मूगन में वर्णों को कैसे जोड़ें

मुगल (भी एम.यू.जी.ई.एन. के रूप में जाना जाता है) एक ग्राफिक्स इंजन है और साथ ही 2 डी-स्तरीय वीडियो गेम्स के लिए एक डेवलपमेंट वर्ज़न भी है "लड़ाई"। इस सॉफ़्टवेयर की ख़ासियत यह है कि यह आपके कंप्यूटर के लिए उपयुक्त स्वामित्व वाली पूर्वसंयुक्त कोड का उपयोग करके ऑडियो और ग्राफिक्स (प्रेत, वर्ण, पृष्ठभूमि परिदृश्य आदि) को गेम बनाने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है। MUGEN के नए अक्षर आयात करने, परिदृश्यों को प्रबंधित करने, कस्टम वर्णों का चयन करने और मेनू अनुकूलित करने के लिए एक उत्कृष्ट समर्थन अनुभाग है अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा निर्मित वर्णों की संख्या और ऑनलाइन सीधे उपलब्ध अंतहीन हैं तत्वों का यह सेट प्रसिद्ध वीडियो गेम से संबंधित पहले से ही प्रसिद्ध वर्णों के सरल मनोरंजन से लेकर, पूरी तरह से नए मूल तत्वों के निर्माण के लिए। MUGEN में एक नया चरित्र आयात करने के लिए इसकी कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को बदलने की आवश्यकता है

सामग्री

कदम

भाग 1

नए वर्ण जोड़ें
छवि शीर्षक मुगेन वर्ण चरण 1 जोड़ें
1
उस वर्ण से संबंधित फ़ाइलों को डाउनलोड करें, जिसे आप MUGEN में जोड़ना चाहते हैं सैकड़ों रेडीमेड वर्ण हैं जो म्यूजन प्लेटफॉर्म पर आयात किए जा सकते हैं। विभिन्न अक्षरों के विन्यास फाइल सामान्य रूप से ज़िप या आरएआर प्रारूप में उपलब्ध कराए जाते हैं। आप इन अभिलेखों को कई वेबसाइटों से डाउनलोड कर सकते हैं, उनमें से नीचे सूचीबद्ध सबसे अधिक उपयोग किए गए हैं:
  • MugenArchive.com।
  • MugenCharacters.org।
  • MugenFreeForAll.com।
  • इमेज शीर्षक में मगन अक्षर चरण 2 जोड़ें
    2
    संपीड़ित संग्रह को अभी डाउनलोड करें। अगर यह एक ज़िप फ़ाइल है, तो बस इसकी एक साधारण डबल क्लिक करके उसे सामग्री की खोज करने में सक्षम होने के लिए चयन करें। यदि यह RAR प्रारूप में एक फ़ाइल है, तो आपको इसके बजाय एक विशेष प्रोग्राम स्थापित करने की आवश्यकता होगी जो इस प्रकार के संकुचित अभिलेखागार को संभाल सकती है, जैसे WinRAR या 7-Zip
  • 3
    फ़ाइलों को निकालें आपके द्वारा डाउनलोड किए गए ज़िप या आरएआर फ़ाइल को खोलना, ताकि आप उन फ़ोल्डर में पहुंच सकें जिन में वे हैं। आप संग्रह बटन को खोलते समय प्रकट होने वाले निष्कर्षण बटन का उपयोग कर सकते हैं, या आप सही माउस बटन के साथ संकुचित फ़ाइल का चयन कर सकते हैं और विकल्प चुन सकते हैं "फ़ाइलों को निकालें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • 4
    आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलों की समीक्षा करें नए चरित्र के बारे में डेटा की जांच करते समय विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आप MUGEN में आयात करना चाहते हैं, प्रासंगिक डीईएफ़ फ़ाइल खोजना। यह फाइल दायित्वपूर्ण होना चाहिए उस फोल्डर के समान नाम है जिसमें यह शामिल है। उदाहरण के लिए, यदि फ़ोल्डर को कहा जाता है "LINK_3D", डीईएफ फ़ाइल जो सापेक्ष बजाने वाले चरित्र का वर्णन करती है उसे बुलाया जाना चाहिए "LINK_3D.def"।
  • अगर आपके पास निकाले गए फ़ोल्डर में कई डीईएफ फाइलें हैं, तो सुनिश्चित करें कि मुख्य फ़ाइल का फ़ोल्डर उसी नाम के समान है जिसमें इसे सहेजा गया है। उदाहरण के लिए, संदर्भित आइटम के विभिन्न संस्करणों के लिए LINK_3D फ़ोल्डर में कई डीईएफ फाइलें हो सकती हैं। फ़ाइल के बाद से "LINK_3D.def" जिस फ़ोल्डर में वह संग्रहीत है, उसका नाम समान है, सब कुछ ठीक से काम करना चाहिए।
  • 5
    MUGEN स्थापना फ़ोल्डर में प्रवेश करें। MUGEN को आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर कहीं भी इंस्टॉल किया जा सकता है, फिर उस निर्देशिका तक पहुंचें जहां आपने उन्हें डाउनलोड करने के बाद MUGEN प्रोग्राम फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाई है। यदि आपको यह याद नहीं है कि क्या है, तो कीवर्ड का प्रयोग करके कंप्यूटर को खोजें "mugen"।
  • 6
    फ़ोल्डर के भीतर उपयोग करने वाले नए चरित्र का फ़ोल्डर कॉपी करेंचार. फ़ोल्डर चार यह निर्देशिका में संग्रहीत है mugen. संबंधित फ़ोल्डर में संबंधित संकुचित संग्रह से निकाले गए नए वर्ण की फ़ाइलें खींचें।
  • 7
    फ़ोल्डर में प्रवेश करेंतिथि निर्देशिका में मौजूद mugen. इन फ़ाइलों के अंदर MUGEN एमुलेटर का प्रबंधन है।
  • 8
    फाइल को खोलने के लिए विंडोज नोटपैड का उपयोग करें "select.def"। सही माउस बटन के साथ प्रश्न में फाइल को चुनें, फिर आइटम चुनें "साथ खोलें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस बिंदु पर, विकल्प चुनें "नोटपैड" उपलब्ध प्रोग्रामों की सूची से
  • 9
    अनुभाग खोजें[वर्ण] फ़ाइल का यह उन सभी पात्रों की सूची है, जिन्हें आपका स्वयं का व्यक्तिगत गेम बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • 10
    नए चरित्र को संदर्भित फ़ोल्डर का नाम जोड़ें। आपके द्वारा यहां इंगित किया जाने वाला नाम आपके द्वारा निर्देशिका में दर्ज किए जाने वाले के समान होना चाहिए घर का काम- यह भी याद रखें कि यह चरित्र के संबंधित डीईएफ़ फ़ाइल के नाम के समान होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपने नामित फ़ोल्डर दर्ज किया है LINK_3D, आपको अनुभाग में LINK_3D नाम दर्ज करने की आवश्यकता होगी [वर्ण] परीक्षा के तहत फाइल का
  • यदि आप जिस चरित्र को जोड़ना चाहते हैं जिसमें कई डीईएफ फाइलें हैं, तो उस फ़ोल्डर का नाम टाइप करें जिसमें डीईएफ प्रत्यय के अतिरिक्त के साथ संग्रहीत किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि LINK_3D वर्ण में कई डीईएफ फाइलें हैं, तो अनुभाग में [वर्ण] MUGEN कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल में आपको बस LINK_3D के बजाय LINK_3D / LINK_3D.def टाइप करना होगा। इस प्रकार, कार्यक्रम मुख्य डीईएफ फ़ाइल को लोड करने में सक्षम होगा, जिसके माध्यम से वह अन्य सभी संस्करणों का प्रबंधन करने में सक्षम होगा।
  • फ़ाइल के अंदर "select.def", कई टिप्पणियां मौजूद रहनी चाहिए। फ़ाइल के इन हिस्सों को विशेष चरित्र के साथ इंगित किया जाता है - पाठ की प्रासंगिक पंक्ति की शुरुआत में रखा गया। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने डेटा को एक पंक्ति में दर्ज करते हैं जो प्रारंभ में नहीं है - प्रतीक, अन्यथा आपके परिवर्तन बेकार होंगे।



  • 11
    मोड में उपयोग किए जाने वाले वर्णों का क्रम सेट करता है "आर्केड" (वैकल्पिक)। आप प्रत्येक वर्ण के लिए एक अनुक्रम क्रम सेट कर सकते हैं, ताकि यह मोड में खेलते समय खेल में एक निश्चित बिंदु पर दिखाई दे "आर्केड"। उदाहरण के लिए, डिफ़ॉल्ट रूप से, मोड में खेलना "आर्केड" आपको नामित समूह के छह विरोधियों का सामना करना होगा "आदेश 1", समूह का एक प्रतिद्वंद्वी "आदेश 2" और समूह में से एक "आदेश 3"। आप प्रत्येक वर्ण को 1 से 10 तक अनुक्रम संख्या असाइन कर सकते हैं। इस तरह, गेम बेतरतीब ढंग से गेम के दौरान उन सभी वर्णों का चयन करेगा, जिन्हें आप उन्हें संकेत समूह से चुनकर चुन सकते हैं।
  • स्ट्रिंग, ऑर्डर = जोड़ें[संख्या] फ़ाइल में नए चरित्र के पाठ रेखा के अंत में "select.def"। उदाहरण के लिए, नया आइटम डालने के लिए "LINK_3D" समूह के भीतर "आदेश 3", आपको निम्न स्ट्रिंग LINK_3D, ऑर्डर = 3 जोड़ना होगा
  • भाग 2

    गेम परिदृश्य सेट अप करें
    1
    जोड़े जाने वाले नए परिदृश्य से संबंधित फाइल डाउनलोड करें। आम तौर पर इन फ़ाइलों को एक ही वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है, जहां से नए अक्षर से संबंधित फाइलें डाउनलोड की जाती हैं। उत्तरार्द्ध के एक ही तरीके से, नई गेम परिदृश्य से संबंधित फाइलें आरएआर या ज़िप प्रारूप में उपलब्ध कराई जाती हैं।
  • इमेज शीर्षक से मुगेन वर्ण जोड़ें चरण 13
    2
    प्रासंगिक कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को देखने के लिए आपके द्वारा डाउनलोड किए गए संग्रह को एक्सेस करें। माउस के डबल क्लिक के साथ ज़िप फ़ाइल का चयन करें, या इसकी सामग्री देखने के लिए RAR फ़ाइल खोलें। परिदृश्यों को एक डीईएफ फ़ाइल और एक एसएफएफ फ़ाइल के उपयोग के माध्यम से वर्णित किया गया है। यदि कोई साउंडट्रैक भी है, तो आपको संबंधित एमपी 3 फ़ाइल भी मिलेगी।
  • छवि मुगेन वर्णों का शीर्षक चरण 14
    3
    डीईएफ फ़ाइल और एसएफएफ फाइल को फ़ोल्डर में कॉपी करें।चरणों. उत्तरार्द्ध फ़ोल्डर के अंदर स्थित है mugen.
  • यदि एमपी 3 फ़ाइल मौजूद है, तो आपको इसे फ़ोल्डर में डालने की आवश्यकता होगी ध्वनि.
  • इमेज शीर्षक से मुगेन वर्ण जोड़ें चरण 15
    4
    फ़ाइल फिर से खोलें "select.def" अगर आपने पहले इसे बंद कर दिया है आप उपयुक्त खेल चयन स्क्रीन पर दिखाई देने वाली सूची में नए परिदृश्य को सम्मिलित कर सकते हैं, जैसे कि नए अक्षरों के मामले में जैसे आप मोड में जोड़ते हैं "आर्केड"।
  • विन्यास फाइल "select.def" यह फ़ोल्डर के अंदर सहेजा जाता है तिथि.
  • छवि शीर्षक शीर्षक मुगेन वर्ण 16
    5
    अनुभाग खोजें[ExtraStages] फ़ाइल का यह वह मुद्दा है जहां आप डाउनलोड करने जा रहे सभी नए गेम परिदृश्य जोड़ रहे हैं।
  • 6
    नए वॉलपेपर के लिए फ़ाइल पथ दर्ज करें। पहले से मौजूद मौजूदा एक से शुरू की जाने वाली पाठ की एक नई पंक्ति का प्रयोग करें, फिर स्ट्रिंग चरण टाइप करें /[Nome_file_nuovo_scenario] डीईएफ़.
  • 7
    मोड में से किसी एक के लिए नए परिदृश्य को असाइन करें "आर्केड"। यदि आपको किसी निश्चित गेम के चरित्र को हमेशा और केवल एक निश्चित परिदृश्य में, मोड के दौरान निपटा जाना चाहिए "आर्केड" आपको अनुभाग में इस वर्ण के लिए प्रवेश बदलने की आवश्यकता होगी [वर्ण] फ़ाइल का "select.def"।
  • विचाराधीन वर्ण के पाठ रेखा के अंत में एक अल्पविराम जोड़ें, फिर परिदृश्य कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल का उपयोग करने के लिए पूर्ण पथ टाइप करें। उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि LINK_3D वर्ण केवल खेल परिदृश्य के भीतर निपटा जा सकता है "Castle.def", आपको स्ट्रिंग LINK_3D, स्टेज / कैसल.डेफ़ टाइप करना होगा
  • यदि प्रश्न में वर्ण में अनुक्रम क्रम भी होता है, तो आपको पाठ की संबंधित रेखा के अंत में इसे इंगित करने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए LINK_3D, चरणों / कैसल.डेफ़, ऑर्डर = 3
  • इमेज शीर्षक में मुगेन वर्ण जोड़ें चरण 1 9
    8
    फाइल में परिवर्तन सहेजें "select.def"। सभी वांछित वर्णों और परिदृश्यों को जोड़ने के बाद, आप गेम कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल को सहेज सकते हैं। जब आप MUGEN एमुलेटर शुरू करते हैं तो इस बिंदु पर आप एक नया वर्ण जोड़े जा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com