गिटार हैंडल कैसे व्यवस्थित करें

कुटिल संभाल के साथ गिटार कुछ पदों में धुन से आवाज उठाएगा। गिटार के डिज़ाइन को देखते हुए नोटों से संबंधित कुछ समस्याएं आमतौर पर तारों को दबाकर या छोटे झुकाने से हल हो जाती हैं, लेकिन अगर संभाल बहुत ही कुटिल (तथाकथित warping

) तो खेल असंभव हो सकता है कुटिल संभाल द्वारा दी गई एक अन्य समस्या फ्राइंग स्ट्रिंग है। गिटार गर्दन को ठीक करना एक आसान बात नहीं है, लेकिन यह एक अच्छी तरह से उपकरण के साथ फिर से किया जा सकता है।

कदम

फिक्स ए वॉरड गिटार नेक चरण 1 नामक छवि
1
जांचें कि यह वाकई गलत है कभी-कभी यह चाबियाँ, बुरी तरह से समायोजित पुल या पहना आउट अखरोट के साथ एक समस्या हो सकती है। समस्या को समझने के लिए सबसे तेज तरीकों में से एक कुंजीपटल सीधे कुछ चीज़ों के समानांतर रखना है और फिर कीबोर्ड और नट को देखें यह कहना मुश्किल है कि क्या वे समानांतर हैं क्योंकि वे दोनों घुमावदार या उत्तल हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें आसानी से समझा जा सकता है।
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कीबोर्ड की जांच करें कभी-कभी समस्या को कीबोर्ड को चौरसाई करके या कैपोटोस्टो की मरम्मत करके या गिटार की पिच को पुनः प्राप्त करके पुल को समायोजित करके हल किया जा सकता है, इसे सामान्य रूप से वापस लाया जा सकता है यहां कुछ समस्याएं हैं: यदि आप विशेष रूप से इन्हेलों में काम कर रहे हैं (मोती की माँ, ऐबोनोन, धातु) याद रखें कि कुछ जगह लेने के लिए बहुत महंगा है यदि आप सक्षम नहीं हैं, तो आप हैंडल की जगह पर विचार कर सकते हैं, जो कि कुछ प्रकार के इलेक्ट्रिक गिटार पर संभव है, लेकिन अकौस्टिक गिटार पर बहुत कठिन है।
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कागज़ की शीट पर एक कम्पास के साथ मंडल खींचें। ये महान परिशुद्धता के साथ किया जाना चाहिए एक अलग त्रिज्या के साथ प्रशंसक, फिर छेद बनाने के लिए हलकों को काट लें और फिर छेद को आधा में काट दें ताकि कीबोर्ड पर घुमावदार भाग को स्थानांतरित कर सकें। यह समझने में सहायता करता है कि क्या खरीदने या करने वाला ब्लॉक है। बनाना एक इस लेख का उद्देश्य नहीं है, लेकिन आप स्टू मैक या eBay जैसी साइटों पर भी खरीदारी कर सकते हैं। अब संभाल के शीर्ष पर धनुष रखो (टोपी के किनारे पर) और दूसरे को अंत में और जांच लें कि वे समान हैं। यदि वे अलग-अलग हैं, तो आपके पास दो किरणों का एक संयोजन हो सकता है जो कुंजीपटल आर्क बनाते हैं। सब कुछ ठीक करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह किया जा सकता है। आप अगले चरण को छोड़ सकते हैं और एक नया खरीद सकते हैं। किसी भी मामले में, आप दो ब्लॉकों को अलग-अलग घटनाओं के साथ एकीकृत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जबकि दूसरे छिद्रों को नियंत्रण में रख सकते हैं। अब पोलिश तैयार करें
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 4 नामक छवि
    4
    चाबियाँ निकालें यह हिस्सा इस लेख के विशिष्ट उद्देश्य से परे चला जाता है। हालांकि आपको विशेष प्रकार की ज़रूरत होगी। यदि आपके पास चक्की और clamps के साथ एक मेज है, तो आप बंद पिलरों के धातु पर काम कर रहे जोड़ी बनाने की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह से आप कोण को हटा देंगे और धातु के अंत में धातु का हिस्सा पूरी तरह से फ्लैट और कीबोर्ड के साथ फ्लश होगा। बाकी को एक किताब या चाबियाँ लेने के बारे में एक लेख पढ़ कर या किसी विशेषज्ञ ल्यूथियर से सलाह लेने से सीखना सीख लिया है।
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 5 नामक छवि
    5
    कुंजीपटल के उत्तल सतह का त्रिज्या खोजें। यह एक सैंडिंग स्पंज बनाने या खरीदने के लिए उपयोग किया जाता है वे दुकानों में पाए जाते हैं जो लूथर सामग्री बेचते हैं। यहाँ कुछ समस्याएं हैं: लक्ष्य घुमावदार हैंडल के बारे में चिंता किए बिना कीबोर्ड को चिकना करना है आपको समझना चाहिए कि आपके पास पॉलिश करने के लिए पर्याप्त लकड़ी है
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक चरण 6



    6
    संभाल तैयार करना शुरू करें संभाल और शरीर को फ्लैट में रखा जाना चाहिए। यदि गिटार का शरीर इसे अनुमति नहीं देता है तो आपको टेबल या उस सतह को समानांतर बनाने के लिए शिम या अन्य का उपयोग करना होगा जो आप काम कर रहे हैं। यदि आप गिटार से हैंडल को अलग कर सकते हैं तो बेहतर होगा, काम आसान हो जाएगा, लेकिन अगर आपको इसे संलग्न करना है तो आपको उस उपकरण की ज़रूरत होगी जिस पर आपको इस लिंक पर मिलेगा https://stewmac.com/shop/Fretting_supplies/Jigs_and_fixtures/Erlewine_Neck_Jig.html . यह न केवल संभाल धारण करता है बल्कि इसे झुकता है जैसे कि वह तार तनाव के कारण होता है, एक और अधिक सटीक तकनीक!
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 7 नामक छवि
    7
    अपघर्षक पेपर का उपयोग करें इस तरह से आप सबसे खराब दाग हटा देंगे। आप विशेष कुंजीपटल टूल का उपयोग भी कर सकते हैं और एक बार फिर से स्टू मैक जैसी साइट बहुत उपयोगी साबित होगी। एक बहुत ही बढ़िया पेपर का इस्तेमाल करें, सब कुछ लेना चाहते हैं, लेकिन धीमी गति से चलना हमेशा अच्छा होता है। जैसा कि आप अक्सर जांच करते हैं कि आप एक कैलीपर का उपयोग करके क्या कर रहे हैं!
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अब जब आपके पास एक सपाट सतह होती है तो आप रेडियल्ड पैड का उपयोग करके उत्तलक जोड़ सकते हैं। पॉलिश करने के लिए इनका उपयोग भी किया जा सकता है आपको एक मोटा अनाज के साथ शुरू करना चाहिए और एक अधिक हल्का एक के साथ जारी रखना चाहिए।
  • फिक्स ए वॉरड गिटार नेक स्टेप 9 नामक छवि
    9
    कुंजी, अखरोट और पुल प्रणाली को बदलें, अंगूठी और खेलो!
  • टिप्स

    • सैंडपेपर लगभग एक निजी प्राथमिकता है सामान्य तौर पर, कुछ का उपयोग किया जाता है जो बहुत भारी नहीं है।
    • शरीर को लॉक रखने के लिए मशीन का उपयोग करें

    चेतावनी

    • यदि आप कोई गलती करते हैं, या हैंडल उपयुक्त नहीं है और एक बहुत पतली कुंजीपटल है, तो आप एक समस्या के संयोजन का जोखिम उठाते हैं। इस तरह का काम थोड़ा अध्ययन और आगे पढ़ने के बिना नहीं किया जाना चाहिए! आप वायलिनवादियों को सुधार नहीं सकते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चाबियाँ के लिए चिमटा
    • सैंडिंग ब्लॉक
    • विकिरणित पैड
    • सैंडपेपर (अनाज 150-320-600-800)
    • चाबी के लिए सेट करें (भले ही कोई गिटार फिर से सिखाना हो तो यह लूटियर पर भरोसा करना बेहतर होता है)
    • संभाल करने के लिए नींबू का तेल
    • लाइन या गेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com