एडोब इलस्ट्रेटर पर ग्रेडीन्ट का उपयोग कैसे करें

ग्रेडीयंट्स उन चित्रों को मसाला बनाने में आपकी मदद करते हैं जो अन्यथा बहुत उबाऊ होंगे। लोकप्रिय एडोब इलस्ट्रेटर टूल का उपयोग विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है। निम्नलिखित आलेख आपको थोड़ी बेहतर ग्रेडियेंट समझने में मदद करेगा

कदम

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में उपयोग ग्रेडीन्ट्स शीर्षक वाली छवि
1
किसी ऑब्जेक्ट को खींचकर प्रारंभ करें यह वह डिजाइन होगा जो हमारे प्रयोगों के लिए एक परीक्षण विषय के रूप में उपयोग करेंगे, जो कि ग्रेडिएंट टूल के साथ होगा। इस गाइड में, हम एक सूरजमुखी का उपयोग करेंगे आप निश्चित रूप से, आप चाहते हैं कि किसी भी डिजाइन के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में उपयोग ग्रेडिएंट शीर्षक वाली छवि
    2
    डिज़ाइन स्कैन करें और इसे एक नए एडोब इलस्ट्रेटर दस्तावेज़ में आयात करें। छवि की रूपरेखा का पता लगाने के लिए कलम उपकरण का उपयोग करें। `
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में उपयोग ग्रेडिएंट शीर्षक वाली छवि
    3
    ढाल विंडो को कार्य क्षेत्र में खींचें इस तरह, आप हमेशा इसे अपनी उंगलियों पर होगा
  • ऑरेंज: सी = 1.03, एम = 50.89, वाई = 73.31, कश्मीर = 0- पीला ऑरेंज: सी = 2.85, एम = 31.93, वाई = 91.5, कश्मीर = 0.07- पीला: सी सूरजमुखी के रंग के लिए, हम इन संयोजनों का उपयोग करेगा = 3.78, एम = 9.6, वाई = 92.18, कश्मीर = 0- ब्राउन: सी = 35.61, एम = 79.07, वाई = 95.78, कश्मीर = 51.25- भूरा लाल: सी = 24.12, एम = 72.27, वाई = 92.81, कश्मीर = 17.58- ग्रीन: सी = 48.54, एम = 17.21 वाई = 100, कश्मीर = 2.86- पीला हरा: सी = 30.45, एम = 3.7, वाई = 98.22, कश्मीर = 0.02 ब्लू: सी = 49.75, एफ = 0.43 वाई = 6.81, कश्मीर = 0 सेलेस्टे: सी = 24.75, एफ = 0.75, वाई = 0:22, कश्मीर = 0
  • आप अन्य रंगों का भी चयन कर सकते हैं जो आपके स्वाद को सर्वश्रेष्ठ रूप से प्रतिबिंबित करते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में उपयोग ग्रेडिएंट शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बार जब आप सही रंग चुनते हैं, तो उन्हें डिज़ाइन पर लागू करने का समय है। सूरजमुखी की पंखुड़ियों का चयन करें और भरें आइकन पर क्लिक करें पंखुड़ियों में एक सफेद और काली ढाल है इसे बदलने के लिए, पीले, नारंगी और नारंगी रंग को ढाल रंग चयनकर्ता पर खींचें। नोट: एक अधिक यथार्थवादी प्रभाव के लिए आप रैखिक और रेडियल भी बदल सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में उपयोग ग्रेडीन्ट्स का शीर्षक चित्र
    5
    फिर, सूरजमुखी के केंद्र में एक ढाल लागू करें सूरजमुखी के केंद्र का चयन करें और ढाल भरने पर फिर से क्लिक करें। ग्रेडिएंट रंग स्टॉप पर लाल और भूरे भूरे रंग के कैमरे को खींचकर रंग बदलें। एक रेडियल ढाल प्रकार का उपयोग करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में उपयोग ग्रेडीन्ट्स शीर्षक वाली छवि



    6
    एक बार यह किया जाता है, एक उज्ज्वल सूरजमुखी के पत्ते की पहली छमाही पर लागू होते हैं पत्ती के पहले छमाही का चयन करें और भरण ढाल पर क्लिक करें। ग्रेडिएंट स्टॉप रंगों में हरे और पीले हरे रंग के रंग को खींचें। इस समय, हालांकि, रैखिक ढाल प्रकार का उपयोग करें।
  • ढाल की दिशा बदलने के लिए, इतना है कि यह हरे रंग का सबसे हल्का छाया दिखाया गया है, बस नीचे माउस खींचें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में उपयोग ग्रेडीन्ट्स का शीर्षक चित्र
    7
    पत्ते के दूसरे हिस्से के लिए, बस दूसरी छमाही का चयन करें और ढाल भरने पर क्लिक करें। इस बार वहाँ ढाल की दिशा बदलने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में उपयोग ग्रेडीन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    8
    ओल के लिए भी एक ढाल लागू करें सूरजमुखी पर चला जाता है ओवन का चयन करके लागू करें और ढाल भरने पर क्लिक करें रंगों को रोकने के लिए रंग बदलें और नीले और हल्के नीले रंग का चयन करें, और माउस को ऊपर खींचकर ढाल की दिशा बदल दें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 9 में उपयोग ग्रेडिएंट शीर्षक वाली छवि
    9
    ओस पर एक शानदार प्रभाव चला जाता है के लिए, बूंदों पैमाने पर, 70% तक का आकार बदलने के उनके मूल आकार बोलते हैं। उन्हें चुनकर और सही माउस बटन, रूपांतरण और स्केलिंग के साथ क्लिक करके ड्रॉप खींचें। उन्हें स्केल करने के बाद, ढाल भरने पर क्लिक करें और ढाल के प्रकार को बदल दें, "रेडियल" का चयन करें एक बार ये किया जाता है, यह बूंदों के रूप में परिवर्तन करता है क्योंकि वे हल्के रंग और 80% की अस्पष्टता लेते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर के चरण 10 में उपयोग ग्रेडीयंट का शीर्षक चित्र
    10
    अंतिम स्पर्श के लिए, ब्रश के आकार को बदल दें, कुछ बेहतर चुनकर, जैसे 1 या 0.5pt। फिर, पंखुड़ी, पानी की बूंदें और सूरजमुखी के केंद्र के लिए ब्रश का रंग बदलें अंत में, पानी की बूंदों पर एक ढाल प्रभाव डालें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 11 में उपयोग ग्रेडिएंट शीर्षक वाली छवि
    11
    गाइड का अंत हम ढाल उपकरण के संचालन को समझने में सहायक रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com