के शुरू होने से लिखा है। हर बार जब एक खिलाड़ी के ऊपर छड़ी के साथ वर्गों कुचल रही, लाइनों पर कदम रख बिना और अन्य खिलाड़ियों के नाम के पहले अक्षर के साथ वर्ग का उल्लंघन किए बिना बिना घोंघा के केंद्र के लिए आता है, जिस पर पहले अक्षर लिखने के लिए sceglere एक वर्ग का विकल्प है। खिलाड़ियों को उनके प्रारंभिक ऊपर से वर्गों पर कदम रखने की अनुमति है, लेकिन उन प्रतिद्वंद्वी के आद्याक्षर के साथ नहीं। खेल तब तक चलता रहता है जब तक सभी वर्ग भरे न हों। अपने आद्याक्षर के साथ चिह्नित चौकों की सबसे बड़ी संख्या वाले खिलाड़ी
  • जगह: बाहर, सड़क पर (या उस जगह में जहां आप का उपयोग प्लास्टर बारिश से धोया जा सकता है, न कि ढाला पोर्च या समान)
  • खेल सरल बनाने के लिए नियमों को बदलने ताकि एक खिलाड़ी एक वर्ग में अपनी प्रारम्भिक लिख सकते हैं अगर वह संतुलन खोने के बिना और प्रतिद्वंद्वी के वर्ग का उल्लंघन किए बिना घोंघा ले सकते हैं। नियमों को समाप्त करने से लाइनों के कटाई के मामले में उन्मूलन की गारंटी होती है।
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    7
    एक रेस्तरां या एक आइसक्रीम पार्लर का मेनू बनाएं कंप्यूटर पर एक करें या इसे हाथ से करो पैसा नकली बनाओ और बच्चों को समान मात्रा दे। जब आप खेलते हैं, तो बच्चों से पूछें कि वे क्या खाते हैं "खाने / पीने", वे कितना खाना चाहते हैं, आदि फिर वह आइस क्रीम निर्माता बन जाता है!
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    8
    माँ / पिताजी बजाना एक बच्चा कमरे के मध्य में एक तकिया या कुर्सी पर बैठकर उसके पास आंखें बंद कर ले। सभी दूसरों ने उसे घेर लिया और कोरस में कहा "पिताजी को मत जगाओ!" (या मां, अगर खिलाड़ी एक लड़की है) इस वाक्य को अभिव्यक्त करने के बाद, बच्चों को शोर बनाने के लिए कोशिश करने वाले खिलाड़ी के चारों ओर मंडली की शुरुआत होती है। जब खिलाड़ी एक शोर सुनता है, तो वह कहते हैं, "यूसीआई इक्की यूसी" और पांच से ज़्यादा गिनती है जब खिलाड़ी "ucci, ucci, ucci" कहता है, तो दूसरे बच्चे कमरे के चारों ओर अपने तकिया तक चले जाते हैं और सोते हैं। जब खिलाड़ी ने 5 तक की गिनती रोक दी है, तो उसने अपनी आंखें खुलवायी हैं कि यह देखने के लिए कि कोई भी अभी तक अपने तकिया तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है या नींद का ढोंग नहीं करता है। खिलाड़ी को आश्चर्य होता है कि वह नया पिता या नई माँ बन जाता है। बीआर>
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    9
    अंतरिक्ष शटल खेलें। साथ खेलने के लिए एक टेबल पाएं टेबल के नीचे जाओ और दिखाएं कि आप एक अंतरिक्ष यान में हैं। जब आप अंतरिक्ष यान छोड़ते हैं, तो ग्रह नृत्य पर भरोसा करते हैं, और ग्रह के हर निवासी एक पेशेवर नर्तक है। फिर अंतरिक्ष यान पर वापस जाएं और कहीं और जाएं, जैसे ग्रह सल्टो (सभी कूदें), या ग्रह हँसी (हर कोई बिना रोकना हंसना चाहिए) और इतने पर। यह एक मजेदार खेल हो सकता है
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    10
    मजेदार कलात्मक गतिविधि को व्यवस्थित करें प्रत्येक बच्चे को बगीचे में जाने और वांछित (इस गतिविधि को विशेष रूप से गिरावट में काम करता है) के रूप में एक पत्ता लेने के लिए कहें। रंगीन मार्करों और कागज ले लो और कागज की एक शीट के नीचे पत्ते रखें। फिर मार्कर की टिप का उपयोग हल्के ढंग से करने के लिए पत्ती पर आकर्षित, जब तक आप पत्ते की साजिश देखें। अगला पत्ती काटकर कागज के एक टुकड़े पर इसे संलग्न करें। उस सुंदर पत्थरों को देखो!
  • बच्चों के साथ खेलने का शीर्षक
    11
    एक गेम का आयोजन करते समय, सुनिश्चित करें कि यह बच्चों की आयु सीमा को फिट बैठता है, या इसकी आयु सीमा नहीं है एक छोटे बच्चे को बड़े बच्चों के साथ खेलते रहें और इसके विपरीत। वहाँ सभी उम्र के लिए उपयुक्त खेल हैं, जैसे बिंगो या नि: शुल्क डिजाइन
  • टिप्स

    • यदि आप बच्चे को रात में बैठते हैं और बच्चे काफी चतुर होते हैं, तो वे ज़रूर कहेंगे कि "मुझे कुछ पानी की ज़रूरत है" या "मुझे एक कहानी पढ़ें" जैसी बातें कह रही हैं। उन्हें रात के लिए तैयार करें और उन्हें बिस्तर पर डालने से पहले उन्हें अपने पजामा पर डाल दें। अगर उन्हें बच्चों को नोटिस करने के लिए उन्हें बिस्तर में भी पकड़े न जाए, तो वे नाराज़ होकर अपने माता-पिता को बता सकते हैं कि वे इसे अब और नहीं लेंगे
    • बच्चों को बाहर चलने दें, लेकिन सिर्फ अगर मौसम परमिट, एक सुरक्षित और सीमित क्षेत्र है और खासकर यदि माता-पिता इससे सहमत हों याद रखें कि आउटडोर गेम की आवश्यकता है निरंतर पर्यवेक्षण.
    • अपने बच्चे के साथ मज़ेदार होने की कोशिश करें यदि आप मज़े कर रहे हैं, तो आपको मज़ेदार होने की अधिक संभावना है!
    • बच्चे क्या करता है और इसे रोमांचक बनाते हैं, लेकिन इसे पूरा करने के लिए उसे साफ करने और ठीक करने के लिए उसे सिखाना सुनिश्चित करें। यदि बच्चा कुछ अनुचित या कुछ ऐसा करना चाहता है जो माता-पिता की इच्छाओं का उल्लंघन नहीं करता है, तो उन्हें एक और समान रूप से मजेदार गतिविधि के साथ विचलित कर दें।
    • सुनिश्चित करें कि आप बच्चों को सही समय पर बिस्तर में डाल दें।
    • सॉल्स युद्ध 4 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए अच्छा है कुछ मोज़े ले लो, फिर बच्चों को छुपाने और उनके मोजे फेंक दिए हैं। यह मजेदार है, लेकिन सभी माता-पिता नहीं मानते हैं और कुछ गड़बड़ पैदा करते हैं, इसलिए पुनर्व्यवस्थित करें और माता-पिता को पहले पूछें।
    • बच्चों को हल्के ढंग से गुदगुदी अगर वे ऊबना शुरू करते हैं कुछ बच्चे गुदगुदी से प्यार करते हैं, लेकिन अगर आप उसे गुदगुदी करते हैं तो बच्चे को असहज महसूस होने पर तुरंत रोक दें।
    • हर अच्छा बच्चा बैठनेवाला जानता है कि यदि आप बच्चे को बिस्तर पर रख देते हैं, तो कहानी पढ़ने के लिए अनिवार्य है। अपनी कहानियों का संग्रह लाओ या उस घर का उपयोग करें जो आप पहले से ही घर में मिलते हैं।
    • अगर वह चाहें तो बच्चा पढ़ता है बच्चे आमतौर पर शेल्फ पर पसंदीदा किताबें हैं आपको अपनी पसंदीदा पुस्तकों में से कुछ दिखाने और पढ़ने शुरू करने के लिए बच्चे से पूछें। बच्चों की पसंद बदलने के लिए पुस्तकों को लाने में उपयोगी हो सकता है। यदि आपके पास किताबें नहीं हैं, तो अपने शहर की लाइब्रेरी से संपर्क करें।
    • यदि कोई बच्चा आपके साथ लड़ना चाहता है तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करता है और वह मज़ेदार के लिए करता है। यदि बच्चा आपके साथ परेशान है, तो स्वयं को चोट पहुंचाने की कोशिश करें
    • बच्चे को वह क्या करना चाहिए, भले ही वह स्टार वार्स नाटकों। उसके साथ खेलना सुनिश्चित करें!
    • आप एक तरह के शब्द और कुछ क्रेयॉन के साथ अधिक करेंगे, जो केवल एक तरह के शब्द के साथ होगा।

    चेतावनी

    • किसी बच्चे की दवा "कैंडी" कभी कॉल न करें यह समस्याएं पैदा कर सकता है और बच्चे को अनुमति दी गई राशि से अधिक लेने के लिए धक्का दे सकता है।
    • अगर कोई बच्चा कुछ करने से डरता है या जुआ या भोजन पसंद नहीं करता, तो ऐसा मत करो, चलाएं या खाएं उसके पास उसके कारण होंगे
    • अमिट मार्करों को बच्चों से दूर रखें, उनका मजबूत गंध जहरीले या परेशान हो सकता है।
    • ऑब्जेक्ट्स और खिलौनों पर ध्यान दें कि बच्चे निगल सकते हैं
    • कभी एक बच्चे को छोड़ दो।
    • अनुशासन के लिए माता-पिता से पूछें कुछ माता पिता नियमों का एक नियम का पालन करते हैं और बच्चे को सज़ा देने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, जैसे कि खेल की सजा या अभाव, आप जिस तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं
    • यदि माता-पिता उन परिस्थितियों में घर पहुंचे, जो कि वे बच्चों को संभाल नहीं सकते हैं, उन्हें बच्चों के साथ नहीं छोड़ें अपने माता-पिता को सहायता प्राप्त करने के लिए कॉल करें और न छोड़ें कभी कि यदि आपको लगता है कि वे नशे में हैं, तो बच्चे के माता-पिता आपको वापस गाड़ी में ले जाएंगे।
    • कभी भी एक बच्चे को मारने की सज़ा न दें। वास्तव में, उन्हें कुछ भी नहीं के लिए दंडित करना अच्छा है, क्योंकि आप उन्हें मनोरंजन करने के लिए हैं, लेकिन यदि वे आपको निराश करते हैं, तो 10 मिनट की सज़ा पूरी होनी चाहिए। इसे ज़्यादा मत करो, या आप नफरत को समाप्त कर सकते हैं
    • यदि आप मोज़े युद्ध खेलते हैं, तो याद रखें कि ऐसे ऑब्जेक्ट हैं जो जमीन पर आसानी से गिर सकते हैं और ब्रेक कर सकते हैं। माता-पिता खुश नहीं हो सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खिलौने (बच्चे की उम्र के लिए उपयुक्त)
    • खेल
    • पुस्तकें
    • जुराबें (वैकल्पिक) (वे संभवतः उन्हें पहले से ही लेंगे)
    • लघु प्राथमिक चिकित्सा किट (आप कभी नहीं जानते हैं)
    • रंग पुस्तक (वैकल्पिक) (सभी उम्र के लिए ठीक)
    • उपयुक्त फिल्म (वैकल्पिक)
    • छोटे दुर्घटनाओं के मामले में स्पेयर कपड़े (वे संभवतः होगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com