संपादक-इन-चीफ कैसे बनें

एक प्रबंध संपादक विभिन्न संगठनों में पत्रिकाओं से समाचार पत्रों, प्रकाशकों को किताब, उच्च विद्यालय के छात्रों के समूह, जो स्कूल समाचार पत्र में रुचि रखते हैं, के लिए आउटलेट्स की खोज करते हैं। एक प्रबंध संपादक बनना आसान नहीं है क्योंकि इसमें लिखित रूप में एक लंबा अनुभव, प्रकाशन के दस्तावेज तैयार करने और उनके प्रबंधन में आवश्यक है। कभी-कभी संपादक-इन-चीफ कहते हैं, संपादक-इन-मुख्य प्रकाशन के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है, जिसमें वास्तविक प्रकाशन प्रक्रिया, बजट और धन, दृष्टि और रणनीति शामिल है। संपादक प्रकाशन की सार्वजनिक छवि भी हो सकता है

कदम

भाग 1

एक विशेषज्ञ चुनें
छवि का शीर्षक मुख्य चरण 1 में एक संपादक बनें
1
मुख्य रूप से प्रकाशन के प्रकार पर केंद्रित है प्रकाशन के लिए सभी प्रकार के प्रकाशनों के लिए संपादक-इन-चीफ हैं, पत्रिकाओं से समाचार पत्रों, ब्लॉगों तक, किताबें प्रकाशित करने के लिए निर्धारित करें कि कौन सा शैली आपके लिए सबसे आकर्षक है व्यवसाय के लिए आवश्यक कौशल का सेट, सामान्य रूप से, विभिन्न क्षेत्रों में आम है: मुद्रित और ऑनलाइन समाचार पत्र, पत्रिकाओं और शैक्षणिक प्रकाशन। एक बार जब आप प्रबंधन के स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो आप एक विशेष उद्योग में एक विशेषज्ञ बन जाते हैं और शायद आप को उस उद्योग में रहने की आवश्यकता होगी जो संपादक-इन-चीफ बनें।
  • छवि का शीर्षक मुख्य चरण 2 में एक संपादक बनें
    2
    उद्योग पर संभव है कि सब कुछ जानें महत्वपूर्ण संगठनों की खोज और पहचानें जो आपको संभावित नियोक्ताओं के रूप में सबसे अधिक आकर्षित करती हैं। उद्योग में प्रवृत्तियों पर ध्यान केंद्रित करें, और सफल और असफल मॉडल पर।
  • इमेज का शीर्षक, मुख्य चरण 3 में एक संपादक बनें
    3
    वह उच्च शिक्षा के एक उपयुक्त कार्यक्रम में भाग लेते हैं। प्रबंधकीय पदों के लिए अधिकांश प्रकाशनों को पत्रकारिता, संचार, अर्थशास्त्र या इसी प्रकार की स्नातक की डिग्री (या अधिक) की आवश्यकता होगी। हालांकि, कुछ प्रकाशनों के लिए पत्रकारिता में डिग्री सबसे उपयुक्त नहीं हैं - उदाहरण के लिए, यदि आप एक फैशन पत्रिका के संपादक-इन-मुख्य बनना चाहते हैं, तो आप उस विशिष्ट क्षेत्र के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग ले रहे हैं। आपको अपने कार्यक्रम को पूरा करने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान पर भी विचार करना चाहिए। शहरी इलाकों में प्रशिक्षार्थियों तक पहुंच आसान है, और कुछ प्रकार के प्रकाशन दूसरों की तुलना में कुछ शहरों में ज्यादा केंद्रित हैं। उदाहरण के लिए, मिलान में फैशन पत्रिका शायद अधिक आम होती है, जबकि रोम में कला पत्रिकाएं अधिक आम होती हैं।
  • एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम आपको अधिक अवसर दे सकता है, और उच्च प्रोफ़ाइल वाले लोगों या संगठनों से संबंधित अवसर प्रदान कर सकता है। हालांकि, छोटे विद्यालय उच्च पदों को नहीं रोकते हैं। वास्तव में, कम मांग वाले अध्ययन कार्यक्रम आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने का मौका दे सकते हैं, क्योंकि कम प्रतियोगिता हो सकती है
  • यदि आपके पास एक और अनुशासन में डिग्री है, तो आपको अभी भी संपादक-इन-चीफ बनने का मौका मिला है। आप अपनी डिग्री मास्टर डिग्री के साथ जोड़ सकते हैं, या आप इस क्षेत्र में विशिष्ट प्रशिक्षण की कमी को बदलने के लिए व्यवसाय में कई वर्षों का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2

    कौशल सेट बिल्डिंग
    मुख्य शीर्षक 4 में एक संपादक बनें चित्र
    1
    बहुत कुछ लिखें कोई बात नहीं विषय, लेखन आपके कौशल को तेज करने, साहस ढूंढने और किसी भी शैली के साथ सहज महसूस करने में आपकी मदद करेगी। रचनात्मकता, व्यावहारिकता और प्रभावी संचार के बीच लिखित में शेष राशि का पता लगाएं। लिखित में शब्दाडंबर या अज्ञानता से बचें। दर्शकों के बारे में सोचिए और विषय पर ध्यान दिए बिना सनसनी, आकर्षक और सम्मोहक लेख लिखें।
    • आप जो लिखते हैं उसके लिए फ़ीडबैक खोजें जो आपके लिए स्पष्ट या रोमांचक हो सकता है वह दूसरों के लिए भ्रमित या जटिल हो सकता है
  • चीफ चरण 5 में एक संपादक बनें छवि का शीर्षक
    2
    बहुत कुछ पढ़ें एक अच्छे लेखक होने के नाते, और अंत में एक अच्छा संपादक-इन-चीफ का अर्थ है बहुत अच्छी तरह से शिक्षित होना। दूसरों को एक महत्वपूर्ण आंख के साथ लिखना पढ़ें, सकारात्मक और नकारात्मक चीजों को पहचानना जटिल उपन्यासों से पत्रिका लेखों और ब्लॉगों से किसी प्रकार के प्रकाशन को पढ़ें। विशेष रूप से आपके क्षेत्र में एक विद्वान होना महत्वपूर्ण है - यदि आप एक वैज्ञानिक पत्रिका के संपादक-इन-चीफ बनना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अपने आप को लगातार वैज्ञानिक समाचारों पर अद्यतन रखें
  • इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 6 में एक संपादक बनें
    3
    एक अच्छा संपादक बनें इसका मतलब है कि सुसंगतता, गुणवत्ता, टोन और शैली के संदर्भ में ड्राफ्ट को कैसे ठीक करना है इसके अलावा, आपको मूल्यांकन करने में सक्षम होना चाहिए कि लेखक ने वैध और विश्वसनीय स्रोतों का उपयोग किया है या नहीं। जब आप किसी टुकड़ी को सही करते हैं, तो संपादकीय पतों और लेखक के दृष्टिकोण के बीच सही संतुलन रखें: आपको एक रचनात्मक आलोचना पेश करने में सक्षम होना चाहिए। अपने लेखक के साथ बेरहमी से खुलकर रहें दूसरे के काम में, आप पहले सकारात्मक पहलुओं को पहचानते हैं, फिर पढ़ने के लिए मुश्किल या अस्पष्ट ग्रंथों को संशोधित करने के लिए ठोस सुझाव उन लेखकों के साथ अच्छे संबंध बनाएं, जो आपके पते और मार्गदर्शन के लिए निर्भर करते हैं।
  • ध्यान रखें कि एक लेखक का प्रोजेक्ट अभी भी अपना है: जब आप सही करते हैं तो अपना अहंकार अपने हाथ लेने से रोकता है।
  • मुख्य शीर्षक 7 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    अपने पसंदीदा प्रकाशन या उद्योग के लिए शैली मार्गदर्शक पढ़ें। एपी शैली से शुरू करें, जो लेखकों और प्रकाशकों के लिए एक उद्योग मानक है। शायद आपको उद्धरण चिह्नों के लिए अन्य शैलियों को जानने की आवश्यकता होगी, जैसे एपीए, शिकागो, विधायक और अन्य। जैसा कि आप एक पेशेवर प्रकाशक बनने के लिए सीढ़ी पर चढ़ते हैं, आपको इन शैलियों में से कुछ को ऊपर से नीचे तक जानना होगा।
  • मुख्य शीर्षक 8 में एक संपादक बनें चित्र
    5
    यह प्रिंट और डिजिटल स्वरूपों में अंतराल पर काबू पा सकता है। बहुत कम प्रकाशन हैं जो मुद्रित संस्करणों के साथ डिजिटल समाधान नहीं देते हैं। कई प्रकाशन केवल ऑनलाइन होते हैं, लेकिन छपाई प्रक्रिया जानने से आपको एक बहुमुखी कार्यकर्ता के रूप में खुद को पेश करने में मदद मिलेगी।
  • मुख्य शीर्षक 9 में एक संपादक बनें
    6
    अपने पारस्परिक कौशल का निर्माण करें कौशल सेट में केवल तकनीकी वाले शामिल नहीं होना चाहिए। आपको एक टीम के हिस्से के रूप में अच्छी तरह से काम करना और अकेले ही होना चाहिए। एक सकारात्मक और आशावादी दृष्टिकोण रखने से आपको हर कदम की मदद मिलेगी। यह व्यावहारिकता का एक अच्छा सौदा भी नहीं लेता है: यथार्थवादी हो सकता है कि आप किसी निश्चित समय में क्या कर सकते हैं, और आप दूसरों से क्या अपेक्षा कर सकते हैं।
  • मुख्य शीर्षक 10 में एक संपादक बनें चित्र
    7
    अपने दर्शकों को प्रभावित करने वाले रुझानों के बारे में सब कुछ जान सकते हैं प्रकाशनों की संपादकीय शैली में फिट होने वाले रुझानों को पहचानना लेखकों को सौंपी जाने वाली कहानियों के लिए संकेत उपलब्ध कराएगा। यह आपके प्रकाशन को उद्योग में एक नेता बनने में मदद करेगा, और एक आधिकारिक आवाज जो अधिक ऑडियंस को आकर्षित कर सकती है।
  • भाग 3

    पाठ्यक्रम का निर्माण
    इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 11 में एक संपादक बनें
    1
    इंटर्नशिप शुरू करें एक पत्रिका, एक अखबार, एक साइट या प्रकाशन घर में इंटर्नशिप प्राप्त करना, संपर्क बनाना, अनुभव प्राप्त करना और व्यवसाय का प्रकार जानने के लिए एक बढ़िया तरीका है। छोटी कंपनियों अधिक काम करने के लिए अधिक अवसर प्रदान कर सकती हैं, जबकि बड़ी कंपनियां आपके फिर से शुरू करने के लिए अधिक प्रतिष्ठा प्रदान करती हैं जिन कंपनियों की आप रुचि रखते हैं उनसे संपर्क करें और इंटर्नशिप के बारे में जानकारी के लिए उनके मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें। वैकल्पिक रूप से, एक विश्वविद्यालय में एक कैरियर काउंसलर पर जाएं, उन सुझावों को प्राप्त करने के लिए जो आपके हितों और आपके कौशलों को बेहतर ढंग से फिट करते हैं। नौकरी अलर्ट की तलाश ऑनलाइन या मुद्रित मीडिया में भी इंटर्नशिप की संभावना की सुविधा हो सकती है
    • इंटर्नशिप अक्सर अवैतनिक नौकरियों के रूप में की पेशकश कर रहे हैं वे विदेशी मुद्रा में यूनिवर्सिटी क्रेडिट की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन उन लोगों के लिए भी काफी महंगा हो सकता है जो इस क्षेत्र में आरंभ करने की कोशिश कर रहे हैं। अवैतनिक प्रशिक्षुओं को नियंत्रित करने वाले नियमों से अवगत रहें इस बारे में एक बड़ी बहस हुई है कि क्या यह एक कानूनी अभ्यास है, क्योंकि कई इंटर्नशिप केवल श्रम लागत को कम करने के तरीके हैं। सामान्य तौर पर, प्रशिक्षुओं के लिए इंटर्नशिप फायदेमंद होनी चाहिए, गुणवत्ता प्रशिक्षण अनुभव के परिणामस्वरूप (यानी, सिर्फ कॉफी को सिर पर नहीं लाएं), और इंटर्न को नियमित कर्मचारियों की जगह नहीं लेनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 12 में एक संपादक बनें
    2
    एक छोटी प्रकाशन कंपनी में नौकरी स्वीकार करें इसमें कम सार्वजनिक, एक छोटा बजट और अधिक सीमित अवसर हो सकते हैं, और अक्सर बाज़ार के आधार (शौक प्रकाशन, उदाहरण के लिए) को शामिल करते हैं। छोटी कंपनियों में आमतौर पर बहुत कम कर्मचारी होते हैं, और इसका मतलब यह हो सकता है कि प्रत्येक कर्मचारी अधिक जिम्मेदारी लेता है। यह आपको नेतृत्व की भूमिकाओं में महत्वपूर्ण अनुभव प्राप्त करने और पेशेवर रूप से विकसित करने की अनुमति देगा। आप थोड़े समय में एक बड़ी कंपनी में आम तौर पर क्या होता है, आप संपादक-इन-चीफ बन सकते हैं किसी भी मामले में, आप बाद में एक बड़ी कंपनी में स्थानांतरित कर सकते हैं
  • छोटे प्रकाशक बिल्कुल नहीं हैं "आसान मार्ग"। वे सबसे कठिन हो सकते हैं क्योंकि अक्सर अतीत में हासिल किए गए लोगों द्वारा समर्थित नहीं होते हैं - बल्कि उनके दर्शकों को खरोंच से बनाने के लिए आवश्यक हो सकता है उनके पास और अधिक वित्तीय समस्याएं भी हो सकती हैं, जिसका अर्थ है कि एक प्रबंध संपादक को रणनीतियों को परिभाषित करने के लिए inventiveness और सामान्य ज्ञान होना चाहिए जो कि कंपनी को जीवित रहने की इजाजत दे।



  • मुख्य शीर्षक 13 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    करियर बनाएं आप लेखक, संपादक या संपादकीय सहयोगी के रूप में शुरू कर सकते हैं जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं और अपने कौशल का निर्माण करते हैं, तो आपको सहायक संपादक, सहायक संपादक, वरिष्ठ संपादक, या मुख्य संपादक में पदोन्नत किया जा सकता है। कृपया ध्यान दें कि ये खिताब उद्योग के हिसाब से भिन्न होते हैं और जरूरी नहीं कि एक ही नौकरी जिम्मेदारी
  • मुख्य शीर्षक 14 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    अपना प्रकाशन प्रारंभ करें आज यह एक ऑनलाइन प्रकाशन शुरू करना बहुत आसान है, और आपके पास खुद को संपादक-इन-चीफ की भूमिका निभाने का संकाय है। यदि आपके पास एक समझदार दृष्टि और अच्छे लेखन कौशल हैं, तो आप अपना खुद का प्रकाशन शुरू कर सकते हैं खुद को संपादक-इन-चीफ के रूप में पेश करें एक अच्छी तरह से स्थापित संगठन की औपचारिक संरचना के बिना, आप उच्च पद के लिए अयोग्य महसूस कर सकते हैं या एक संपादकीय निर्देशक होने का नाटक करने की भावना महसूस कर सकते हैं। खुद पर भरोसा करें, प्रकाशन के बारे में अपनी जानकारी दें, अपनी सामग्री को बढ़ावा दें और एसआईआई संपादक-इन-चीफ।
  • अपने आप को सब कुछ करने के लिए तैयार हो जाओ आपके प्रकाशन में योगदान करने के लिए आपके पास अन्य लेखकों या संपादकों हो सकते हैं, लेकिन यदि आप बिना किसी पूंजी (या कम) के शुरू करते हैं, तो आपके पास कर्मचारियों का भुगतान करने के लिए वित्तीय संसाधन नहीं हैं उसी तरह, आपको मुफ्त में भी काम करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको सभी सामग्री लिखनी है, एक वेब डिज़ाइनर बनना पड़ सकता है, विज्ञापनदाताओं की मांग कर सकते हैं (यदि आप इस पथ को नीचे जाने का निर्णय लेते हैं), और लक्षित ऑडियंस के लिए प्रकाशन को बढ़ावा दें।
  • भाग 4

    व्यावसायिक क्षेत्र में रिश्ते बनाएं
    मुख्य शीर्षक 15 में एक संपादक बनें चित्र
    1
    उन संगठनों के लोगों के साथ जानकारीपूर्ण साक्षात्कार करें जिन्हें आप पहली पसंद के रूप में मानते हैं। एक अनौपचारिक साक्षात्कार उस व्यक्ति के साथ अनौपचारिक बातचीत है जो आपको किसी कंपनी या एक सेक्टर पर सुझाव दे सकता है। यह नौकरी के लिए एक साक्षात्कार नहीं है, न ही इसका उद्देश्य किसी रोजगार के अवसरों को जानना है। इसके बजाय, इसका उद्देश्य व्यावसायिक संपर्क और एक विशेष कंपनी की भूमिका पर संपर्क बनाने और सलाह देने के उद्देश्य है। आप उन कैरियर पथों के बारे में भी सीख सकते हैं जिन्हें आपने पहले नहीं माना था।
    • जिस पेशेवर को आप मिलना चाहते हैं, उसके लिए सही समय और जगह के लिए नियुक्ति निर्धारित करें। अपना समय का सम्मान करें - आपको अपने साथ मिलने के लिए दोपहर का भोजन छोड़ना पड़ सकता है।
    • उससे मिलने से पहले अनुसंधान करें समाज, अधिकारी, कार्य संस्कृति और जिस व्यक्ति के साथ आप साक्षात्कार करेंगे I प्रश्नों को अग्रिम में तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप इस कंपनी के साथ नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आपको अब भी व्यावसायिकता और गंभीरता की छाप देना चाहिए। एक सुंदर पोशाक पहनें और साक्षात्कार के दौरान एक पेशेवर रवैया बनाए रखें।
    • सूचनात्मक साक्षात्कार में एक धन्यवाद नोट का पालन करें। एक अच्छी तरह से संपादित और सही ईमेल शायद अच्छी तरह से चल रहा है अपने समय और सलाह के लिए औपचारिक शुभकामनाएं और धन्यवाद का उपयोग करें
  • मुख्य शीर्षक 16 में एक संपादक बनें चित्र
    2
    वाचाएं बनाना ऐसे लोगों को ढूंढें जो आप सफल होते हैं। उन लोगों से बचने की कोशिश करें जो आपको असफल दिखना चाहते हैं। आपको अपने करियर के लक्ष्यों में बाधाएं मिलेंगी, और जो लोग आपकी सहायता करना चाहते हैं, वे आगे बढ़ना महत्वपूर्ण हैं। सहयोगियों वे लोग हैं जिनकी आप पर भरोसा करते हैं, जो आपके साथ खुलकर आते हैं, और जो सोचते हैं कि आप उद्योग के लिए एक महान संसाधन हैं।
  • मुख्य शीर्षक 17 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    आपके समुदाय में लगे यह या तो आपके पेशेवर सर्कल (अन्य संपादक और लेखकों) या व्यापक समुदाय (दान, सामाजिक इवेंट आदि) हो सकता है। ज्ञान के अपने चक्र का विस्तार करना और आपकी दृश्यता बढ़ाने से आपकी वैश्विक प्रोफ़ाइल में एक नेता, विशेषज्ञ और गाइड के रूप में योगदान होगा।
  • मुख्य शीर्षक 18 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    एक पेशेवर संघ के लिए साइन अप करें ऐसे कई व्यापार और उद्योग संगठन हैं जिनके सदस्य पेशेवर हैं जो समान कार्य करते हैं। विभिन्न स्तरों पर एडिटर्स के लिए, इटालियन पब्लिशर्स एसोसिएशन, नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्पेशल पेरिडिकल पब्लिशिंग, एडिटरियल क्लब आदि जैसे संगठन हैं। इन संगठनों के संबंधों, सम्मेलनों, पेशेवर सुधार, कैरियर संसाधनों और अनुसंधान सामग्री के लिए सेमिनार के लिए महान अवसर प्रदान करते हैं।
  • भाग 5

    एक नौकरी के लिए आगे बढ़ें
    इमेज का शीर्षक चीफ स्टीफ 19 में एक संपादक बनें
    1
    संपादक-इन-चीफ का क्या मतलब है इसे गंभीरता से लें नई नौकरी की स्थिति अधिक मांग की जा सकती है, सार्वजनिक या सामुदायिक घटनाओं में अधिक उपस्थिति की आवश्यकता होती है, जिसमें कई कार्यकारी या बोर्ड मीटिंग्स, अधिक यात्राएं आदि शामिल हैं। यह काम कैसे करें आपकी जीवन शैली में फिट बैठता है और यह आपके परिवार के साथ कैसे सहभागिता कर सकता है।
  • मुख्य शीर्षक 20 में एक संपादक बनें चित्र
    2
    प्रश्न तैयार करें नौकरी विवरण को ध्यान से पढ़ें और जो कुछ भी आवश्यक है उसे समझने की कोशिश करें। ध्यानपूर्वक एक प्रेरक और संक्षिप्त नौकरी आवेदन तैयार करें जो नौकरी के लिए आपकी योग्यता का विवरण देता है। आपके द्वारा किए गए कार्यों और कौशल को इंगित करने वाले पाठ्यक्रम को शामिल करें। इसके लिए अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करना भी आवश्यक हो सकता है, जैसे कि प्रकाशन के लिए या कंपनी के लिए सामरिक दृष्टि नौकरी पोस्ट में दिए गए निर्देशों का पालन करके अपना आवेदन सबमिट करें
  • यदि आप पहले से ही कंपनी में काम कर रहे हैं जिसमें संपादक-इन-चीफ के रूप में नौकरी है, तो आप स्थिति में अपनी रुचि के बारे में अपने प्रबंधक से बात कर सकते हैं। मान लें कि आपको स्वचालित रूप से चुना जाएगा। प्रबंधन के इन स्तरों पर, कंपनियां सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति बनाना चाहती हैं - यह सबसे उपयुक्त कौशल वाला व्यक्ति होगा, लेकिन वह भी जो प्रकाशन में सुधार लाने के लिए नवाचार और नेतृत्व ला सकता है।
  • आप प्रतिस्पर्धी माहौल में काम कर सकते हैं जहां आपके पास अन्य लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध हैं जिन्होंने समान नौकरी के लिए आवेदन किया है। या आप एक संगठन से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं, और आप अपने प्रबंधक, दर्शक, ग्राहक या लेखकों को आगे बढ़ने के बारे में सोचने के लिए नहीं कह सकते। नौकरी की पेशकश के बारे में बात करते समय उत्तरदायी और आरक्षित रहें
  • मुख्य शीर्षक 21 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    साक्षात्कार में खुद को प्रस्तुत करें आपके और साक्षात्कारकर्ताओं के लिए सुविधाजनक तरीके से साक्षात्कार की योजना बनाएं आपको कुछ लचीलेपन की आवश्यकता हो सकती है और वार्ता के पहले दौर के लिए पूरे दिन (या अधिक) को समर्पित करने के लिए तैयार रहें। प्रबंधकीय पदों पर आमतौर पर कई अलग-अलग साक्षात्कारकर्ताओं की आवश्यकता होती है - इनमें से एक को निर्देशक के बोर्ड के साथ और कर्मचारियों के साथ संपादक के साथ विचार करें वार्ता एक कंपनी के मुख्यालय में भी हो सकती है, और अनुरोध यात्रा (और आपके वर्तमान नौकरी से समय निकाल दिया गया)
  • कई साक्षात्कारों की अपेक्षा करें यदि आपको स्थिति के लिए गंभीरता से माना जाता है
  • इमेज का शीर्षक, मुख्य चरण 22 में एक संपादक बनें
    4
    नौकरी प्राप्त करें यदि आप संपादक-इन-चीफ के लिए एक असाधारण पसंद के रूप में खुद को सफलतापूर्वक प्रस्तुत कर चुके हैं, तो आशा है कि आपको नौकरी की पेशकश की जाएगी। बधाई! नौकरी की पेशकश से संबंधित वार्ता के दौरान, आपके पास अपने वेतन को बातचीत करने का अवसर होगा, लेकिन याद रखें: आपको सबसे उपयुक्त वेतन निर्धारित करने के लिए अपने उद्योग और बाजार को अच्छी तरह से जानना होगा।
  • मुख्य शीर्षक 23 में एक संपादक बनें चित्र
    5
    संगठन के लिए एक अच्छा नेता बनें आप प्रकाशन के आधार पर ले जा रहे हैं नेतृत्व, रचनात्मकता और नवीनता की क्षमता निर्धारित करेगी कि आप अपने काम में कितनी अच्छी तरह से करेंगे और प्रकाशन की सफलता को मापेंगे।
  • टिप्स

    • कुछ लोग जो संपादक-इन-चीफ बनने की कामना करते हैं, अंत में, खुद को निचले स्तर के पदों पर निर्देशित करने का निर्णय ले सकते हैं, क्योंकि वे कम प्रशासनिक जिम्मेदारियों और लेखन और संपादन गतिविधियों के लिए कम बाधा चाहते हैं।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com