कैसे टम्बलर का उपयोग करें

टंब्लर एक माइक्रोब्लॉगिंग सेवा है जो हाल ही में इंटरनेट के मुख्य सामाजिक नेटवर्क में से एक है। अगर आप टम्ब्लर का उपयोग करने में रुचि रखते हैं और पता नहीं कहाँ शुरू करने के लिए, बस इस लेख में दिए गए चरणों का पालन करें और आप जल्द ही टम्बलर पर सेलिब्रिटी के साथ पकड़ने में सक्षम होंगे।

कदम

छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 1 का उपयोग करें
1
के लिए tumblr.com पर जाएं एक खाता बनाएं. आपको एक उपयोगकर्ता नाम चुनना होगा, जो कि नाम होगा जो अन्य उपयोगकर्ताओं को दिखाई देगा, और आपके ब्लॉग के यूआरएल का हिस्सा होगा ("iltuonomeutente".tumblr.com)। आपका उपयोगकर्ता नाम स्थायी नहीं है, जब आप सेटिंग से चाहते हैं तब आप इसे बदल सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 2 का उपयोग करें
    2
    सात प्रकार के पदों के बारे में जानें ये प्रकार आपको आपकी सामग्री को प्रस्तावित करने के लिए सही उपकरण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - आप समय के साथ उन्हें पूरी कोशिश कर सकते हैं
  • "पाठ।" एक पाठ पोस्ट केवल पाठ से बना है आप चित्र, हाइपरलिंक, वीडियो और HTML- आधारित विजेट जोड़ सकते हैं। आप पोस्ट के HTML स्रोत कोड को संपादित कर सकते हैं
  • फोटो। एक पोस्ट चित्र में एक संक्षिप्त विवरण के साथ एक एकल छवि होती है। आप अपने कंप्यूटर से तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं या आप नेटवर्क पर एक छवि के यूआरएल का उपयोग कर सकते हैं।
  • उद्धरण। एक उद्धरण के साथ एक पोस्ट में पाठ का शीर्षक (उद्धरण) और पोस्ट के शरीर के पाठ की एक पंक्ति होती है (जो उद्धरण की उत्पत्ति का हवाला देते हैं)।
  • लिंक। एक पोस्ट लिंक में एक वर्णनात्मक पाठ शामिल है, जो उस वेबसाइट से जुड़ा हुआ है जिसमें यह वर्णन करता है।
  • चैट करें। एक पोस्ट चैट का उपयोग किसी वार्तालाप स्लाइस को साझा करने के लिए किया जाता है।
  • ऑडियो। एक ऑडियो पोस्ट में केवल एक। एमपी 3 फाइल (एक संगीत ट्रैक, एक पॉडकास्ट आदि) होती है, जिसे फ़्लैश प्लेयर के साथ वापस खेला जा सकता है आप केवल प्रति दिन एक ऑडियो पोस्ट पोस्ट कर सकते हैं।
  • वीडियो। एक वीडियो पोस्ट में एक एकीकृत वीडियो होता है, जिसे आप अपने कंप्यूटर से अपलोड कर सकते हैं, या यूट्यूब या वीमियो जैसी वेबसाइटों से आयात कर सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 3 का उपयोग करें
    3
    लोगों का पालन करें और अनुसरण करें। अनुयायी अन्य Tumblr उपयोगकर्ता हैं जो आपके ब्लॉग के लिए साइन अप करते हैं। आप जो प्रकाशित करते हैं वह अपने बुलेटिन बोर्ड पर दिखाई देगा। इसी तरह, जब आप किसी अन्य उपयोगकर्ता का अनुसरण करते हैं, तो उसकी पोस्ट इस पर दिखाई देंगे आपके. आप उन लोगों को अवरोधित कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं पालन करना चाहते हैं। अधिक लोग आपका अनुसरण करेंगे, जितनी अधिक होने की संभावना आपके पदों को एक मिलेगा "मुझे यह पसंद है" या हैं "ribloggati"
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 4 का उपयोग करें
    4
    रखना "मुझे यह पसंद है" और "riblogga". अगर किसी को अपनी पोस्ट इतना पसंद है कि वे इसे साझा करना चाहते हैं, तो वे इसे विद्रोही कर सकते हैं। यदि कोई आपकी पोस्ट में से किसी एक को फिर से पोस्ट करता है, तो उसके अनुयायियों को उनकी दीवार पर इसे देख सकेंगे। अगर कोई आपकी पोस्ट को पसंद करता है, लेकिन इसे साझा नहीं करना चाहता, तो वे क्लिक कर सकते हैं "मुझे यह पसंद है"। बदले में, आप दोबारा लिख ​​सकते हैं और जैसे मैं अन्य उपयोगकर्ताओं की पोस्ट पसंद करता हूं। सभी पदों के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है "स्कोर" कि वे मिल प्रत्येक रिब्ब्लॉग और हर मुझे पसंद है पोस्ट करने के लिए एक बिंदु विशेषता
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 5 का उपयोग करें



    5
    समझे कि संदेश कैसे काम करते हैं यदि आप अपने पूछताछ बॉक्स तक पहुंच की अनुमति देते हैं, तो आप किसी भी Tumblr उपयोगकर्ता से और अनाम आगंतुकों से प्रश्न प्राप्त कर सकते हैं। इन सवालों के आपके उत्तर आपके ब्लॉग पर पोस्ट किए जाएंगे, और हर कोई उन्हें देख सकता है। आप प्रशंसक मेल भी भेज सकते हैं, जैसे कि किसी को पूछने के लिए, लेकिन अक्सर अपने ब्लॉग के बारे में किसी अन्य व्यक्ति को सकारात्मक टिप्पणी भेजने के लिए इस्तेमाल होता है
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 6 का उपयोग करें
    6
    कोड और ड्राफ्ट यदि आप पोस्ट की अनुक्रम पोस्ट करना चाहते हैं, जब आप कनेक्ट नहीं होते हैं, तो आप अपनी कतार में पोस्ट जोड़ सकते हैं, और एक पोस्ट पोस्ट करने और दूसरे (उदाहरण के लिए हर 15 मिनट) के बीच समय अंतराल चुन सकते हैं। या फिर जब पोस्ट प्रकाशित की जाए तो आप उस तिथि और समय को सेट कर सकते हैं। ये सुविधाएं उपयोगी हैं यदि आप छुट्टी पर जा रहे हैं और अपने ब्लॉग पर और सभी मामलों में जहां आप जानते हैं कि आपके पास कुछ दिनों तक इंटरनेट तक पहुंच नहीं है, उस पर लेखन जारी रखना चाहते हैं। इसके बजाय ड्राफ्ट, आपको एक ऑनलाइन पोस्ट सहेजने दें- आप पोस्ट को समाप्त कर सकते हैं जब आप टंबल से फिर से जुड़ते हैं और जब चाहें प्रकाशित कर सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 7 का उपयोग करें
    7
    अपने टम्बलर को अनुकूलित करें निजीकरण टैब आपको अपने ब्लॉग के लिए सभी सेटिंग्स तक पहुंच प्रदान करता है, और इसे कई खंडों में विभाजित किया जाता है।
  • जानकारी। अपने ब्लॉग का शीर्षक चुनें, साइडबार विवरण संपादित करें, अवतार चित्र का चयन करें, और अपना उपयोगकर्ता नाम और URL बदलें।
  • "विषय-वस्तु"। अपने ब्लॉग के लिए पूर्वनिर्धारित विषयों की विविधता से चुनें या फिर आप अपने ब्लॉग को पूरी तरह से निजीकृत करने के लिए अपना स्वयं का HTML कोड बना सकते हैं।
  • "दिखावट"। पृष्ठभूमि और हैडर छवियों, टैगलाइन आदि को संपादित करें कुछ विषयों की उन्नत सुविधाओं के लिए पसंदीदा पदों की सूची, या जिनकी आप अनुसरण कर रहे हैं, के लिए कमरा छोड़ देते हैं।
  • "पेज।" अपने ब्लॉग के वेब पेज को जोड़ें, हटाएं, संपादित करें व्यक्तिगत जानकारी पृष्ठ या अकसर किये गए सवाल पेज का निर्माण Tumblr प्रयोक्ताओं के लिए आम बात है।
  • सेवाएं। अपने ब्लॉग को फेसबुक जैसे अन्य साइटों पर लिंक करने के लिए इस टैब का उपयोग करें चहचहाना.
  • समुदाय। अपने पूछो बॉक्स के लिए गोपनीयता सेटिंग्स बदलें और अपने साइन अप पेज के लिए।
  • उन्नत। यहां आप समय-समय पर चयन, सीएसएस अनुकूलन और ब्लॉग के प्रत्येक पृष्ठ पर कितने पद दिखा सकते हैं, जिसमें अन्य विकल्प मिल सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 8 का उपयोग करें
    8
    अपनी मूल सामग्री प्रकाशित करें पोस्ट की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, सुनिश्चित करें कि पाठ अच्छी तरह से लिखा गया है, कि छवियां प्रासंगिक हैं और आप अपने ब्लॉग की शैली का सम्मान कर रहे हैं। सबसे लोकप्रिय टुम्ब्लर उपयोगकर्ता उन लोग हैं जो किसी विशेष विषय के लिए अपने ब्लॉग को समर्पित करते हैं। अपनी पोस्ट से संबंधित टैग जोड़ें, ताकि उपयोगकर्ता आपके ब्लॉग पर विषयों की खोज कर सकें। सामग्री के स्रोतों का उल्लेख करना एक अच्छा विचार है जिसे आपने लिखा या नहीं बनाया, या आप पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया जाएगा। अपने आप को साहित्यिक चोरी से बचाने के लिए, अपने ब्लॉग के यूआरएल को बॉक्स में लिखें "स्रोत" पोस्ट निर्माण पृष्ठ के साइडबार पर। सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री दिलचस्प है, और हर दिन एक पोस्ट पोस्ट करें, अन्यथा आपके अनुयायियों को ऊब हो जाएगा या आपकी निष्क्रियता से नाखुश हो जाएगा, और आप का अनुसरण करना बंद कर सकते हैं
  • टिप्स

    • बहुत कम प्रकाशित न करें, और बहुत अधिक प्रकाशित न करें कौन आपका अनुसरण करता है, आप अपने पदों से भरा बुलेटिन बोर्ड नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन आप नियमित आधार पर जो भी लिखते हैं उसे पढ़ना चाहते हैं।
    • यदि आपके पहले हफ्तों में आपके कई अनुयायी नहीं हैं तो चिंता न करें - एक प्रशंसक आधार बनाने के लिए समय लगता है।
    • अपनी राय को प्रकाशित करने के लिए डर न हो, क्योंकि आपको लगता है कि आप किसी को अपमान कर रहे हैं Tumblr पर हर कोई खुद को अभिव्यक्त करने के लिए स्वतंत्र है और यदि आप वास्तव में क्या सोचते हैं तो प्रकाशित करते हैं, तो लोग आपका सम्मान करेंगे।
    • टम्बलर एक आंदोलन और एक परिवार है। किसी के लिए प्रतिस्पर्धा मत करो क्योंकि उनके पास आपके अनुयायी हैं। अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के लिए टिम्ब्लर का उपयोग करें, कई अनुयायियों को प्राप्त न करें।

    चेतावनी

    • एक स्रोत के रूप में अपने ब्लॉग का उल्लेख किए बिना किसी दूसरे उपयोगकर्ता के पदों को कॉपी न करें
    • यदि आप अपने ब्लॉग पर नग्न छवियों या अन्य अनुचित सामग्री पोस्ट करते हैं, तो इसे एनएसएफडब्ल्यू (काम के लिए सुरक्षित नहीं है - काम पर परामर्श नहीं करने के लिए) के रूप में वर्गीकृत करना सुनिश्चित करें।
    • अगर आप 12 वर्ष से कम हो चुके हैं, तो आपको टंबर खाता बनाने के लिए माता-पिता की अनुमति होने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com