एडोब इलस्ट्रेटर CS3 के साथ एक एक्वाटिक बटन कैसे बनाएं

क्या आप एक एक्जिट बटन बनाने के लिए एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग करना चाहते हैं? कैसे पता लगाने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें!

कदम

एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 1 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
फ़ाइल पर जाएं > नया दस्तावेज़ खोलने के लिए नया। भरने के बिना डिफ़ॉल्ट काला रंग सेट करें। पहले भाग के लिए आयत उपकरण का उपयोग करें। 670px x 670px पर एक वर्ग सेट करें यह ढाल उपकरण का उपयोग कर रंगें। इस तरह से रंगों को सेट करें - स्थिति सी = 0, एम = 0, वाई = 0, के = 25- दूसरा सी = 0, एम = 0, वाई = 0, के = 12.5- तीसरा सी = 0 , एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 50. ब्रश को "कोई नहीं" पर सेट करें और फिर "लाइन मोड" चुनें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 2 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक प्रतिबिंब बनाकर, एक ही आकार के 2 वर्गों को कॉपी करें शीर्ष में से एक चुनें और इसे छवि में दिखाए अनुसार रखें। उन दोनों को चुनें और फिर पाथफाइंडर पर जाएं > रचना आकार > घटाएं। इसे पहले भाग के तहत रखें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 3 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    बटन का केंद्र बनाएं अंडाकार उपकरण चुनें और विकल्प खोलने के लिए पृष्ठ पर एक बार क्लिक करें। अंडाकार आकार को 490 px x 490 px पर सेट करें और क्लिक करें "ठीक" अंडाकार बनाने के लिए इस तरह से रंगों को सेट करें - स्थिति = C, 0 = 0, M = 0, Y = 0, K = 12 - स्थिति में पहला रंग C = 0, M = 0, Y = 0, K = 48, फिर सेट करें। "कोई नहीं" पर ब्रश करें और "रेडियल मोड" चुनें प्रत्येक भाग का चयन करें, फिर वस्तु चुनें > समूह।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 4 में एक एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    अंडाकार को चुनकर और अंडाकार आकार को 485 पीएक्स x 485 पीएक्स में सेट करके बटन का दूसरा टुकड़ा बनाएं। इस टुकड़ा का उपयोग कर ढाल उपकरण का रंग। पहला रंग C = 19, M = 4, Y = 12, K = 0.5- दूसरा C = 55, M = 0, Y = 14, K = 0- तीसरा C = 90, M = 0, Y सेट करें = 7, के = 50. ब्रश को "कोई नहीं" पर सेट करें और "रेडियल मोड" चुनें
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 5 में एक एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक प्रतिबिंब बनाने के लिए एक दीर्घवृत्त बनाएं अंडाकार का आकार 160 पीएक्स लंबा करके 275 पिक्सल चौड़ा करना। एक रैखिक ढाल का प्रयोग करें और पहले रंग को सी = 0, एम = 0, वाई = 0, के = 0- दूसरे से C = 0, M = 90, Y = 0, K = 7 पर सेट करें। ब्रश को " कोई नहीं। " बटन के दूसरे हिस्से पर इस भाग को रखें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 6 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    बटन को चमक में प्रकट करने के लिए एक छाया जोड़ें। एक नया अंडाकार बनाएं और इसे बटन के दूसरे भाग के समान आकार बनाएं। एक और 700 पिक्स चौड़ा और 485 पिक्सल लंबा बनाएं, और इसे छवि में दिखाए अनुसार रखें। दोनों टुकड़ों को चुनें और पाथफाइंडर क्लिक करें > रचना आकार > घटाएं। इस भाग पर क्लिक करें और इसे दूसरे भाग पर दिखाएं जैसा कि दिखाया गया है। फिर पारदर्शिता का चयन करें > गुणा करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 7 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    7
    2 टुकड़ों के लिए बटन का एक हिस्सा कॉपी करके रूपरेखा की छाया बनाएं छवि में दिखाए अनुसार इसे स्थान दें दोनों टुकड़ों को चुनें और पाथफाइंडर क्लिक करें > रचना आकार > घटाना, और फिर उन्हें "गुणा" मोड में सेट करें उन्हें बटन के शीर्ष पर रखें सभी भागों का चयन करें और ऑब्जेक्ट का चयन करें > समूह।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 8 में एक एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    दिखाए गए अनुसार, पहले के मध्य में एक दूसरे भाग को रखें। आपको अब अपने आप को एक यथार्थवादी और पूर्ण जलीय बटन के साथ मिलना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com