प्लेस्टेशन एम्यूलेटर का उपयोग कैसे करें

एक एमुलेटर एक सॉफ़्टवेयर है जो अन्य प्लेटफॉर्म या उपकरणों के कार्यों की प्रतिकृति करता है उदाहरण के लिए, जब आप अपने कंप्यूटर पर प्लेस्टेशन एमुलेटर का उपयोग करते हैं, तो यह सोनी प्लेस्टेशन कंसोल की सुविधाओं की प्रतिलिपि बनाता है, इसलिए इम्यूलेटर आपको अपने पीसी पर कंसोल पर उसी तरह खेलने देता है। अपने कंप्यूटर पर प्लेस्टेशन सिस्टम का अनुकरण करने के लिए आपको ईपीएसएक्स एमुलेटर को ठीक से डाउनलोड, इंस्टॉल और कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होगी।

कदम

भाग 1
EPSXe फ़ाइलें प्राप्त करें

एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 1 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
1
अपनी आधिकारिक वेबसाइट से epsxe emulator डाउनलोड करें, इसे आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर सहेज कर रखें। आपको ज़िप फ़ाइल नामक एक संपीड़ित प्रारूप में फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।
  • एक प्लेस्टेशन एमुलेटर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    निम्न विधि का उपयोग करके संकुचित फ़ाइल को खोलें:
  • आरआरएलएबी वेबसाइट के जरिए नि: शुल्क डाउनलोड करें।
  • अपने कंप्यूटर पर WinRAR को स्थापित करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल क्लिक करें
  • संपीड़ित epsxe emulator फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और फ़ाइलों को निकालने के लिए एक विकल्प चुनें। स्थापना को पूरा करने के बाद, आपको फ़ोल्डर्स सहित निकाले गए सभी फाइलों और फ़ोल्डरों को देखना चाहिए "bios" और "प्लग-इन", साथ ही निष्पादन योग्य फ़ाइल "ePSXe.exe"।
  • भाग 2
    पीएसएक्स BIOS फ़ाइलें पुनर्प्राप्त करें

    एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    पीएसएक्स BIOS फ़ाइलों को पुनः प्राप्त करके epsxe इम्यूलेशन क्षमताओं को सक्रिय करें। ये ऐसी फ़ाइलें हैं जिनका उपयोग आमतौर पर पीएसएक्स (कंसोल और डिजिटल वीडियो प्लेस्टेशन) पर गेम शुरू करने के लिए किया जाता है - आपको उन्हें अपने कंप्यूटर पर स्थापित करना है, ताकि यह पीएसएक्स का अनुकरण कर सके। यहां आपको क्या करना है:
    • इंटरनेट पर खोज I "प्लेस्टेशन बायोस फ़ाइलें", `.zip` प्रारूप में संपीड़ित BIOS फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए
    • डाउनलोड की गई ज़िप फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "फ़ाइलें निकालें" यह फ़ाइलों को खोलने के लिए WinRAR एप्लिकेशन को खोल देगा।
    • ढूँढें और फ़ोल्डर का चयन करें "bios" (यह पहले बनाया गया था जब आपने पहले फाइलों और फ़ोल्डरों को epsxe emulator के `.zip` फ़ाइल से निकाला था)।
    • बटन दबाएं "ठीक" निकालने और फ़ोल्डर में BIOS फ़ाइलों को स्थापित करने के लिए "bios" प्लेस्टेशन एमुलेटर का

    भाग 3
    प्लग-इन स्थापित करें

    एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि इम्यूलेटर गेम ग्राफिक्स सही ढंग से प्रदर्शित करता है, सीडी ड्राइव को पढ़ने और कंप्यूटर के माध्यम से ध्वनियों को खेलने के लिए प्लग-इन स्थापित करें। कभी-कभी यह बहुत जटिल हो सकता है, लेकिन ऐसा करने के लिए एक अधिक सुविधाजनक तरीका है:
    • अब आपको निम्न फाइलों को देखना होगा: "पीएसएक्स सीडी प्लगइन पैक," "पीएसएक्स ग्राफिक्स प्लगइन पैक" और "पीएसएक्स साउंड प्लगइन पैक", संबंधित ज़िप फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए।
    • प्रत्येक प्लग-इन पैकेज पर राइट क्लिक करें और चुनें "फ़ाइलें निकालें"। हालांकि, इस बार आपको फ़ोल्डर का पता लगाना होगा "प्लग-इन" (जो पहले बनाया गया था) और उस फ़ोल्डर में प्रत्येक प्लग-इन पैकेज में फ़ाइलें निकालें

    भाग 4
    EPSXe इम्यूलेटर कॉन्फ़िगर करें

    एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1



    निष्पादन योग्य फ़ाइल पर डबल क्लिक करें "ePSXe.exe" एमुलेटर शुरू करने के लिए
  • एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बटन दबाएं "कॉन्फ़िग को छोड़ें"। (उन्नत उपयोगकर्ता बटन दबाकर चुन सकते हैं "कॉन्फ़िग" एमुलेटर के विन्यास को अनुकूलित करने के लिए और इसके प्रदर्शन को बेहतर ढंग से समायोजित करना। हालांकि, कॉन्फ़िगरेशन चरण को छोड़कर अब भी समस्याओं के बिना एमुलेटर काम करेगा, क्योंकि आपने पहले ही प्लग-इन स्थापित कर लिए हैं)।
  • एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 7 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    खेल नियंत्रक को कॉन्फ़िगर करें उपयोग करने की विधि आपके पास नियंत्रक के प्रकार पर निर्भर करती है, एमुलेटर आपको खेल के विभिन्न कार्यों के लिए नियंत्रक बटन कॉन्फ़िगर करने के लिए कहेंगे। यदि आपके पास गेम कंट्रोलर नहीं है, तो आप अपने कुंजीपटल पर बस कुंजियों को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • भाग 5
    खेलना

    एक प्लेस्टेशन इम्यूलेटर चरण 8 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    गेम सीडी को अपने कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में डालें।
  • एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 9 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फ़ाइल मेनू पर जाएं और चुनें "सीडीरोम चलाएं" यहां पर आप अपने कंप्यूटर पर खेलने के लिए प्लेस्टेशन एमुलेटर का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जैसे कि आप प्लेस्टेशन कंसोल पर काम करेंगे।
  • टिप्स

    • जब आप ज़िप epsxe फ़ाइल को खोलते हैं, तो विकल्प चुनकर, एक नए फ़ोल्डर में फ़ाइलों को निकालना बेहतर होता है "फाइलों को एक्सपसीए 170 में निकालें।" इस तरह सभी फ़ाइलों को एक अलग फ़ोल्डर में निकाला जाएगा ताकि वे आपकी दूसरी फ़ाइलों के साथ मिश्रण न करें।

    चेतावनी

    • ईपीएसएक्स के कुछ संस्करणों के लिए फ़ाइल के अलग अतिरिक्त आवश्यकता हो सकती है "zlib1.dll"। यह फ़ाइल DLL-Files वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है और फ़ाइल के समान फ़ोल्डर में सहेजी जानी चाहिए "ePSXe.exe"।
    • महत्वपूर्ण: केवल पीएसएक्स वाले लोग ही अपने कंप्यूटर पर पीएसएक्स बीआईओएस फाइलों को कानूनी तौर पर अधिकृत कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com