कैसे यह एक इलेक्ट्रिक गिटार चित्रकारी अनुकूलित करें

सामान्य अनाम स्टिकर के चलते इलेक्ट्रिक गिटार को निजीकृत करने के लिए यह एक बुनियादी मार्गदर्शिका है अपने उपकरण का पुनरुत्थान करने के लिए इसे एक शानदार देखो!

कदम

विधि 1

गिटार तैयार करें
कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक गिटार चुनें यदि आपके पास एक से अधिक गिटार हैं, तो उस व्यक्ति को ले जाएं जो आपके लिए कम मूल्य है। उदाहरण के लिए, ज्यादातर लोगों को एक विंटेज या दोहराना प्रतिकृति स्ट्रेटोकस्टर था, उनका पहला गिटार था। ये गिटार काफी सस्ता हैं और यदि आप उन्हें बर्बाद कर देते हैं, तो आप ज्यादा नहीं खोेंगे।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    कार्य क्षेत्र तैयार करें यदि आपके पास एक बड़ी जगह नहीं है, जैसे प्रयोगशाला, तो आपको अधिकतर बाहरी गतिविधियों को करना होगा। इस मामले में देर से वसंत या गर्मियों की गर्मियों के लिए इंतजार करना बेहतर होगा
  • विधि 2

    गिटार पेंट करें
    कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    गिटार पर हड़ताल चाबियाँ खोलें और रस्सियों को हटा दें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न आकारों के स्क्रूड्राइवर का एक सेट प्राप्त करें आपको 2-3 अलग-अलग आकार की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आपके पास कई डिब्बों के साथ एक बॉक्स है जिसमें आप भागों को स्टोर करने के लिए स्क्रू, knobs और keys अगर यह आपकी सहायता कर सकता है, तो उन्हें लेबल दें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    पेचकश के साथ, गिटार की पीठ पर शिकंजे को हटा दें जो शरीर को संभालता है। इस तरह आप केवल शरीर पर काम करने में सक्षम होंगे।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    पिकगार्ड का ध्यान रखना शिकंजा निकालें और उन्हें तैयार बॉक्स में रखें, फिर पिकगार्ड को हटा दें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास वेल्डिंग मशीन है आपको पता होना चाहिए कि इसका उपयोग कैसे करना है या कोई ऐसे व्यक्ति को पता होना चाहिए जो बाद में वेल्डिंग के साथ आपकी सहायता कर सके।
  • प्रकार स्ट्रैटोकास्टर गिटार में, अक्सर, तारों कि पिक करने के लिए उत्पादन जैक कनेक्ट और तनाव नापने का यंत्र (टोन और मात्रा) छेद शरीर, जिसका अर्थ है कि आप pickguard के घटक एकत्रित न करने के लिए कटौती करनी के कमरे में drilled के माध्यम से पारित और आउटपुट जैक
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    6
    चिपकने वाला लेबल या रंगीन टेप के साथ, इनपुट जैक के संबंधित धातु भागों में दो तार संलग्न करें, जिसके लिए वे बाद में वेल्डेड हो जाएंगे, फिर उनको अलग करने का प्रयास करें ताकि सबसे बड़ी संभव लंबाई को संरक्षित किया जा सके।
  • एक तीसरी केबल हो सकती है जो एक साधारण भू-द्रव्य के रूप में कार्य करती है यह पिकअप से गिटार की पीठ में धातु के एक टुकड़े तक जाता है जिसमें इसे 3-4 स्प्रिंग्स से जुड़ा होता है। आपको इसे देखने के लिए गिटार के पीछे प्लास्टिक कवर को निकालना होगा। इसे चिपकने वाला टेप के साथ लेबल करें, यदि आवश्यक हो, तो इसे काटें। अब आप सभी पिकगार्ड को निकालने में सक्षम हो सकते हैं, पिकअप और घुंडी के साथ विद्युत भागों संलग्न कर सकते हैं। इन घटकों को साफ जगह में, धूल या स्थैतिक बिजली से दूर रखें, संभवतः एक कार्डबोर्ड बॉक्स में ढक्कन के साथ।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    गिटार के लकड़ी के शरीर से सभी धातु के घटक निकालें उन्हें लेबल करने के बाद पता करें कि उन्हें बाद में पुन: संयोजन कैसे करें।
  • विधि 3

    सैंडपेपर और थर्मल बंदूक का उपयोग करें

    नोट: सैंडिंग से पहले, अच्छी सुरक्षा चश्में प्राप्त करें और धूल मुखौटा पहनें। आपकी आँखें और फेफड़े एक गिटार की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं, इसलिए एक चालाक काम करें और प्रसंस्करण के इन चरणों के दौरान उन्हें सुरक्षित रखें!

    कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कार्यक्षेत्र में गिटार के शरीर को ठीक करें
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    गिटार के शरीर को गर्मी करने के लिए गर्मी बंदूक का उपयोग करें। सतह के पेंट परत को छिड़कना इस तकनीक को आम तौर पर काम करता है और ग्राइंडर (जो गिटार शरीर को बर्बाद करने की धमकी) की तुलना में लकड़ी के लिए सुरक्षित है, लेकिन carbonizzarlo और याद रखें कि आप अपनी उंगलियों को जला सकता है सावधान रहें।



  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    सैंड पेपर की चार शीट लें। आपके पास एक मोटे अनाज (40-50), एक माध्यम का अनाज (60-80), एक अच्छा कटा हुआ (100-120) और एक अतिरिक्त ठीक दानेदार (150-220) होना चाहिए। ये संख्या कागज की सतह पर सैंडिंग एजेंट के घनत्व के अनुरूप हैं, 50 का मतलब बहुत ही मोटा और 220 बहुत ही नाजुक है।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    मोटे कागज वाले पेपर के साथ पूरी सतह का काम करें। किसी भी अपूर्णता को समाप्त करें, समान रूप से कार्य करें। कंधे मेहराब जैसे क्षेत्रों में किसी भी ऐक्रेलिक अवशेष को निकालें
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    मध्यम-सघन बालू के साथ पूरे शरीर की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि सभी किनारों भी हैं। फिर सूक्ष्म पेचकश की शीट का उपयोग करें। यह पिछले सैंडिंग चरण के बारे में 45-60 मिनट लगेंगे।
  • आपको ठीक कागज के साथ गिटार निकाय को पूरी तरह से चिकना करना होगा। जब तक आप धूल को दूर कर सकते हैं, तब तक ऐसा करने के लिए आगे बढ़ें और आप किनारों पर अपनी उंगलियों को बिना अनियमितताओं, लकड़ी के अनाज या अन्य खामियों के बिना स्लाइड कर सकते हैं।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    सूखे कपड़े के साथ, सभी धूल हटा दें, फिर कुछ सिलिकॉन कार्बाइड पेपर लें और गिटार के पूरे शरीर को पास करें। यह नम पेपर लकड़ी से किसी भी तेल अवशेष को हटाने में मदद करता है और रंग को फैलाने के लिए उत्कृष्ट सतह प्रदान करता है। धीरे से गिटार रगड़ें और फिर अतिरिक्त नमी और मलबे को मिटा दें सूखा छोड़ दें इसमें लगभग 10 मिनट लगेंगे। अब आप रंग के आधार कोट देने के लिए तैयार हैं।
  • विधि 4

    गिटार पेंट करें
    कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करें कि आप इसे कैसे पेंट करना चाहते हैं जब आप रंग चुनते हैं, निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। सबसे अधिक संभावना है कि आपको प्राइमर को लागू करना होगा।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक साफ ब्रश के साथ, एक समान परत में प्राइमर को लागू करें। प्रत्येक ब्रशस्ट्रोक के साथ लकड़ी के अनाज का पालन करें या स्प्रे प्राइमर का उपयोग करें जो कि प्रयोग में आसान है, खासकर यदि आप स्प्रे पेंट का उपयोग कर रहे हैं आप एक समय में गिटार के एक तरफ को पेंट कर सकते हैं, दूसरे को शुरू करने से पहले इसे पूरी तरह सूखा लेते हैं, या आप गिटार को छत से एक मजबूत केबल के साथ रख सकते हैं जो संभाल में स्क्रू छेद से गुजरती हैं।
  • एक बार जब यह पूरी तरह से सूखा है, सूक्ष्म पांडा का उपयोग करें और लकड़ी को सावधानी से साफ़ करें प्राइमर, असमान ब्रश स्ट्रोक और सभी अनियमितताओं के किसी भी ढेर को हटा दें। आपको कुछ भी महसूस किए बिना लकड़ी पर अपनी उंगलियों को स्लाइड करने में सक्षम होना चाहिए।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    गिटार के अंदर कवर करें और जहां संभाल शरीर को जोड़ता है एक समान परत देने के लिए स्प्रे पेंट का उपयोग करें। जब आप पेंट स्प्रे करें, नोजल दबाएं और गिटार से एक निश्चित दूरी पर कर सकते हैं। तरल आंदोलन बनाएं प्रत्येक रंग के लिए कम से कम दो हाथ लागू करें या यह `समाप्त` नहीं दिखाई देगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप स्प्रे नोजल को क्रश या रिलीज़ नहीं करते हैं, जब आप गिटार की तरफ इंगित कर सकते हैं।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 19 शीर्षक वाला छवि
    4
    गिटार को और अधिक परिष्कृत रूप देने के लिए लाह के 2-3 कोटों को पास करें। यह पेंट को समय पर लिखा होने से भी रोका जाएगा। लाह ने तामचीनी को घुलन कर दिया ताकि पेंट में इसे न मिलाएं!
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार पहचान शीर्षक वाली छवि
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • एक गिटार रंग के लिए अनगिनत तरीके हैं इनमें से एक सोने की पृष्ठभूमि को स्प्रे करना और फिर एक कर्कश प्रभाव के साथ नीले रंग का एक हाथ हो सकता है। परिणाम सुनहरा प्रकाश की एक फ्लैश के साथ एक हल्का नौसेना होगा। जितना अधिक सोने का आधार भारी होगा, उतनी अधिक चमक आपको मिलेगी, ताकि आप अंतहीन विविधताएं बना सकें। सील करने के लिए चमकदार लाह (नहीं अपारदर्शी) के कुछ परतों के साथ समाप्त करें
    • एक और बदलाव एक चमकदार लाल स्ट्रोक रंग का उपयोग करना है। जब यह सूखा है, टेप के पतले स्ट्रिप्स का इस्तेमाल उन क्षेत्रों को कवर करने के लिए करें जिन्हें आप रंगना नहीं चाहते हैं। एक या दो स्ट्रिप्स के साथ गिटार की आकृति को देखते हुए इन स्ट्रिप्स को ध्यान से बढ़ाएं। फिर सब कुछ ब्लैक के साथ पेंट करें सूखा और धीरे से टेप को हटाने की अनुमति दें गिटार के शरीर के चारों ओर सुंदर लाल रेखाएं दिखाई देंगी स्टैंसिल बनाना वास्तव में आपके गिटार को अनुकूलित करने का एक शानदार तरीका है, आप जितना चाहें उतना आसान या जटिल चित्र बना सकते हैं।
    • एक समान खत्म करने के लिए, आप 3-4 कांच के पत्थरों पर गिटार लगा सकते हैं या इसे कपड़े के कमरे पर रख सकते हैं जब आप इसे स्प्रे और इसे सूखा दो। स्क्रू के लिए छेद के माध्यम से एक धागा पास करें जो संभाल को शरीर से जोड़ता है और उसे लटका देता है।
    • यदि आप पहली बार जब आप एक असली गड़बड़ कर पेंट, आप रेत गिटार फिर से और शुरू कर सकते हैं। हालांकि जागरूक रहें, हालांकि, समय लगता है
    • यदि आप सीलेंट का आधार देते हैं, तो आपको ग्लेज़ का उपयोग करना पड़ता है अन्यथा पॉलीयूरेथेन पेंट बंद हो जाएगा। सुनिश्चित कर लें कि आप समाप्त करें विभिन्न ब्रांडों और विभिन्न संगतताओं के रंगों को मिलाएं नहीं।
    • सुनिश्चित करें कि एक परत और दूसरे के परिष्करण के बीच पीस लें। आप प्रतिभा को प्रभावित करने के लिए सोच सकते हैं, लेकिन आप इसके बजाय अधिक प्रतिरोध दे देंगे।
    • आपको कार पेंट का इस्तेमाल करना चाहिए सस्ता पेंट आकर्षक हो सकते हैं लेकिन कम वर्दी एक चमकदार रंग भी बहुत धूल को आकर्षित नहीं करता है और अंतिम परिणाम बेहतर होगा
    • इसे पूरी तरह साफ करने के लिए डिस्साम्बल्ड गिटार का लाभ उठाएं उपयोग के साथ जमा होने वाली धातु की धूल को निकालने के लिए पिकअप को साफ़ करें। पिकगार्ड से गंदगी को गर्म पानी और साबुन से ढंका हुआ कपड़े से हटा दें। कीबोर्ड पर थोड़ी पॉलिश लागू करें
    • बिजली के हिस्सों की मरम्मत करते समय कुछ पेशेवर सहायता प्राप्त करना सुनिश्चित करें
    • चालनशील पेंट के लिए ऑनलाइन खोज करें जिसके साथ गिटार के कंधों के अंदर पेंट करने के लिए। ये पेंट इलेक्ट्रॉनिक परिरक्षण प्रदान करते हैं और गुलजार को कम करते हैं। यदि कंधे पहले से ही ग्रे या काले रंग में पेंट किए गए हैं, एक परीक्षक का उपयोग करें ओहम में सेट करने के लिए यह देखने के लिए कि यह प्रवाहकीय पेंट है पिकगार्ड और घुंडी की रक्षा करने के लिए, उन्हें तांबा टेप के साथ कवर करें।
    • यह एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है यदि आपको आधे से काम में बाधा डालने की ज़रूरत है, तो आप निश्चित रूप से आधे-डिस्साम्बल्ड, आधा पेंट गिटार और यहां और वहां बिखरे हुए इलेक्ट्रिक घटकों के साथ मिलना नहीं चाहते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल, संगठित और कोड सब कुछ याद रखना सुनिश्चित करें कि टुकड़ों को कहाँ जाना है
    • यदि आप अधिक करना चाहते हैं, तो किनारों को परिष्करण करके आप गिटार के आकार को बदलने के लिए एक टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं। आप सबसे कोने वाले कंधे कर सकते हैं आप गिटार के शरीर के कुछ हिस्सों को समाप्त कर सकते हैं लेकिन सुनिश्चित करें कि उनकी अखंडता और कार्यशीलता को बर्बाद न करें। आप निश्चित रूप से जैसे ही आप तार खींचते हैं, जैसे ही इसे विकृत करना नहीं चाहते हैं।
    • विभिन्न आकारों और तकनीकों का परीक्षण करने के लिए स्क्रैप की लकड़ी का एक टुकड़ा कट करें।
    • जब आप पूरा कर लें, तो इसे अपने दोस्तों को दिखाएं! रिहर्सल के लिए गिटार लाएं या इसे अगले कॉन्सर्ट में चलाएं।
    • पेंट स्ट्रिपर्स पुराने वार्निश को हटाने के लिए एक और बेहतरीन विकल्प हैं। सबसे शक्तिशाली सभी परतों को हटा दें उनका उपयोग करने के बाद, गिटार को पानी से धो लें और स्कॉउरिंग पैड करें। लकड़ी का अनाज सतह पर होना चाहिए
    • 220-अनाज कागज के साथ सतह को सैंडिंग, सभी धूल को हटाने के लिए एक सूखी ब्रश और एक swiffer कपड़ा का उपयोग करें। महोगनी या राख की तरह वनों के लिए एक प्लास्टर का उपयोग करें और फिर 320 अनाज के पेड़ों के साथ रेत का उपयोग करें। रेत को ठीक विक्षेपित जंगल, चरण n से प्रारंभ करें। 2।
    • आपके दोस्तों के मुकाबले, विशेष रूप से विश्वविद्यालय में कला का अध्ययन करने वाले, वे आपको नई पेंटिंग कैसे करें, इस पर आपको बहुमूल्य सलाह दे सकते हैं।
    • यदि आवश्यक हो तो मरम्मत करें ये वास्तविक पिकअप के साथ मूल रीलों को बदलने में शामिल हैं आप एक नया पिकगार्ड खरीद सकते हैं, क्योंकि पुराने पिकगार्ड अब नए रंग से मेल नहीं खा सकता है, और जो अपेक्षाकृत कम लागत पर बेहतर है वह मिल सकता है।

    चेतावनी

    • ऐक्रेलिक पाउडर फेफड़ों और आंखों के लिए विनाशकारी है। उनकी रक्षा करना सुनिश्चित करें सुरक्षात्मक काले चश्मे और एक मुखौटा एक सस्ती कीमत पर रंग कारखानों और DIY स्टोर में खरीदा जा सकता है ठीक कणों के लिए एक विशिष्ट मुखौटा आदर्श होगा।
    • यदि आप एक रासायनिक पट्टी खाल उधेड़नेवाला का उपयोग करते हैं, तो इन जहरीले और कास्टिक उत्पादों के संपर्क से आपकी त्वचा और आंखों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है। यदि आप पेंट स्ट्रिपर के साथ सीधे संपर्क में आते हैं, तो तुरंत प्रभावित क्षेत्र को ठंडे पानी से धो लें। यदि आपके पास प्रतिकूल प्रतिक्रिया है, तो आपातकालीन कमरे में जाएं
    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें यदि आप शक्तिशाली उपकरण का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें संभालना चाहते हैं यदि आप सक्षम नहीं हैं, तो किसी सक्षम या पेशेवर से सहायता प्राप्त करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्कुड ड्रायर्स का एक सेट
    • ठीक-ठाक, मध्यम और मोटे sandpaper
    • एक मैनुअल बेल्ट या oscillating sander
    • कुछ टुकड़े (सूखी और गंदगी को दूर करने के लिए)
    • चुनाव पेंट और परिष्करण लाह
    • लकड़ी के लिए प्राइमर (यदि पेंट के प्रकार की आवश्यकता होती है)
    • सुरक्षात्मक चश्मा
    • धूल मुखौटा
    • पुरानी अख़बारों की सतहों को कवर करने के लिए टेबल की तरह, जहां आप पेंट करते हैं
    • वेल्डिंग
    • गिटार घटकों को संगृहीत और व्यवस्थित करने के लिए कई डिब्बों वाले बॉक्स
    • एक बड़े और अच्छी तरह हवादार क्षेत्र
    • क्लैंप (लकड़ी की रक्षा के लिए रबड़ के साथ अधिमानतः लेपित)
    • कार्य तालिका जहां रेत पर गिटार को ठीक करना है

    संबंधित wikiHows

    • एक गिटार को कैसे समन्वयित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com