कैसे एक शीट संगीत पर टन ले जाने के लिए

पियानो बजाना सीखना और संगीत की रचना करना, यह जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि किसी भी गीत को किसी संगीत कुंजी से दूसरे तक ले जाने के लिए कैसे यह विशेष रूप से सच है जब बैंड में खेलते हैं या एक गायक के साथ। यह भी सर्वोच्च महत्व का है यदि आपको संगीत परीक्षाएं लेनी हों और बीबी क्लैरिनेट जैसे संगीत के लिए संगीत लिखना है।

कदम

एक पियानो चरण 1 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
अंतराल की जांच करें उदाहरण के लिए, यदि आपको राजा से सोल तक परिवहन करना है, तो यह चौथा या चार, उच्च नोट होगा, राजा और सोल की गिनती और बीच में नोट्स यदि आप हार्मोनिक अंतराल नहीं जानते हैं, तो सेमटोन गिनें, जैसे: ला ए सिब से एक सेमटोन है, ला ए सी से दो सेमटोन हैं, री से सॉल पांच सेमटोन हैं।
  • एक पियानो चरण 2 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    2
    कुंजी कवच ​​की खोज करें उदाहरण के लिए, राजा कुंजी में एफए # और द डो # है सोल के केवल एफ # फ्लैट में सिब, लैब और रीब है। बेशक, परिवहन के लिए, आपको नई कुंजी में संगीत लिखना होगा और पता होना चाहिए कि किस प्रकार बीमॉली और सरपैस जोड़ने के लिए
  • एक पियानो चरण 3 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    3
    वह संगीत बजाता है जैसा लिखा है, लेकिन कुछ सेमटोन उच्च या निम्न उदाहरण के साथ जारी रखते हुए, जब आप एक राजा देखते हैं, तो वह एक सोल खेलता है, जब आप एक एम आई देखते हैं, तो वह ला लाता है और इसी तरह।
  • एक पियानो पर बदलें संगीत कुंजी शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    नई कुंजी कवच ​​में डीजिस और बीमॉली शामिल करें उदाहरण के लिए, यदि संगीत स्कोर में डू है, तो आपको एक एफए खेलने की आवश्यकता होगी, क्योंकि एफए चारों से ज्यादा सेमटोन हैं। अब, हालांकि, आप सोल में खेल रहे हैं, जिसमें प्रमुख कवच में एफए # है तो आप इसके बजाए एक एफए # खेलेंगे इस उदाहरण में, मूल नोट और नोट नोट दोनों दोनों तेज हैं, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होगा। ऐसा हो सकता है कि नई चाबी के आधार पर एक प्राकृतिक नोट फिर से तेज या फ्लैट या प्राकृतिक बन जाना चाहिए। किसी भी मामले में, यदि आपने संगीत को सही ढंग से ले जाया है, अंतराल का सम्मान करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।



  • एक पियानो चरण 5 पर संगीत कुंजी बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नई कुंजी के लिए सही परिवर्तन चुनें। उदाहरण के लिए, यदि मूल गीत (पुनः में) में एक सिब होता है, तो यह उसके सामान्य रंग के नीचे आधा टोन होगा (n से si = -1)। नोट एसई पुराने कुंजी में नोट आईएम के अनुरूप होगा एक नए में नई कुंजी (सोल) में मैं स्वाभाविक है, इसलिए, आपको इसे मीब बनाने के लिए आधा स्वर से कम करना होगा
  • एक पियानो चरण 6 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    6
    उदाहरण: आप लैब में लिखे गीत गा रहे हैं, जिसमें सिब, ईबी और लैब है। आप एमआई में ले रहे हैं, जिसमें एफए #, डू #, सॉल # और रे # है। एक रे # स्कोर पर लिखा जाएगा। आपको ये सोचना होगा कि "राजा, इस चाबी में, आम तौर पर फ्लैट है, लेकिन यहां यह तेज है इसका मतलब यह है कि यह दो सेमिनिओन्स, या स्वर द्वारा उठाया गया है। पुरानी कुंजी में राजा ला की नई कुंजी में मेल खाती है एक नाबालिग के पास तेज या दोगुनी नहीं है, इसलिए ला प्राकृतिकेल से एक पूरी स्वर में इसे बढ़ाने के लिए, मुझे ऐक्स खेलना होगा, जो कि सी के बराबर होगा "। चिंता न करें - व्यवहार में ऐसा मुश्किल नहीं लगता होगा
  • एक पियानो चरण 7 पर संगीत की कुंजी बदलें शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आपको गाना में एक महत्वपूर्ण बदलाव मिल जाए, तो आपको उस भी ले जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि मूल गीत आप क्या रे (एक स्वर की मॉडुलन) से गुजरती हैं और Eb ढो रहे, कुंजी परिवर्तन के बाद संगीत, बाकी Eb के लिए एक उच्च स्वर जाया जा करने के लिए है, इसलिए का वह हिस्सा होगा गीत एफए में पहुंचाया जाना चाहिए
  • टिप्स

    • याद रखें कि कुछ चाबियाँ दो तरीकों से लिखी जा सकती हैं यही है # (7 दिन) = रिब (5 बीमोलि), एफए # (6 दिन) = सोल (6 बीमॉली) और सी (5 डीिस) = डब (7 बीमॉली)। अगर आपको इन चाबियों में से किसी एक को ले जाना है, तो उस विधि का चयन करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है, या संगीत को अनुकूलित करें।
    • "निकट" प्रतिस्थापन के साथ आरंभ करें (सी प्रमुख में सी प्रमुख, सी प्रमुख में ए प्रमुख, आदि)। ये परिवहन, सामान्य रूप से, प्रदर्शन करने में आसान होते हैं क्योंकि उपकरण पर हाथ मूल अंगूठे के लिए जितना संभव हो उतना करीब रहना पड़ता है।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप स्कोर पर नोट लिख सकते हैं। उदाहरण के लिए, याद रखें कि "नोट्स" या "सोल" पेंसिल में याद रखें कि आपको कौन सा नोट्स खेलना चाहिए।

    चेतावनी

    • दो भागों, एक बार ले जाया जाता है, बिल्कुल वही होना चाहिए, सिवाय इसके कि एक दूसरे की तुलना में स्वर में उच्च होगा। अन्यथा, आपके पास शायद कुछ गलत है
    • मान लीजिए कि आप तुरंत इसे आसानी से कर सकते हैं। यद्यपि यह आसान लगता है, हर कोई इसे पहले नहीं कर सकता है, जब तक कि यह फ़ै से डो तक की तरह आसान आसान नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com