कैसे जांच करें कि आपका ब्राउजर जावा टेस्टर्स का उपयोग जावास्क्रिप्ट का समर्थन करता है

जावास्क्रिप्ट एक वेबसाइट के उचित कामकाज का एक अनिवार्य घटक है, और अपने ब्राउज़िंग अनुभव को पूर्ण, पूरा और समस्याओं से मुक्त बनाते हैं। आजकल, बड़ी संख्या में वेबसाइटों ने इस तकनीक का उपयोग अनुप्रयोगों और सुविधाओं की पेशकश में किया है। यह पता लगाने के लिए कि आप उपयोग कर रहे वेब ब्राउज़र जावास्क्रिप्ट का समर्थन करते हैं तो आप इस नियंत्रण और समर्थन सेवा के लिए विशेष रूप से बनाए गए कुछ वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं। इस परीक्षण को पढ़ना जारी रखें कि यह सत्यापन जल्दी और आसानी से कैसे करें।

कदम

जावा टेस्टेरर चरण 1 के जरिए जावास्क्रिप्ट काम कर रहा है या नहीं
1
जावास्क्रिप्ट के साथ संगतता का परीक्षण करने वाला वेब ब्राउजर शुरू करें ऐसा करने के लिए डेस्कटॉप पर माउस आइकन पर डबल क्लिक करें चुनें।
  • जावा टेस्टेरर चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए जावास्क्रिप्ट काम कर रहा है या नहीं
    2



    `जावा परीक्षक` वेबसाइट पर पहुंचें ऐसा करने के लिए ब्राउज़र के पता बार में निम्न URL दर्ज करेंhttps://javatester.org/ `, फिर `Enter` कुंजी दबाएं आपको `जावा परीक्षक` वेबसाइट होमपेज पर निर्देशित किया जाएगा।
  • `जावा परीक्षक` एक वेबसाइट है जो आपको जल्दी और आसानी से सत्यापित करने की अनुमति देता है कि यदि आप उपयोग कर रहे ब्राउज़र जावास्क्रिप्ट का समर्थन करता है
  • जावा टेस्टेरर चरण 3 के जरिए जावास्क्रिप्ट काम कर रहा है या नहीं
    3
    अपने ब्राउज़र की संगतता जांचें साइट के मुख्य पृष्ठ से, पेज के शीर्ष पर `अपने ब्राउजर का प्रयोग जावा का संस्करण टेस्ट करें` लिंक का चयन करें।
  • जावा टेस्टेरर चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए जावास्क्रिप्ट काम कर रहा है या नहीं
    4
    सत्यापन के परिणामों की जांच करें आप एक शाब्दिक वेब पेज पर पुनः निर्देशित किए जाएंगे जिसमें बीच में एक नीला पाठ फ़ील्ड है यदि आप इस टेक्स्ट फ़ील्ड के अंदर एक गुलाबी अनुभाग देख सकते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपका ब्राउजर जावास्क्रिप्ट का समर्थन करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com