टीवी पर एक पुरस्कार गेम में भाग लेने के लिए

1 9 38 से 1 9 50 के बाद से प्रैज़ गेम टीवी पर पहली बार पेश किए गए, और 1 9 50 के दशक के बाद से टेलीविजन प्रोग्रामिंग में एक प्रमुख बन गए, क्योंकि उन्हें अन्य प्रकार के प्रारूपों की तुलना में कम उत्पादन लागत की आवश्यकता होती है। पुरस्कार के खेल में मजा करने का मौका और एक ही समय में नकद और पुरस्कार जीतने के साथ विभिन्न प्रतियोगियों की मेजबानी की जाती है, और, कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि महिमा का एक छोटा क्षण भी है ऐसे कई अक्षर जो प्रसिद्ध हो गए हैं, इस तरह एक कार्यक्रम में टीवी पर पहली बार दिखाई देते हैं, जैसे कि मनोवैज्ञानिक जॉयस ब्रदर्स, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रतियोगी "$ 64,000 प्रश्न"। यदि आप एक प्रतियोगी के रूप में भाग लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो निम्नलिखित चरणों में सलाह पढ़ने और पालन करने का प्रयास करें।

कदम

विधि 1

तय करें कि कौन सा टेलीविज़न प्रोग्राम चुनें
एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 1
1
अपने कौशल के बारे में सोचो पुरस्कार खेल एक या अधिक कौशल पर आधारित हैं जैसे कार्यक्रम "कौन एक करोड़पति बनना चाहता है" और "विरासत" उन्हें एक अच्छी बुनियादी सामान्य संस्कृति की आवश्यकता होती है जबकि "भाग्य का पहिया" वाक्य अनुमान लगाने की क्षमता का परीक्षण करता है। "जीतने के लिए एक मिनट"इसके बजाय, यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें भौतिक कौशल की आवश्यकता है, जबकि "कीमत सही है" विभिन्न उत्पादों की कीमतों की अच्छी समझ की आवश्यकता है अन्य कार्यक्रमों में मजबूत खोजी और सहज ज्ञान युक्त कौशल, या एक निर्धारित और आकर्षक चरित्र की आवश्यकता होती है
  • इस बारे में सोचें कि आप आमतौर पर किस खेल में बेहतर होते हैं यदि आप ट्रैवलियल खोज में अच्छे हैं, तो संभवतः आपके लिए एक पुरस्कार के खेल में भाग लेने के लिए अधिक उपयुक्त होगा जो आपकी सामान्य संस्कृति का परीक्षण करता है, जैसे कि "विरासत। " यदि आप स्क्रैबल की तरह शब्द गेम पसंद करते हैं, तो "फॉर्च्यून की व्हील" जैसे किसी प्रोग्राम को चुनना बेहतर होगा।
  • अपने अन्य शौकों के बारे में भी सोचें यदि आपके पास अच्छे एथलेटिक कौशल हैं और एक मूर्खता है, तो आप एक पुरस्कार के खेल में भाग ले सकते हैं, जिसमें "एक मिनट जीतने" जैसे अधिक शारीरिक प्रदर्शन की आवश्यकता होती है। यदि आप कराओके पसंद करते हैं, तो आप कुछ टीवी कार्यक्रम में भाग लेने का प्रयास कर सकते हैं जिसमें यह गतिविधि शामिल है।
  • एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 2
    2
    खेल के विभिन्न पुरस्कारों पर गौर करें। पुरस्कार खेल कंपनियों द्वारा प्रदत्त भौतिक वस्तुओं की पेशकश करता है जो कार्यक्रम में अपने उत्पादों का विज्ञापन करते हैं, या तो नकद पुरस्कार, जो प्रायोजकों द्वारा भुगतान किए गए करों से या दोनों के संयोजन से होता है।
  • प्रतियोगी के लिए उनकी असली उपयोगिता के मुकाबले, पुरस्कार उनकी टेलीविज़न अपील के आधार पर सबसे ऊपर चुना जाता है ज्यादातर मामलों में, ये एक गेम से जुड़ा है, दोनों के विषय में और कार्यक्रम के एक निश्चित क्षण के सापेक्ष, जैसे कि "मूल्य सही है" जिसमें से आपको सटीक मूल्य का अनुमान लगाया जाता है। अगर आपको आइटम को जीतने की ज़रूरत होती है, जैसे कि एक नई कार या ट्रिप, तब एक इनाम के लिए चुनते हैं जो इन भौतिक वस्तुओं की पेशकश करता है। यदि आप पैसा जीतना चाहते हैं, तो आप उस प्रोग्राम का विकल्प चुन सकते हैं जो सोना सिक्का पुरस्कार प्रदान करता है।
  • इटली में करों को सभी पुरस्कारों पर लगाया जाता है।
  • एक गेम शो पर दिखाई देने वाला चित्र चरण 3
    3
    व्यक्तिगत प्रेरणाओं के बारे में सोचें जो आपको एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं। पिछले सुझावों के अलावा, आप एक पुरस्कार के खेल में भाग लेने के लिए चुनने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण और अधिक प्रासंगिक निजी प्रेरणा ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक निश्चित कार्यक्रम में भाग लेना चाह सकते हैं जिसे आपने एक बच्चे के रूप में पालन किया था और यदि आप प्रस्तोता के प्रशंसक हैं, तो उसे व्यक्ति से मिलने के लिए एक शानदार अवसर हो सकता है इसके अलावा, यदि आप दिखाना चाहते हैं तो एक स्वीपस्टेक ऐसा करने का एक आसान तरीका है।
  • विधि 2

    टीवी पर एक कार्यक्रम में भाग लेने की प्रक्रिया
    एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 4
    1
    कार्यक्रम के बारे में अच्छी तरह से जानें एक प्रतियोगी बनने की कोशिश करने से पहले गेम कैसे खेलें, इसके बारे में व्यावहारिक समझ रखना बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ गेम ने ऐसे रणनीतियों का विकास किया है जो प्रतियोगियों की मदद कर सकते हैं, जैसे "लीगेसी" कार्यक्रम की प्रतिक्रियाओं में निहित सुराग।
    • भावी प्रतिभागियों का चयन करने के लिए अभी तक कुछ पुरस्कार के लिए ऑडिशन प्रसारित किए जाने वाले गेम इस मामले में, प्रतियोगी होने से पहले गेम का वास्तविक ज्ञान होना असंभव है।



  • एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 5
    2
    जांचें कि आपके पास गेम में प्रवेश के लिए सभी जरूरी आवश्यकताएं हैं। सभी स्वीपस्टेक्सों को अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए कुछ पात्रता आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है। सामान्य तौर पर, आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए, उन शोों को छोड़कर, जो बच्चों या किशोर प्रतियोगियों (कुछ कार्यक्रमों में अधिक कठोर आवश्यकताएं होती हैं, जैसे न्यूनतम आयु 21) या जो प्रतिस्पर्धी नहीं हैं पहले से ही पिछले 5 वर्षों में 2 शो में दिखाया गया है या पिछले 10 में 3) इसके अलावा, गेमिंग कंपनियों के साथ किसी भी तरह से संबद्ध होने की अनुमति नहीं है, साथ ही उत्पादन, नेटवर्क या कार्यक्रम वितरित करने वाला संघ या इसके प्रायोजक और विज्ञापनदाताओं के साथ।
  • प्रायः स्वीपस्टेक्स में भाग लेने के लिए प्रसिद्ध लोगों को अनुमति नहीं दी जाती है, जब तक कि यह चैरिटी के लिए एक विशेष प्रकरण नहीं है।
  • अन्य कारणों से जुड़ाव में भाग लेने से रोका जा सकता है जिसमें कार्यक्रम से जुड़े संगठनों में से किसी एक का कर्मचारी होना शामिल है, एक कर्मचारी से बंधा हुआ या कर्मचारी को जानने का।
  • एक गेम शो पर दिखाई देने वाला चित्र चरण 6
    3
    कार्यक्रम या टेलीविजन नेटवर्क से संपर्क करें अधिकांश पुरस्कार खेल भाग लेने के लिए आवेदन करने के तरीके के निर्देशों के साथ एक विनियमन के साथ आते हैं अधिकांश कार्यक्रमों के लिए, आप वेबसाइट या कार्यक्रम के माध्यम से अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं, और कुछ के लिए आप फ़ोन या ईमेल द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं।
  • कुछ कार्यक्रमों के लिए एक प्रतियोगी के रूप में आवेदन करने के लिए, आपको उपयोगकर्ता की पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केवल अपने नाम, पता, आयु और अन्य जानकारी की रिपोर्ट करने की ज़रूरत है अन्य कार्यक्रम एक फोटो या लघु परिचय वीडियो ("आपके मामलों" कार्यक्रम के लिए, उदाहरण के लिए, उनके अतीत के प्रतियोगियों की तस्वीरें भी अनुरोध कर सकते हैं, जैसे कि बचपन की फ़ोटो, जो खेल के दौरान प्रदर्शित की जाएगी)।
  • एक गेम शो में दिखाई देने वाला चित्र चरण 7
    4
    ऑडिशन अधिकांश टीवी कार्यक्रम संभावित प्रतियोगियों की पहचान करने और अनुपयुक्त उम्मीदवारों को त्यागने के लिए ऑडिशन / साक्षात्कार प्रदान करते हैं। टीवी गेम के लिए स्टूडियो दर्शकों से सीधे अपने प्रतियोगियों का चयन करें, रिकॉर्डिंग से पहले स्टूडियो में जनता के प्रत्येक सदस्य के साथ साक्षात्कार आयोजित किए जाते हैं। अन्य टीवी गेम के लिए, प्रतिस्पर्धी अपनी सामान्य संस्कृति और खेल कौशल के साथ-साथ एक साक्षात्कार के सबूत दे सकते हैं - इन ऑडिशन आमतौर पर पंजीकरण से पहले ही लागू होते हैं, और उन जगहों के अलावा अन्य स्थानों पर भी जगह ले सकते हैं शो दर्ज किया गया है।
  • यदि आप ऑडिशन पास करते हैं, तो अंत में आपको एक प्रतियोगी के रूप में भाग लेने का अवसर मिलेगा। शो की लोकप्रियता और उन लोगों की संख्या, जो कि अर्हता प्राप्त करते हैं, के आधार पर, आपकी सुनवाई से इंतजार करने का समय कुछ हफ़्ते से लेकर एक वर्ष तक हो सकता है। यदि आप शो के उत्पादकों द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते, तो आप फिर से आवेदन कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने परिवार और दोस्तों के साथ घर पर खेलकर अपनी ऑडिशन का अभ्यास करें यह भी किसी भी योजनाबद्ध परीक्षण का अध्ययन करने के लिए सलाह दी जाती है

    चेतावनी

    • योग्यता टीवी पर उपस्थिति की गारंटी नहीं है अधिकांश टेलीविज़न गेम उन प्रतिस्पर्धियों से अधिक प्रतिस्पर्धी हैं जो वास्तव में भाग लेते हैं, और कुछ कार्यक्रम रद्द किए जा सकते हैं, इससे पहले कि वे सभी उम्मीदवारों का चयन करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं, जिन्होंने चयन पारित किया है।
    • आप एक प्रतियोगी के रूप में एक से अधिक कार्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन, जैसा कि ऊपर बताया गया है, किसी दिए गए वर्ष में किसी शो में दिखना संभव है। इस या किसी अन्य पात्रता नियम के उल्लंघन के मामले में, जीता जाने वाले पुरस्कारों को जब्त किया जा सकता है और दान करने के लिए दान किया जा सकता है।
    • हर महत्वाकांक्षी प्रतियोगी ऑडिशन के लिए किए गए सभी खर्चों के लिए जिम्मेदार है। यदि आपको ऑडिशन में भाग लेने के लिए दूसरे शहर में जाने की आवश्यकता है, तो आप अन्य ऑडिशन के साथ अपने ऑडिशन से मेल खाना चाह सकते हैं, जैसे कि सुखद दर्शनीय स्थलों की यात्रा यदि ये नमूना पार नहीं कर रहे हैं तो ये संपार्श्विक गतिविधियां "सांत्वना पुरस्कार" के रूप में काम कर सकती हैं।
    • अधिकांश पुरस्कार खेलों के लिए आपको अपने खर्चों को कवर करने की आवश्यकता होती है, भले ही आप प्रतियोगी के रूप में भाग लें - हालांकि, कुछ कार्यक्रम इस स्तर पर कवरेज प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com